IhsAdke.com

कैसे एक Vista ऑनलाइन परीक्षा ले लो

एक ऑनलाइन आँख परीक्षा लेना एक शानदार तरीका है कि आप कितनी अच्छी तरह देख रहे हैं इंटरनेट पर, आप ऐसे टेस्ट प्राप्त कर सकते हैं जो छोटे और लंबी दूरी के लिए आपके दृष्टिकोण को मापते हैं और साथ ही आपके पास रंग अंधापन, दृष्टिवैषम्य और फोटोफोबिया होने की संभावना है। आपको पहली बार एक ऑनलाइन दृष्टि परीक्षा मिलनी चाहिए। फिर कंप्यूटर को समायोजित करें ताकि आप स्क्रीन से उचित दूरी पर बैठा हो और साइट पर दिए गए निर्देशों का पालन करें। याद रखें कि एक ऑनलाइन परीक्षा एक नेत्र रोग विशेषज्ञ के साथ परामर्श की जगह नहीं है

चरणों

विधि 1
एक ऑनलाइन स्क्रीनिंग के लिए तैयारी

पिक्चर शीर्षक स्वीकृत चेंज स्टेप 4
1
नेत्र परीक्षाओं की खोज करें ऑनलाइन परीक्षा प्राप्त करने के लिए, आपको Google पर एक खोज करना होगा खोज बार में "ऑनलाइन दृश्य परीक्षा" टाइप करें और परिणाम देखें। ज्यादातर परीक्षण कंपनियों द्वारा पेश किए जाते हैं जो संपर्क लेंस और चश्मा फ्रेम बेचते हैं।
  • हो सकता है कि साइट आपको एक खाता बनाने या परीक्षा लेने से पहले अपना ईमेल पता दर्ज करने के लिए कहती है।
  • चित्र शीर्षक परिपक्व चरण 23 हो
    2
    परीक्षा चुनें इंटरनेट पर कई तरह की नेत्र परीक्षा उपलब्ध है, जिसका उद्देश्य रंगीन अंधापन, हाइपरोपिया, मिओपीया, फोटोफोबिया, थका हुआ दृष्टि और दृष्टिवैषम्यता जैसी समस्याओं पर आधारित है। अगर आपको टीवी पढ़ने या पढ़ने में कठिनाई हो रही है, तो एक दृश्य तीक्ष्णता परीक्षण, एक प्रकाश संवेदनशीलता परीक्षण और एक छोटी दूरी की दृष्टि परीक्षण करें। अगर आपको कुछ रंगीन अंधापन होने से डर लगता है तो एक रंगीन परीक्षण करें उपलब्ध परीक्षाओं पर एक नज़र डालें और पता करें कि आपकी समस्या पर सबसे अधिक कौन से लागू होता है।
  • कोई भी आपके बारे में परवाह नहीं करता है जब तस्वीर कोप शीर्षक
    3
    स्क्रीन से उचित दूरी पर रहें। परीक्षा को चुनने के बाद, परीक्षा के निर्देशों को पढ़ें और उन्हें ठीक से पालन करें। यह संभव है कि साइट पर आप अपने कंप्यूटर स्क्रीन से 40 सेमी और एक मीटर के बीच प्रस्थान कर रहे हैं।
    • डेस्क पर कंप्यूटर छोड़ें और स्क्रीन से कुर्सी को एक अच्छी दूरी पर खींचें।
    • आप अपने और स्क्रीन के बीच की दूरी को शासक या टेप के माप के साथ माप सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक प्रमाणित लाइफ कोच चरण 8
    4
    एक वायरलेस माउस का उपयोग करें परीक्षण के दौरान आपको संभवतः कुछ छवियों पर क्लिक करना होगा। आदर्श एक का उपयोग करना है वायरलेस माउस, जो किसी भी कंप्यूटर की दुकान पर पाया जा सकता है। मूल्य $ 20 और $ 500 के बीच, अधिक या कम है
  • विधि 2
    एक ऑनलाइन दृष्टि परीक्षा लेना

