IhsAdke.com

पुरुष स्तनों को कैसे कम करें

पुरुष स्तन बढ़ाना एक शर्मनाक मुद्दा हो सकता है यह शरीर में मौजूद जीवनशैली और हार्मोनल असंतुलन के कारण हो सकता है, गनीकोमास्टिया नामक एक चिकित्सा समस्या। अगर आप वजन घटाने या गनीकोमास्टिया के कारण स्तनों को बड़ा कर लेते हैं तो आप इस समस्या को हल करने के लिए कुछ व्यावहारिक कदम उठा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
ऊपरी शरीर अनुभाग के लिए अभ्यास करना

एक मोटा चेस्ट (रेड ऑफ फेट चेस्ट) शीर्षक वाली छवि (लड़कों के लिए) चरण 14
1
यदि आपके पास गनीकोमास्टिया नहीं है, तो स्तनों को कम करने के लिए व्यायाम करें। यदि आप वजन घटाने या यौवन के कारण स्तनों को बड़ा कर चुके हैं, तो आप ऐसे अभ्यास कर सकते हैं जो इस क्षेत्र को मजबूत और अनुबंधित कर सकते हैं। एक स्वस्थ आहार बनाए रखने से समस्या को भी कम किया जा सकता है हालांकि, अगर आपको ग्नोमेमस्टिया होने पर संदेह है, तो उचित निदान के लिए एक चिकित्सक से परामर्श करें। आप शल्य चिकित्सा के विकल्पों पर विचार कर सकते हैं ताकि इलाके में मौजूद वसा को हटा दें।
  • Gynecomastia अक्सर हार्मोनल असंतुलन के कारण होता है जिससे शरीर को कम टेस्टोस्टेरोन और अधिक एस्ट्रोजेन का उत्पादन होता है। इससे स्तन वृद्धि हो सकती है आप यौवन और वयस्कता में इस समस्या के माध्यम से जा सकते हैं, आमतौर पर 50 से 80 वर्ष की उम्र के बीच में पुरुष क्रीमिया के विकास के साथ। जिनको पुरुषों के साथ पुरुषों में निविदा, निविदा और जाहिरा तौर पर सूजना स्तन हो सकते हैं।
  • डंबल के चरण 7 के साथ काम आउट शीर्षक वाले चित्र
    2
    सीधे सुखी वाले बनाएं आप घर पर या जिम में डंबल्स के साथ इस प्रकार की बेंच प्रेस की पुनरावृत्ति कर सकते हैं। वे छाती की मांसपेशियों को मजबूत करने, उन्हें अनुबंधित करने और क्षेत्र के घनिष्ठ रूप को कम करने में मदद करेंगे।
    • झुका हुआ पीठ पर अपनी पीठ पर झूठ और प्रत्येक हाथ के साथ एक हेलटर पकड़ो। यदि आप नि: शुल्क वजन का उपयोग करने की आदत में नहीं हैं तो आप 5 से 7.5 किलोग्राम डंबल्स का उपयोग कर सकते हैं। अन्यथा, भारी डंबल्स का उपयोग करें जो लिफ्ट करने में असंभव नहीं हैं।
    • जब तक आपके हथियार आपकी छाती के समानांतर न हो जाएं तब तक अपनी कोहनी को श्वास लें और झुकें। तब उन्हें ऊपर की तरफ धकेलना जब तक आप अपने हथियार नहीं खींचते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि कोहनी थोड़ी-मोटी रुकती हैं ताकि हथियार को बंद न करें।
    • दो सेकंड के लिए पकड़ो और श्वास के रूप में आप अपने सीने के समानांतर अपने हथियारों के साथ शुरुआती स्थिति पर लौटें।
    • इस चरण को 10 पुनरावृत्तियों के तीन सेटों में दोहराएं, सप्ताह में तीन से चार बार। आप एक पूर्ण शरीर कसरत दिनचर्या में बेंच प्रेस को एकीकृत कर सकते हैं जो एक सप्ताह में कई बार किया जाएगा। याद रखें कि छाती के मामले में सिर्फ एक पेशी समूह पर ध्यान केंद्रित करने की तुलना में मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए पूरी कसरत करने के लिए अधिक प्रभावी है।
