IhsAdke.com

मधुमक्खी पराग को कैसे खपत करें

मधुमक्खियों का प्राकृतिक पराग कार्यकर्ता मधुमक्खियों द्वारा पौधों में एकत्र पराग द्वारा गठित किया जाता है, जिसमें अमृत और मधुमक्खी लार के साथ मिलाया जाता है। वाणिज्यिक तौर पर, मधुमक्खीधारियों ने मधुमक्खी पराग को सीधे पित्ती से इकट्ठा किया फिर इसे लोगों द्वारा उपयोग किया जाता है जो स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं जैसे कि कब्ज और कैंसर के उपचार के लिए प्राकृतिक उत्पादों का लाभ लेते हैं, प्रतिरक्षा प्रणाली के प्रतिरोध को बेहतर बनाने और वजन घटाने में मदद करने के अलावा। हालांकि बाजार में मधुमक्खी पराग के कई उपाय और पूरक हैं, कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है जो रोगों के उपचार, कुछ शर्तों या पोषण संबंधी सहायता के घटक के प्रभाव को इंगित करता है। इससे पहले कि आप मधुमक्खी पराग की खुराक खाएं, इस "सुपरफूड" के संभावित खतरों और साइड इफेक्ट को समझें, क्योंकि इसे विटामिन में इसकी समृद्धि के कारण जाना जाता है।

