IhsAdke.com

कैसे Morgellons रोग के इलाज के लिए

मोर्गेलन्स सिंड्रोम एक बहुत ही विवादास्पद बीमारी है, क्योंकि यह ज्ञात नहीं है कि यह वास्तव में शारीरिक बुराई है या केवल एक मनोवैज्ञानिक विकार से आ रहा भ्रम है, जो अभी भी चर्चा में है। अगर यह एक शारीरिक समस्या है, तो यह माना जाता है कि वायरस, बैक्टीरिया और कवक के बीच की ताकत का संयोजन है। इस तथ्य के बावजूद कि डॉक्टर की नियुक्ति पूरी तरह अनिवार्य है, कुछ उपाय हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं, और आपके केस में या प्रभावी नहीं भी हो सकते हैं। इस समस्या का ख्याल रखना, नीचे चरण 1 के साथ शुरू करें।

चरणों

भाग 1
चिकित्सा उपचार प्राप्त करना

किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि` class=
1
आप पर भरोसा कर सकते हैं एक डॉक्टर का पता लगाएं Morgellons रोग रहस्य में शामिल है समझदार लक्षण और लक्षण इतने विचित्र और असामान्य हो सकते हैं कि चिकित्सक को उनकी परेशानी को दूर करने के तरीके खोजने में कठिनाई हो सकती है। इसलिए एक चिकित्सक के साथ काम करने का महत्व जो आपको अच्छी तरह जानता है और जिसके साथ आप लंबे समय तक आरामदायक महसूस करते हैं।
  • आपको रोगों में बस "विशेषज्ञ" की ज़रूरत नहीं है, बल्कि एक सावधानीपूर्वक चिकित्सकीय पेशेवर जो आपको समझता है कि आप क्या कर रहे हैं। आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह एक डॉक्टर के संपर्क में रहना है जो आपके दर्द, संघर्ष और भ्रम के प्रति सहानुभूति प्रदर्शित नहीं कर पाता है।
  • किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि` class=
    2
    धीरज व्यायाम करें Morgellons बीमारी एक आम समस्या नहीं है आप अपने चिकित्सक से कई नैदानिक ​​परीक्षण और उपचार के तरीकों का प्रदर्शन करने की उम्मीद कर सकते हैं जो अभी भी तीव्र परिणाम नहीं ला सकते हैं। आपको समझना चाहिए कि चिकित्सा समुदाय अभी भी ज्ञात बीमारियों को अपने लक्षणों के इलाज के तरीकों को खोजने के लिए खोजने की प्रक्रिया में है।
    • अंत में मोर्गेलन्स रोग के लक्षणों से मुक्त होने के लिए आपको बहुत धीरज लगता है। इस बीमारी के बारे में खुले दिमाग में रहें और मेडिकल सलाह काट न दें, भले ही इसमें एक मनोरोग मूल्यांकन शामिल हो। इस सिंड्रोम का इलाज करने के लिए रोगियों और डॉक्टरों के बीच साझेदारी की आवश्यकता होती है, और प्रभावी उपचार के लिए साधन पारस्परिक विश्वास और सम्मान से भर जाता है।
  • किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि` class=
    3
    अपने चिकित्सक को क्या कहना है इसके लिए खुला रहें डॉक्टरों को और अधिक पता है, और यही कारण है कि आपको उनकी बीमारी के बारे में क्या कहना है, इसके लिए आपको ध्यान देना चाहिए। आप अपने चिकित्सक से जो सुनते हैं वह हो सकता है कि आप क्या सुनना पसंद नहीं करेंगे, लेकिन आपकी सलाह का पालन न करने के लिए यह एक बहाना नहीं होना चाहिए। वह अपने सर्वोत्तम हित के लिए अभिनय कर रहा है