  • लूज़ ऊपरी आर्म फैट चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    पुशअप करें पुश अप पुरुष स्तनों को कम करने में एक सरल लेकिन प्रभावी व्यायाम है, क्योंकि वे उस क्षेत्र की मांसपेशियों को काम करते हैं। यदि आप अभ्यास करने की आदत में नहीं हैं तो आप सामान्य पुश-अप के साथ शुरू कर सकते हैं, और अधिक कठिन बदलावों को आगे बढ़ा सकते हैं, जैसे कि अस्वीकृत हो गए।
    • सामान्य पुश-अप करने के लिए, अपने हाथों को अपने कंधे से थोड़ा अधिक व्यापक रूप से ट्रेडमिल पर रखें। फिर अपने पैरों को अपने कूल्हों की चौड़ाई में वापस खींचें अपने पैरों की गेंदों पर सीधे और सीधे आपके पैरों के साथ झुकना याद रखें। अपने निचले हिस्से को संरेखित करें, अपने कूल्हों के साथ अपने कूल्हों को सीधे रखें
    • प्रारंभिक स्थिति में श्वास और श्वास छोड़ें क्योंकि आप अपनी बाहों को मोड़ते हैं और फर्श पर उतरते हैं। नीचे बस इतना है कि ठोड़ी लगभग जमीन को छूने के लिए नीचे जाओ और फिर ऊपर धक्का inhale। इस आंदोलन को 10 पुनरावृत्तियों के तीन सेटों में दोहराएं, तीन से चार बार एक सप्ताह में।
    • इस अभ्यास की विविधता को बनाने के लिए, जैसे कि अस्वीकृत पुश-अप के मामले में, अपने पैरों को बेंच पर रखें या एक सीढ़ी पर रखें फिर, कंधों की तुलना में फर्श पर अपने हथियार को आराम करें, अपने शरीर को झुका हुआ स्थिति में रखते हुए। 10 पुनरावृत्तियों के तीन सेट करें, सप्ताह में तीन से चार बार करो
  • चित्र लिफ्ट ठीक से कदम 9 बुलेट 1
    4
    सामान्य बेंच प्रेस करें बेंच प्रेस एक अधिक उन्नत व्यायाम है जो आप जिम या घर पर कर सकते हैं। छाती की मांसपेशियों को मजबूत करने और हथियारों की ताकत को विकसित करने के लिए यह उत्कृष्ट है
    • एक बेंच बार पर हाथों की स्थिति निर्धारण करके शुरू करें बेंच पर लेट जाओ और स्टैंड के बिना पट्टी को बिना वजन के खींचें। धीरे-धीरे छाती को कम करें और नोटिस करें कि किनारे किनारों के दौरान संभव के रूप में ऊर्ध्वाधर होना चाहिए। उठाने और कम करने के दौरान संभाल पट्टी पर दृढ़ और आरामदायक होना चाहिए।
    • आप बार पर प्रकाश शुरू करना चाहते हैं और थोड़े से थोड़ा विकसित कर सकते हैं अपने पैरों को मजबूती से फर्श पर लगाए रखें और अपने घुटनों को 80 डिग्री के कोण पर रखें।
    • साँस छोड़ो जैसा कि आप पुल से बार खींचते हैं और अपने पेट की मांसपेशियों को अनुबंधित करते हैं श्वास के रूप में आप उरोस्थि के लिए बार उतरते हैं, जिससे यह छाती के केंद्र के ठीक ऊपर स्थित हो जाता है। इसे छाती क्षेत्र को हल्के से स्पर्श करें और इसे सतह को काटने या छूने से रोकें। फिर पट्टी को मूल स्थिति में उठाने के दौरान उतारना।
    • चार से आठ की प्रतिकृति शुरू करें और समय के साथ इस राशि को बढ़ाएं। आप अपनी छाती की मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए बेंच प्रेस को एक संपूर्ण शरीर कसरत रूटीन में एकीकृत कर सकते हैं
