IhsAdke.com

जीर्ण थकान या मैलाजीक एनसेफालोलोमाइटिस के साथ कैसे जीना

पोस्ट-पोलियो सिंड्रोम, क्रोनिक थ्रैग सिंड्रोम और मैलाजीक एन्सेफेलोमाइलाइटिस के रूप में भी जाना जाता है। यद्यपि ये बीमारियां कुछ हद तक अलग हैं, कई लक्षण और जीवनशैली पर उनके प्रभाव बहुत आम हैं। पुरानी थकान भी फाइब्रोमाइल्जीआ और कई अन्य विकारों का लक्षण है, जिसमें कुछ कंकाल की समस्याएं शामिल हैं जो आंदोलन को बाधित करती हैं।

लेख कोमो क्रोनिक थकान का पता लगाएं

यह भी मदद कर सकता है

चरणों

चित्रित रहती है जीने के साथ जीर्ण थकान या एम.ई. चरण 1
1
अपनी गति को नियंत्रित करें कई सरल कार्य करके तेजी से थक जाना आसान है, खासकर अगर आपको एक ही समय में सब कुछ से निपटने की आदत होती है। नियमित रूप से आराम करो जब तक आपको नहीं लगता कि आप जारी रख सकते हैं। यदि आप थकान के चेतावनी के संकेत महसूस कर रहे हैं, रोक. तब तक इंतजार न करें जब तक वे खराब न हो जाए। जब आपको इसकी आवश्यकता होती है तब रुकने के लिए तैयार रहें और किसी भी चीज़ के लिए अपने आप को बहुत मुश्किल नहीं दबाएं, यहां तक ​​कि रोज़मर्रा की गतिविधियों में भी। बार जब यह पहले से ही बहुत अधिक है, तो आपको थकावट से उबरने में बहुत अधिक समय बर्बाद करने की आवश्यकता होती है, क्योंकि बार की जरूरत पड़ने पर बस आराम करना पड़ता है।
  • चित्र शीर्षक के साथ रहते हुए जीर्ण थकान या एम.ई. चरण 2
    2
    अन्य लोगों के साथ इसकी तुलना करके अपनी गतिविधियों के स्तर का न्याय न करें कभी नहीं। बस अपने पिछले प्रयासों के आधार पर सफलता का आकलन करें भौतिक क्षमता के एक पूरी तरह से यादृच्छिक स्तर को स्वीकार करने के लिए तैयार रहें। कभी-कभी आप लगभग सामान्य महसूस कर सकते हैं - इन क्षणों को महत्वपूर्ण गतिविधियों के लिए आनंद लेते हैं या जिनकी आप सबसे अधिक याद करते हैं
  • चित्रित रहें क्रोनिक थकावट या एम.ई. चरण 3 के साथ रहते हैं
    3
    डॉक्टर को नियमित रूप से जाना यदि आपका मेडिकल इतिहास अद्यतित है तो वह आपको अधिक सुरक्षित तरीके से इलाज कर पाएगा आप विश्वास और समझदारी का निर्माण भी करेंगे। सही चिकित्सक को खोजने के लिए भी महत्वपूर्ण है, जो कि शारीरिक प्रकृति और रोग की गंभीरता को समझता है।
    • यदि आपके चिकित्सक को क्रोनिक थकान के साथ अनुभव नहीं है, तो एक विशेषज्ञ देखें। फिर एक चिकित्सकीय चिकित्सक का पता लगाएं, जिसमें अन्य रोगियों में क्रोनिक थकान है। यह चिकित्सा चिकित्सकों के लिए उदासीन होने और बुरी सलाह देने के लिए बहुत आम है अगर वे अपनी सीमाओं को नहीं समझते हैं जानने के लिए तैयार एक डॉक्टर के साथ रहने के लिए ठीक है, लेकिन आपको अपने परीक्षण और त्रुटि सीखने की प्रक्रिया से निपटना होगा जब तक कि वह आपकी बीमारी को समझ न सकें। यह दुर्लभ है, अधिक संभावना विशेषज्ञ आपको सबसे अच्छी सलाह और सबसे उपयोगी उपचार देना चाहते हैं।
    • उसी उपचार की कोशिश न करें अगर यह विफल हो। बहुत से चिकित्सकीय चिकित्सकों के पास नियमित रूप से दिशानिर्देश, उपचार और नियमन की श्रृंखला है, अधिक सामान्य और गतिहीन लोगों को उनके स्वास्थ्य में सुधार करना चाहते हैं। यह कठिन और अपमानजनक हो सकता है, इसलिए बार-बार कोशिश न करें कि क्या काम न करें।

