IhsAdke.com

कैसे जानना जब वह आपकी दिलचस्पी नहीं है

छेड़खानी की दुनिया काफी भ्रमित हो सकती है। यह कहना मुश्किल है कि जब एक लड़की शर्मीली है, वह मुश्किल खेल रही है या उसे कोई रुचि नहीं है याद करने वाली पहली बात यह है कि कोई भी लड़की दूसरे के समान नहीं है और उनमें से प्रत्येक ने अपने तरीके से रुचि दिखाई है। दूसरा, यह आपको कुछ सूक्ष्म संकेत दे सकता है जो आपके लिए ऐसा लगता है, बस ध्यान दें

चरणों

विधि 1
उसके व्यवहार को देखते हुए

चित्र शीर्षक से पता चलता है जब वह सिर्फ इन्स है` class=
1
जब वे एक साथ होते हैं तो उसकी शारीरिक भाषा पढ़ें हर कोई चेहरे का भाव की परवाह करता है और भूल जाता है कि शरीर भी बोलता है। सवाल में लड़की उस संदेश पर गुजर सकती है कि वह आसन के जरिए मूड में नहीं है।
  • अगर वह अपने शरीर का सामना नहीं कर रही है या उसे दूर करने की कोशिश नहीं करता है, तो ये स्पष्ट संकेत हैं कि वह सहज नहीं है।
  • वह तुम्हारे बीच एक बाधा रखती है, कुर्सियों के पीछे खड़ा है, शरीर के सामने बैग रखता है? ये भी संकेत हैं कि वह आपके क्रम में नहीं हैं।
  • अगर वह उसे देखता है या उससे बचने की कोशिश करता है तो उसके परिवेश को बदलने की कोशिश करता है - यदि हां, तो वह कुछ नहीं चाहती है और आपको आग्रह नहीं करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है जब वह सिर्फ इन्स है` class=
    2
    देखें कि क्या वह आँख से संपर्क से बचा जाता है यद्यपि नेत्र संपर्क करना अपेक्षाकृत सरल लगता है, इसके लिए कुछ अंतरंगता की आवश्यकता है - कुछ लड़कियां शर्मीली दिखती हैं हालांकि, जब आप बात करते हैं तो यह देखने की कोशिश करें कि क्या उसकी आँखें हर समय अपने लक्ष्य को बदल रही हैं, तुम्हारा से बचने इसका मतलब यह है कि वह सक्रिय रूप से बातचीत में भाग नहीं ले रही है, इसलिए छुट्टी के लिए पूछिए और किसी और से बात करें।
    • दूसरी ओर, यदि यह केवल शायद ही कभी होता है, तो शायद यह मामला नहीं है। यदि आप बोलते हैं तो ऐसा होने पर प्रतिबिंबित करें
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है जब वह सिर्फ इन्स है` class=
    3
    तुलना करें कि आप अकेले हैं और सार्वजनिक रूप से आपके साथ कैसे व्यवहार करते हैं जब वे अकेले होते हैं, तो क्या वह आपके साथ इश्कबाज़ी करती है और आपके दोस्तों के साथ होने पर आप की अनदेखी करते हैं? निजी और सार्वजनिक रूप से व्यवहार में यह अंतर यह हो सकता है कि वह किसी तरह के लाभ पाने के लिए आपके साथ छेड़छाड़ करे।
    • एक और संभावना है कि वह दोस्तों के सामने "हाय" कहने के लिए पाइप या शर्मीली और डरती है वैसे, अपने दोस्तों को देखो- वे आप पर घूरते हैं, भले ही वह न दिखें? इसका मतलब है कि वह आपके बारे में उनसे बात करती है
    • पहल करें और देखें कि यह कैसे प्रतिक्रिया करता है। जब वे मिलते हैं तो उसे नमस्कार करें पता लगाएँ कि क्या वह परेशान है, परेशान है, या बस आप पर ध्यान नहीं देता है और पता होगा कि वह दिलचस्पी है या नहीं
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है जब वह सिर्फ इन्स है` class=
    4
    एक मजाक बताएं और उसकी प्रतिक्रिया देखने के लिए प्रतीक्षा करें। जब कोई व्यक्ति मजाक कहता है और लड़की हंसते हुए है, भले ही मजाक अजीब न हो, इसका मतलब है कि वह उसके पीछे है। बेशक दोस्त भी चुटकुले पर हंसते हैं जो मित्र बताते हैं और इसका यह मतलब नहीं है कि आपका सबसे अच्छा दोस्त आपके साथ छेड़खानी कर रहा है हालांकि, अगर वह अपनी मजेदार कहानी में भी झपकी नहीं करती है, तो उस व्यक्ति की तलाश करना सबसे अच्छा हो सकता है, जिसने हास्य की भावना के साथ अधिक किया हो।
    • दूसरी ओर, वह गंभीर हो सकती है क्योंकि उसे एक भयानक दिन हो रहा है या मजाक आपको जितना मज़ाकिया नहीं है उतना मजाक नहीं है। स्केल आंख के संपर्क के रूप में उसी तरीके से काम करता है- अगर वह आपकी कहानियों और चुटकुले को व्यवस्थित रूप से अनदेखा कर लेता है, तो उसके जीवन के साथ चलें और दूसरी लड़की को ढूंढें।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है जब वह सिर्फ इन्स है` class=
    5
    पहचानें कि क्या आपकी बैठकों ने हमेशा समूह कार्यक्रम देखे हैं। इसके बारे में सोचो- अगर आपने उसे फिल्मों में जाने के लिए आमंत्रित किया था और उसने एक बार तीन दोस्तों के साथ दिखाया, तो शायद यह एक गलती थी। हालांकि, अगर वह हमेशा किसी व्यक्ति को लाती है, तो यह दिखाने का एक प्रयास हो सकता है कि उसे कोई रोमांटिक इरादे नहीं है।
    • याद रखें कि ज्यादातर लड़कियों को सख्त रिश्ते शिक्षा है और उसके माता-पिता को ऐसे अवसरों पर एक दोस्त लाने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन उस स्थिति में वह आपको बैठक से पहले ही सूचित कर सकती हैं।
  • विधि 2
    वह क्या बारे में बात करता है पर ध्यान दे