  • लू ऊपरी आर्म फैट चरण 3 नामक चित्र
    5
    रोइंग मशीन का उपयोग करें रोइंग मशीन हृदय की शक्ति को विकसित करने और छाती की मांसपेशियों को बाहर करने का एक मजेदार तरीका है। समय के साथ, मशीन के रोइंग आंदोलन छेददार मांसपेशियों को बहुत कस कर सकते हैं।
    • आप स्थानीय जिम में नौकायन मशीन देख सकते हैं या इंटरनेट पर, घर पर उपयोग करने के लिए एक खरीद सकते हैं। रोइंग मशीन में कम से कम 30 मिनट का निवेश करने की कोशिश करें और व्यायाम के दौरान स्थिर गति बनाए रखें। आपको तीव्रता से पसीने के लिए पर्याप्त प्रशिक्षित करना चाहिए, जो बताएगा कि आप वास्तव में आपकी छाती की मांसपेशियों को काम कर रहे हैं
  • 2 सप्ताह में लूज़ 5 पाउंड शीर्षक वाले चित्र चरण 2
    6
    एक अंतराल प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए प्रतिबद्ध आम तौर पर, केवल एक ही क्षेत्र या मांसपेशी समूह पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय पूरे शरीर को काम करना अधिक प्रभावी होता है। आप छाती की मांसपेशियों पर ध्यान केंद्रित एक प्रशिक्षण कार्यक्रम बना सकते हैं और, फिर भी, शरीर के सामान्य स्वास्थ्य पर। अंतराल प्रशिक्षण में कई छोटे और गहन अभ्यास किए जाते हैं जो दूसरों के बाद होते हैं, लाइटर और अधिक समय लगता है। वजन कम करने और वसा जलाने के लिए इस प्रकार का प्रशिक्षण बहुत अच्छा है।
    • आप एक अंतराल प्रशिक्षण कार्यक्रम बना सकते हैं जैसे तीव्र और गहन अभ्यास जैसे कि पुश-पुश और पट्टियां अस्वीकृत की गईं, कार्डियोवैस्कुलर, रोइंग मशीन और द्रोण व्यायाम के बाद।
    • इसके अलावा प्रशिक्षण कार्यक्रम में पैर और शरीर के लिए व्यायाम को शामिल करने की कोशिश करें ताकि इसे अच्छी तरह से संतुलित किया जा सके। स्थानीय जिम में ट्रेनर से सलाह लें या इंटरनेट पर मौजूदा प्रशिक्षण कार्यक्रम देखें जो ऊपरी शरीर के कसरत शामिल हैं
  • विधि 2
    एक स्वस्थ आहार बनाए रखना

    एटकिन्स डायट चरण 11 पर कार्बल्स गिने जाने वाले चित्र
    1
    कम वसा वाले आहार को अपनाना स्तन मुख्य रूप से लिपिड या वसा वाले कोशिकाओं को शामिल करते हैं। खाली कैलोरी और वसायुक्त खाद्य पदार्थ को खत्म करने से शरीर में वसा कम हो सकता है, छाती क्षेत्र सहित।
    • प्रोटीन के स्वस्थ स्रोतों को पसंद करें, जैसे दुबला मीट, टोफू और बीन्स। आपको अपने आहार में फलों, सब्जियों और फलियां, अनाज और डेयरी सहित अन्य चार प्रमुख खाद्य समूहों के स्वस्थ संतुलन बनाए रखना चाहिए। फैटी विकल्प से बचें और शक्कर और वसा के निम्न स्तर वाले विकल्प चुनें।
    • खाने के लेबल पढ़ने और संसाधित या कृत्रिम सामग्री वाले खाद्य पदार्थों से बचने के लिए उपयोग करें। ताजा भोजन हमेशा सबसे अच्छा विकल्प होता है, खासकर जब स्वस्थ अनाज जैसे कि क्यूनो, कुसुआ और भूरे रंग के चावल के साथ संयुक्त होता है



  • एटकिन्स डायट चरण 6 पर कार्ड्स को गिने जाने वाले चित्र
    2