    एक सर्टिफाइड लाइफ कोच बनें छवि शीर्षक 10
    1
    निर्देशों का पालन करें यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप साइट की सिफारिशों का पालन करें ताकि परीक्षण के परिणाम सही निकले हों। आपको अपने हाथ से एक आंख को कवर करने और कई प्रश्नों का उत्तर देने के निर्देश दिए जा सकते हैं, उदाहरण के लिए फिर आपको दूसरी आंखों को कवर करने और अन्य सवालों का जवाब देना होगा। यह व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक आंख के दर्शन का परीक्षण करना है
    • यदि आप चश्मा पहनते हैं, तो आपको उन्हें हटाने की आवश्यकता नहीं हो सकती है।
  • एक प्रमाणित लाइफ कोच बनें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपने दृश्य तीक्ष्णता का परीक्षण करें यदि आप दृश्य तीक्ष्णता परीक्षा कर रहे हैं, तो स्क्रीन पर "ई" दिखाई देगा और साइट आपको उस तीर का चयन करने के लिए कह देगी जो पत्र की खुली तरफ एक ही दिशा में इंगित करे। परीक्षण के दौरान, "ई" आकार में घुमाएगा और बदल जाएगा।
    • जिस साइट पर आप उपयोग कर रहे हैं उसके आधार पर, प्रश्नों के उत्तर देने से पहले आपको आंख को कवर करने की आवश्यकता हो सकती है। बाद में, आपको दूसरी आंखों से प्लग की प्रक्रिया को दोहराना होगा।
  • चित्र शीर्षक स्लीप ऑल डे चरण 1
    3



    इसके विपरीत परीक्षण करें। पता करने के लिए कि आपको ब्रोकरेज लेंस की आवश्यकता है, तो आपको भी विरोधाभासों को समझने की आपकी क्षमता का परीक्षण करने की आवश्यकता होगी। उस परीक्षा में, "सी" स्क्रीन पर दिखाई देगी और आपको उस तीर का चयन करना होगा जो पत्र की खुली तरफ एक ही दिशा में इंगित कर रहे हैं। परीक्षण के दौरान, "सी" रंग घुमाएगा और बदल जाएगा।
    • उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, यह पत्र बहुत ही अंधेरा और पढ़ने में आसान होगा, जबकि दूसरों में यह इतना उज्ज्वल होगा कि इसे एक सफेद पृष्ठभूमि पर देखना लगभग असंभव हो जाएगा।
  • हैक चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक रंग परीक्षण लें यह परीक्षण यह देखना है कि क्या आप दूसरे रंग से एक रंग अलग कर सकते हैं, खासकर लाल, हरे और नीले रंग। परीक्षण थोड़ा भिन्न होते हैं, लेकिन सामान्य तौर पर, वे कई रंगीन गेंदों के साथ एक चक्र से बना होते हैं। आपका कार्य प्रत्येक सर्कल के भीतर दिखाई देने वाली संख्या को पढ़ना होगा। रंगों के बीच का अंतर आपको किसी भी समस्या के बिना संख्याओं को देखने की अनुमति देगा, जब तक कि आप रंगीन नहीं होते।
  • पेंटिंग शीर्षक स्ट्रेंफ्रीन आइज़साइट चरण 14
    5
    पता लगाएं कि आपके पास दृष्टिवैषम्यता है दृष्टिवैषम्य परीक्षा में, एक पंक्ति की श्रृंखला स्क्रीन पर दिखाई देगी और आपको एक आंख को कवर करने का निर्देश दिया जाएगा। फिर आपको यह बताने की ज़रूरत है कि क्या एक रेखा दूसरों की तुलना में गहरा है। फिर आपको दूसरी प्लग की गई आंख के साथ ऐसा करना होगा।
    • सामान्य बात यह है कि आप केवल एक आंख के साथ गहरे रंग को देखते हैं। यदि आप उन्हें दोनों के साथ देख सकते हैं, तो आपको दृष्टिवैषम्य हो सकता है यदि यह मामला है तो चिकित्सक से परामर्श करें
  • चित्र शीर्षक से नौकरी खोजें यदि आपके पास विकलांगता चरण 2 है
    6
    परिणाम देखें आपको प्रत्येक परीक्षा के अंत में एक परिणाम प्राप्त होगा यदि वे कोई समस्या नहीं बताते हैं, इसका मतलब है कि आपका दृष्टिकोण सही है और आपको चश्मा की आवश्यकता नहीं है हालांकि, आपको किसी भी परीक्षण पर कम स्कोर प्राप्त हो सकता है साइट यह सुझाएगी कि यदि आप ऐसा करते हैं तो एक पूर्ण परीक्षा करने के लिए आप नेत्र चिकित्सक से परामर्श करें।
    • कुछ साइटों को आपको परिणाम देखने से पहले अपना नाम और ईमेल पता दर्ज करने की आवश्यकता होती है।
  • विधि 3
    नेत्र रोग विशेषज्ञ के पास जा रहे हैं

