IhsAdke.com

त्वचा की लत का इलाज कैसे करें

जब त्वचा टूट जाती है या अलग होने लगती है, तब इसका परिणाम होता है, जिसके परिणामस्वरूप एक छोटी लेकिन दर्दनाक चोट होती है। यह चोट विभिन्न कारणों के कारण सबसे सामान्य प्रकार के घावों में से एक है, जो बुजुर्ग और नवजात शिशुओं में लगातार अधिक होती है। इसके अलावा, जो लोग बहुत स्थिर हैं, पुरानी बीमारी है या लंबे समय तक स्टेरॉयड का सेवन करते हैं वे घावों का विकास भी कर सकते हैं। संक्रमण और उपचार को रोकने के लिए, इसे साफ़ करके और एक अच्छी पट्टी बनाकर शुरू करें अधिक गंभीर lacerations विशेष उपचार की आवश्यकता हो सकती है

चरणों

भाग 1
लापरवाही सफाई

चित्र शीर्षक हील कटौती जल्दी (आसान, प्राकृतिक आइटम का उपयोग करना) चरण 4
1
गर्म पानी के साथ घाव और त्वचा को धो लें अपने हाथ से, अच्छी तरह से कुल्ला क्षेत्र, यह रगड़ नहीं, जैसा कि आप त्वचा के नुकसान खराब हो सकता है
  • जगह धोने के लिए एक तौलिया या कपड़ा का उपयोग न करें। घाव की जलन बढ़ सकती है - केवल हाथों का उपयोग करें और चल रहे पानी पर्याप्त है
  • ड्रेसिंग या पट्टियों को बदलने से पहले लापरवाह को साफ करें इस तरह, आप बैक्टीरिया को इसके संरक्षण से पहले इस क्षेत्र में रहने की अनुमति नहीं देते हैं।
  • चित्र शीर्षक हील कटौती जल्दी (आसान, प्राकृतिक आइटम का उपयोग करना) चरण 15
    2
    घाव को साफ करने के लिए एक खारा उत्पाद का उपयोग करें घावों को स्टरलाइज़ करने के लिए पानी और जीवाणुरोधी घटक उपयोगी होंगे।
    • उत्पाद को लागू करते समय, स्थान को रगड़ना न करें।
  • चित्र शीर्षक हील कटौती जल्दी (आसान, प्राकृतिक आइटम का उपयोग करना) चरण 1
    3
    त्वचा को स्वाभाविक रूप से सूखने की अनुमति दें (लगभग 10 से 20 मिनट) एक नरम तौलिया का उपयोग करना ठीक है, जब तक आप केवल रगड़ के बिना क्षेत्र पर हल्के ढंग से विचलन करते हैं।
  • भाग 2
    लापरवाही पर एक पट्टी डालना

    चित्र शीर्षक हील कटौती जल्दी (आसान, प्राकृतिक आइटम का उपयोग करना) चरण 5
    1
    यदि संभव हो तो घाव पर ढीली त्वचा डाल दें यदि त्वचा अभी भी घायल इलाके से जुड़ी हुई है, तो एक नम कपास झाड़ू का इस्तेमाल सावधानीपूर्वक जगह में करें। एक अन्य विकल्प यह है कि दस्ताने (उंगलियों के साथ) या चिमटी का उपयोग करने के लिए इसे बेहतर स्थिति में, उपचार में मदद करना।
  • एक छोटा पट्टी चरण 6 में सुधार करें
    2
    वेसिलीन धुंध का उपयोग करें हालांकि ब्राजील में बहुत आम नहीं है, यह ड्रेसिंग एक अच्छा विकल्प है, जब त्वचा में एक सांस ले जाती है, तो जगह खाली और उत्साहजनक चिकित्सा छोड़ देती है। यह स्ट्रिप्स में बेचा जाता है - यह कैंची से कट जाता है ताकि यह घाव पर पूरी तरह खत्म हो। इसे खरोंच पर लागू करें और लगभग 2.5 सेमी का किनारा छोड़ दें।
    • इंटरनेट पर, उत्पाद बेचने वाले स्थानों को खोजने के लिए "पेट्रोलिटम पायस का धुंध" खोजें।
  • चित्रा शीर्षक एक इलाज घाव चरण 8 इलाज
    3
    केरलिक्स पट्टी के साथ घाव को तनाव देना ड्रेसिंग वास्तव में एक बहुत मोटी धुंध है, जो त्वचा से लगीरेशन की रक्षा करने में मदद करता है, यह नम को छोड़कर। माइक्रोफोन के साथ, धुंध को अच्छी तरह से जोड़ दें (माइक्रोफोन त्वचा के साथ संपर्क में नहीं आ सकता)।
    • घाव को सूखा नहीं करने के लिए हर एक से दो घंटे तक केरलिक्स को ड्रेसिंग बदलें।



