IhsAdke.com

पुरुषों के स्तनों से मुक्त कैसे हो

हम जो आमतौर पर "पुरुष स्तनों" के रूप में संदर्भित करते हैं, एक आदमी के स्तनों के क्षेत्र में वसा या ग्रंथियों के ऊतकों के संचय का एक परिणाम होता है। चिकित्सा शब्द हालत - विशेष रूप से स्तन ग्रंथियों की अत्यधिक वृद्धि - ज्ञ्नेकोमास्टिया, जो जो लोग पीड़ित के लिए तनाव और सामाजिक शर्मिंदगी का कारण बन सकती है। यदि आपके पास गनीकोमास्टिया है, तो इसे कैसे नियंत्रित करें या इसे खत्म करने के तरीके जानने के लिए नीचे दी गई लेख पढ़ें।

चरणों

विधि 1
त्वरित सुधार के साथ सिल्हूट का लुत्फ उठाना

मैन स्टेप ऑफ मैन बॉब स्टेप 1 के शीर्षक से प्राप्त चित्र
1
पुरुषों की कोर्सेट खरीदें जो एक नियमित टी-शर्ट की तरह दिखता है विदेशी चेस्ट एफएक्स सहित कुछ ब्रांड, पुरुषों के लिए विशिष्ट शर्ट विकसित करते हैं जो छाती के आकार को छिपाना चाहते हैं। ये शर्ट इंटरनेट के माध्यम से खरीदा जा सकता है
  • मैन स्टीव ऑफ मैन बॉब स्टेप 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    पता लगाएँ कि आप किस शर्ट संख्या का उपयोग करते हैं यदि आपके पास समय-समय पर कोई पैसा या पैसा नहीं है, तो गनीकोमास्टिया की स्थायी मरम्मत के लिए, इसे एक विशाल शर्ट के साथ छिपाकर एक अच्छा अस्थायी समाधान है। यह युक्ति बीमारी के गंभीर मामलों में काम नहीं करेगा, लेकिन अक्सर यह बैठकों और सार्वजनिक रूपों के लिए एक अच्छा संसाधन होगा। सबसे पहले, पता है कि आपके नंबर क्या है
    • आप शायद पहले से ही जानते हैं कि आप किस शर्ट का आकार पहनते हैं, लेकिन वैसे भी इसे नीचे लिखें।
    • कॉलर के आकार को खोजने के लिए गर्दन के आधार पर एक टेप उपाय लपेटें। कॉलर की माप कुछ शर्ट के लेबल पर नोट किया गया है, इसलिए इस संख्या को ध्यान में रखते हुए आप स्टोर में हैं, तब उपयोगी हो सकते हैं। नीचे दी गई तालिका का पालन करके सही संख्या में गर्दन आकार को परिवर्तित करें:
      • 35 ~ 36 सेमी: पीपी
      • 37 ~ 38 सेमी: पी
      • 39 ~ 40 सेमी: एम
      • 41 ~ 42 सेमी: जी
      • 43 ~ 44 सेमी: जीजी
      • 46cm से ऊपर: एक्सएक्सजी या विशेष आकार, डिपार्टमेंट स्टोर में शायद ही कभी उपलब्ध।
    • कमर और ट्रंक का आकार भी मापें। अगर इनमें से कोई भी संख्या बहुत बड़ी है, तो आपको कटौती के साथ शर्ट की आवश्यकता होगी उच्च या व्यापक, मॉडल जो बड़े स्टोरों में और कुछ डिपार्टमेंटल स्टोर में पाए जा सकते हैं।
  • मैन स्टीव ऑफ मैन बॉब स्टेप 3 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    एक शर्ट खरीदें एक अच्छी तरह से छंटनी वाला मॉडल चुनें: हल्के ढंग से व्यापक आस्तीन और काफी आसानी से बटन दबाए जाने के बावजूद, आप इसे बटन दबाएंगे न।
    • पोशाक शर्ट (विशेष रूप से बंद कंटेनर में स्टोर विभाग द्वारा बेचा उन) है, जो खुला हुआ नहीं पहना जाना चाहिए और एक दौर, लंबे समय से बार है कि उसकी पतलून से बाहर अजीब होगा बचें।
    • चमकीले रंग या प्रिंट, जैसे लपटों, पासा, खोपड़ी आदि के साथ शर्ट न खरीदें। - अकेले आँखों के बजाय फ़्लेमिंग डेटा के साथ एक खोपड़ी प्रिंट के साथ! जब तक यह पोशाक आपकी शैली से मेल नहीं खाती (इस मामले में आप पहले से ही शर्ट खुद लेते हैं और उन्हें खरीदने की ज़रूरत नहीं है), वे आप में फिट नहीं होंगे।
    • विभिन्न रंगों और प्रिंटों की कोशिश करें, जब तक कि आप अपनी पसंद की शैली न ढूंढें। अपने जोखिम पर रेशम शर्ट और अन्य मुलायम ऊतकों खरीदें, अन्य अधिक कठोर के रूप में अपने सिल्हूट disfarçarão नहीं है और साथ ही। विकल्पों पर विचार करने के लिए बीच में चेकर, प्लेड, धारीदार और यहां तक ​​कि हवाई शर्ट हैं - संक्षेप में, अपनी शैली के लिए उपयुक्त है और कहा कि किसी भी बात नज़र के बाकी के साथ असंगत नहीं है।
  • मैन स्टीव ऑफ मैन बॉब स्टेप 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    शर्ट पहनें इसे न करें या इसे अपनी पैंट में डाल दें। इसे टी-शर्ट पर पहनें (जो पैंट के अंदर या बाहर पहना जा सकता है, जैसा कि आप पसंद करते हैं)। शर्ट गनेकोमास्टिया को सामाजिक अवसरों पर काफी प्रभावी ढंग से छिपाने में मदद करेगी।
    • यदि शर्ट पर्याप्त नहीं है, तो छाती को बांधने की पुरानी परंपरा का उपयोग करें। हालांकि असुविधाजनक, लिनेन पट्टियों या अन्य हल्के कपड़े के साथ छाती को कसने से सिल्हूट कम करने का एक प्रभावी तरीका है। संयुक्त, ऊतक की तीन परतें - पट्टियाँ, टी-शर्ट और शर्ट - अस्थायी रूप से सबसे गंभीर मामलों को छोड़कर, गैनाकोमास्टिया के अधिकांश मामलों को छिपाने में असमर्थ हैं।
  • विधि 2
    आहार और व्यायाम के साथ स्तन कम करना