चरणों

विधि 1
मधुमक्खी पराग के जोखिमों और दुष्प्रभावों को पहचानना

ले ली बी परागण चरण 1 नामक चित्र
1
मधुमक्खी पराग की उत्पत्ति को समझें मधुमक्खी फूलों के पौधे से पराग इकट्ठा करते हैं, क्योंकि उनमें अमृत की तलाश होती है। इस पराग में, गर्मी (फूलों की पुरुष प्रजनन कोशिकाओं) और साथ ही मधुमक्खी के पाचन एंजाइम होते हैं।
  • प्राकृतिक मधुमूल पराग में विटामिन और खनिज होते हैं, साथ ही एंजाइमों और एमिनो एसिड के निशान भी होते हैं। हालांकि, इसकी सटीक संरचना, पौध के आधार पर अलग-अलग होती है जो पराग को हटाने से जुड़ी हुई है। पराग को किस स्रोत से एकत्र किया गया, यह तय करना मुश्किल है कि स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद घटकों की सही सटीकता में बाधा जब इसे भारी धातुओं के विषाक्त पदार्थों और प्रदूषण से प्रभावित क्षेत्रों से हटा दिया जाता है, तो पराग में ये हानिकारक घटकों का भी शिकार हो सकता है, जो इसे उपभोग करते हैं उनके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • कई डॉक्टर इस शोध की वकालत करते हैं कि मधुमक्खी पराग का लाभ इसके प्रयोग से जुड़े खतरों से बहुत कम है। ऐसे घटकों की खुराक में अन्य रसायनों भी हो सकते हैं जो नकारात्मक दुष्प्रभाव या एलर्जी प्रतिक्रियाओं को जन्म देती हैं।
  • ले ली बी परागण चरण 2 नामक चित्र
    2
    हो सकता है कि एलर्जी प्रतिक्रियाओं पता है कुछ लोगों को मधुमक्खी पराग से एलर्जी हो सकती है (जब निहित होता है) और प्रतिक्रियाएं हल्के से घातक तक होती हैं मधुमक्खी पराग को चेस्ट घरघराहट, त्वचा की असुविधा और एलर्जी प्रतिकूल प्रभाव के सभी संभव लक्षण हैं। एनाफिलेक्सिस, एक गंभीर एलर्जी की प्रतिक्रिया जिसके कारण वायुमार्ग बढ़ता है और एक व्यक्ति को सदमे में जाने का कारण बनता है, यह भी हो सकता है।
    • यदि आप अस्थमा या कुछ प्रकार के एलर्जी की संभावना रखते हैं, तो मधुमक्खी पराग का उपभोग न करें
  • ली बी बी पराग के चरण 3
    3
    मधुमक्खी पराग सेवन के अन्य जोखिमों और दुष्प्रभावों को समझें। कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि पराग में मौजूद कुछ पदार्थ यकृत या गुर्दे को नुकसान पहुंचा सकते हैं। हालांकि कई लोग इसे "सुपरफूड" मानते हैं और कुछ "प्राकृतिक और स्वस्थ" मानते हैं, यह सच नहीं है, क्योंकि कई प्राकृतिक खाद्य पदार्थों में शरीर को हानिकारक विषाक्त पदार्थ शामिल हो सकते हैं।
    • बच्चों और गर्भवती महिलाओं द्वारा मधुमक्खी पराग की खपत पर शोध निर्णायक नहीं है। यह अनुशंसा की जाती है कि ये दो समूह उत्पाद के घूस से बचें क्योंकि सुरक्षा का कोई प्रमाण नहीं है।
    • "एर्गोजेनिक" होने के लिए एथलीटों में मधुमक्खी पराग बहुत लोकप्रिय है, अर्थात एथलेटिक प्रदर्शन में सुधार के लिए। हालांकि, कोई वैज्ञानिक अध्ययन परिसर के ergogenic गुणवत्ता की पुष्टि नहीं करता है।
  • ले ली बी परागण चरण 4 नामक चित्र
    4
    वजन घटाने की खुराक से जुड़े जोखिमों से अवगत रहें और इसमें मधुमक्खी पराग शामिल हो। एफडीए के अनुसार (खाद्य एवं औषधि प्रशासन या खाद्य एवं औषधि संयुक्त राज्य अमेरिका के प्रशासन), कई उत्पादों है कि वजन घटाने के लिए वादा करता हूँ और संविधान में मधुमक्खी पराग है रसायनों और additives कि गंभीर हृदय की समस्याओं, स्ट्रोक, सीने में दर्द, दौरे, आत्महत्या के विचार पैदा कर सकता है है, अनिद्रा और डायरिया एफडीए गंभीर स्वास्थ्य इन की खुराक की वजह से समस्याओं के 50 से अधिक रिपोर्ट मिली है और वर्तमान में अन्य ब्रांड के उत्पादों परीक्षण कर रहा है निर्धारित करने के लिए अगर वे खतरे में मानव स्वास्थ्य के रख सकते हैं।
    • जि क्ज़िउ तांग, परम फॉर्मूला मोटी शून्य, बेला Vi Amp`d तक, इन्सेन Amp`d ऊपर, स्लिम ट्रिम यू, इन्फिनिटी, बिल्कुल सही शारीरिक समाधान, एसेट चरम, चरम एसेट प्लस एसेट बोल्ड और एसेट: निम्नलिखित की खुराक से बचें मधुमक्खी पराग
    • उन उत्पादों के साथ भी सावधान रहें जो न केवल वजन घटाने का वादा करते हैं बल्कि मोटापा, एलर्जी, उच्च रक्तचाप और कोलेस्ट्रॉल का भी इलाज करते हैं।
    • मधुमक्खी पराग खुराक के साथ जुड़े सामान्य जोखिम भी हो सकता है। एफडीए पूरक आहार की सुरक्षा पर नज़र रखता है, लेकिन निर्माताओं उपकृत नहीं करता है कुछ दिशा-निर्देश या मानकों का पालन करने से पहले उत्पादों के बाजार पर उपलब्ध हैं, प्राकृतिक पूरक आहार के प्रदूषण के लिए कोई जिम्मेदारी संभालने। इस प्रकार, विकल्प निर्माताओं और उपभोक्ताओं के हाथों में है।
    • मधुमक्खी पराग के कई प्राकृतिक पूरक एफडीए द्वारा प्रतिरोधक हैं। ऐसे उत्पादों के बारे में अनुसंधान और पूछताछ करने के लिए महत्वपूर्ण है, जो इस तरह के उत्पादों के हैं और अन्य उपभोक्ताओं या एफडीए द्वारा संभावित जोखिमों की रिपोर्ट की गई है।
  • विधि 2
    प्राकृतिक मधुमक्खी पराग की आपूर्ति करता है

