IhsAdke.com

होमवर्क करने के लिए एक अच्छा बहाना बनाने के लिए कैसे करें

यदि आप समय पर अपना होमवर्क नहीं करते हैं, तो आप एक अच्छा बहाना की तलाश में नहीं होंगे, जिसे दंडित न करें। कई कहानियां किसी के लिए एक व्यावहारिक स्पष्टीकरण की तरह लग सकती हैं, जो अपने होमवर्क को नहीं कर रही हैं, जैसे कि प्रौद्योगिकी पर दोष या व्यस्त कार्यक्रम। जब आप एक बहाना को चुना है, प्रदर्शन विश्वसनीयता पर ध्यान केंद्रित यह बताने के लिए, लेकिन अगली बार और अधिक सावधान रहना: झूठ नहीं बोलना, एक आदत नहीं होना चाहिए, क्योंकि यह एक छात्र के रूप में अपनी छवि पर बिल्कुल भी अच्छी तरह से प्रतिबिंबित नहीं करता। अगली बार यह सुनिश्चित करें कि आप समय पर अपना होमवर्क समाप्त कर लें।

चरणों

भाग 1
एक अच्छा बहाना चुनना

आपकी होमवर्क के लिए मेक अप अ अच्छा बहाना शीर्षक वाला चित्र तैयार नहीं किया जा रहा चरण 1
1
प्रौद्योगिकी पर दोष डालें, यह सबसे आसान और सबसे प्रशंसनीय बहाने में से एक है। कहें कि आपके कंप्यूटर ने काम करना बंद कर दिया है, प्रिंटर टूट गया है, या आपने किसी अन्य प्रकार की समस्या का आविष्कार किया है। अपने शिक्षक सहित ज्यादातर लोग, इस तरह की स्थिति के माध्यम से रहे हैं।
  • यह एक बहुत अच्छा बहाना होगा यदि आपके पास एक नौकरी है जिसे मुद्रित करने की आवश्यकता है, और यह एक सबक के लिए भी काम कर सकता है जिसे ऑनलाइन किया जाना चाहिए था कहो कि इंटरनेट दुर्घटनाग्रस्त हो गया जब आपने सभी व्यायाम किए थे, और यही कारण है कि आप कोई बदलाव नहीं बचा सकते
  • यह कहकर कि प्रिंटर ने काम करना बंद कर दिया है, यह एक बुरा विचार हो सकता है क्योंकि हो सकता है कि आपका शिक्षक आपको ईमेल से काम भेजने को कहें, जो आपके लिए कुछ भी नहीं किया है, जो असंभव होगा। वह यह भी कह सकते हैं कि आपको पुस्तकालय में या एक में कागज को प्रिंट करना चाहिए था लैन हाउस हाथों के हाथों के साथ दिखने के बजाय
  • मेक अप ए गुड मास्यूज फॉर आपका होमोर्क नॉट स्टेप 2
    2
    अपने परिवार की स्थिति पर विचार करें, शायद आप अपने लाभ के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं आपका परिवार कैसा है? किसी भी परिवार की समस्या ने आपको सबक करने से रोका है?
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके माता-पिता तलाकशुदा हैं, तो आप कह सकते हैं कि आपने पिछली रात अपनी मां के साथ बिताया था, लेकिन आप अपने पिता के घर में किताब भूल गए थे। बहुत से शिक्षक तलाकशुदा माता-पिता के बच्चों के प्रति सहानुभूति रखते हैं, और यदि आप इस तरह के बहाने का इस्तेमाल करते हैं, तो संभवतः आपका शिक्षक आपके लिए खेद महसूस करेगा।
    • क्या आपके पास छोटे भाई हैं? यदि हां, तो कहें कि आपको अपनी छोटी बहन का ख्याल रखना होगा और वह बीमार हो गई
  • मेक अप अ बेटर मास्यूज फॉर आपका होमोर्क न होने के कारण, चरण 3
    3
    किसी बीमारी पर दोष डालें शिक्षक आप रात से पहले बीमार थे बताओ और होमवर्क के लिए कुछ भी नहीं कर सकता है, लेकिन सबक आगे चीजें खराब नहीं खोना नहीं किया। वह दयनीय महसूस कर सकता है और इस तथ्य की प्रशंसा करता है कि आपने कक्षा में भाग लिया, भले ही आप अच्छा महसूस न करें।