    • कहा जाता है कि बीमारी के लिए उपचार लंबे समय तक रह सकता है, न केवल शारीरिक लक्षणों का उपचार भी शामिल है, लेकिन इसमें मनश्चिकित्सीय उपचार भी शामिल हो सकता है।
  • किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि` class=
    4
    अपने उपचार विकल्पों को जानें लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, इस रहस्यमय बीमारी के लिए विवादास्पद उपचार योजनाएं हैं। यद्यपि इन विधियों को क्षेत्र के कई विशेषज्ञों द्वारा समर्थन नहीं दिया जाता है, लेकिन कुछ चिकित्सकों ने सामान्यतः मनोचिकित्सा के उपचार में इस्तेमाल होने वाली दवाओं के उपयोग के लिए बुलाया है और यहां तक ​​कि ओलानाज़ैपिन और पीमोोजिड्स जैसे टियांक्स भी हैं।
    • हालांकि, यह समझना महत्वपूर्ण है कि Morgellons बीमारी विशेष रूप से एक नैदानिक ​​समस्या के रूप में वर्गीकृत नहीं है, जिसका अर्थ है कि इसके उपचार के लिए अनुमोदित कोई लगातार प्रभावी चिकित्सा उपचार नहीं हैं। सिंड्रोम के आसपास के रहस्य, इसके एटियलजि का समर्थन करने के लिए ठोस डेटा की कमी के साथ, उन लोगों के लिए बहुत संदेह का स्रोत होना चाहिए, जो किसी भी उपचार से पीड़ित हैं जो तेजी से परिणाम का वादा करता है।
  • किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि` class=
    5
    अन्य रोगों के इलाज के लिए दरवाजे बंद न करें। मर्गेलोन के मरीज़ों के लिए अवसाद, चिंता और अन्य मनोवैज्ञानिक समस्याओं से पीड़ित होना बहुत आम है। समझें कि इन समस्याओं का इलाज करने के लिए प्राथमिक शारीरिक लक्षणों का इलाज करने का अर्थ है, जो इस बुराई के लापता होने की ओर बढ़ेगा।
    • एक मनोवैज्ञानिक बीमारी के रूप में आपको बुरी चीज नहीं है, जैसा आपको लगता है। वास्तव में, दुनिया भर में लाखों लोगों का रोजाना आधार पर इलाज किया जा रहा है आप अकेले नहीं हैं और उपचार लेने के बारे में बुरा नहीं लगना चाहिए। यह आपके रोग की बीमारी के लक्षणों को खत्म करने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • भाग 2
    गृह उपचार का उपयोग करना

    किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि` class=
    1
    अजवायन की पत्ती तेल का उपयोग करने पर विचार करें यह तेल आपकी त्वचा पर मौखिक रूप से या साफ़ किया जा सकता है (आंतरिक या तात्कालिक)। किसी भी तरह से, यह एक प्रभावी एंटीवायरल, एंटिफंगल, जीवाणुरोधी और विरोधी मोल्ड एजेंट हो सकता है। यह फार्मेसियों और दुकानों में विटामिन उत्पादों की बिक्री के साथ उपलब्ध है।
    • अजवायन की पत्ती carvacrol, एक phenol में समृद्ध है 62% से 85% कारवाकोल में मिश्रित तेल को विविधता के सबसे प्रभावशाली माना जाता है - प्रतिशत लेबल पर संकेत दिया जाएगा।
    • त्वचा पर इसका उपयोग करते समय, जैतून का तेल या नारियल के तेल के साथ संयोजन में किया जाने पर उसका प्रदर्शन बढ़ाया जाएगा यह मैक्रोफेज का उत्पादन बढ़ाकर आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को सहायता कर सकता है।
  • किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि` class=
    2
