IhsAdke.com

कैसे एक उबाऊ बार्क में हलचल के लिए नहीं

जब भी आप त्वचा को काट या खरोंचते हैं, तो यह एक छील बनाने की संभावना है। यहां तक ​​कि अगर इसे ले जाने के लिए प्रलोभन हो, तो यह एक बुरा विचार है क्योंकि इससे निशान पैदा हो सकता है और घाव को ठीक से बंद नहीं होने देना चाहिए। चोट की छाल को दूर रखने के लिए, इसे एक पट्टी से रखें, विचलित होकर अपनी उंगलियों को दूर से रखने की कोशिश करें।

चरणों

भाग 1
खरोंच को तोड़ने से बचें

एक स्कैब चरण 1 को न चुनें
1
इसे कवर करें एक अच्छी पट्टी बनाओ त्वचा को स्वाभाविक रूप से चंगा दें छाल को हटाने से घाव भरने में निशान और अन्य समस्याओं का कारण हो सकता है। यदि आप इसे कवर करते हैं, तो आप शायद शेल को दूर करने के लिए परीक्षा महसूस नहीं करेंगे।
  • एक स्कैब चरण 2 चुनें नहीं शीर्षक वाला चित्र
    2
    विचलित हो जाओ अपने हाथों को व्यस्त रखें ताकि वे घाव से छील नहीं कर सकें। यदि आप कुछ और कर रहे हैं, तो आप भूल सकते हैं कि आपके पास घाव है (यदि आप विचलित हो सकते हैं) यहां कुछ विचार हैं:
    • पकाना
    • बुनी
    • कुछ साफ करो
    • बाइक की सवारी करें
    • एक चढ़ाई के लिए जाओ
    • योग करो
  • एक स्कैब चरण 3 चुनें
    3
    प्रकोप को नहीं याद रखें अपने हाथ में कुछ याद रखें - एक स्टिकर, एक कंगन, एक अजीब अंगूठी अपने हाथों के नाखूनों को पेंट करें जिससे आप खरोंच को छीलकर इस्तेमाल कर सकें। जब आप चित्रित नाखूनों को देखते हैं, तो शायद आपको याद होगा कि आपको घाव के करीब भी नहीं जाना चाहिए बेहतर करें: काले या हरे रंग में नाखूनें पेंट करें - जो आपकी आंखों को पकड़ लेंगे - और दूसरे हाथों के नाखूनों को पेंट नहीं करें।
  • एक स्कैब चरण 4 चुनें नहीं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने आप को घाव को पोकाने के लिए न चुकाएं अपने आप से एक सौदा करें - अगर मैं छाल को छूने के बिना एक दिन बिताना चाहता हूं, तो मुझे मिल जाता है, या अगर यह बहुत समय हो, तो अच्छे व्यवहार के 12 घंटे बाद खुद को इनाम दे दो।
  • एक स्कैब चरण 5 चुनें नहीं शीर्षक वाला चित्र
    5
    पता लगाएं कि आपके पास क्या है त्वचीय मजबूरी. जो लोग इस विकार से पीड़ित होते हैं, वे compulsively त्वचा ख़राब होते हैं और खुद को नियंत्रित नहीं कर सकते। अगर आपको लगता है कि यह आपकी प्रोफ़ाइल में फिट हो, तो डॉक्टर को देखें।
  • भाग 2
    घाव को कवर करना

    एक स्कैब चरण 6 को न चुनें
    1
    साबुन और पानी के साथ घाव को धो लें ड्रेसिंग करना ज़रूरी है ताकि आपको इसे कुहनी से मारने की छाल तक पहुंच न पड़े। कटौती और खरोंच आम हैं, और उनमें से ज्यादातर उपचार प्रक्रिया के दौरान छाल का रूप लेते हैं। घाव पर जीवाणुरोधी साबुन के बजाय ग्लिसरीन साबुन का उपयोग करने की कोशिश करें। ग्लिसरीन साबुन त्वचा के लिए मॉइस्चराइजिंग और कंडीशनिंग के लिए सर्वोत्तम है। घाव को धोने पर नम्र रहें - इसे तोड़ने के लिए नहीं। हल्के से सूखी



  • एक स्कैब चरण 7 को न चुनें
    2
    एक एंटीबायोटिक लागू करें क्रीम या मरहम में एक चुनें (इन उत्पादों को दवाइयों में पाया जा सकता है) यह घावों को तेजी से ठीक करने में मदद नहीं करेगा, लेकिन उन सूअरों को मार देगा जो घावों में छोड़ दिए गए थे। यह डंक सकता है, लेकिन यह एंटीबायोटिक बिना इसे ठीक करने से बेहतर इलाज में मदद करेगा
  • एक स्कैब चरण 8 को न चुनें
    3
    घाव को कवर करें क्योंकि यह छाल का रूप लेता है। हालांकि हमने सुना है कि घाव को कवर नहीं किया जाना चाहिए, नए शोध से पता चलता है कि यह वास्तव में कवर करने के लिए बेहतर है। शेल को पूरी तरह से बनाने और घावों की सांस लेने में शायद यह चार से पांच दिन का समय लगेगा। इस अवधि के दौरान पट्टियों के साथ रखें
  • भाग 3
    खरोंच के घाव की देखभाल

    एक स्कैब चरण 9 को न चुनें
    1
    जानें कि आपको शेल को क्यों नहीं निकालना चाहिए जब आप त्वचा को खरोंच या तोड़ते हैं, तो विशेष रक्त कोशिकाएं जिन्हें प्लेटलेट कहा जाता है, घाव साइट पर एक थक्के को जोड़ते हैं और बनाते हैं। ये थक्के एक सुरक्षात्मक मुहर के रूप में काम करते हैं जो रक्तस्राव से घाव को रखता है। गोले का एक महत्वपूर्ण उद्देश्य है और आपको शंख बनाने से प्लास्टर का इलाज करने की आवश्यकता है।
  • एक स्कैब स्टेप 10 न चुनें
    2
    दैनिक ड्रेसिंग बदलें यह हर बार जब यह दम घुटता है (जो दिन में एक से अधिक बार हो सकता है) को बदलना होगा। यदि यह गीला नहीं है, तो बदलने के लिए दिन का समय चुनें। छील को धीरे से धो लें और पट्टी को दोबारा दोबारा लें।
  • एक स्कैब चरण 11 चुनना नहीं शीर्षक वाला चित्र
    3
    दैनिक संक्रमण के संकेत के लिए छाल का निरीक्षण करें क्या यह रंग बदल रहा है, सूजन हो रही है या मवाद के साथ? छाल के नरम त्वचा, लाल या स्पर्श के लिए गर्म है? ये संक्रमण के संकेत हैं और चिकित्सक द्वारा इलाज की आवश्यकता है।
  • एक स्कैब स्टेप 12 न चुनें
    4
    थोड़ी देर रुको। अंततः, छाल गिरता है और नीचे नई त्वचा होती है। वह शायद आप के बिना अकेले गिर जाएगी nudging आमतौर पर यह स्वाभाविक रूप से एक या दो सप्ताह के बाद होता है। यदि आपके घाव में अभी भी समस्याएं ठीक हो रही हैं, तो डॉक्टर को देखने का यह एक अच्छा विचार है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com