IhsAdke.com

बच्चों को पढ़ाने के लिए कैसे करें

माता-पिता इन दिनों बहुत व्यस्त हैं काम और होमवर्क के अलावा कई लोग भी अध्ययन करते हैं। चाहे अपनी खुद की खुशी या मास्टर की डिग्री के लिए वेबसाइट्स बनाने, पेरेंटिंग चरण के दौरान किसी भी प्रकार का अध्ययन मुश्किल हो सकता है। नौकरी पूरी करने के लिए पूरी रात को काम करना जब आप जवान थे, काम किया हो सकता था, लेकिन बहुत कम या नींद वाले बच्चों से निपटना मजेदार नहीं है बच्चों को पढ़ाने और उठाना (और विवेक रखने!) संभव है। यह योजना बना लेता है, धैर्य और दृढ़ता।

चरणों

पिक्चर शीर्षक एट बॉसी चरण 1
1
आप में भरोसा है कभी-कभी आप जो कर रहे हैं, उसके बारे में आत्मविश्वास कम करना आसान होता है। चिंता है कि आपने लंबे समय तक अध्ययन करना बंद कर दिया है, कि युवा लोग नेतृत्व में होंगे डरो मत, आपको रास्ते में कुछ मदद की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन अधिक परिपक्व छात्र अक्सर सीसा में ही होते हैं, वे वास्तव में वहां होना चाहते थे, उन्होंने वहां बलिदान किया और परिपक्वता और अनुभव को सचमुच इसमें से अधिकांश का अनुभव किया आपका समय
  • पटकथा शीर्षक स्कूल के लिए आसानी से कदम चरण 4
    2
    विशिष्ट अध्ययन समय निर्धारित करें। अध्ययन के लिए कम-से-कम एक या दो अद्वितीय घंटे निरुपित करें। काम, आदि के लिए कई बार होगा, कि आपको अधिक समय पाना होगा, लेकिन कम से कम आपके अध्ययन के लिए कुछ घंटों का प्रयास करें।
  • एक छोटा कार्यालय या अतिथि कक्ष चरण 2 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अध्ययन करने के लिए एक जगह खोजें यदि संभव हो, तो अपने अध्ययन स्थान के लिए घर पर एक स्थान बनाएं। इस क्षेत्र को बच्चों के लिए कड़ाई से बंद होना चाहिए, ताकि आप अधूरे निबंधों को छोड़ सकें, या छोटे जगहों से परेशान होने के बारे में चिंता किए बिना पिछली जगह में अध्ययन कर सकें। अगर आपके पास ऐसा स्थान नहीं है, तो कम से कम एक बॉक्स प्राप्त करें आप अपनी पढ़ाई की अवधि के अंत में अपनी सारी चीजें रख सकते हैं और अगली बार जब आप स्कूल जाते हैं तो सब कुछ पा सकते हैं।
  • स्टेप बिग फ्लेक्स स्टेप 2 नामक चित्र
    4
    देर न होने की कोशिश करो आमतौर पर पाठ्यक्रम आपको लक्ष्यों को बताते हैं कि आपको प्रत्येक सप्ताह हासिल करना होगा - अनुपालन करने का प्रयास करें, क्योंकि यह पाठ्यक्रम के अंत तक आसान बनाता है।
  • अपने बच्चे को संगठित चरण 1 में मदद करें शीर्षक
    5



    अपने बच्चों को आपकी सहायता करें यदि वे पर्याप्त बड़े हैं, तो उन्हें घर का काम दें उन्हें बताएं कि माँ कड़ी मेहनत कर रही है और घर पर मदद की ज़रूरत है
  • चित्रित होना एक बेहतर छात्र चरण 3
    6
    बहुत बड़ी अपेक्षाओं को सेट न करें अगर आप एक महान उद्यमी हैं तो यह बहुत अच्छा है, लेकिन दबाव आप प्रत्येक विषय के लिए महान मान्यता की उम्मीद कर सकते हैं थोड़ा अवास्तविक हो सकता है। यह पारित करने के लिए काम करता है, और यदि आप इसे प्राप्त करते हैं, तो कुछ भी एक बोनस है
  • अपने बच्चों को उनकी सब्जियों और फलों को खाने के लिए शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 1
    7
    आपके और आपके बच्चों के साथ आनंद लेने का समय है अध्ययन अपने सभी समय का उपभोग कर सकता है और यदि ऐसा होता है तो आप अपने बच्चों के साथ अनमोल क्षणों को खो सकते हैं। रिजर्व खाली समय, आपके पास विशेष तिथियां मनाएं, मज़ेदार बच्चों के साथ समय बिताने के लिए। हर कोई इसे हकदार है
  • एक अच्छा भत्ता चरण 6 प्राप्त शीर्षक चित्र
    8
    सभी संभव सहायता प्राप्त करें यदि आप घर पर कुछ मदद ले सकते हैं, तो महान- अगर नहीं, तो देखें कि क्या आप बच्चा सम्बन्धी, इस्त्री, इत्यादि के लिए परिवार और दोस्तों के साथ बातचीत कर सकते हैं, ताकि आप मुफ्त चाइल्डकैअर के लिए उस महत्वपूर्ण समय को प्राप्त कर सकें।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते को संभालें चित्र शीर्षक 7
    9
    अपने जैविक घड़ी से सबसे अधिक प्राप्त करने के लिए कार्य करें। हममें से कुछ सुबह होते हैं, कुछ उल्लू हैं - उस दिन का समय का उपयोग करें जब आप बेहतर भुगतान करते हैं और उस समय अध्ययन करते हैं। यदि आप दिन के सर्वश्रेष्ठ समय पर सतर्क रहें तो आपका अध्ययन सबसे प्रभावी होगा।
  • चित्र शीर्षक मुस्कुराहट आप की तरह यह मतलब 2 चरण
    10
    एक साथी छात्र खोजें किसी के साथ अध्ययन करने के लिए सभी अंतर कर सकते हैं यदि आप परिसर में हैं, तो एक सहयोगी की तलाश करें जो समान तरंग दैर्ध्य पर है और आप एक साथ अध्ययन करने के लिए कार्यक्रम की व्यवस्था कर सकते हैं। यदि आप दूरस्थ शिक्षा पाठ्यक्रम ले रहे हैं, तो अधिकांश मंचों को बनाएं, या पता करें कि आस-पास में दूरस्थ शिक्षा करने वाला कोई भी व्यक्ति क्या है। कम से कम किसी को घर के पास ढूंढें जो आपके काम को संपादित और समीक्षा करने में आपकी सहायता कर सकता है, और जो आप कर रहे हैं उसे सुनने में रुचि है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com