IhsAdke.com

कैसे एक अच्छा व्यक्ति बनने के लिए

हालांकि प्रत्येक व्यक्ति को अपने स्वयं के व्यक्तित्व और आत्म-अभिव्यक्ति का अधिकार है, फिर भी कुछ बुनियादी कदम ऐसे हैं जो हर किसी के साथ रिश्ते सुधारने में सक्षम हो सकते हैं। अपने आस-पास के लोगों के लिए बेहतर प्रभाव डालना और अपनी प्रतिष्ठा को विकसित करना नेटवर्किंग, कैरियर और सामाजिककरण में उपयोगी हो सकता है।

चरणों

विधि 1
दिन-प्रतिदिन की बातचीत में अच्छा लगा

चित्र 13981 1.jpeg शीर्षक
1
आपसे मिलने वाले सभी को सम्मान और विनम्र बनें इसका अर्थ है कि अपने दोस्तों, अजनबियों का सम्मान करना, और सबसे महत्वपूर्ण बात, खुद का सम्मान करना! यदि आप निर्णय के साथ कार्य करते हैं या दूसरों के प्रति घृणा का एक रवैया करते हैं, तो शायद वे उन नकारात्मक भावनाओं को आपको वापस लौटा देंगे दूसरों को मित्र बनाने में सफल होने के लिए दूसरों का स्वागत और मूल्यवान बनाओ
  • अजनबियों के साथ एक दोस्ताना और शांत तरीके से बातचीत करें, धैर्य के साथ एहसान मांगें, सवालों के तुरंत जवाब दें, और "कृपया" और "धन्यवाद" कहने को याद रखें।
  • याद रखें कि आप जिस इंटरेक्ट के साथ इंटरेक्ट करते हैं वह इंसान भी है। सिर्फ इसलिए कि आप किसी को अपनी तालिका में सेवा देने के लिए भुगतान करते हैं, आपको अशिष्ट बनने का अधिकार नहीं देता है, क्योंकि आप उसी स्थिति में होते हैं जैसे आप का इलाज करना चाहते हैं।
    • के रूप में जे। के। रोलिंग ने कहा, "यह देखने में आसान है कि जिस तरह से वे उनके अवरक्तों के साथ व्यवहार करते हैं, उनके समान नहीं।"
  • चित्र 13981 2.jpeg शीर्षक
    2
    आश्वस्त रहें लोग ऐसे लोगों के करीब होना पसंद करते हैं जो खुद को यकीन रखते हैं, लेकिन अभिमानी नहीं हैं। आप दूसरों पर भरोसा करने के बिना भी भरोसा करते हैं। आत्मविश्वास का एक अच्छा स्तर यह जानना है कि आप शांत हैं, लेकिन यह कि आपके से बेहतर कोई भी बेहतर है।
    • यदि आप हमेशा अपने आप को आलोचना करते हैं और आप कौन हैं उससे नाखुश लगते हैं, तो आप अपने बारे में उसी तरह महसूस करने वाले लोगों के जोखिम को चलाते हैं। आखिरकार, यदि आप अपने आप से संतुष्ट नहीं हैं, तो दूसरों को क्यों होना चाहिए?
    • सिक्का की दूसरी तरफ उतना ही बुरा है - शामिल हो जाओ और लोग सोचें कि आप खुद को इतना पसंद करते हैं कि किसी को इसे पसंद नहीं करना चाहिए। संतोष पर ध्यान दें, गर्व नहीं।
  • चित्र 13981 3.jpeg शीर्षक
    3
    ईमानदार रहो, लेकिन कोमल अपने दोस्तों के साथ और उन लोगों के साथ ईमानदार होना बहुत महत्वपूर्ण है जो आपको सलाह मांगते हैं। आम तौर पर, लोगों को पता है कि जब कोई झूठ बोलता है - झूठे लोगों को अच्छी तरह से नहीं माना जाता है जिन लोगों के आसपास आप चाहते हैं, उन्हें झूठे सहन नहीं करना चाहिए।
    • जब कोई पूछता है, "क्या मुझे वसा दिखता है?" (हाँ, यह क्लिच है, लेकिन यह एक क्लासिक उदाहरण है), एक तरह से तैयार किए गए कोमल टिप्पणियां करें, जो कि शायद ही निराशाजनक है यदि आप अपनी शैली जानते हैं, तो लोगों को कहें कि क्यों। वे जब आप जानते हैं कि आप ईमानदार हैं और आप जानते हैं कि आप उनकी मदद कर रहे हैं, तो वे आपके पर भरोसा करेंगे।
    • यह किसी व्यक्ति के साथ खुले तौर पर ईमानदार होने के लिए अधिक जटिल है जो आपकी सलाह नहीं मांगता। ऐसी टिप्पणी करने से व्यक्ति के व्यक्तित्व के आधार पर पहचान या अपराध प्रतिक्रिया हो सकती है - इसलिए प्रत्येक स्थिति के जोखिम पर विचार करें। आपको उन नकारात्मक टिप्पणियों से बचना चाहिए, हालांकि वास्तविक लोगों के साथ आप अंतरंगता नहीं रखते हैं।
  • चित्र 13981 4.jpeg शीर्षक
    4
    सुनने के लिए जानें इस ग्रह पर कोई भी व्यक्ति नहीं है जो सोचता है कि उसे बहुत अधिक ध्यान दिया जाता है (केवल उन लोगों के लिए जो लगातार पापराज़ी का पालन करते हैं)। जब हम इंसान बातचीत में संलग्न होते हैं, तो वास्तव में किसी को यह बताने के लिए कि हम क्या कहना चाहते हैं, वास्तव में रुचि रखते हैं - दूसरे की भागीदारी कुछ हद तक माध्यमिक है मत सोचो कि तुम उबाऊ हो! आप वास्तव में दूसरे व्यक्ति को अपने बारे में अच्छा महसूस कर रहे हैं
    • सक्रिय रूप से सुनने के लिए महत्वपूर्ण है, हालांकि। यदि कोई व्यक्ति कुत्ते को धोने का सबसे कारगर तरीका बताता है, तो क्षितिज को देखकर, प्रलोभन, अच्छा श्रोता नहीं है। पूरी तरह से शामिल होने की कोशिश करें - आँखें, आपके सिर की हड्डी - टिप्पणी, प्रश्न और आपके शरीर की स्थिति पर ध्यान दें। आप को सुनने के लिए सब कुछ ध्यान केंद्रित करना चाहिए।
  • चित्र 13981 5.jpeg शीर्षक
    5
    प्रश्न पूछें अच्छी तरह से बातचीत करने के तरीके (और सक्रिय रूप से सुने) जानने का एक बड़ा हिस्सा सवाल पूछना है एक सामाजिक जिगुत्सू मास्टर दूसरे व्यक्ति को यह भी महसूस कर सकता है कि वह आपके पास कुछ भी नहीं सीखा है, इसके बावजूद किसी अन्य व्यक्ति को वार्तालाप से बाहर आ सकता है, केवल इसलिए कि वह केवल बात करती है उस मास्टर बनो पूछो, कौन, कैसे या कैसे दूसरे को मूल्यवान, सुखद लग रहा है, और एक लेंगेंगंगा शुरू होगा जो आपके ऊपर दबाव डालता है। और वह इसके लिए आपको पसंद करेंगे।
