IhsAdke.com

कैसे खराब देखो का इलाज करने के लिए

बुरी नजर एक लोकप्रिय धारणा है कि किसी को स्वेच्छा से या अनजाने में, किसी अन्य व्यक्ति को बीमारी और दुर्भाग्य को आकर्षित कर सकते हैं, आमतौर पर ईर्ष्या के साथ। कुछ संस्कृतियों में, एक बच्चे की तारीफ करते हुए उस पर नकारात्मक ऊर्जा खींचती है और उसे बुरा लग सकता है। यदि आपको लगता है कि आपको या आपके बच्चे को यह समस्या है, तो निदान और इलाज करने के लिए नीचे दिए गए तरीकों का उपयोग करें।

चरणों

भाग 1
बुरी आंख का निदान करना

चित्र ईविल आई चरण 1 का इलाज
1
लक्षणों पर ध्यान दें एक ईर्ष्या व्यक्ति की नकारात्मक ऊर्जा एक बीमारी से संबंधित भौतिक लक्षणों का कारण बन सकती है, जैसे कि कमजोरी, नेत्र संक्रमण, पेट में जलन, बुखार और मतली इसके अलावा, किसी भी स्पष्ट कारण के लिए प्रभावित व्यक्ति की व्यक्तिगत, पारिवारिक या व्यावसायिक समस्या होने की संभावना भी है।
  • चित्र का नाम ईविल आई के चरण 2 का शीर्षक है
    2
    चारकोल की विधि का पालन करें यह पूर्वी यूरोप में प्रचलित है बस पानी के साथ एक पैन में लकड़ी का कोयला का एक टुकड़ा डाल दिया। आप एक जला मैच के सिर का उपयोग भी कर सकते हैं। यदि यह डूब जाता है, तो यह एक अच्छा संकेत है यदि यह उतार-चढ़ाव करता है, तो व्यक्ति या बच्चे को प्रभावित किया गया है।
    • आम तौर पर, माता-पिता या मरहम लगाने वाले ये अनुष्ठान करते हैं यदि प्रभावित व्यक्ति बच्चा होता है अन्यथा, वह व्यक्ति खुद कर सकता है।
  • चित्र ईविल आई के चरण 3
    3
    मोम विधि की कोशिश करो यह पवित्र जल में गर्म मोम गिरने और प्रतिक्रिया को देखने के होते हैं। यदि मोम छिड़काव करता है, तो आप या उस बच्चे के लिए जो परीक्षण किया जा रहा है, वह आंखों वाला है। वही सच है अगर मोम पक्ष से चिपक जाता है Ukrainians इस विधि का उपयोग करें
  • चित्र शीर्षक ईविल आई के इलाज के लिए कदम 4
    4
    तेल की कोशिश करो इस पद्धति में, जिस व्यक्ति का निदान किया जा रहा है वह तेल को पानी में गिरता है। अगर यह एक आँख बनाता है, तो उस व्यक्ति की बुरी आंख होती है एक और तरीका है प्रभावित व्यक्ति के बालों के किनारों पर तेल डालना और इसे एक गिलास पानी में डाल दिया (अधिमानतः पवित्र जल)। अगर तेल डूबता है, तो उस व्यक्ति की बुरी नजर है
    • बुराई की आंखों को भरने के लिए विशेष प्रार्थनाएं तब तक बनायी जाती हैं जब तक कि तेल एक आँख बनाने में बंद हो जाता है वह व्यक्ति जो तेल फैलता है, वह बुराई की आंखों के लिए प्रार्थना करता है जिससे वह प्रभावित हो जाता है। कुछ सुझाव देते हैं कि इस प्रक्रिया के लिए विशेष प्रार्थनाएं हैं, जिसे आप एक स्थानीय मरहम लगाने वाले से सीख सकते हैं।
  • भाग 2
    बुरी आंख का इलाज

    चित्र ईविल आई के इलाज के लिए कदम 5
    1
    स्पर्श विधि को आज़माएं कुछ लोगों के मुताबिक समस्या का इलाज करने का सबसे आसान तरीका यह है कि जिस व्यक्ति ने बुरी नज़र से बच्चे को छूने का मौका दिया हो। चूंकि बुरी आंख आमतौर पर अनजाने में होती है, दूसरे को छूने की कोई समस्या नहीं होती है। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि शरीर का कौन सा हिस्सा छूता है हाथ या माथे पर्याप्त होगा।
    • हिस्पैनिक संस्कृतियों में यह विश्वास अधिक आम है
    • माना जाता है कि, बुरी आंख (कभी-कभी) तब होती है जब कोई व्यक्ति बच्चे को छूने के बिना तारीफ करता है।
  • चित्र के नाम से ईविल आई के चरण 6
    2
    अंडा का उपयोग करें मैक्सिको और अन्य लैटिन अमेरिकी देशों में, कुछ माता-पिता अंडा का उपयोग करते हैं वे बच्चे के शरीर के माध्यम से इसे पास करते हैं, आमतौर पर भगवान की प्रार्थना की तरह एक प्रार्थना पढ़ते हैं, और इसे एक तकिया के नीचे कटोरे में डाल देते हैं। रात में वहां अंडे निकलते हैं और देखते हैं कि सुबह में हल्की बादल छाए हुए हैं या नहीं। अगर वह है, तो बच्चा बुरा था। विधि एक ही समय में समस्या को ठीक करती है।
  • चित्रित ईविल आई के चरण 7 का शीर्षक चित्र
    3
    अपने हाथों से इशारों की कोशिश करो कुछ लोग कहते हैं कि कुछ इशारों बुरी नज़र से वार्ड या इलाज कर सकती हैं उनमें से एक "मानो कॉर्नूटो" है, जो तर्जनी और छोटी उंगली के साथ मुट्ठी होती है (थोड़ा सींग बना रही है)। जब आप इस इशारे को बनाते हैं, तो अपना हाथ नीचे बताइए। दूसरा अंजीर है, जिसमें आप अपना हाथ बंद कर देते हैं और अपने अंगूठे को तर्जनी और बीच की उंगली के बीच छड़ी करते हैं।
    • कुछ इटालियंस ने एक लाल सींग (कॉर्निया) को उनके साथ, एक हार या कुंजी श्रृंखला पर ले रखा है। इसका उपयोग "मानो कॉर्नुतो" के स्थान पर किया जाता है
  • चित्र का नाम ईविल आई के चरण 8
    4