    ले ली बी परागण चरण 5 नामक चित्र
    1
    पूरक में सूचीबद्ध सामग्री की जांच करें इंटरनेट पर खोज करें या पैकेज सम्मिलित करें पढ़ें।
    • पुष्टि करें कि पूरक (जैसे कीटनाशक, पारा और धातु के टुकड़े) में कोई विषाक्त पदार्थ नहीं हैं। यह भी जांचना महत्वपूर्ण है कि संविधान में सेलूलोज, टाइटेनियम डाइऑक्साइड या कारमेल रंग जैसे कोई निष्क्रिय सामग्री नहीं है।
    • यहां तक ​​कि जब एक पूरक है जो "100% प्राकृतिक" होने का वादा करता है, तो यह पूरी तरह से सुरक्षित नहीं है। यदि पैकेज डालने से पता चलता है कि उत्पाद में "प्राकृतिक स्वाद" है, तो यह एक संकेत है कि उत्पाद एमएसजी को जोड़ा गया था। बहुत से लोग एमएसजी से बेहद एलर्जी हो जाते हैं और इसे किसी उपयुक्त आहार अनुपूरक में शामिल नहीं किया जाना चाहिए।
    • देखें कि उत्पाद में "ढालना अवरोधक" या कुछ रासायनिक जो डाई प्रतिधारण को बढ़ावा देता है। वे रासायनिक संरक्षक हैं जो खपत के समय खतरनाक हो सकते हैं।
  • ले ली बी परागण चरण 6 नामक चित्र
    2
    पूरक कंपनी की शुद्धता की पुष्टि करने के लिए निर्माता कंपनी से संपर्क करें। यदि कंपनी विश्वसनीय और गुणवत्ता है, तो यह प्रमाणित करना होगा कि यह उत्पाद वास्तव में शुद्ध और 100% प्राकृतिक है। पूछें कि क्या परिसर के प्रत्येक बैच के लिए विश्लेषण का कोई प्रमाण पत्र है।
    • विश्लेषण का प्रमाणपत्र स्वतंत्र प्रयोगशालाओं द्वारा परीक्षण के बाद जारी किया जाता है, जहां पूरक और सक्रिय उत्पादों की सक्रिय सामग्री सत्यापित होती है। यह सुनिश्चित करता है कि कंपनी द्वारा बेचे गए उत्पाद उच्च गुणवत्ता वाले हैं।
    • उस वर्तमान बैच नंबर को ढूंढें जो इसके लिए खोज की जा रही उत्पाद से संबंधित है और उसके लिए विश्लेषण के प्रमाण पत्र का अनुरोध करें। उत्पाद बैच के संबंध में भारी धातु के स्तर और सूक्ष्मजीवविज्ञानी संदूषण की सूची के लिए परिणाम का मूल्यांकन करें। कुछ कंपनियां अपने इंटरनेट पते पर उपलब्ध विश्लेषण प्रमाण पत्र और प्राकृतिक उत्पादों के कुछ स्टोर मधुमक्खी पराग के साथ उत्पादों के विश्लेषण के प्रमाण पत्र को सूचित कर सकते हैं।



  • ले ली बी परागण चरण 7 नामक चित्र
    3
    निर्धारित करें कि पराग को हटा दिया गया था। मधुमक्खी पराग के स्रोत का निर्धारण करने के लिए निर्माता से संपर्क करें या पैकेज पुस्तिका को पढ़ें पराग के पूरक का चयन करते समय, सबसे बड़ी चिंताओं में से एक यह है कि यह प्रदूषण की मात्रा का पता चला है। मधुमक्खी पराग पर्यावरण से वायु प्रदूषण और रासायनिक तत्वों को अवशोषित करता है। जब यह अत्यधिक औद्योगिक शहरी स्थानों में उत्पादन किया जाता है, तो यह हवा में मौजूद किसी भी रसायनों को अवशोषित करेगा।
    • मधुमक्खी पराग के सबसे बड़े उत्पादक हैं: संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, चीन और ऑस्ट्रेलिया चीन में बनाए गए पूरक पदार्थों से बचा जाना चाहिए, देश के कई हिस्सों में अत्यधिक प्रदूषित हैं।
  • ले ली बी परागण चरण 8 नामक चित्र
    4
    फ्रीज सूखे मधुमक्खी पराग के साथ उत्पादों के लिए देखो आम तौर पर, वे प्राकृतिक उत्पादों के भंडार और इंटरनेट पर भी मिल सकते हैं। मधुमक्खी पराग को गर्मी से संसाधित या निर्जलित नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि यह घटक से स्वस्थ पोषक तत्वों और एंजाइमों को निकालता है। लाइफिलाइज्ड मधुमक्खी पराग सबसे अच्छा विकल्प उपलब्ध है
    • हालांकि कोई वैज्ञानिक अध्ययन है कि बीमारियों और पोषक तत्वों की आपूर्ति के उपचार के संबंध में मधुमक्खी पराग की प्रभावशीलता साबित होता है, खरीदने के lyophilized यह है कि उत्पाद सभी लाभकारी पहलू है सुनिश्चित करेगा।
  • विधि 3
    उपभोग करना बी पराग की खुराक