    एक स्नान समाधान करें बोरक्स को पानी में मिलाया जाता है और स्नान के दौरान एंटीबायोटिक साबुन के साथ मिलाया जाने वाला जीव जीवित जीवों को मारने में मदद कर सकता है जिससे मोर्गेलोन रोग होता है। यह बेहतर होगा यदि आप शरीर को धोने के बिना सूखा रहे शरीर सूखने के बाद, यह माना जाता है कि मिश्रण के साथ रोगजनक जीवों की त्वचा से गिर जाएगी, जैसे कि रेत या धूल
    • इस अनुष्ठान को पूरे शरीर पर ग्लिसरीन लगाने से पूरा किया जा सकता है, पूरी तरह से रोगजनक जीवों की हवा को अवरुद्ध कर दिया जा सकता है।
    • मैग्नीशियम सल्फेट, अल्फला और पेरोक्साइड अच्छे डिसाइंक्चर और एंटीसेप्टिक्स हैं। मैग्नीशियम सल्फेट के प्रभाव में सुधार / सुधार करने के लिए, तीनों को एक साथ उपयोग करें।
    • बोरेक्स, बेकिंग सोडा और थोड़ा सिरका के साथ गंदे कपड़े धोने से कपड़े में मौजूद रोगजनकों को खत्म करने में मदद मिल सकती है।
  • किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि` class=
    3
    मथबॉल का उपयोग करें Mothballs हमारे पर्यावरण में मौजूद विभिन्न प्रकार के जीवाणुओं को मार सकते हैं, चाहे वह फर्नीचर हो, बिस्तर, गद्दे, चादरें या एक कोठरी भी। वे चादरें, गद्दा या कुछ घंटों के लिए फर्नीचर के नीचे रखा जा सकता है, एक जहरीली गैस बेंजीन कहा जाता है, जो ऑक्सीजन की उनके स्रोत को हटाने के द्वारा Morgellons रोग के उत्पादक जीवों के साथ हस्तक्षेप करने में सक्षम होने का विश्वास है बंद दे रही है।
    • गंदे जूते और जूते भी इस उपचार को उन्हें मसूड़ों के साथ वैक्यूम पाउच में रखकर प्राप्त कर सकते हैं।
    • कभी-कभी मनुष्यों के लिए गैस हानिकारक हो सकती है, अगर अतिरिक्त में साँस लेना सावधान रहें केवल एक ही समय में कुछ घंटे के लिए mothballs का उपयोग करें।
  • किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि` class=
    4
    एंटीवायरल गुणों में समृद्ध आहार खाएं सुनिश्चित करें कि शरीर, विरोधी परजीवी जीवाणुरोधी और कवकरोधी मदद में युक्त खाद्य पदार्थ साथ आपूर्ति की है, सैद्धांतिक रूप से, न केवल Morgellons रोग के उन्मूलन में, लेकिन यह भी विश्वास है कि यह और कर सकते हैं / या वापस आ जाएगी। आपकी रसोई कैबिनेट में स्टॉक के लिए कुछ खाद्य सुझाव दिए गए हैं:
    • विरोधी परजीवी गुण से भरपूर खाद्य पदार्थ: हल्दी (शरीर के क्षारीयता में वृद्धि से काम करता है) या, दालचीनी, लहसुन लौंग, सौंफ़, जीरा, मिर्च, अदरक, ऋषि, अजवायन के फूल, गाजर, गोभी, टमाटर, मीठे आलू, बीज जीरा, सौंफ़ बीज, कद्दू बीज, अनार, पपीता, अनानास, नारियल का तेल, ब्लूबेरी और गोभी।
    • एंटीवायरल गुणों में समृद्ध पदार्थ: हल्दी, अदरक, दालचीनी, लहसुन की लौंग, धनिया और शहद।
    • जीवाणुरोधी गुणों में समृद्ध खाद्य पदार्थ: लहसुन, अदरक, दालचीनी, लहसुन की लौंग, चूने और अंडाकार।
    • एंटिफंगल गुणों में समृद्ध खाद्य पदार्थ: अंगूर, सेब साइडर सिरका, लहसुन की लौंग, अजवायन के फूल का तेल, गाजर, चांदी का कोलाइड, अंडाकार, अरंडी का तेल और मेलालेका तेल।



  • किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि` class=