    • कक्षा से पहले खेल के मैदान पर या स्कूल के हॉलवेज पर चलाने की कोशिश करें, इससे आपको गर्म और अधिक लाल मिल सकती है यदि आप सचमुच बीमार लगते हैं तो शिक्षक को कहानी पर विश्वास करने की अधिक संभावना होगी।
    • हालांकि, ध्यान रखें कि कुछ शिक्षक बीमारी के मामले में अपने माता-पिता से टिकट का अनुरोध कर सकते हैं। इस बहाने का उपयोग करने से बचें यदि आपका शिक्षक बीमारी के मामले में सबूत मांगता है
  • आपकी होमवर्क के लिए मेक अप अ बेटर मास्यूज शीर्षक वाला चित्र न होने वाला चरण 4
    4
    समझाओ कि मामला बहुत मुश्किल था ऐसा कुछ कहने की कोशिश करें, "मैं अभ्यास को समझ नहीं सका, मैंने बहुत कोशिश की, लेकिन मैं ऐसा नहीं कर सका। क्या हम कक्षा के बाद बात कर सकते हैं?" शिक्षक का काम आपको किसी विशेष विषय को समझने में मदद करना है और यदि आप कहते हैं कि आप काम को समझ नहीं पाते तो वह सीखने की आपकी इच्छा की प्रशंसा करेगा। यदि आप सीखने के लिए वास्तव में इच्छुक होते हैं, तो वे देर से या बिना अनुमेय पाठों को माफ करने के लिए अधिक उपयुक्त होंगे।
  • आपका होमवर्क के लिए मेक अप अ अच्छा बहाना शीर्षक वाला चित्र तैयार नहीं किया जा रहा चरण 5
    5
    बहाना आपको अपना होमवर्क याद किया कक्षा में घुसकर देखकर चौकस रहो और शिक्षक से कहो कि आपको अपना सबक कहीं भी नहीं मिल सकता है। अगर आपको काफी हताश लगता है, तो शायद वह इस कहानी पर विश्वास कर सकता है, और संभवत: उसे कार्य देने के लिए एक और दिन दे।
    • यह कहने से बचें कि आप घर पर अपना सबक भूल गए हो सकता है कि वह अपने माता-पिता से पूछते हैं कि जब वे आपके लिए आते हैं तो उनके स्कूल को होमवर्क करने के लिए, और फिर उनके झूठ की खोज की जाएगी
  • मेक अप ए गुड मास्यूज फॉर आपका होमवर्क न होने के कारण चरण 6
    6
    अपने शेड्यूल पर दोष डालें, आप हमेशा कह सकते हैं कि आपके पास बहुत सी चीज़ें थीं अन्य विषयों के लिए अतिरिक्त गतिविधियों और होमवर्क का दोष दें। यदि आप एक अनुप्रयुक्त छात्र हैं तो यह काम कर सकता है, और शिक्षक आपको खेद महसूस कर सकता है अगर आपको लगता है कि आप अधिक काम कर रहे हैं
    • यदि आप वास्तव में व्यस्त नहीं हैं, तो इस बहाने का उपयोग करते समय सावधान रहें यदि आप लगभग हमेशा कक्षाओं के लिए देर कर रहे हैं और कई अतिरिक्त गतिविधियों में भाग नहीं लेते हैं, तो आपका शिक्षक झूठ पर संदेह करेगा।
  • आपकी होमवर्क के लिए मेक अप अ अच्छा बहाना शीर्षक वाली छवि चरण 7 नहीं बन रही है
    7
    अपने आप को मूर्ख बनाने से बचें आप मूर्ख को खेलने के लिए परीक्षा दे सकते हैं, उदाहरण के लिए, यह कहकर कि आप पूरी तरह से कार्य के बारे में भूल गए हालांकि, यह शॉट बैकफॉर्म हो सकता है एक होमवर्क को भूलना उतना ही बुरा है जितना इसे करने से इंकार कर रहा है। यह संभावना नहीं है कि शिक्षक किसी भी दुःख को महसूस करता है और परिणामस्वरूप "0" देकर समाप्त होने की संभावना है।
  • भाग 2
    बहाना कह रही