    ले ली बी पराग के चरण 9
    1
    पूरक को निगलने से पहले अपने चिकित्सक से बात करें मधुमक्खी पराग लाभ की पुष्टि की है नहीं किया गया या चिकित्सा समुदाय द्वारा सिद्ध वजह से, यह एक अच्छा विचार यह उपभोग करने के लिए किसी भी संभावित प्रतिकूल प्रभाव के बारे में डॉक्टर से बात करने के लिए है। ऐसा नहीं है कि आप के संबंध में मार्गदर्शन करेंगे करने के लिए अन्य उपचार समस्या यह है कि यह भी सामना करना पड़ा है जीवन शैली में परिवर्तन या आहार सुझाव है, जो मधुमक्खी पराग के साथ उत्पादों की तुलना में अधिक प्रभावी हो सकता है सिद्ध कर दिया है जानकारी दे सकता है। यह रक्त विकार, यकृत रोग या एलर्जी अस्थमा से ग्रस्त व्यक्तियों के लिए सुरक्षित नहीं हो सकता। फिर, अपने चिकित्सक से पता करने के लिए उचित विकल्प नहीं है क्या सबसे अच्छा विकल्प है।
  • ले ली बी परागण चरण 10 नामक चित्र
    2
    पता करें कि कौन से दवा बातचीत है खुराक और दवाइयां लेते समय संभव दवा बातचीत के बारे में डॉक्टर या फार्मासिस्ट से पूछें जब एक साथ लिया जाता है, कुछ दवाएं और पूरक अवांछित दुष्प्रभाव पैदा कर सकते हैं। यदि किसी भी दवा में मधुमक्खी पराग के साथ संपर्क होता है, तो डॉक्टर या फार्मासिस्ट सूचित कर सकते हैं।
  • ले ली बी परागण चरण 11
    3
    एक छोटी मात्रा के साथ शुरू करें इस अनुच्छेद में सभी चेतावनियों और युक्तियों की समीक्षा करने और मधुमक्खी पराग का उपभोग करने का निर्णय लेने के बाद, प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं से बचने के लिए छोटी मात्रा से शुरू करें धीरे-धीरे, यदि कोई गंभीर हालत अनुभव नहीं है तो उसे बढ़ाया जा सकता है। एक चम्मच प्रति दिन 1/8 से शुरू करें, जब तक यह चम्मच तक नहीं पहुंचता तब तक चम्मच के 1/8 तक बढ़ जाती है।
  • ले ली बी पलटन चरण 12 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    साइड इफेक्ट्स या प्रतिक्रियाओं को देखते हुए मधुमक्खी पराग खपत करना बंद करो यदि मधुमक्खी पराग के एलर्जी प्रतिक्रियाओं या साइड इफेक्ट का कोई लक्षण है, तो तुरंत इसे रोकना बंद करें डॉक्टर के पास एक नियुक्ति करें और पैदा होने वाले लक्षणों को बताएं, क्योंकि यह किसी भी पूरक पराग के प्रति संवेदनशील व्यक्तियों के एलर्जी को बिगड़ने को खत्म कर सकता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com