    5
    अपने शरीर को शुद्ध करें शरीर की एक आंतरिक सफाई आपको शारीरिक और मानसिक रूप से बेहतर महसूस कर सकती है और परिणामस्वरूप रोग से लड़ने में मदद मिल सकती है। हालांकि, इस विषय को आपके चिकित्सक के साथ सबसे पहले चर्चा की जा सकती है क्योंकि इसकी वैधता और प्रभावशीलता प्रश्न में है। सावधानी के साथ, निम्नलिखित मौखिक रूप से लिया जा सकता है:
    • कोलाइडयन चांदी. कुछ लोगों का मानना ​​है कि कोलाइडयन चांदी मोर्गेलन्स रोग के अस्तित्व के लिए जिम्मेदार कवक, बैक्टीरिया और वायरस को सफलतापूर्वक मार सकता है, लेकिन काफी हद तक यह वैज्ञानिक समुदाय द्वारा असुरक्षित और अप्रभावी के रूप में देखा जाता है।
    • अंगूर का रस: प्रत्येक दिन लगभग 2 कप शुद्ध अंगूर का रस पाचन तंत्र और गले में तंतुओं को नष्ट करने और नष्ट करने का काम करेगा, हालांकि इस दावे का समर्थन करने के लिए कोई निश्चित वैज्ञानिक सबूत नहीं है।
    • ग्रीन पपीता. छोटे (3/4 चम्मच) अपरिपक्व पपीता की मात्रा का सेवन प्रोटीन कि Morgellons रोग के जीवन का स्रोत माना जाता है को तोड़ने के लिए Morgellons, परजीवी और amoebas के कथित उन्मूलन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। ऐसा करने से आंतों को साफ रखने में भी मदद मिल सकती है
  • 6
    Chlorella. chlorella (एक चम्मच के 3/4) प्रतिरक्षा प्रणाली के निर्माण के उद्देश्य के लिए लिया जा सकता है यह आपके शरीर से जहरीले और भारी धातुओं को समाप्त कर सकता है, मैत्रीपूर्ण जीवाणुओं के विकास को उत्तेजित कर सकता है फिर भी इस क्षेत्र में विज्ञान अनुपस्थित है।
  • किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि` class=
    7
    अपने पानी को चुंबकीय बनाना पानी को चुंबकीय बनाना शरीर की क्षारता को बनाए रखने में मदद करता है। एक क्षारीय प्रणाली शरीर में सूक्ष्मजीवों के विकास और प्रसार को हतोत्साहित करने की अधिक संभावना है, जो कुछ लोगों को मोर्गेलन्स रोग का कारण माना जाता है।
    • अपने पानी को चुंबकित करने के लिए, सबसे आसान तरीका "पानी की छड़ी" प्राप्त करना है। यह एक बेलनाकार, पेन-समान चुंबक है। इसे एक घंटे या उससे अधिक के लिए पानी की एक बड़ी पिचर में छोड़ दें ताकि इसकी सामग्री को चुम्बकित करें।
    • Morgellons बीमारी भी दाँत को बचाने के लिए नहीं माना जाता है सिंड्रोम से आने वाले दांतों को खत्म करने के लिए, चुंबकीय पानी पीने के कार्य के अलावा एक मजबूत चुंबक को करीब और प्रभावित इलाके में स्थानांतरित किया जा सकता है।
  • भाग 3
    मोर्गेलन्स रोग को समझना

    किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि` class=
    1
    पता है कि बीमारी का इलाज अनिवार्य है। इलाज करने की एक भयानक आवश्यकता है त्वचा के घावों को गंभीर रूप से संक्रमित किया जा सकता है, और साथ में कुछ घबराहट और अवसाद कुछ मामलों में भी अधिक गंभीर मनोवैज्ञानिक संकट की प्रगति कर सकते हैं। हालांकि इसका कारण अज्ञात है, फिर भी उपचार आवश्यक है।