    मैन स्टीव ऑफ मैन बॉब चरण 5 के शीर्षक से चित्र
    1
    वजन कम करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें वसा जलाने और वज़न कम करना मोटापे से ग्रस्त पुरुषों के लिए सबसे अच्छा स्थायी समाधान है, जो उच्च स्तन प्राप्त करते हैं, क्योंकि वजन घटाने से पूरे शरीर में उपायों की कमी होती है, छाती सहित। इसमें कोई गारंटी नहीं है कि इस पद्धति में गनीकोमास्टिया का समाधान होगा, खासकर जब समस्या स्तन ग्रंथियों से संबंधित होती है और वसा के संचय के लिए नहीं होती है, लेकिन यह अन्य अधिक आक्रामक लोगों की तुलना में बहुत सस्ता है, और अपने आत्मसम्मान में सुधार लाएगा।
  • मैन स्टीव ऑफ मैन बॉस चरण 6 के शीर्षक से चित्र देखें



    2
    एक योजना बनाएं मोटे तौर पर, लाभ और वजन घटाने के थर्मल सेवन से संबंधित हैं: हैं, तो एक दिन में खत्म हो गया है, तो आप पेय और भोजन के माध्यम से प्राप्त की तुलना में अधिक कैलोरी जला, वजन (और इसके विपरीत) खो देते हैं। इसका मतलब यह है कि नियंत्रित आहार और शारीरिक व्यायाम द्वारा स्लिमिंग के एक कुशल योजना का गठन किया गया है।
    • एरोबिक अभ्यास - चल रहे, तैराकी, मार्शल आर्ट, दूसरों के बीच - धीरज से अधिक कैलोरी जला, जैसे भारोत्तोलन दूसरी तरफ धीरज अभ्यास, मांसपेशियों के लाभ को सक्षम बनाता है, जिससे शरीर को कैलोरी तेजी से जलाने का कारण बनता है, खासकर एरोबिक गतिविधियों के अभ्यास के दौरान। इसलिए दोनों को नियमित में शामिल करने का महत्व।
    • स्थानीय कमी को भूल जाओ हालांकि महत्वपूर्ण, बेंच प्रेस, पुश-अप और समान अभ्यास मत करो स्थानीय वसा को कम करें याद रखें कि वसा केवल जलाया जाता है जब शरीर को इसके द्वारा भोजन की पेशकश की तुलना में अधिक कैलोरी की आवश्यकता होती है। तो आप जितना खर्च करते हैं, उतना खर्च करने पर ध्यान केंद्रित करें और शेष अपने काम पर ध्यान दें।
    • एक संतुलित आहार रखें जब आप एक प्रतिबंधात्मक आहार पर होते हैं, तो उस आहार की गुणवत्ता के बारे में ध्यान न देने के बिना कुछ खाद्य पदार्थों को खुद को सीमित करना आसान होता है लेकिन वास्तव में, कम ऊर्जा जो आप भोजन से प्राप्त करते हैं, एक मेनू के साथ आने की जरूरत जितनी अधिक सही पोषण प्रदान करती है। प्रत्येक पोषक तत्व की सिफारिश की न्यूनतम राशि के लिए इंटरनेट खोजें और वहां से अपना आहार बनाएं। एक अन्य समाधान एक पोषण विशेषज्ञ से परामर्श करना है जो आपके लिए एक विशिष्ट भोजन योजना तैयार करेगा।
  • मैन स्टीव ऑफ मैन बॉब चरण 7 के शीर्षक से प्राप्त चित्र
    3
    योजना का पालन करें आहार और व्यायाम कार्यक्रम से विचलित न करें। बुरी आदतों को दिन-प्रतिदिन बसाया जाता है, लेकिन अच्छे व्यवहार में महीनों लग सकते हैं। अपने साथ कठोर रहें और पुरानी और नई, स्वस्थ जीवनशैली के बीच संक्रमण अवधि से उबरने तक आप इसे सहज रूप से अभ्यास कर सकें। जैसा कि आप फिट और दुबला हो, आपकी छाती में अधिक वसा कम हो जाएगा, आपके आत्मविश्वास में सुधार होगा।
    • धीरज रखो फिट होने में समय लगता है - कोई स्वस्थ शॉर्टकट नहीं है प्रभाव आहार एक्रांटियन प्रभाव को जन्म देते हैं, इसलिए प्रोग्रामों द्वारा त्वरित परिणाम देने का वादा न करें, या इससे भी खराब भौतिक रूप से समाप्त हो सकता है।
    • हर दिन बेहतर हो जाओ आहार और व्यायाम योजना के बाद महत्वपूर्ण है हालांकि, यदि आप एक बार झुंझलाते हैं, तो अपने आप को मत छोड़ें: इसके बजाय, सुनिश्चित करें कि गलती को दोहराने और उस जगह को जारी न करें जहां आप छोड़ गए।
  • विधि 3
    सर्जरी की आवश्यकता का मूल्यांकन