      लंबी पैदल लेना क्रोनिक थकान में मदद नहीं करता, लेकिन यह आपको कुछ दिनों के आराम के लिए व्यंजनों या अपने दांतों को ब्रश करने में असमर्थ बना सकता है।
    • प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है कि सभी उपचार, regimens, और दवाओं के लिखित व्यक्तिगत रिकॉर्ड रखें। किसी भी पुरानी बीमारी के लिए सही दवाओं को खोजने के लिए कड़ी मेहनत करनी है और आपको दोबारा दोबारा नहीं करना पड़ेगा कि क्या काम नहीं किया।
    • डॉक्टर के साथ विचार-विमर्श के लिए एक [परिवार के सदस्य] देखभालकर्ता को स्वस्थ रखें, उनकी बीमारी की व्याख्या करें और डॉक्टरों के उपचार और उपचार के परिणामों के बारे में अद्यतन करें। आपके जाने से पहले अपने देखभाल करनेवाले के साथ काम करें, सुनिश्चित करें कि उनके पास जानकारी याद है। कभी-कभी स्थिति जटिल होती है और डॉक्टर न सुन सकते हैं कि मरीज को क्या कहते हैं। वे स्वस्थ लोगों को सुनते हैं जो रोगी के साथ रहते हैं - तो किसी को अपने दुभाषिया के रूप में ले जाएं - या आपको अनदेखा कर दिया जाएगा क्योंकि डॉक्टर आपकी आवाज़ या आपकी शरीर की भाषा का पता लगाने और सुराग और लक्षणों की तलाश करने की कोशिश करता है। वे हमेशा सबसे आम लक्षणों की खोज करेंगे, यही वजह है कि गतिविधि, व्यायाम और संकल्प की कमी के कारण क्रोनिक थकान अक्सर गलत होती है।
  • लाइव शीर्षक के साथ जीवित पुरानी थकान या एम.ई. चरण 4
    4
    सही भोजन खाएं
    • भोजन पत्रिका रखें तुलना करें कि आपने भोजन के तुरंत बाद अपने शरीर की प्रतिक्रियाओं के साथ खाया और आप दिन में बाद में कैसा महसूस करते हैं। फाइब्रोमायलगिया और कुछ अन्य क्रोनिक थकान रोग अक्सर संवेदनशीलता और खाद्य एलर्जी पैदा करते हैं। जब तक आप यह नहीं जानते कि किस खाद्य पदार्थ से बचने के लिए और जो लोग आपको ऊर्जा देते हैं, आप जो पेपर खाते हैं उसके परिणाम निकाल दें कुछ स्वस्थ खाद्य पदार्थ, जैसे दूध, लस के साथ साबुत अनाज और इतने पर, अप्रत्याशित समस्याएं पैदा कर सकती हैं और इस दृश्य को छोड़ना पड़ सकता है, भले ही वे दूसरे लोगों के लिए अच्छे हों इसके बारे में बुरा मत मानो, यह बीमारी के साथ रहने का हिस्सा है आप खाने के लिए एक उबाऊ व्यक्ति नहीं हैं, जब आपको वास्तव में एलर्जी और संवेदनशीलता होती है
    • उन खाद्य पदार्थों से बचें जो शॉर्ट ऊर्जा स्पाइक देते हैं, जैसे कि चीनी और कैफीन व्यावहारिक खाद्य पदार्थों को सहज रूप से चुनना आसान है और यह आपकी ऊर्जा को अल्पावधि में बढ़ाता है - कॉफी और कैंडीज, चाय और बिस्कुट, चॉकलेट और इतने पर। दुर्भाग्य से, जब आप अधिक थका हुआ महसूस करते हैं, तो जब आप उनसे बचना चाहिए, तो चोटी की ऊर्जा के रूप में एक बिजली आउटेज होगा जिसके बाद आपको लंबे समय में ज्यादा बुरा लगेगा।