    • सब कुछ खुला छोड़ दो। यदि आपका कार्यालय सहयोगी कहता है, "ईश्वर, मुझे उस लय पावर प्वाइंट पर घंटे बिताएं," वहां जाओ! उससे पूछिए कि क्यों क्यों सामान्य से अधिक समय ले लिया, या उन्होंने शोध कैसे किया। एक अच्छी बातचीत की शुरुआत हो सकती है, जिसमें आपका सहयोगी मूल्यवान महसूस करेगा
  • चित्र 13981 6.jpeg शीर्षक
    6
    लोगों को नाम से बुलाओ लेखक डेल कार्नेगी ("मेकिंग फ्रेंड्स एंड इन्फ्लोन्सिंग पीपुल" को सर्वश्रेष्ठ बेचने वाले पुस्तक के लेखक) के मुख्य विषयों में से एक बातचीत में उस व्यक्ति के नाम का प्रयोग करना है। हमारे अपने नाम को सुनकर मस्तिष्क में एक क्षेत्र को सक्रिय करता है जो किसी अन्य ध्वनि के साथ निष्क्रिय रहता है, और हमें इसे सुनना अच्छा लगता है। हमारा नाम हमारी पहचान है - यह कहने वाले व्यक्ति से बात कर रही है जिससे हमें यह महसूस होता है कि हमारी पहचान पहचाने जाने की वजह है। इसलिए अगली बार जब आप किसी को पता है, अपने नाम का उल्लेख करें। वह आपके साथ एक बंधन महसूस करने की संभावना है जो हो सकता है कि इससे पहले अस्तित्व में न हो।
    • ऐसा करना बहुत आसान है सबसे स्पष्ट तरीका यह है कि पूरा नाम पहले से ही पूरा किया गया है। "अरे, बेटो, यह कैसे चल रहा है?" "तो, यह कैसे चल रहा है?" की तुलना में बहुत अधिक व्यक्तिगत है यदि आप बीटा के साथ पर्याप्त जानकारी चाहते हैं, तो "अरे, बेटो बेकाना! सौंदर्य, आदमी?" यह भी काम करता है शुभकामनाएं के अलावा, इस नाम को बातचीत में बिना किसी जगह कहीं भी सम्मिलित किया जा सकता है: शुरुआत में - "क्या आप इस मोबाइल के बारे में मेरे डेस्कटॉप, बेतो के बारे में सोचते हैं?" - या "बीटो" जैसी एक साधारण टिप्पणी में, आप एक बार हास्यास्पद हो रहे हैं। बीटो व्यावहारिक रूप से अपने सबसे अच्छे दोस्त की तरह महसूस करेंगे
  • चित्र 13981 7.jpeg शीर्षक
    7
    अपने दर्शकों को जानिए आप विभिन्न सामाजिक समूहों के लोगों से मिलने की संभावना है कॉलेज प्लास्टिक की कला वाले लोग आपको पसंद करने के लिए (यदि वे लोग पसंद करने में वास्तव में सक्षम हैं) बहुत ही अलग हैं, तो आपका हार्वर्ड यूनिवर्सिटी इंजीनियरिंग सहयोगियों ने शुक्रवार की रात आपको फोन किया है। तो पता है कि आप किसके साथ काम कर रहे हैं। वे क्या पसंद करते हैं? वे मूल्य क्या लगता है? क्या उनका हित है?
    • यदि आप वास्तव में अच्छा होना चाहते हैं (लोकप्रिय होना अच्छा है और अच्छा नहीं है), आप भाग्य में हैं: सामान्य तौर पर, सभी इंसान समान गुणों का आनंद उठाते हैं। और नहीं, संपत्ति और दिखने सूची के शीर्ष पर नहीं हैं। हाल के एक अध्ययन के मुताबिक, विश्वसनीयता, ईमानदारी, दया और सहानुभूति सबसे अधिक मूल्यवान गुण हैं- बस पीछे के पीछे आविष्कार, बुद्धि और हास्य की भावना।
  • चित्र शीर्षक 13 9 8 8 8। जेपीईजी
    8
    पारस्परिकता को पहचानें आप जो प्रश्न पूछना चाहते हैं, विनम्र बन सकते हैं, सही बातें कह सकते हैं, और तब भी कुछ लोग आपको पहचान नहीं पाएंगे। अगर, हर बार जब आप जॉनी तक चले जाते हैं, तो वह चमत्कारिक रूप से एक फोन कॉल करता है, संकेत पकड़ता है। अन्य लोगों में अपने संसाधनों का निवेश करें यह निश्चित रूप से होगा - हर किसी को खुश करने का कोई रास्ता नहीं है यद्यपि प्रयास करना बहुत जरूरी है, यह सही परिस्थितियों में करें
    • संबंधित करना और प्राप्त करना है यदि आप निरंतर प्रयास करते हैं, जो संदेश भेजता है, जो सुखद बनता है, तो स्थिति का विश्लेषण करें। यदि कोई स्पष्टीकरण है (व्यक्ति मुश्किल समय में जाता है, वह सप्ताह में 60 घंटे काम करता है), तो शायद आपको उस बोझ को लेना होगा लेकिन अगर वह लोगों के प्रति प्रतिक्रिया करती है, लेकिन आपके लिए समय नहीं दिखता है, फोकस बदलें आप सभी के साथ मित्र नहीं हो सकते।
  • चित्र शीर्षक 13981 9। जेपीजी
    9
    लोगों को हंसी करो हर कोई उस व्यक्ति की सराहना करता है जो जानता है कि पर्यावरण में तनाव को कैसे कम करना है और दूसरों को हँसते हैं। हास्य की एक अच्छी समझ कई बिंदुओं की गिनती है जब लोग जानते हैं कि आप चंचल हैं और मज़े करना चाहते हैं, तो वे आप में शामिल हो जाते हैं। यह भी सुलभ होने का एक शानदार तरीका है, क्योंकि लोग जानते हैं कि क्या कहना है (वे चाहते हैं जितना अच्छा होना चाहते हैं) - आखिरकार, वे भी आपके साथ खेल सकते हैं! हर कोई जीतता है
    • यदि, समय-समय पर, लोग आप पर हँसते हैं, महान! अगर आप जानते हैं कि एक साथ हँसने के लिए, बेहतर अभी तक यह दर्शाता है कि आप पृथ्वी पर नीचे हैं और अपनी छवि के बारे में ज्यादा परवाह नहीं करते - दो बहुत अच्छे पहलुओं इसके अलावा, शोध से पता चलता है कि खुद के साथ खेलना आपके जैसे लोगों को बनाता है और आप पर और अधिक भरोसा करते हैं। आप एक वास्तविक व्यक्ति बन जाते हैं। समझ में आता है, है ना?