    साप्ताहिक भोजन योजना बनाएं अपने स्वास्थ्य के साथ रहने के लिए, आप पूरे सप्ताह के लिए स्वस्थ व्यंजनों के साथ भोजन योजना बना सकते हैं एक सुविधाजनक खरीदारी का दिन चुनें, हाथ में सूची बनाएं, और अपने सामान को पूरे हफ्ते में चिकनी बनाने की कोशिश करें। आपको बचे हुए अवशेषों पर भी विचार करना चाहिए, जिन्हें काम पर लंच के रूप में लिया जा सकता है या पूरे दिन के लिए स्वस्थ नाश्ते के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • आप अपने दैनिक कैलोरी का सेवन निर्धारित करना और उस राशि के आधार पर अपने भोजन की योजना बना सकते हैं। कैलोरी गणना आप क्या खा सकते हैं इसे नियंत्रित करने में मदद कर सकते हैं और यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि दूसरे दिन व्यायाम करने और जीवित रहने के लिए पर्याप्त ऊर्जा है।
  • चित्र शीर्षक से पीठ जिम्मेदार कदम 14
    3
    अपने शराब की खपत कम करें यह साबित हो चुका है कि शराब और अन्य पदार्थ जैसे मारिजुआना, एम्फ़ेटामीन्स और मेथाडोन, गनीकोमास्टिया पैदा करने में सक्षम हैं। समय के साथ बढ़ने से स्तनों को रोकने के लिए शराब और अनियंत्रित पदार्थों के आपके उपभोग को सीमित करने की कोशिश करें।
  • एक लड़का के चरण 10 के रूप में आपकी त्वचा की देखभाल के लिए चित्र शीर्षक
    4
    एस्ट्रोजेन वाले हर्बल उत्पादों का उपयोग न करें वनस्पति तेलों से बना उत्पाद, जैसे कि चाय के पेड़ या लैवेंडर, गनीकोमास्टिया के विकास से जुड़े हैं। यह हर्बल उत्पादों की हल्की गतिविधि के कारण हो सकता है।
    • इन वनस्पति तेलों वाले शैंपू, साबुन या लोशन का प्रयोग न करें। ऊपरी शरीर पर अपने शुद्ध रूप में उन्हें लागू करने से बचें।
  • अपने आप को बेहतर महसूस करना शीर्षक वाला चित्र (जब आप` width=
    5
    दवाओं से बचें जिनके कारण गैनोकामिया हो सकती है यह साबित हुआ है कि कुछ दवाएं इस समस्या का कारण बन सकती हैं या इससे भी बढ़ सकती हैं। आपको निम्न दवाइयों से बचना चाहिए - या यदि आप उनका उपयोग कर रहे हैं तो डॉक्टर से परामर्श करें:
    • अनएक्सिओलिटिक दवाएं, जैसे कि डायजेपाम (वैलियम), साथ ही ट्राइसाइक्लिक एंटीडिपेंटेंट्स। यदि आप चिंताग्रस्तता या एंटीडिपेंटेंट्स का उपयोग कर रहे हैं, तो अपनी खुराक कम करने के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें। चिकित्सा सलाह के बिना दवाओं का उपयोग करना कभी भी बंद नहीं करें
    • प्रोटीन समस्याओं जैसे एंटीमेंद्रेंस (फ्लुटामाइड, फाइनस्टेराइड और स्पिरोनोलैक्टोन) का उपचार करने वाले उपाय
    • एड्स के इलाज के लिए दवाएं एचआईवी पॉजिटिव पुरुष एचआईवी और एड्स के खिलाफ उपचार के परिणामस्वरूप गनीकोमास्टिया का विकास कर सकते हैं
    • एनाबॉलिक स्टेरॉयड और एनाबोलिक्स
    • कुछ एंटीबायोटिक्स
    • अल्सर के इलाज के लिए दवाएं, जैसे कि सिमेतिडिइन (टैगैमेट)।
    • कुछ दिल की दवाइयां जैसे डीजीओक्सिन (लैनॉक्सिन) और कैल्शियम चैनल ब्लॉकर्स
    • कैंसर उपचार के भाग के रूप में कीमोथेरेपी
  • विधि 3
