IhsAdke.com

कैसे अंतर इंटरप्युपिलर उपाय करने के लिए

इंटरपाप्लिलरी दूरी (डीआईपी) विद्यार्थियों के बीच की दूरी है, जो मिलीमीटर में मापा जाता है। नेत्र चिकित्सक हमेशा इस उपाय को लेने के लिए दवाओं की सटीकता सुनिश्चित करते हैं। वयस्कों में औसत 62 मिलीमीटर है, लेकिन सामान्य भिन्नता 54 मिमी से 74 मिमी है। नियमित मापने में किसी व्यक्ति की मदद से या नेत्र रोग विशेषज्ञ के पास जाने पर, इस माप को अपने दम पर करना संभव है।

चरणों

विधि 1
घर पर अंतराल दूरी मापने

चित्र का शीर्षक मापन आपका इंटरपाप्लील्लरी दूरी चरण 1
1
एक शासक मिलीमीटर में लें घर में अंतर अंतराल को मापने के लिए, बस एक शासक का प्रयोग करें मिलीमीटर से यदि आपके पास घर पर कोई नहीं है, तो मापने के लिए विभिन्न नेत्र विज्ञान स्थलों में पाया गया एक टेबल प्रिंट करें। सिर्फ जांच करें कि प्रिंट सामान्य आकार (100%) पर है, इसलिए आप छवि को बदल नहीं सकते हैं।
  • कुछ ऑप्टिकल साइटों इंटरप्युरलिल दूरी की गणना के लिए सुविधाएं प्रदान करते हैं। इन साइटों को देखें
  • चित्र का शीर्षक मापन आपका इंटरप्युल्लिलरी दूरी चरण 2
    2
    दर्पण के सामने खड़े हो जाओ। यदि आप खुद को मापते हैं, तो आपको शासक को संरेखित करने और अंकन देखने के लिए एक अच्छी तरह से रोशनी वाले जगह में दर्पण का उपयोग करना होगा। अच्छा पढ़ने के लिए, आपको दर्पण से करीब 20 सेमी की दूरी पर होना चाहिए।
    • आइब्रो की ऊंचाई पर, आंख के ठीक ऊपर शासक को पकड़ो
    • सटीक माप सुनिश्चित करने के लिए अपने सिर को सीधा और सीधे रखें
  • चित्र का शीर्षक मापन आपका इंटरपाप्लील्लरी दूरी चरण 3
    3
    बाईं छात्र को संरेखित करने के लिए सही आंख बंद करें एक बार में एक आंख को मापना आसान है, दूसरे को बंद करना दाहिनी आंख से शुरू होकर बंद कर दिया और बाईं कक्षा के रूप में एक ही पंक्ति पर शासक का शून्य रखो। शासक के शून्य के करीब विद्यार्थियों के केंद्र को छोड़ने की कोशिश करें ताकि माप परिणाम नहीं बदल सके।
  • चित्र का शीर्षक मापन आपका इंटरप्युल्लिलरी दूरी चरण 4
    4
    सही छात्र की दूरी को देखें अपने सिर या शासक को जाने के बिना, अपनी सही आंख खोलें और सटीक मिलीमीटर जो सही छात्र से मेल खाता है उसे ढूंढें। अपने सिर को सीधे रखें और दर्पण में देखें। उस छात्र के केंद्र से संबंधित संख्या (मिलीमीटर में) या उस बिंदु के करीब जितनी संभव हो, वह अंतर अंतराप्य दूरी का उपाय है।
    • यह सही है कि यह सही है यह सुनिश्चित करने के लिए माप तीन या चार बार दोहराएं।
  • विधि 2
    किसी अन्य व्यक्ति की सहायता से अंतर अंतराल को मापना

    चित्र का शीर्षक मापन आपका इंटरप्युल्लिलरी दूरी चरण 5
    1
    एक दोस्त के सामने खड़े हो जाओ आपको अपने दोस्त से लगभग 20 सेंटीमीटर दूर होना चाहिए, जैसे तुम आईने के सामने हो, अगर आप खुद को गणना करना चाहते थे सटीक माप के लिए बहुत दूर या बहुत करीब न हो
  • चित्र का शीर्षक मापन आपका इंटरप्युल्लिलरी दूरी चरण 6