    मेकअप अप गुड मास्यूज फॉर आपका होमवर्क न होने के कारण चरण 8
    1
    उसे झूठ बोलने से पहले शिक्षक के व्यक्तित्व पर विचार करें। इससे झूठ बोलने का आदर्श तरीका प्रभावित हो सकता है
    • यदि शिक्षक बहुत सख्त है, तो कई सवालों के जवाब देने के लिए तैयार। इस प्रोफाइल के साथ एक शिक्षक झूठ में उसे पकड़ने की संभावना अधिक होगी, उसकी कहानी में विरोधाभास की खोज। उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप ऑनलाइन गणित सबक नहीं दे सकते क्योंकि आपके इंटरनेट ने गिरा दिया है। एक बहुत सख्त शिक्षक ऐसा कुछ पूछेगा, "तो तुमने ऐसा क्यों नहीं किया? लैन हाउस?"अपनी जीभ की नोक पर उत्तर दें" मेरी माँ काम पर थी और मुझे वहाँ ले जाने के लिए कोई नहीं था। "
    • क्या आप किसी भी शिक्षक की निजी हितों को जानते हैं? इससे आपको गिनती के लिए सबसे अच्छा बहाना तय करने में मदद मिल सकती है उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं आपके रसायन विज्ञान शिक्षक सात बच्चों में सबसे पुराना है, हो सकता है वह बहाना है कि आप उनके छोटे भाई बहन की देखभाल के लिए था और इसलिए काम करने के लिए समय नहीं था के साथ दिखाता है।
  • मेक अप ए गुड मास्यूज फॉर आपका होमोर्क न होने वाला इनाम शीर्षक चरण 9
    2
    संक्षिप्त रहें और सीधे बिंदु पर जाएं छोटा बहाना, जितना आसान आप इसे याद कर सकते हैं इसलिए, जब शिक्षक को बताने के लिए एक कहानी की खोज करते हैं, तो संक्षिप्त रहें यदि आप बहुत अधिक विवरण देना शुरू करते हैं तो आपको संदेहास्पद दिखाई पड़ सकता है और आप विरोधाभास में भी चलने की अधिक संभावना रखते हैं।
    • महत्वपूर्ण विवरण के लिए छड़ी। उदाहरण के लिए, मान लें कि आपका मतलब है कि आप गणित नहीं कर सकते क्योंकि आप पियानो गायन के लिए बहुत देर तक छोड़ चुके हैं। अधिक विवरण न देखें बस कहते हैं, "कुछ छात्रों मिट्टी में काफी समय लगा, इसलिए हम केवल 21h पर ही खत्म कर सकते हैं:। 30 और थिएटर मेरे घर से 45 मिनट था" , मत कहो "एंथनी अपने टुकड़ा खत्म करने के लिए 25 मिनट का समय लगा, लेकिन हम केवल दस मिनट के प्रत्येक था तब लुईसा मंच पर जाने के लिए भयावहता ले लिया ...."। बड़ा झूठ, अधिक अविश्वसनीय यह होगा। ज्यादातर लोगों को इतने सारे विवरण याद नहीं हैं
    • आवश्यक होने पर सुधार करें यदि आपका शिक्षक अधिक जानकारी मांगता है, लेकिन झूठ का विस्तार करने से बचें उदाहरण के लिए, वह पूछ सकता है, "पिछली बार कितना समय था?" जवाब न दें: "यह 8.30 बजे समाप्त हो जाना चाहिए था लेकिन हम केवल वहां से 9: 23 बजे तक पहुंचने में सक्षम थे।" इसके बजाय, अधिक अस्पष्ट रूप से उत्तर दें, जैसे "मुझे लगता है कि यह 45 मिनट तक चली।"