  • विधि 2
    एक शरीर की भाषा है जो संतुष्ट करता है मास्टर

    चित्र शीर्षक 13981 10.जेपीजी
    1
    मुस्कान याद रखें! आप उस सरल भाव के साथ अच्छे वाइब्स उत्पन्न करेंगे, और यह आसपास के हर किसी के मूड में वृद्धि करेगा। यहां तक ​​कि अगर आपको खुशी या बुरे मूड में नहीं लग रहा है, तो मुस्कुराहट की मांसपेशियों की स्वैच्छिक कार्रवाई कभी-कभी रोशनी और खुशी की भावनाओं को ट्रिगर करती है
    • खुश विचार या यादें जो आपको मुस्कुराते हैं - यह एक वास्तविक मुस्कान को चिंगारी करने में मदद करता है लोगों को कम से कम आश्चर्य होगा कि आप नरक क्यों मुस्कुरा रहे हैं!
    • मुस्कुराहट की तुलना में भ्रूण के लिए अधिक मांसपेशियों को लेता है - और अच्छे कारण के लिए! हमें भ्रूभंग से ज्यादा मुस्कुरा देना चाहिए
  • चित्र 13981 11.jpeg शीर्षक
    2
    खोलें तथ्य यह है कि हर कोई प्यार करना चाहता है सभी। यह एक सरल तर्क है: जितना आप इसे पसंद करेंगे, उतना आसान जीवन होगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि हर कोई आप के समान लड़ाई में है - इसलिए उनकी मदद करें सुलभ (यह तब होता है जब आप दूसरे को संबोधित नहीं कर रहे हैं - जो आपको करना होगा)। मुस्कुराएं, अपनी बाहों में खिसकना और फोन छोड़ दें दुनिया आपसे आगे है अगर आप इसे छोड़ दें तो क्या होगा?
    • उन लोगों के बारे में सोचें, जिनके साथ आप मित्र बनना चाहते हैं। एक विशेषण जिसे आप उनका वर्णन करने के लिए उपयोग नहीं करना चाहिए "मोटे" है। यदि आप मित्र बनाने की कला में अपना हिस्सा बनाना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका वाइब स्वागत है। अपने शरीर को आराम से रखें, पर्यावरण के अनुसार देखें, और लोगों को देखिए। यह पहले से ही आधा रास्ता है
  • चित्र 13981 12.jpeg शीर्षक
    3
    आँख से संपर्क करें क्या यह कभी तुम्हारे साथ हुआ है, जिसकी आँखें कमरे के चारों ओर सब कुछ करने के लिए, आप को छोड़कर ध्यान देने वाली किसी से बात कर रही हैं? यह बहुत बुरा लग रहा है - जैसे ही आप महसूस करते हैं, बोलना बंद करना और अन्य व्यक्ति को आप को छूने की प्रतीक्षा करना है। ऐसा न हो यदि कोई मूर्खतापूर्ण कुछ कह रहा है, तो उस चूक को सामान्य करना (आप एक चुनौती भी नहीं शुरू करना चाहते हैं) - लेकिन अगर वह व्यक्ति वास्तव में इस विषय की परवाह करता है, तो ध्यान दें। आप चाहते हैं कि आप एक ही बात थी!
    • कुछ लोगों को आँख से संपर्क करने में कठिनाई होती है - वे बस नहीं कर सकते यदि यह आपका मामला है, तो खुद को छल करने की कोशिश करें: व्यक्ति के नाक या भौहों को देखें लोगों को थोड़ी परेशानी होती है जब आप उन पर ध्यान नहीं देते - तो उन्हें कक्षा की हड्डियों के आस-पास देखने की उस चाल से बेवकूफ बनाते हैं।
  • चित्र 13981 13.jpeg शीर्षक
    4
    खुद को व्यक्ति में दर्पण उपनगरीय ढंग से दो पक्षों के बीच संबंध बनाने के लिए जाना जाता एक तकनीक मिररिंग या नकल कर रहा है इसमें, दोनों एक ही आसन, चेहरे की अभिव्यक्ति, वजन वितरण और शरीर की स्थिति सामान्य रूप में समाप्त होती है। वार्तालाप में इस के साथ खेलने के बारे में सोचो - एक माना जाता है "समानता" कई बिंदुओं के लिए भरोसा कर सकते हैं हालांकि, जैसा कि यह अवचेतन होना चाहिए, ज़ोई बहुत ज्यादा नहीं है - आप अंततः समाप्त हो सकते हैं!