    2
    दूसरे व्यक्ति के सिर से ऊपर देखो जब किसी अन्य व्यक्ति द्वारा उपाय किया जाता है, तो आपको उस मित्र से परे स्थित एक बिंदु को देखने की जरूरत है, जब कि आप केवल आईने के सामने माप लेते हैं (क्योंकि आप अपनी प्रतिबिंबित छवि से बच नहीं सकते)। जब आप अपने सामने खड़े होकर बैठते हैं या बैठते हैं तो अपने दोस्त के साथ माप लेने की कोशिश करें और 3 से 6 मीटर की दूरी पर किसी भी बिंदु पर नजर डालें।
  • चित्र का शीर्षक मापन आपका इंटरप्युल्लिलरी दूरी चरण 7
    3
    उसे मापने के लिए कहें डुबकी गणना के दौरान आपको अपनी आंखों को पूरी तरह से अभी भी रखना चाहिए। व्यक्ति को शासक को ठीक तरह से संरेखित करने की जरूरत है जैसा कि आप एक दर्पण के सामने करेंगे, शून्य को पहले छात्र के बीच में रखकर, और सीधे शासक के साथ, दूसरे के बीच की दूरी की जांच कर लें।
  • विधि 3
    नेत्ररोग विशेषज्ञ के बीच अंतराल की दूरी को मापना

    चित्र का शीर्षक मापन आपका इंटरप्युल्लिलरी दूरी चरण 8
    1
    एक नेत्र रोग विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करें एक नेत्र नियोजित समय निर्धारित करना आवश्यक है ताकि वह प्रक्रिया को पूरा कर सके। परामर्श के दौरान, चिकित्सक को पता होना चाहिए कि आपकी दृष्टि क्या कर रही है, जिसमें ऑप्टिक मांसलता, दृश्य तीक्ष्णता, दृश्य क्षेत्र, साथ ही अपवर्तन और रेटिना परीक्षा की परीक्षा शामिल हो सकती है।
    • अगर आप पहले कभी भी नेत्र रोग विशेषज्ञ नहीं गए हैं, तो अपनी किसी भी एक वाचा, एक निजी चिकित्सक की तलाश करें या एसयूएस डायल करने का प्रयास करें।
    • यदि आपने पिछले वर्ष में एक विज़न परीक्षा उत्तीर्ण की है, तो संभवतः आपको एक नये एक की ज़रूरत नहीं है नेत्र रोग विशेषज्ञ जो आपकी उपस्थित थे, आपके डेटा के साथ एक अंतर है, जिसमें अंतर अंतर शामिल है।
  • चित्र का शीर्षक मापन आपका इंटरपाप्लिलरी दूरी चरण 9
    2
    अपने विद्यार्थियों के आकार का आकलन करें आपके द्वारा पहले किए गए परीक्षाओं के आधार पर, आपका चिकित्सक एक डिजिटल पिल्लोमीटर के साथ विद्यार्थियों के आकार की जांच करने का निर्णय ले सकता है। हालांकि, वह किसी अन्य नेत्र मापने वाले उपकरण का उपयोग करना पसंद कर सकता है। दोनों डिवाइस विद्यार्थियों के बीच के आकार और दूरी को मापते हैं।
    • पुलिसीमीटर बड़े दूरबीनों के समान है। बस लेंस के सामने अपनी आंखों की स्थिति बनाएं, जबकि डॉक्टर माप लेता है।
    • नेत्र माप लेने के लिए एक उपकरण नेत्र रोग विशेषज्ञ द्वारा उपयोग किए गए मॉडल के आधार पर, एक डिजिटल कैमरा की तरह लग सकता है
  • चित्र का शीर्षक मापन आपका इंटरप्युल्लिलरी दूरी चरण 10
    3
    चश्मे की एक नई जोड़ी के लिए एक डॉक्टर के पर्चे के साथ नियुक्ति छोड़ दें एक पेशेवर के साथ इंटरपाप्लील्लरी दूरी को मापने का लाभ यह है कि आप सटीक परिणाम प्राप्त कर सकते हैं और चश्मा बनाने के लिए एक डॉक्टर के पर्चे के साथ कार्यालय छोड़ सकते हैं। कई प्रकाशिकी इस माप और चश्मा बनाने के लिए नुस्खे की आवश्यकता होती है, इसलिए हाल की आँख परीक्षा यह सुनिश्चित करती है कि आप अपनी वर्तमान आवश्यकताओं के अनुसार चश्मा बनाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • छात्र देखना मुश्किल है, खासकर अगर आपके पास अंधेरे आंखें हैं अच्छी रोशनी उन्हें पहचानने और माप को अधिक सटीक रूप से लेती है

    चेतावनी

    • आंख को दबाएं मत। यदि कोई मित्र आपके लिए माप लेता है, तो उसे अपनी आंखों से सावधान रहने के लिए कहें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com