    चित्र शीर्षक से पता चलता है जब वह सिर्फ इन्स है` class=



    1
    ध्यान दें, अगर आपको कुछ चाहिए तो उसके लिए वह केवल आपके लिए दिखती है अगर वह केवल होमवर्क या सवारी में सहायता की ज़रूरत के करीब आती है, लेकिन आपके पास कभी भी बात करने या अपने साथ बाहर जाने का समय नहीं है, यह एक संकेत हो सकता है कि वह जो चाहते हैं उसे पाने के लिए आप को छेड़छाड़ कर रहे हैं और कोई वास्तविक रूचि नहीं है ।
    • रिश्ते दो तरह से होते हैं और सभी पार्टियों को सक्रिय रूप से योगदान देना चाहिए। एक रिश्ता जिसमें केवल एक व्यक्ति का प्रयास होता है उसका नाम: शोषण
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है जब वह सिर्फ इन्स है` class=
    2
    समझो उसे क्या मतलब है अगर वह कहती है कि आप एक भाई की तरह हैं इसका मतलब दो चीजें हैं - पहला, जो कि आप करीब हैं और आपके पास बहुत प्यार है और दूसरी यह है कि वह आपको मित्र के रूप में देखती है और कुछ और नहीं। असल में, वह यह चेतावनी देने की कोशिश कर रही है कि उपन्यास सवाल से बाहर है।
    • ध्यान रखें कि यह उसके जीवन में इसके महत्व को दर्शाता है और यह कोई छोटी सी बात नहीं है- हालांकि वह आपको एक प्रेमी के रूप में नहीं चाहती है, वह वास्तव में एक व्यक्ति के रूप में आपको मूल्य देती है
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है जब वह सिर्फ इन्स है` class=
    3
    वह आपके लिए जिज्ञासा के स्तर का विश्लेषण करें और कितनी बार वह अपने बारे में बात करती है यदि वह सप्ताह के अंत में उसने क्या किया है, छुट्टियों की योजनाएं, उसके दोस्तों के बारे में गपशप, आदि के बारे में बात करना बंद नहीं करता है। और यह आपको अपना मुंह खोलने का अवसर नहीं देता है, इसका मतलब है कि आप भावनात्मक रूप से अपने आप में शामिल हैं।
    • आप अपने जीवन के हर विवरण को जानते हैं, जब तक वह आपके बारे में बुनियादी जानकारी नहीं याद करती हैं, वह भी संकेत हैं कि वह आपके लिए मूड में रोमांटिक रूप से नहीं है और ना ही वह एक अच्छा दोस्त है।
    • दूसरी ओर, अगर वह बहुत सारे सवाल नहीं पूछती है, लेकिन उसे बहुत कुछ पता है, तो इसका मतलब ब्याज हो सकता है हो सकता है कि वह अपने दोस्तों के साथ परिचित हो गई है और उसके स्वाद के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर रही है। अपने बारे में कुछ बताएं कि वह प्रतिक्रिया को नहीं जानती और उसका पालन नहीं करती।
  • विधि 3
    अस्वीकृति के साथ लेनदेन