  • आपकी होमवर्क के लिए मेक अप अ अच्छा बहाना शीर्षक वाली छवि चरण 10 नहीं हो रही है
    3
    एक प्रशंसनीय कहानी बताओ उदाहरण के लिए, उपरोक्त परिदृश्य का उपयोग एक बहाना के रूप में ठीक काम कर सकता है। हालांकि, अगर आप वास्तव में एक पियानो गायन में भाग लिया तो यह कहानी बताएं यद्यपि आप देरी के बारे में झूठ बोल सकते हैं, यदि आप इतिहास का पता लगाने के लिए हल करते हैं तो आपका शिक्षक मुख्य तथ्यों की पुष्टि करने में सक्षम होगा। इस तरह, वह आपको विश्वास करने की अधिक संभावना है।
  • आपकी होमवर्क के लिए मेक अप अ अच्छा बहाना शीर्षक वाली छवि चरण 11 नहीं हो रही है
    4
    सभी विवरण याद रखें बहाना देने के बाद कहानी के कुछ विवरण लिखें। यह काम आसान होगा, खासकर यदि आपने खुद को समझाने की कोशिश करते हुए कामयाबी की है झूठ आसानी से खोज रहे हैं क्योंकि वे समय के साथ बदलते हैं। आप कहानी को और अधिक सुसंगत बना सकते हैं यदि आप विवरणों को याद करने का प्रयास करते हैं, तो यह दूसरों के प्रति अधिक प्रबल लगता है।
  • आपकी होमवर्क के लिए मेक अप अ बेटर मास्यूज शीर्षक वाला चित्र न होने वाला कदम 12
    5
    एक इशारे के साथ छोड़ने के लिए सावधान रहें बहुत से लोग अचेतन भौतिक संकेत हैं जो झूठ का निंदा करते हैं झूठ बोलने के दौरान आप हकलाना, शेक या आँख से संपर्क करने से बच सकते हैं जब आप बहाने की गिनती कर रहे हों, तब शारीरिक रूप से घबराहट न देखें।
    • शांत रहने के लिए, कक्षा में प्रवेश करने से पहले कुछ गहरी साँस लें।
    • अपने शिक्षक के साथ आंखों का सबसे अधिक समय संपर्क करें
    • आप शरीर के साथ क्या कर रहे हैं, इसके बारे में जागरूक रहें, बहुत ज्यादा जाने से बचें
  • भाग 3
    को ध्यान में रखते हुए

    आपका होमवर्क के लिए मेक अप अ बेटर मास्यूज शीर्षक वाला चित्र न होने का चरण 13
    1
    इससे पहले कि आप एक बहाना दे, आप झूठ में पकड़े गए तो क्या होगा, इस बारे में सोचें। शिक्षकों को झूठ बोलने के अपराध के बारे में स्कूल की नीतियों की समीक्षा करें।
    • उस विशेष विषय के नियमों को देखें हो सकता है कि आपके शिक्षक ने उन विद्यार्थियों के लिए विशिष्ट परिणाम निर्धारित किए हैं जो उनके साथ झूठ बोलने की कोशिश करते हैं।
    • यदि आपके पास एक प्रति है तो आप स्कूल के मैनुअल का भी उल्लेख कर सकते हैं शैक्षिक ईमानदारी नीतियों का उल्लंघन करने के परिणामों को रेखांकित करने वाले अध्याय देखें
    • परिणाम शिक्षक से शिक्षक तक भिन्न हो सकते हैं कुछ मामलों में, शायद आपके पास सिर्फ एक गंभीर बात है हालांकि, कुछ शिक्षकों निदेशक और छात्र के सिर, जो आप के लिए एक भी बड़ा समस्या का कारण बन सकता दोनों घर में और स्कूल में करने के लिए इस तरह के व्यवहार की रिपोर्ट करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • आपकी होमवर्क के लिए मैक्स अप अ बेटर मास्यूज शीर्षक वाला इमेज चरण 14 नहीं हो रहा है
    2
    सच्चाई कहने के परिणामों के बारे में सोचो क्या होगा यदि आप शिक्षक से कहा कि आप सबक करना भूल गए? उस विशिष्ट क्षेत्र में, काम नहीं पहुंचाने या इसे देर तक देने के नतीजे क्या हैं?
    • सब कुछ होमवर्क के प्रकार पर निर्भर हो सकता है शायद विलंबित डिलीवरी संभव नहीं है, लेकिन अगर कर्तव्य केवल 10 अंक के लायक है, क्या यह झूठ बोलने के लिए तैयार है? हालांकि, यदि पाठ को मासिक ग्रेड के 15% के बराबर है, तो आपको समय सीमा के विस्तार के बारे में पूछने की आवश्यकता हो सकती है।
    • अन्य छात्रों से बात करें जिन्होंने पहले से ही इस शिक्षक के साथ कक्षाएं ली हैं वह आमतौर पर कार्यों के देर से प्रसव पर प्रतिक्रिया कैसे की थी? कुछ शिक्षकों को समय सीमा के बाद होमवर्क के लिए कम अंक देते हैं, अन्य छात्रों को देर से काम देने की अनुमति देते हैं यदि यह पहली घटना है। यदि यह मामला है, तो स्वीकार कर लें कि आपने पाठ नहीं किया है, यह एक अच्छा विचार हो सकता है।
  • मेक अप अ बेटर मास्यूज फॉर आपका होमोर्क न होने के कारण चरण 15
    3
    परिणामों की तुलना करें जब आप एक झूठ में पकड़े जाने के संभावित परिणामों को निर्धारित करते हैं और स्वीकार करते हैं कि आपने अपना होमवर्क नहीं किया है, तो दो स्थितियों की तुलना करें यह आपको यह तय करने में मदद कर सकता है कि क्या झूठ बोलना है।
    • प्रत्येक परिदृश्य के लिए पेशेवरों और विपक्ष की एक सूची बनाएं प्रत्येक विकल्प के संभावित लाभ और कमियां नोट करें उदाहरण के लिए, "शिक्षक को झूठ" के एक पेपर के शीर्ष पर लिखें और इस शीर्षक से नीचे दो कॉलम बनाएं, "पेशेवर" में से एक और "विपक्ष" में से एक "पेशेवर" कॉलम में, आप ऐसा कुछ लिख सकते हैं: "पाठ कई बिंदुओं के लायक है - समय सीमा का एक विस्तार मेरी पूर्ण कक्षा में मदद कर सकता है।" "विपक्ष" कॉलम में, आप लिख सकते हैं, "यदि प्रोफेसर मार्क को पता चला कि मैं झूठ बोल रहा हूं, तो वह प्रिंसिपल को बताने जा रहा है और मुझे एक सप्ताह के लिए मैदान पर जाना होगा।"
    • पेशेवरों और विपक्षों का वजन अगर एक विकल्प के पेशेवर दूसरे से ज्यादा हैं, तो यह आपके लिए सही विकल्प हो सकता है।
  • भाग 4
    पर चल रहा है