    • इस तकनीक को आमतौर पर सहकर्मियों के साथ अनुशंसित किया जाता है, लेकिन आपके वरिष्ठ अधिकारियों के साथ नहीं। हाल के अनुसंधान से पता चलता है कि विपरीत प्रभाव हो सकता है - शीतलता की भावना के रूप में - जब वार्ताकार एक अनुपयुक्त स्थिति से निपटते हैं (जैसे कि पैसे, काम, और जैसे) से निपटना तो इस तकनीक को उन लोगों के समूह में छोड़ दें जिनके पास आप संपर्क करना चाहते हैं, न कि आपके बॉस।
  • चित्र 13981 14.जेपीजी शीर्षक
    5
    सम्मान दिखाएँ आपके जीवन में कुछ बिंदु पर, यह हो सकता है कि किसी ने अपने कंधों को वापस रखने, आपके सिर को उच्च रखने और एक दृढ़ हाथ मिलाने के महत्व को दिखाया है। हालांकि इस समय (जैसे नौकरी की साक्षात्कार) के लिए अच्छी तरह से अनुकूल हैं, दोस्त बनाने और लोगों को आप पसंद करने के लिए उनमें से एक बिल्कुल नहीं है। आपके आसन को ख़ास नहीं करना चाहिए, धमकी नहीं देना चाहिए। दिखाएँ कि आप दूसरे व्यक्ति को चुनौती नहीं दे रहे हैं
    • किसी को ग्रीटिंग के बारे में सोचो एक मशहूर वीडियो में जिसमें बिल क्लिंटन और नेल्सन मंडेला (दो लोगों को लगता है कि वे बड़ी बातें सोचने का अधिकार रखते हैं) में शामिल हैं, वे दोनों शोभा दिखते हैं - दूसरे की तरफ थोड़ा झुकाव और एक कदम आगे, नि: शुल्क हाथ खेलने के लिए अन्य, और मुस्कुराहट वे दिखाते हैं कि वे एक-दूसरे का सम्मान करते हैं, जो पारस्परिक रूप से पसंद किए जाने में बहुत मदद करते हैं।
  • चित्र शीर्षक 13 9 8 15। जेपीईजी
    6
    स्पर्श की शक्ति का उपयोग करें मनुष्यों को जीवित रहने के लिए अन्य मनुष्यों की ज़रूरत है और निश्चित रूप से, खुश रहें। जो शिशुओं को पर्याप्त रूप से छुआ नहीं जाता है, वे कामयाब नहीं होते हैं। यह बिल्कुल वयस्कता में खत्म नहीं होता है! यदि आप किसी के साथ एक बड़ा बंधन बनाना चाहते हैं, तो इसे छूने के लिए थोड़ा अवसर पाएं। एक उपयुक्त स्पर्श, ज़ाहिर है! हाथ या कंधे पर एक स्पर्श, या एक हाथ मिलाना भी जब स्पर्श जोड़ा जाता है तो ये छोटे क्षण व्यक्तिगत कनेक्शन में बदलते हैं।
    • किसी व्यक्ति को आप कहकर गुजरते हैं, "हाय! आप कैसे हैं? "अब इस व्यक्ति को यह कहकर गुजरते हुए कहें:" [आपका नाम]! आप कैसे हैं? "और जब वह पास हो जाती है, उसके हाथ को हल्के से स्पर्श करते हैं। कौन सा अभिवादन आपको छोड़कर थोड़ा और अधिक स्वागत करता है? शायद दूसरा, सही है? इसे करो यह कुछ भी नहीं है
  • विधि 3
    अपना हिस्सा दो

    चित्र 13981 16.jpeg शीर्षक
    1
    लोगों की तरह सरल होने के नाते: आपके जैसे किसी को बनाने का सबसे आसान तरीका उन्हें पसंद करना है। बहुत जटिल नहीं है, है ना? निश्चित रूप से आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ रहे हैं जो अभी तक देखभाल नहीं कर पाए हैं अगर आप वहां थे या नहीं और आपको इसके विपरीत अनुभव होगा - उन लोगों के साथ रहना जिन्होंने आपको मूल्यवान महसूस किया और जो स्पष्ट रूप से खुश थे कि आप वहां थे। आपको सबसे ज्यादा पसंद कौन है, यहां तक ​​कि यह कैसे समझाने के बिना?
    • अगर आप स्वयं को ऐसा ही नहीं करते हैं, तो लोगों को आपसे पसंद करने की उम्मीद न करें हो सकता है कि आप वास्तव में उन लोगों को पसंद करें जिन्हें आप चाहते हैं कि वे आपको पसंद करें (क्यों वह आपकी दिलचस्पी क्यों करेगा?), तो यह स्पष्ट करें! मुस्कान जब वे कमरे में प्रवेश करते हैं वार्तालाप प्रारंभ करें एक ब्योरे पर चर्चा करें जिसमें उन्होंने पिछले बुधवार को यह दर्शाया कि आप सुन रहे थे। ये छोटी चीजें उन्हें अपनी प्रामाणिकता के प्रति अभिप्राय देगी।
  • चित्र 13981 17.jpeg शीर्षक
    2



    आशावादी रहें हर कोई उन लोगों के साथ रहना चाहता है, जिनके पास सनी स्वभाव है जो पूरे वातावरण को रोशनी देता है। और इसके विपरीत सच साबित होता है - कोई भी कुंवारा मारिया के साथ दोस्त बनना नहीं चाहता है लोगों को आप की तरह बनाने के लिए आशावादी बनें। इसका अर्थ है मुस्कुराते हुए, उत्साही, खुश रहना, हमेशा उज्जवल पक्ष की ओर देखते हुए। आप शायद किसी को ऐसा ही जानते हैं कि आप दर्पण कौन हैं
    • यह 24 घंटे एक दिन में उगाया जाना चाहिए। जब आप निराशावादी हैं तो लोगों के सामने आशावादी होना मुश्किल है। आपको कुछ आदतों को हासिल करने के लिए अपने मस्तिष्क को प्रशिक्षित करना चाहिए, और आशावाद उनमें से एक है। हमेशा सकारात्मक सोचने की कोशिश करें, भले ही अकेले - इस तरह, यह एक पुरानी आदत जल्दी से बन जाती है