    चित्र शीर्षक से पता चलता है जब वह सिर्फ इन्स है` class=
    1
    तय करें कि आप मित्र रह सकते हैं। यदि वह कहती है कि वह आपको एक मित्र के रूप में पसंद करती है, तो सोचें कि क्या वह इस विचार से सहज है या नहीं। उसके आगे जारी रखने से वह प्यार में गिरने और अन्य लोगों के साथ लटका रहे हैं और आपसे प्यार सलाह मांगने का अर्थ बताते हैं। इस पर ध्यान दें कि आप इससे बहुत अधिक पीड़ित नहीं होंगे, और यदि ऐसा है, तो याद रखें कि यह सामान्य है। हालांकि, अगर आपको लगता है कि आप अपनी भावनाओं को छोड़ सकते हैं और उसके साथ दोस्त बना सकते हैं, तो अपने आप को भाग्यशाली मानें - अगर यह अविश्वसनीय लड़की आपको मित्र के रूप में चाहती है, तो आप सबसे अच्छा हो सकते हैं!
    • उसे अपने मन को बदलने की उम्मीद मत करो अपनी उपस्थिति को बनाए रखने और बदले में रुचि की उम्मीद करने के लिए उसे शांत करने के लिए बहुत ही अनुचित है- यह बुरी तरह से जाता है, अगर उसे पता चल जाता है तो वह बेहद नाराज हो सकती है और इस कहानी का अंत दुखद हो सकता है।
    • देखते रहो! अपना अधिकांश समय ऊर्जा का उपयोग करके उसे अपने अस्तित्व के बारे में जागरूक करने के लिए खर्च करते हैं, जिससे आप उन लड़कियों को नजरअंदाज कर सकते हैं जो आपके साथ डेट पर बाहर जाना पसंद करेंगे।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है जब वह सिर्फ इन्स है` class=
    2
    इसके लिए कमरा बनाएं अपने प्यार के लिए भीख माँगने के लिए प्रलोभन का विरोध करें, मित्रों को यह बताने के लिए कहें कि आप सबसे अच्छी पार्टी हैं या उन्हें बहुत मुश्किल से आगे बढ़ाएं यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि इस प्रकार का रवैया आपको अधिक से ज्यादा धक्का दे, बोरियत या डर से बाहर।
    • इसका मतलब यह नहीं है कि आप उसे बर्फ चाहिए, बस उसे जगह दें और उसे एक सहपाठी की तरह व्यवहार करें
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है जब वह सिर्फ इन्स है` class=
    3
    तथ्यों को स्वीकार करें और आगे बढ़ें जैसा कि आप उसके साथ प्यार में होने के तथ्य को नियंत्रित नहीं करते हैं, उसके लिए उसे आप की तरह खुद को मजबूर करना असंभव है। सच दर्द होता है, लेकिन न ही दुनिया का अंत है ऐसा होने पर दुख की बात पूरी तरह स्वीकार्य है, लेकिन वह दुनिया की एकमात्र लड़की नहीं है। सौभाग्य से, इससे पहले कि आप किसी को फिर से दिलचस्पी लेने से पहले यह लंबे समय तक नहीं होगा!
    • वह शायद उसके साथ छेड़खानी का कोई इरादा नहीं था और शांत होना चाहता था, आपत्ति नहीं रखो और अपने जीवन जीने!
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com