  • चित्र शीर्षक से संक्रमण के लिए एक घाव की जांच करें चरण 13
    4
    पट्टियों को नियमित रूप से बदलें इसे कम से कम एक या दो बार दैनिक करना महत्वपूर्ण है - खारा समाधान में ड्रेसिंग को विसर्जित कर इसे अधिक आसानी से हटाने के लिए (विशेषकर अगर इसमें चिपकने वाला है)। किसी भी ढीली त्वचा के विपरीत दिशा में उन्हें निकालें और दूसरे पट्टी बनाने से पहले पानी के साथ खरोंच को मिटा दें।
    • संक्रमन में संक्रमण के किसी भी लक्षण की जांच करें, जैसे सूजन, मवाद, गंध, या गर्मी की सनसनी। जब आपको संदूषण पर संदेह होता है या यह पता चलता है कि घाव में सुधार नहीं आया है, तो डॉक्टर पर जाएं।
  • भाग 3
    त्वचा के लगीकरण के लिए चिकित्सा सहायता की मांग करना

    इमेज शीर्षक से संक्रमण के लिए एक घाव चेक करें चरण 4
    1
    डॉक्टर घाव का इलाज करने के लिए शल्य गोंद का उपयोग कर सकते हैं, खासकर अगर यह बहुत खुला और उजागर हो। यह उपचार की सुविधा देता है और संक्रमण से बचा जाता है।
    • यदि शमन के कारण बहुत दर्द हो रहा है, तो शल्य चिकित्सा गोंद को पारित करने से पहले पेशेवर क्षेत्र को अनैतिकता देगा।
  • चित्र का निर्धारण करें यदि कट की जरूरत है स्टिच चरण 6
    2
    एक अन्य विकल्प त्वचा को बंद करने के लिए टाँके लगाने का प्रयोग होता है। यह एक व्यवहार्य विकल्प है यदि संक्रमण के जोखिम पर घाव का भारी रूप से उजागर किया गया हो। डॉक्टर उन्हें पास करने से पहले स्थानीय संज्ञाहरण का उपयोग करेंगे।
  • चित्र शीर्षक के लिए संक्रमण की जांच करें चरण 18
    3
    यदि आवश्यक हो तो दर्द का इलाज करने के लिए दवाएं प्राप्त करें क्योंकि वे बहुत ही दर्दनाक हैं - खासकर अगर वे शरीर के एक संवेदनशील भाग पर हैं - परेशानी को कम करने के लिए निर्धारित दर्दनाशक दवाओं के साथ इलाज किया जा सकता है।
    • डॉक्टर किसी भी फार्मेसी में आसानी से खरीदा जाने वाली दवाओं की सिफारिश कर सकते हैं।
  • भाग 4
    त्वचा से छुटकारा

    1. 1
      लोशन या किसी अन्य प्रकार के मॉइस्चराइज़र (विशेष रूप से बाहों और पैरों पर) लगाने से आपकी त्वचा को नमस्कार करें। जब सूखी होती है, तो इस प्रकार की चोट के कारण त्वचा अधिक संवेदी हो जाती है।
      • पीने के पानी से त्वचा संबंधी जलयोजन में भी मदद मिलती है। हर दिन, कम से कम आठ 240 मिलीलीटर ग्लास लें।
    2. 2
      स्वस्थ भोजन खाएं भोजन आपकी त्वचा की अच्छी स्थिति में भी हस्तक्षेप कर सकता है - त्वचीय स्वास्थ्य में योगदान करने के लिए चेस्टनट, टमाटर, पालक और फैटी मछली का उपभोग करने का प्रयास करें
    3. 3
      हमेशा कमरों को अच्छी तरह से हल्का रखें अक्सर गहरे घावों को आस-पास के कुछ चीज़ों के साथ झुका जाना होता है अपने घर और कार्यस्थल को ऐसी दुर्घटनाओं से बचने के लिए अच्छी तरह रोएं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com