    • पता है कि शिकायत कब करें। एक समूह में शिकायत करते समय प्राप्त किया जा सकता है भावनात्मक लगाव का स्तर। नए मालिक के बारे में भयानक चीजों के बारे में अपने सहकर्मियों से बात करने से मैत्री को बढ़ावा मिलेगा- लेकिन अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप हमेशा नकारात्मकता से जुड़े होते हैं संपार्श्विक में शिकायत करना और संबंधित करना - कभी भी वार्तालाप का फ़ोकस शुरू करना या बदलने के लिए नहीं
  • चित्र 13981 18.jpeg शीर्षक
    3
    अपनी ताकत के बारे में सोचो और उन्हें प्रदर्शित करने के अवसरों का पता लगाएं। क्या प्रतिभा या गुण अपने दोस्तों में आप प्रशंसा? उन्हें दुनिया के लिए दिखाएं! लोग स्वाभाविक रूप से जुनून और क्षमता वाले लोगों के लिए आकर्षित होते हैं ये जुनून और कौशल हमें उपयोगी, मूल्यवान और दिलचस्प बनाते हैं। जो कुछ भी है, उन्हें बढ़ावा देना।
    • यदि आप अच्छी तरह गाते हैं, तो कराओके रातों पर कुर्सी से उठकर लोगों का आनंद लें। क्या आप कैंडी बना सकते हैं? कार्यालय के लिए एक इलाज ले आओ क्या आप चित्रकार हैं? अपने दृश्य के लिए एक समूह को आमंत्रित करें, या बस इमारत के सामान्य क्षेत्र में कुछ लटकाएं लोगों को अपने व्यक्तित्व को थोड़ा और अधिक जानने के लिए देखने दें।
  • चित्र 13981 19.जेपीजी शीर्षक
    4
    सबसे महत्वपूर्ण: अपने आप को याद रखना हर किसी को आप को पसंद करना असंभव है - अलग-अलग व्यक्तित्वों को अनिवार्य रूप से आपके जीवन के कुछ बिंदु पर टकराव होता है। हालांकि, आपको उन लोगों की सराहना होगी जिनके साथ आप संगत हैं, और ये हैं जो कि महत्वपूर्ण हैं।
    • ऐसे लोग जो खुद को ईमानदारी से और सही तरीके से व्यक्त करते हैं इसलिए, व्यक्तिगत परिवर्तनों से बचें जो आपको अपने कार्यों के साथ असुविधाजनक बना देगा वास्तव में सबसे भ्रामक लोगों के लिए लाल ध्वज हो सकता है आप जो कुछ भी बोलते हैं और करते हैं उसका अर्थ दो। यदि आप चाहते हैं कि लोग आपको पसंद करें, तो आपके पास अच्छे इरादे हैं और आप अच्छी तरह से करेंगे
  • चित्र शीर्षक 13981 20.जेपीजी
    5
    पता है कि लोग केवल "क्षणिक रूप से" सतही द्वारा प्रभावित हैं वे "ईमानदारी" की तरह हैं जो असली है इसलिए, भले ही वह डिजाइनर बैग या तनकिंहो में यह पेट एक या दो प्रशंसकों को आकर्षित करता है, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा और यह निश्चित रूप से अंतिम नहीं होगा। यह सोचने की प्रलोभन है कि आकर्षक होने से आपके जैसे लोगों को आकर्षित किया जाएगा - और वास्तव में होगा, लेकिन एक सीमा तक आपको कुछ और की आवश्यकता होगी यदि लोगों को पता चल जाए कि आप झूठे हैं, तो वे बिना अपनी तरफ से चाहे वापस देखे बिना छोड़ देंगे।
    • हाल के एक अध्ययन में, लोगों ने उन उत्तरों का उत्तर दिया जो वे सोचते थे कि दूसरों को मित्रों और रिश्तों में तलाश रही थी। पैसा, उपस्थिति और स्थिति शीर्ष पर थी। लेकिन जब उनसे पूछा गया कि वे क्या महत्व देते हैं, तो उन्होंने ईमानदारी, गर्मी और दया जैसी चीजों का जवाब दिया। सोसायटी हमें (अन्याय से) दिखाती है कि यह उपस्थिति और पैसा किसी और चीज़ से ज्यादा महत्वपूर्ण हैं, लेकिन गहराई से, हम जानते हैं कि यह सच नहीं है। यदि आप चाहते हैं कि लोग वास्तव में आप को पसंद करें, तो अपने भीतर की चिंता करें ..
      • यह कहने के बाद, स्वच्छता के लिए महत्वपूर्ण है लोग शायद आप पर ज्यादा ध्यान नहीं देंगे यदि आप गंध करते हैं जैसे आप अभी एक पेगस्टी से वापस आ गए हैं यहां तक ​​कि अगर आपके पास मदर टेरेसा का व्यक्तित्व है, तो शायद वे आपके पीछे आपकी ओर मुड़ेंगे। तो एक शॉवर ले लो, अपने दाँत ब्रश करें, अपने आप को आईने में देखो, और फिर मुस्कान के साथ घर छोड़ दें
  • चित्र 13981 21.जेपीजी शीर्षक
    6
    ध्यान रखें कि आप कमजोर महसूस करेंगे। अच्छा होने की कोशिश में आप दूसरों की दया पर डाल देते हैं आपकी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलने से आपको थोड़ा असहज महसूस होगा। आपके द्वारा किए जाने वाले नए कार्यों को डरावना दिखाई देगा। यह अच्छा है यह चुनौती है यह विकास लाता है जब तक आप सहज महसूस करते हैं, आप एक के चरित्र को सुधारने के लिए काम करेंगे। यह डरावना हो सकता है, लेकिन इसके लायक है।
    • लोगों को आप की तरह पसंद करना और खुश रहने के लिए प्यार करना जरूरी है। आपकी स्वयं की छवि किसी और के अनुमोदन पर आधारित नहीं होनी चाहिए-एक घंटे, इससे आपको नुकसान होगा। हालांकि, अगर आप अपने साथ आराम कर रहे हैं और सिर्फ स्वागत करना चाहते हैं, तो यह सम्मान के योग्य है। लोग ध्यान देंगे और अच्छी प्रतिक्रिया देंगे। समय पर डर फैक्टर गायब हो जाएगा।