    एक छह तरफा दर्पण खोजें बुरी नज़र को ठीक करने में सक्षम होने के तरीकों में से एक ने मिरर का इस्तेमाल करने के लिए बुरी ऊर्जा को प्रदर्शित किया है। यह चीन में प्रयोग किया जाता है बस एक सामने की खिड़की या सामने के दरवाजे में दर्पण लटका।
    • भारत में, कुछ लोग मिरर का इस्तेमाल बुराई की आंखों को ठीक करने या हटाने के लिए करते हैं। लेकिन घर में रखा होने के बजाय, छोटे दर्पण कपड़े में सिलना पड़ते हैं या शरीर पर पहना जाता है।
  • चित्र ईविल आई के चरण 9
    5
    एक रोगी को बुलाओ वह आमतौर पर बुरी नजर के लिए इलाज किया है यदि आप इस स्थिति को ठीक करने के बारे में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आप उन लोगों की सहायता ले सकते हैं जो आपके लिए अनुष्ठान करेंगे।
  • भाग 3
    बुरी आंख को रोकना

    चित्र शीर्षक ईविल आई के इलाज के लिए 10 कदम
    1
    एक गुलाबी मूंगा कंगन पहनें कुछ लोग यह सुझाव देते हैं कि इस सामग्री का एक गौण बुराई की आंखों की रक्षा में मदद करेगा।
  • चित्र ईविल आई के चरण 11
    2
    एक गुलाबी कॉर्ड की कोशिश करो यहूदी संस्कृतियों में, माता-पिता ने इस घेर का उपयोग बुरी नज़र से दूर करने के लिए किया था। इसे पालना या घुमक्कड़ में बांधा जा सकता है, उदाहरण के लिए
  • चित्र ईविल आई के चरण 12
    3
    बच्चे को जेट ताबीज पहनना है कुछ हिस्पैनिक संस्कृतियों में, बच्चे इस पत्थर के एक ताबीज पहनते हैं, आमतौर पर एक मुट्ठी की तरह आकार इसका इस्तेमाल सोने की चेन पर लाल और काले मोती के साथ किया जा सकता है।
  • चित्र ईविल आई के चरण 13
    4
    थूक विधि का प्रयोग करें जब कोई आपके बच्चे की तारीफ करता है, तो आप तीन बार अपने बाएं कंधे पर थूक कर सकते हैं और लकड़ी को छू सकते हैं या तीन बार अपना सिर दबा सकते हैं इस पद्धति का सबसे अधिक उपयोग रूस में किया जाता है
  • चित्र का नाम ईविल आई के चरण 14
    5
    नमक फैलाने सिसिली सुरक्षा का एक तरीका सामने के दरवाज़े या घर के बाहर नमक का प्रसार करना है। ऐसा कहा जाता है कि वह उन लोगों को भ्रमित करता है जो बुरी नज़र डालते हैं।
    • वही लोगों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली एक अन्य विधि मूत्र है, जिसमें घर के सभी निवासियों ने एक बाल्टी में पेशाब किया। तब पेशाब निवास के सामने फैला हुआ है।
  • चित्र ईविल आई के चरण 15
    6
    एक आँख के साथ एक ताबीज की कोशिश करो कई संस्कृतियों ने इन ताबीज का इस्तेमाल खुद को बुरी नजर से बचाने के लिए किया है। आप उन्हें हार पर रख सकते हैं या उन्हें मुख्य चेन के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं, उदाहरण के लिए। तुर्की में, वे नीले गिलास से बने होते हैं, लेकिन अन्य संस्कृतियां अन्य सामग्रियों का उपयोग करके उनका निर्माण करती हैं
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको यकीन नहीं है कि बुरी नज़र का इलाज कैसे करें, तो अपने पुराने परिवार के सदस्यों से सलाह लें। कई परिवारों में, यह ज्ञान पीढ़ी से पीढ़ी तक पारित हो जाता है।
    • अगर आप बेंज़ेदीरा, एक हीलर या एक जादूगर का दौरा करने का फैसला करते हैं, तो एक तख्तापलट का शिकार न होने पर सावधान रहें सिफारिशों के लिए अपने दोस्तों से पूछें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com