    मैन टॉइड स्टेप 8 से छुटकारा पाने वाला पिक्चर
    1
    पैसा बचाओ गैनाकोमास्टिया के लिए सबसे प्रभावी और स्थायी समाधान कॉस्मेटिक सर्जरी (या प्लास्टिक सर्जरी) है। स्तन में कमी करने की प्रक्रिया का तकनीकी नाम कम-से-कम मेमोप्लास्टी है, जिसमें एक कुशल सर्जन रोगी के स्तनों को खोलता है, उनकी जांच करता है, और प्रभावित ऊतकों को हटा देता है। क्योंकि यह शायद ही कभी जीवन के लिए एक खतरा बन गया है, ग्यानाकोमास्टिया सुधार स्वास्थ्य बीमा द्वारा कवर नहीं किया गया है, जिसका अर्थ है कि आपको लागतों को सहन करना होगा। कम से कम $ 15,000 खर्च करने के लिए तैयार हो जाओ अधिक सटीक मान के लिए, अपने विश्वसनीय डॉक्टर से बात करें
  • मैन स्टीव ऑफ मैन बॉस चरण 9 के शीर्षक से चित्र
    2
    जोखिम को समझें गनीकोमास्टिया के साथ कई पुरुषों के लिए, सर्जरी इसे नष्ट करने का एकमात्र साधन है। यह समझा जाना चाहिए, हालांकि, पुरुषों में स्तनों की कमी कुछ अन्य सर्जरी की तरह ही कुछ जोखिमों को लागू करती है अपने चिकित्सक के साथ पहले से बताएं कि जटिलताएं प्रक्रिया के दौरान और बाद में हो सकती हैं। जोखिम को कम करने के लिए, सभी दिशानिर्देशों का पालन करें।
  • मैन स्टीव ऑफ मैन बॉस स्टेप 10 नामक चित्र देखें
    3
    सर्जरी सर्जरी पहला कदम संज्ञाहरण है वहां से, प्रक्रिया दो दिशाएं ले सकती है:
    • लिपोसक्शन - उन मामलों में नियोजित जहां गनीकोमास्टिया वसा जमा के कारण होता है ऐसी जमाओं से मुक्त होने के बाद, छाती के समोच्च को हटा दिया जाएगा।
    • या छांटना - स्तन ग्रंथियों की सूजन के कारण होने वाले मामलों में प्रयोग किया जाता है अतिरिक्त ऊतक सावधानी से एक स्केलपेल के साथ हटा दिया जाएगा
  • मैन स्टेप ऑफ मैन बॉस स्टेप 11 के शीर्षक से प्राप्त चित्र
    4
    नए जीवन को पुनर्प्राप्त और आनंद लें समय के लिए चीरा को ठीक करना पड़ता है और त्वचा के नीचे संचित तरल पदार्थ को निकालने के लिए परिस्थितिजन्य आवश्यकता के कारण, मेमोलास्लैटी रीड्यूसर की वसूली थोड़ी सी समय लेने वाली है। सौभाग्य से, प्रक्रिया को भी आक्रामक नहीं माना जाता है और अस्पताल में दाखिला संक्षिप्त होने की संभावना है। सर्जन आपको समझाएंगे कि आपको उपचार के दौरान क्या ध्यान रखना चाहिए - उनका बारीकी से पालन करें। और ध्यान रखें कि सर्जरी छोटे दिखाई देने वाले निशान छोड़ देगी, जो अक्सर छाती से नीचे होती हैं।
  • युक्तियाँ

    • शराब का सेवन सीमित करें यह पदार्थ टेस्टोस्टेरोन में कमी और एस्ट्रोजेन में वृद्धि का कारण बनता है, जो अप्रत्यक्ष रूप से इस तथ्य के लिए योगदान देता है कि स्तनों की सूजन रहता है या बढ़ जाती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com