  • चित्र शीर्षक 13981 22.जेपीजी
    7
    अपनी असुरक्षाएं नियंत्रित करें ज्यादातर लोग उन लोगों में उदास होते हैं जो अपनी असुरक्षाओं पर ध्यान देते हैं। जैसे कुछ कह रहे हैं, "ठीक है ... यह बहुत अच्छा है" या उस समय टिप्पणी करें जब आप वसा और बदसूरत हो जाते हैं जैसे कि अलार्म ध्वनि आपको पसंद नहीं करती है यह व्यक्तिगत नकारात्मकता आपको किसी को नहीं बनती है तो इसे फेंक दो। वह आपके या आपके दोस्तों के लिए अच्छा नहीं है
    • असुरक्षा वह है जिसे हम अपनी भावनाओं को कहते हैं और जो व्यवहार हम दिखाते हैं जब हम अपने व्यक्ति के साथ असहज महसूस करते हैं। अपने आप से असुविधाजनक होने पर पूरे वातावरण में ठंडे पानी की बाल्टी है, और बहुत से लोग इस तरह के पहलू को संभालने में सक्षम नहीं होंगे। बहुत विनम्र या अहंकारी लगने के बारे में चिंता मत करो बातें कहें जैसे वे हैं आपके पास अपना मूल्य है हम सभी हैं
  • चित्र 13981 23.जेपीजी शीर्षक
    8
    पता है कि आप अपने विचारों को नियंत्रित कर सकते हैं नकारात्मकता सीखा और बेमानी हो सकती है - कोई नहीं कहता है, "हे भगवान, मेरा बच्चा इतना नकारात्मक है!" यदि आशावादी होना जटिल है, तो सौभाग्य से, आप केवल एक ही है जो इसे बदल सकता है! आपका दिमाग ढालना है और इसे प्रशिक्षित किया जा सकता है आपको इसके लिए कड़ी मेहनत करनी है
    • शुरू करने का सबसे सरल तरीका रोकना है निराशावाद बंद करो जब आप अपने बारे में अपने बारे में कुछ बुरा सोचते हैं, तो विचार समाप्त नहीं करें। इसे थोड़ा और अधिक यथार्थवादी और आशावादी के साथ बदलें आप बेहतर भी महसूस करेंगे मुड़ें "मैं बहुत मोटी हूँ" में "मैं थोड़ा वजन कम करना चाहता हूँ। मैं अपने वजन के बारे में क्या कर सकता हूं? ", और सोच की एक नई लाइन शुरू की जाएगी।
  • चित्र शीर्षक 13981 24.जेपीजी
    9
    दूसरों की पूर्वाग्रहों पर ध्यान न दें हमने पहले से ही चर्चा की है कि विश्वास कितना, बहुत ही अच्छी गुणवत्ता है - इस बात से निराश नहीं है कि आप अपने आप को उसी पंक्ति से कैसे अनुसरण करते हैं जब आप अपने आप को शुरू करना शुरू करेंगे, लोग ध्यान देंगे उस पार्टी के लड़के के बारे में सोचो जो बाहर खींचती है। वह हर किसी को नोटिस करने के लिए अपने तंत्र को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहा है। यह आकर्षक नहीं है यह कृत्रिम है और, स्पष्ट रूप से, यह बहुत दुखी है - वह नहीं सोचता कि उसका प्राकृतिक व्यवहार बहुत अच्छा है इस आदमी को मत बनो
    • यदि आप बेवकूफ, एक हिपस्टर या एथलीट हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। अगर लोगों को यह धारणा मिलती है कि चमकता हुआ तामचीनी के लिए आपका स्वाद का अर्थ है कि आप बेवकूफ हैं, तो उन्हें ऐसा सोचना चाहिए। अगर उन्हें लगता है कि आपका सृष्टि आपको पागल उदार, महान बनाती है यह प्रफुल्लित करने वाला होता है लोग जज - उन्हें न्याय करने दें वे सोच सकते हैं कि वे जो चाहते हैं अपने आप को प्रभावित न होने दें
  • विधि 4
    आदतें अपनाने कि कृपया

    चित्र शीर्षक 13981 25.जेपीजी
    1
    दयालु और सौम्य रहें क्या आपको मालूम है कि शर्मीले लोगों की बुरी प्रतिष्ठा क्यों है? क्योंकि लोग ठंड और दूरी के साथ शर्म को भ्रमित करते हैं। ये दो गुण वास्तव में लोगों को भयभीत और नाखुश करते हैं तो, विपरीत हो! दयालुता और नम्रता किसी भी समाज में अत्यधिक मूल्यवान है - वे दिखाते हैं कि आप दूसरे व्यक्ति की परवाह करते हैं और चाहते हैं कि उनके लिए सबसे अच्छा क्या है। इसे कौन पसंद नहीं करता?
    • अच्छा यादृच्छिक कार्रवाई करो अन्य लोगों के लिए काम करें, यहां तक ​​कि जिन लोगों को आप नहीं जानते हैं एक दरवाजा पकड़ो पर आने या एक इमारत छोड़ रहा है, उद्देश्य यह है कि एक अजनबी ड्रॉप, पर्यटकों के एक समूह की एक तस्वीर लेने की पेशकश करते हैं। इस प्रकार की परोपकारिता दूसरों को वही बदले में ऐसा करने की प्रेरणा देती है - न केवल आपके लिए, बल्कि आपके जीवन में दूसरों के लिए भी।
  • चित्र शीर्षक 13981 26.जेपीजी
    2
    बहिर्मुखी रहें.. कुछ हद तक सामान्य तौर पर, लोगों का एक निश्चित स्तर के अतिरिक्त व्युत्पन्नता का महत्व है यह समझ में आता है: हम सभी को बातचीत करना और समाजीकरण करना आसान होना चाहिए और शर्मिंदगी के जोखिम को कम करना यदि आप मेज पर चुपचाप बैठते हैं और योगदान नहीं करते हैं, तो कहीं बेहतर होना बेहतर है बोलो! अपनी आवाज़ सुनी। लोगों को उनके मूल्यों की खोज कैसे होगी?
