IhsAdke.com

प्राथमिक चिकित्सा में अवनति या झुकाव का इलाज कैसे करें

सबसे खराब चोटें एक को एक दिन से निपटना पड़ सकता है खुला घाव हो सकता है। त्वचा का शाब्दिक रूप से शरीर से फाड़ा या मांस के एक छोटे से टुकड़े से लटका के लिए तकनीकी शब्द avulsion है। आमतौर पर, बहुत सारे खून हैं लसीकरण के मामले में, इतना खून नहीं है, लेकिन संभवतः मवाद हो सकता है। यदि आपको चोट लगने में समस्या नहीं है, तो प्राथमिक उपचार के दौरान अधिक कठिनाई के बिना चोट लगने और छूट का उपचार करना संभव है।

चरणों

प्रथम एड्स के दौरान चरण 1 के दौरान एक त्वचा फ्लैप या घर्षण उपचार करें शीर्षक
1
अपने हाथों को रगड़ कर और लेटेक्स या रबर के दस्ताने लगाने पर एक बाँझ वातावरण सुनिश्चित करें। रक्त या उजागर शरीर के तरल पदार्थों के साथ किसी का इलाज शुरू करने से पहले, आपको अपने आप को बचाने और रोगों और संक्रमणों के प्रसार को रोकना चाहिए।
  • प्रथम एड्स के दौरान चरण 2 के दौरान ट्रीट ए स्किन फ्लैप या घर्षण शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि संभव हो तो, त्वचा का टुकड़ा प्राप्त कर लिया गया है जो फँस गया है। साफ पानी से धोएं और इसे एक बाँझ पट्टी के साथ लपेटें, यदि कोई हो। इसे एक प्लास्टिक बैग में रखो। जितनी जल्दी हो सके आपातकालीन कक्ष में रोगी और त्वचा का टुकड़ा लीड करें।
  • पहला एड्स चरण 3 के दौरान एक त्वचा फ्लैप या घर्षण उपचार करें शीर्षक
    3
    यदि त्वचा पूरी तरह से बाहर नहीं निकलती है, तो इसे अपने सामान्य स्थिति में लौटाएं। लेकिन पहले, घाव को ध्यान से धोने या सिंचाई के लिए खारा समाधान का उपयोग करें। आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि इसमें कोई मलबे या विदेशी कण नहीं है। अन्यथा, यह एक भयानक संक्रमण का कारण बन जाएगा जो अब अस्तित्व वाले लोगों की तुलना में अधिक नुकसान पहुंचाएगा।
  • प्रथम एड्स के दौरान चरण 4 में उपचार के दौरान एक त्वचा फ्लैप या घर्षण का शीर्षक
    4



    यदि सीधे धोने के कारण एक स्राव होता है तो एक सीधा दबाव डालें। अक्सर, घाव को धोया जाता है जब निकाला जाता है कि सतही थक्के का गठन होता है। प्रत्यक्ष दबाव लागू करने से घाव को फिर से जमने में मदद मिलेगी, लेकिन इस बार जगह क्लीनर के साथ।
  • प्रथम एड्स के दौरान चरण 5 के दौरान एक त्वचा फ्लैप या घर्षण उपचार करें शीर्षक
    5
    खून बह रहा रोक के बाद तनाव घाव। त्वचा फ्लैप को जगह में संकीर्ण धुंध स्ट्रिप्स का प्रयोग करें, लेकिन स्ट्रिप्स के बीच कई स्थानों या छिद्रों को रखने के लिए घाव को थोड़ा सा सांस लेने और जल निकासी के लिए कमरे की अनुमति दें।
  • प्रथम एड्स के दौरान चरण 6 के दौरान एक त्वचा फ्लैप या घर्षण का इलाज करें शीर्षक
    6
    एक बाँझ, सांस कपास पट्टी में घाव लपेटें बहुत उपयोग करें यह आपकी श्वास को बिना किसी घाव को निकालने देगा - यह एक अंधेरे और नम वातावरण के निर्माण को भी रोक देगा, जो कभी भी अच्छा नहीं है।
  • प्रथम एड्स के दौरान चरण 7 के दौरान एक त्वचा फ्लैप या घर्षण का इलाज करें शीर्षक
    7
    घाव को देखने के लिए सुनिश्चित करें कि जब तक रोगी को निश्चित चिकित्सा देखभाल नहीं दी जाती तब तक संक्रमण शुरू नहीं हो पाती है। पूरी तरह से मुक्ति के मामले में, चिकित्सक को त्वचा का टुकड़ा देना सुनिश्चित करें जो दुर्घटना में हटा दिया गया था, क्योंकि ग्राफ्टिंग की आवश्यकता हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • अगर लगातार खून बह रहा हो, तो कड़ी मेहनत के बिना त्वचा को धीरे-धीरे जगह में डाल दिया। यदि आप अधिक कस कर रहे हैं, तो आप जगह में हवा का संचलन कर सकते हैं, श्वसन से घाव को रोकने और संक्रमण के लिए एक प्रचलित वातावरण बना सकते हैं। सुनिश्चित करें कि घाव को खारा समाधान से साफ किया गया है और इसे पूरी तरह से सील नहीं किया गया है।

    चेतावनी

    • बर्फ के टुकड़े को बर्फ पर न रखें यद्यपि यह संरक्षण में एक प्रयास की तरह लगता है, ऊतक को ठंड को नुकसान पहुंचाता है।
    • पानी में त्वचा के टुकड़े को संग्रहीत न करें यह कपड़े को भी नुकसान पहुंचाएगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com