    पिक्चर का शीर्षक, एक सपना देखने वाले दरवाजे के चरण 12
    1
    एक नेत्र रोग विशेषज्ञ खोजें आपके पास एक विशेषज्ञ के लिए इंटरनेट खोजें नेत्र चिकित्सकों को नेत्र शल्य चिकित्सा, नेत्र समस्याओं का निदान करने और उपचार और सुधारात्मक लेंस लिखने के लिए चिकित्सकों को प्रशिक्षित किया जाता है।
  • चित्र शीर्षक सह आत्मघाती विचार कदम 12
    2
    अपने नेत्र रोग विशेषज्ञ को नियमित रूप से जाना एक ऑनलाइन परीक्षा के लिए चिकित्सा परामर्श का विकल्प न दें। ये परीक्षा केवल आपको एक सामान्य विचार देने के लिए उपलब्ध कराती है कि आपका दृष्टिकोण क्या है पहले से ही एक प्रशिक्षित पेशेवर आपके लिए ब्रोकरेज लेंस लिख सकते हैं और ग्लूकोमा और मोतियाबिंद जैसे रोगों का निदान कर सकते हैं।
    • स्कूल की उम्र के बच्चों को हर साल या हर दो साल में आँख परीक्षा लेनी चाहिए।
    • 20 से 40 वर्ष की उम्र के वयस्कों में आंखों की परीक्षा पांच से दस वर्षों के अंतराल पर होनी चाहिए।
    • 40 से 55 वर्ष की उम्र के वयस्कों में दो से चार साल के अंतराल पर नेत्र परीक्षा होना चाहिए।
    • 55 से 65 वर्ष की उम्र के वयस्कों में एक से तीन साल के अंतराल पर नेत्र परीक्षा होना चाहिए।
    • 65 से अधिक वयस्कों को हर साल या हर दो साल में नेत्र परीक्षा होने चाहिए।
  • पेंटिंग शीर्षक स्ट्रेंफ्रीन आइससाइट, 18
    3
    एक करें नेत्र रोग विज्ञान परीक्षा पूरा। ऑनलाइन परीक्षाओं के विपरीत, यह परीक्षा आँखों की गतिशीलता, दृष्टि के क्षेत्र और नेत्रगोलक की संरचना को प्रभावित करती है, साथ ही मोतियाबिंद और धब्बेदार अध: पतन जैसी बीमारियों के लक्षणों की तलाश भी करती है।
  • चेतावनी

    • यद्यपि ऑनलाइन परीक्षाओं की मदद से आप समझ सकते हैं कि आपकी दृष्टि कितनी है, नेत्र रोग विशेषज्ञ के पास नियमित रूप से जाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
    • नेत्र परीक्षाएं अपक्षयी बीमारियों और अन्य गंभीर समस्याओं का निदान नहीं करती हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com