    • पहला कदम डॉक्टर के पास जाना है तत्काल, रोग के संबंध में कोई मानक निदान प्रक्रिया नहीं है। डॉक्टर अक्सर रोगी के चिकित्सा के इतिहास के लिए पूछना शुरू करते हैं और, कुछ मामलों में, शरीर में गंभीर त्वचा के घावों के साथ शरीर के क्षेत्रों में बायोप्सी कर सकते हैं।
    • मनोरोग मूल्यांकन अक्सर पालन करेंगे, खासकर यदि चिकित्सक यह मानते हैं कि बीमारी मानसिक और व्यवहारिक समस्याओं से जुड़ी है।
  • किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि` class=
    2
    ध्यान रखें कि Morgellons रोग के कारण अज्ञात है। चिकित्सा पेशेवर अभी भी इस सिंड्रोम के बारे में उलझन में हैं कुछ का मानना ​​है कि यह एक वास्तविक और विशिष्ट समस्या है जो निकट भविष्य में पुष्टि की आवश्यकता है, जबकि अन्य का मानना ​​है कि यह केवल एक मानसिक बीमारी का प्रकटन है। अन्य विशेषज्ञों का कहना है कि Morgellons सिंड्रोम मौजूदा रोग नहीं है, लेकिन एक मौजूदा समस्या से जटिलता या व्युत्पत्ति है।
    • हालांकि बहुत लोकप्रिय है, सिद्धांत है कि बीमारी एक परजीवी का परिणाम है सिद्ध नहीं है। वहाँ भी वकालतकर्ता हैं जो दावा करते हैं कि बीमारी एक पर्यावरणीय विष के कारण होती है, एक दावा है जिसमें कोई ठोस सबूत भी नहीं है।
    • सबसे सशक्त सिद्धांत यह है कि क्या वास्तव में बीमारी का कारण बताता है कि यह एक मानसिक समस्या है जिसमें मरीज़ वास्तव में एक शारीरिक बीमारी के बजाय परस्पर परस्त्री के साथ काम कर रहे हैं। यह निश्चित रूप से है, यह एक ऐसा विचार नहीं है कि मॉर्गेलन्स के मरीज़ को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं।
    • ऐसे शोधकर्ताओं की एक छोटी संख्या है जो इस सिद्धांत की वकालत करते हैं कि रोग गोजातीय डिजिटल जिल्द की सूजन से जुड़ा होता है, मवेशियों में मस्तिष्क में जो समस्या होती है वह मोर्गेलोन के रोगियों के समान ही होती है। यह एकमात्र सिद्धांत है जो दृढ़ता से मानते हैं कि बीमारी न केवल एक भ्रमकारी विकार है, बल्कि एक वास्तविक और वास्तविक समस्या है जिसे इलाज किया जा सकता है।
  • किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि` class=
    3
    पता है कि त्वचा घावों अविश्वसनीय रूप से आम हैं मोर्गेलन्स रोग के लक्षण त्वचा के घावों में शामिल हैं जो अक्सर आत्म-प्रवृत्त होते हैं। ये त्वचा के घाव अक्सर प्रकोष्ठ, पीठ, चेहरे और छाती पर दिखाई देते हैं। वे जल्दी से दिखते हैं, अकसर अप्रत्याशित रूप से, लेकिन लंबे समय तक त्वचा पर रहते हैं।
    • विशेषज्ञों ने इन घावों को चिड़चिड़ा हुआ मकड़ी काटने के साथ जोड़ दिया है। खुजली वाली त्वचा इतनी गंभीर हो सकती है कि मरीजों को यह मुश्किल से खरोंच हो जाता है कि त्वचा की सतह पर पहले से ही मौजूद रोगाणुओं से ग्रस्त घावों को और खुले होते हैं। इससे समस्या को और भी जटिल हो जाता है
  • किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि` class=
    4