    • हालांकि, यदि आप कोहनी द्वारा बोलने का आरोप लगाया गया है, तो बोलने के लिए, यह टोन के लिए सबसे अच्छा है हालांकि सभी को एक अच्छा बोलने वाला पसंद है, वे किसी के साथ समय बिताना नहीं चाहते हैं जो किसी और से बात नहीं करता। यदि वार्तालाप के अंतिम पांच विषय आपके विचार थे, तो पीछे से अन्य व्यक्ति वह भी नहीं हो सकता जो पहल करता है - उसे आमंत्रित करने की जरूरत है अपनी राय के लिए पूछें ताकि वह आपके साथ मंच साझा कर सके।
  • चित्र शीर्षक 13981 27.जेपीजी
    3
    एक झटका मत बनो अच्छे लोगों की तरह, लोगों को प्यार करने से मरना नहीं अगर आप लगातार भूखे कुत्ते की तरह प्रशंसा करते हैं और लोगों के पास जाते हैं, तो आप जो भी चाहते हैं वह नहीं मिलेगा। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने शांत हैं, इसे एक बोरिंग मच्छर के रूप में देखा जायेगा जिसे टाला जाना है। चिपचिपा और जरूरतमंद होने से बचें
    • यदि आप देखते रहें, तो आप संकेतों को चुन सकते हैं। आप अपनी कॉल वापस नहीं करते हैं, तो केवल शिक्षित हैं, वे बहुत प्रयास नहीं बनाते हैं - और फिर भी, आप लगातार उन्हें कॉल कर रहे हैं बाहर, तो आप एक चापलूस होना चाहिए। अच्छे इरादों के बावजूद, निराशा आकर्षक नहीं है बाहर निकलो और देखें कि क्या वे दिखाई देते हैं।
  • चित्र शीर्षक 13 9 8 1 28.जेपीजी
    4
    एहसान के लिए पूछें यदि आपने बेंजामिन फ्रैंकलिन प्रभाव के बारे में सुना है, तो आपको पता चल जाएगा कि वह कहां जाएगा यह अक्सर ऐसा होता है कि हम अपने व्यवहार से युक्तियाँ लेते हैं जिससे हम सोचते हैं कि हम कैसा सोचते हैं। अगर आप किसी के लिए कुछ अच्छा करते हैं, तो आपको इसे बेहतर लगेगा यदि आप किसी को चोट पहुँचाते हैं, तो आप इसे कम पसंद करेंगे इसे संज्ञानात्मक असंगति कहा जाता है तो एहसान के लिए पूछिए अगर दूसरे व्यक्ति आपके लिए कुछ करता है, तो वे आपको अधिक पसंद कर सकते हैं।
    • यह विचार यहां है कि हम अनजाने में हमारे व्यवहार को देखकर आश्चर्यचकित करते हैं कि हमने ऐसा क्यों किया। मैंने अपने पसंदीदा कॉफी मग को एक परिचित क्यों उधार दिया? अच्छा ... ओह, डैमेट ... यह होना चाहिए क्योंकि मुझे उसकी पसंद है यूरेका! दिलचस्प है, किसी को पसंद करने का निर्णय करना वास्तव में इसे पसंद करने से अलग नहीं है।
  • चित्र शीर्षक 13981 29.जेपीजी
    5
    अपने वादे करो सुनिश्चित करें कि आप अपनी सभी प्रतिबद्धताओं का सम्मान कर सकते हैं। वे "प्रतिबद्धताओं" कहा जाता है क्योंकि आप पूरा करने के लिए कार्य या घटना-तो अंतिम क्षण में नहीं देते प्रयास करने का वचन दिया। अगर प्रतिबद्धता का सम्मान करना असंभव है, तो शामिल सभी को सूचित करें जैसे ही आप यह निर्णय लें कि आप जारी नहीं रह सकते। शायद इसमें शामिल लोगों के लिए उबाऊ है, लेकिन कम से कम यदि आवश्यक हो तो समायोजित कर सकते हैं
    • चाहे आप रात के खाने के लिए जा रहे हों या किसी परियोजना को पूरा कर रहे हों, अब अपने मित्रों और सहकर्मियों को अपनी स्थिति के बारे में पता करना महत्वपूर्ण है। यह एक त्वरित ई-मेल हो सकता है कि यह सब कुछ काम में आता है या कुछ अप्रत्याशित लोगों के लिए माफी मांगने वाले लोग हैं। क्या हो रहा है यह नहीं जानना बहुत कष्टदायक हो सकता है, भले ही यह परियोजना सही समय पर और इच्छित गुणवत्ता में पूरा हो।
  • चित्र 13981 30.jpeg शीर्षक
    6
    अपने विश्वासों की रक्षा करें, लेकिन उन्हें प्रचार न करें। अच्छा होने के लिए, आपको व्यक्तित्व होना होगा कोई यह तर्क नहीं करता है व्यक्तित्व होने का एक हिस्सा विश्वास, राय और मानकों को लेकर है। उन्हें एक्सप्रेस! वे आप का हिस्सा हैं वे पर्यावरण को जीवंत करते हैं अगर हम सब एक ही व्यक्तित्व था, जीवन अविश्वसनीय कष्टप्रद होगा अपना पेटको दे दो इसका परिणाम कुछ दिलचस्प हो सकता है
    • अपने विश्वासों का बचाव एक बात है-प्रचार एक और है यदि आप किसी विषय पर किसी की स्थिति से सहमत नहीं हैं, तो महान! उस अन्वेषण करें इसके बारे में बात करें आपके विरोध के दृष्टिकोण के बारे में बौद्धिक चर्चा करें दोनों कुछ सीखेंगे उन्हें इनकार करने के बजाय, कह रहे हैं कि वे गलत हैं और अपने विचारों को प्रचार करते हैं, अपना मन खोलें और दूसरे के दृष्टिकोण को देखने की कोशिश करें। शायद आप कुछ अलग नोटिस
  • चित्र 13981 31.jpeg शीर्षक
    7
    पता है कि किसी भी चीज़ से लोगों को खुश रखने के लिए अधिक महत्वपूर्ण है। लोग संवेदनशील प्राणी हैं आपका कोई परिचित व्यक्ति ईस्टर बनी के बारे में बड़बड़ा शुरू करते हैं यीशु मसीह के बेटे को खो दिया हो सकता है और आप वास्तव में उसे आप की तरह करने के लिए, योग्यता में प्रवेश नहीं करते खरगोश पुन: पेश की तरह चाहते हैं। इसे वहां छोड़ दो ऐसा ही होता है अगर कोई ऐसा कुछ कहता है: "मुझे लगता है कि मेरी सबसे अच्छी गुणवत्ता पृथ्वी पर बहुत कम है की तरह, अपने सभी कार्यों विनम्र और बेगरज हैं। "यह उनकी सकल अहंकार और आत्म ज्ञान की कमी के लिए अपना ध्यान प्राप्त करने का अवसर मत करना।
    • दोहराव: यह केवल तभी होगा यदि आप इस तरह के व्यक्ति से प्यार करना चाहते हैं कुछ समय बाद उस व्यक्ति की महानता के बारे में आत्म-बधाई देने वाले टिप्पणियों को पूरा करने के बाद, आपको अपना गुस्सा खोने का पूरा अधिकार है हालांकि, अगर आप अभी भी समूह में एक नया व्यक्ति हैं, तो कभी-कभी प्रवाह का पालन करना बेहतर होता है