    पेशात्मक कमी सर्जरी प्रदर्शन

    चित्र शीर्षक वजन वजन स्वाभाविक रूप से चरण 13
    1
    सर्जिकल विकल्पों के बारे में एक डॉक्टर से बात करें यदि आपने नतीजे के बिना व्यायाम किया और पोषण संबंधी परिवर्तन किए हों या यहां तक ​​कि अगर आपके पास गनीकोमास्टिया के कारण एक चिकित्सा समस्या है, तो स्तन वृद्धि सर्जरी पर विचार करना संभव है। एक प्लास्टिक सर्जन के साथ एक नियुक्ति करें और स्त्रीकामा सुधार के लिए सर्जरी के बारे में बात करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह आपके लिए सही है।
    • आप अपने जीपी को एक प्लास्टिक सर्जन के लिए सिफारिश करने के लिए कह सकते हैं जो पुरुष जीनोमेमटिया सर्जरी में माहिर हैं। यह जानने के लिए कि आपके लिए सबसे अच्छा कौन है, कई पेशेवरों से परामर्श करना एक अच्छा विचार हो सकता है।
    • यद्यपि सर्जरी अपने स्तनों को कम करने का एक प्रभावी तरीका है, आपको एक स्वस्थ वजन, संतुलन हार्मोन का स्तर भी बनाए रखना चाहिए और पुनरावृत्ति के जोखिम को कम करने के लिए कुछ पदार्थों से बचने चाहिए।
  • मैन टॉइड फास्ट चरण 11 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    अपने चिकित्सक के साथ प्रक्रिया की चर्चा करें सर्जरी करने से पहले, चिकित्सक के पास एक साथ बैठो और उसे शुरू से खत्म करने की प्रक्रिया की व्याख्या करने के लिए कहें।
    • आप प्रक्रिया के दौरान सामान्य संज्ञाहरण के तहत रखा जाएगा, जो लगभग 90 मिनट के अंत होगा। वसा ऊतक निप्पल के आसपास एक चीरा के माध्यम से हटा दिया जाएगा सर्जन अतिरिक्त टिशू को हटाने के लिए सीने में कटौती भी कर सकता है, और फिर निपल्स को पुनर्स्थापित कर सकता है।
    • आपको अस्पताल में रात भर आराम करना होगा, अपने आप को कुछ दिनों का आराम देना होगा। आपरेशन के बाद भी छह सप्ताह तक ज़ोरदार गतिविधियों से बचने की आवश्यकता है। आप उपचार और वसूली प्रक्रिया में सहायता के लिए ऑपरेशन के बाद एक इलास्टिक बैंड का उपयोग करने की आवश्यकता होगी।
  • मैन बाउंस फास्ट चरण 13 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    प्रक्रिया से जुड़े जोखिमों को जानें हालांकि आमतौर पर बहुत प्रभावी, शल्य चिकित्सा क्षेत्र पर लाल और दानेदार निशान छोड़ सकती है। वे कई महीनों तक दृश्यमान हो सकते हैं और समय के साथ धीरे-धीरे गायब हो जाते हैं।
    • सर्जरी के परिणामस्वरूप आप निपल संवेदनशीलता खोने या असमान ऊंचाइयों पर होने का जोखिम भी चला सकते हैं।
  • चेतावनी

    • यदि आपके पास निविदा, निविदा स्तन है या निप्पल (या दोनों) से आने वाले किसी भी निर्वहन को नोटिस करते हैं, तो तत्काल एक डॉक्टर से परामर्श करें।
    • पुरुषों में पेक्टोरल इज़ाफ़ेशन स्वास्थ्य समस्याओं जैसे हाइपोथायरायडिज्म, ट्यूमर, गुर्दा की विफलता और यकृत की विफलता के कारण विकसित हो सकती है। यदि आप इनमें से किसी भी बीमारी के बारे में चिंतित हैं तो एक चिकित्सक से परामर्श करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com