    आपका होमवर्क के लिए मेक अप अ अच्छा बहाना शीर्षक वाला चित्र तैयार नहीं किया जा रहा चरण 16
    1
    होमवर्क को प्राथमिकता दें आप एक और कहानी के साथ नहीं आना चाहते हैं, और यदि आप एक के बाद एक बहाना जारी रखते हैं तो आपका शिक्षक झूठ लेने की संभावना है। भविष्य में समस्या को दोहराने से बचने के लिए, होमवर्क को प्राथमिकता देने का प्रयास करें
    • हर रोज होमवर्क करें, कक्षा के ठीक बाद जब आप स्कूल से आते हैं, तब तक कुछ भी मत करना, जैसे वीडियो गेम खेलना या बाहर खेलना, जब तक आप अपना सबक पूरा नहीं कर लेते
    • जैसे ही शिक्षक ने उन्हें उल्लिखित किया है, आपको जितनी जल्दी करना होगा, उन सभी कार्यों को लिखें। इस तरह, आप अपने कर्तव्य को खत्म करने के लिए नहीं भूलेंगे
  • मेक अप ए गुड मास्यूज फॉर आपका होमवर्क न होने के कारण चरण 17
    2
    मदद लें यदि आप अधिक प्रभावी अध्ययन नियतन को अपनाने की कोशिश कर रहे हैं तो मदद लें अपने माता-पिता को बताएं कि आप होमवर्क को प्राथमिकता बनाना चाहते हैं मित्रों को समझाएं कि आप एक अधिक अनुप्रयुक्त छात्र बनने की कोशिश कर रहे हैं और उनसे पूछें कि क्या वे आपके साथ अध्ययन करना चाहते हैं, या यदि आप सबक कर रहे हैं, तो वे जाने से आपको बताने से बच सकते हैं।
    • यदि आपको हमेशा समय पर सबक पूरा करने में कठिनाई हो रही है और ध्यान केंद्रित करने में सामान्य अक्षमता है, तो यह ध्यान डेफिसिट डिसऑर्डर का लक्षण हो सकता है। अपने माता-पिता से बात करें और उन्हें उन परीक्षणों को करने के लिए कहें जो ADD का निदान कर सकते हैं।
  • मेक अप ए गुड मास्यूज फॉर आपका होमवर्क न होने के कारण स्टेप 18
    3
    एक आदत झूठ मत बोलो, आपको अक्सर अपने शिक्षक को झूठ नहीं बोलना चाहिए। यदि आप कई बार एक पंक्ति में झूठ बोलते हैं, तो जब आपका वास्तविक आपातकाल होता है, तो आपका शिक्षक आपको विश्वास नहीं करेगा। यहां से, समय पर सबक करने की कोशिश करें, और यदि आप कोई कार्य पूरा नहीं कर सकते, तो ईमानदारी से रहें। यह हर वक्त झूठ बोलने से बेहतर होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com