  • छवि शीर्षक 13 9 8 1 32
    8
    स्तुति। हर कोई आश्वासन चाहता है हम यह कहना चाहते हैं कि हम आकर्षक, बुद्धिमान, मज़ेदार आदि हैं। यह सुनने के लिए बहुत ज्यादा कभी नहीं है यही कारण है कि जब कोई व्यक्ति हमारे बारे में कुछ सकारात्मक कहता है, तो वह पहले ही दिन पर जोर दे चुका है। इसके बारे में सोचें: कुछ लोगों ने उनके बारे में कुछ भी सकारात्मक सुनवाई के बिना जीवनकाल बिताया। इसे बदलो आपके समय के दो सेकंड लगते हैं
    • प्रामाणिक रहें किसी को यह नहीं कहना है कि आपको उसकी खाकी पैंट पसंद है। एक अर्थ असाइन करें यह "सरल विचार है" के रूप में सरल कुछ हो सकता है। अक्सर छोटे टिप्पणियां सबसे अधिक प्रासंगिक (और सबसे विश्वसनीय) हैं। एक मजाक सुनने या, तुम जो भी कहते हैं कि "उस लेख आप ने लिखा बहुत sagaz- वास्तव में मुझे लगता है। बनाया गया था" एक इसी इरादा नहीं है के बाद "आप प्रफुल्लित हैं।" आपको बदले में कुछ मिलेगा
  • चित्र 13981 33.जेपीजी शीर्षक
    9
    प्रयास करते हैं। कुछ लोग सामाजिक तितलियों हैं मुझे थोड़ा ध्यान पसंद है, लेकिन मुझे नहीं पता कि इसे पाने के लिए क्या करना है। हम सामाजिक घटनाओं में कमजोर महसूस करते हैं, और हम सभी इसे कम करना चाहते हैं। यह पहचानते हुए कि हर कोई एक ही नाव में है, आपको यह एहसास करने में मदद मिलेगी कि प्रयास अजीब नहीं है - यह बहादुर है हर कोई एक ही काम करना चाहता है, लेकिन वे आत्मसंतुष्ट हैं। अगर कोई व्यक्ति आपके साथ दोस्त बनना चाहता है, तो उससे बात करना शुरू करें यह ठीक हो सकता है कि वह क्या उम्मीद कर रहा था।
    • यदि आप थोड़ी सी भी अंतर नहीं बनाते हैं तो अच्छा होना असंभव है हम अक्सर महसूस करते हैं कि लोग हमें पसंद नहीं करते हैं, जब लोग वास्तव में उनको नहीं दिखाते हैं - और ठीक उसी तरह क्योंकि हम स्वयं को व्यक्त नहीं करते हैं अगली बार जब आप उन लोगों के समूह में हों जिनकी सहानुभूति आप चाहते हैं, तो अपने व्यक्तित्व को दिखाएं। समूह में महत्वपूर्ण होने का प्रयास करें एक मजाक, मुस्कान बनाएं, एक साधारण बातचीत शुरू करें यह एक कूद है
  • युक्तियाँ

    • आपके जैसे किसी विशेष व्यक्ति को बनाने के लिए एक बहुत ही सरल टिप है कि वह आपको कुछ में मदद करने के लिए कहें। एक एहसान के लिए पूछें जो उसके कौशल और हितों को शामिल करता है यह न केवल यह दर्शाएगा कि आप उस पर ध्यान देते हैं, लेकिन रुचि के विषय पर अपने अधिकार का भी सम्मान करते हैं।
    • अच्छे लोग ऐसे लोग हैं जो लोगों को पसंद करते हैं अगर आप उन्हें पसंद करते हैं तो लोगों को नोटिस अगर आप चाहते हैं कि कोई आपको पसंद करे, तो उस चीज़ पर ध्यान दें, जिसे आप उसके बारे में पसंद करते हैं। अगर आप उसे पसंद नहीं करते हैं ... शायद यह महत्वपूर्ण नहीं है कि वह आपको पसंद करता है
    • खुला होना अगर आप उदास या नाराज देखते हैं, तो लोग आपको किसी तरह देखेंगे और आपसे बात नहीं करेंगे। यहां तक ​​कि अगर आप दुखी या सार्वजनिक रूप से नाराज हैं, तो खुश रहने के सभी कारणों के बारे में सोचें, और नजदीकी भावनाओं को निकट परिवार और दोस्तों के साथ एक अधिक निजी पल के लिए बचाने की कोशिश करें।
    • तदनुसार पोशाक। कपड़े या बालों के पीछे छिपाओ मत कपड़े पहनें जो आप पर अच्छी तरह से फिट होते हैं और यदि संभव हो तो, अलमारी में कुछ रंग जोड़ें। आप बाहर की तरफ देखने पर थोड़ा ध्यान देकर आपको बेहतर महसूस कर सकेंगे।
    • लहर मत करो बक्स खराब हैं यह आपको बेहतर दिखता नहीं है- आपको लगता है कि आप तालियां तलाश रहे हैं। इस तरह के एक दृष्टिकोण कोई भी captivates कोई भी

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर आप चीजों को नोटिस करते हैं जिन्हें आपको खुद में बदलना चाहिए, तो अपने आप को मूल्य देने के लिए मत भूलना उनका केंद्रीय व्यक्तित्व प्रतिभा और कुछ दिखाया जाना है, और कुछ छोटी चीजें हैं जो हम सभी में सुधार कर सकते हैं
    • गलत न हो लोग आपके व्यवहार में होने वाली चूकों की सूचना देंगे और यह समझेंगे कि आप अभिनय कर रहे हैं। आपको विश्वास है कि आप क्या करते हैं- अन्यथा, यह आपके लिए भी बदतर प्रतिबिंबित करेगा पहली छाप महत्वपूर्ण है, हालांकि, और जब आप परवाह नहीं करते हैं तो आपके जीवन में किसी अजनबी के बारे में आपकी देखभाल करने के लिए यह गलत साबित हो सकता है अंगूठे का नियम: बस इसे इलाज करें जैसा आप इलाज करना चाहते हैं
    • याद रखें कि यह आपके जैसे हर किसी को बनाने के लिए न तो संभव है और न ही वांछनीय है! हमेशा ऐसे लोग होते हैं जो आपके द्वारा परेशान होंगे, और जो आपके लिए एक उपद्रव होंगे, सही या गलत तरीके से करेंगे जानें कि जब संघर्ष करने के दौरान चीजों को जाने और सम्मान और परिपक्व होने दें। अपने आप को मतभेद न करें और अपने आप को विश्वास रखें।
    • दूसरों की तरह आप को पसंद करने के लिए स्पष्ट रूप से प्रयास न करें। अपने सकारात्मक गुणों को सूचीबद्ध करने से आपको एक अभिमानी हो जाएगा दूसरों को अपनी महानता को सही समय पर देखें।
    • एक सामाजिक पर्वतारोही मत बनो, न ही यह स्पष्ट करें कि आप मित्र बनाने के लिए बेताब हैं। कुछ लोग कहते हैं कि यह सभी ब्याज लेता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com