    पता है कि कई त्वचा के नीचे कुछ "जीव" को महसूस करते हैं। बीमारी के मरीजों को भी कुछ अज्ञात उनकी त्वचा पर जीव को महसूस करने का दावा है। यह अक्सर उन्हें अंदर की छिपाने का दावा करने वाली बगों से छुटकारा पाने की इच्छा में अपनी त्वचा को काटने की ओर जाता है। यह "निष्कर्षण" अक्सर गहरे घावों का कारण बनता है
    • मोर्गेलन्स रोग के कई मामले हैं जहां फाइबर और धागे जैसे खुले घावों से निकाले जाते हैं। आयोजित अनुसंधान में यह पाया गया है कि इन फाइबर आमतौर पर कपास और सामग्री के साथ पहचाने जाते हैं जो हर रोज इस्तेमाल के साथ पहचाने जाते हैं।
  • किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि` class=
    5
    Morgellons रोग के परिधीय लक्षण जानने के लिए अन्य लक्षणों में बालों के झड़ने, अत्यधिक थकान, गिरने वाले दांत, मांसपेशियों और जोड़ों के दर्द, नींद की समस्याएं और कई और अधिक शामिल हैं। ये लक्षण सिंड्रोम में और अधिक रहस्य जोड़ते हैं, जिससे यह दुनिया भर में भय का कारण बनता है।
    • यह ध्यान रखें, हालांकि, कि लक्षणों के साथ लोगों के 50% मारिजुआना के लिए परीक्षण किया है और आपके सिस्टम पर कोडीन दर्द निवारक के निशान व्युत्पन्न हैं महत्वपूर्ण है। कुछ लोग अभी भी बालों और त्वचा के नमूने में अनैच्छिक दवाओं के निशान दिखाते हैं। यह रोग के लिए एक और आयाम लाता है और कई विशेषज्ञों के विश्वास में यह पुष्टि करता है कि शारीरिक लक्षणों के बजाय यह एक मानसिक समस्या है
  • किल मॉर्गेलॉन शीर्षक वाली छवि` class=
    6
    Morgellons रोग के मानसिक प्रभावों को समझें Morgellons सिंड्रोम आसानी से भ्रमकारी परजीवी या एकबोम सिंड्रोम जैसे चिकित्सकों द्वारा अनदेखी की है वे अक्सर रोग की प्रकृति में मनोवैज्ञानिक वर्गीकृत करते हैं, जब रोगी के लक्षणों से राहत पाने में चिकित्सकीय हस्तक्षेप काम नहीं करते।
    • इस बीमारी के पीछे भ्रम ने कई डॉक्टरों को इसे मानसिक विकार के रूप में खारिज कर दिया है, खासकर जब मरीज़ "त्वचा के नीचे चल रहे बग" की उपस्थिति महसूस करते हैं। यह औपचारिक रूप से नामित एकबोम सिंड्रोम में एक क्लासिक लक्षण है।
    • बहुत से लोग मानते हैं कि मोर्गेलन्स के मरीजों ने मनोदैहिक लक्षणों को प्रस्तुत किया है और यह समस्या का इलाज करने के लिए, मनोज के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवाओं को लेना चाहिए।
    • यह विश्वास है कि त्वचा के नीचे परजीवी होते हैं, अक्सर रोगी रोगियों को त्वचा विशेषज्ञों, कीट नियंत्रण विशेषज्ञों और यहां तक ​​कि पशु चिकित्सकों की यात्रा के लिए मजबूर करते हैं। यह एक प्रमुख निवारक हो सकता है, उचित उपचार की प्रतीक्षा में देरी कर सकता है, और मौजूदा समस्याओं को गंभीर रूप से बढ़ सकता है।
  • युक्तियाँ

    • रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र, या सीडीसी), एक व्यापक अन्य चिकित्सा अनुसंधान समूहों के साथ साझेदारी में सवाल में इस रोग के विषय में अध्ययन जारी किया गया वहाँ एक परजीवी शर्त यह है कि Morgellons सिंड्रोम के कारण के रूप में पहचाना जा सकता है है कि खोजने के लिए आते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com