    • उन खाद्य पदार्थों का आनंद लें जो ऊर्जा की धीमी गति से रिलीज करते हैं, जैसे कि स्टार्च और प्रोटीन, सेम और मटर सहित प्रभाव लंबे समय तक चलने वाले हैं और आप लंबे समय तक स्वस्थ होंगे।
    • कच्चे फलों और सब्जियों को खाएं क्योंकि कूचयुक्त खाद्य पदार्थ तैयार करने में अधिक तेज़ और आसान होते हैं और अधिक पोषक तत्व होते हैं - केवल लाभ!
    • आपके लिए विशेष रूप से अच्छे गुणों वाले कई खाद्य पदार्थ हैं - जिसमें अंकुरित बीज और फलियां, कड़वा चॉकलेट, लोहे युक्त खाद्य पदार्थ और बहुत से विटामिन बी 12 शामिल हैं
  • लाइव शीर्षक के साथ जीवित पुरानी थकान या एम.ई. चरण 5
    5
    सीमा तनाव एक पुरानी बीमारी होने से पहले ही काफी तनाव भरा है और कई डॉक्टरों का मानना ​​है कि तनाव क्रोनिक थकान सिंड्रोम के लक्षणों में योगदान कर सकते हैं। इसलिए, जब भी संभव हो, अपना समय लचीला रखकर और आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने से आपके लिए चीजों को आसान बनाते हैं।
    • टीवी समाचार को नष्ट करने पर विचार करें समाचार नाटकीय ढंग से प्रस्तुत किया जाता है, एक तमाशा के रूप में, रहस्य को बढ़ाने के लिए वीडियो आपके शरीर को भी प्रभावित करता है, जैसे कि आप होटल में या युद्ध क्षेत्र में आग के लिए प्रत्यक्षदर्शी थे। समाचारों को पढ़ना या मुद्रित करना दो मिनट की टीवी न्यूज में सघन होने की तुलना में अधिक जानकारी देती है, जो चौंकाने वाली वीडियो पर आधारित है।
    • Netflix और अन्य स्रोतों से वास्तविक समय की टेलीविज़न पर स्विच करने पर विचार करें जहां आप विज्ञापनों को फ़िल्टर कर सकते हैं रुकावटें हर तीन मिनट तनावपूर्ण हैं मात्रा बढ़ जाती है और आपकी सोच की रेखा बाधित है। ज्यादातर लोगों के लिए यह थोड़ा उत्तेजना एक गतिविधि है कि आराम होना चाहिए दौरान बहुत तनाव जमा कर सकते हैं! अमेज़ॅन पर अपने पसंदीदा शो खरीदने पर विचार करें और अपने मनोरंजन को निर्बाध बनाने के कई तरीके ढूंढें।
    • व्यक्तिगत पत्रिका रखें जो कुछ भी आपके दिन बिगड़ता है और जो कुछ भी आपको खुश या शांत करता है, वह सब कुछ जो आपको बेहतर महसूस करता है, के बारे में लिखें, जो आपकी आत्मा को बढ़ाता है यह हर किसी के लिए अलग है, लेकिन एक सप्ताह या कई हफ्तों के लिए आप हर दिन क्या करते हैं कागज पर डाल पैटर्न प्रकट होगा कि आप अपनी प्राथमिकताओं को बदलने की अनुमति दे सकता है एक अप्रिय परिचित को देखने और एक आकस्मिक दोस्त के साथ अधिक समय बिताने में विफल, जो हमेशा आपके जीवन को समृद्ध कर रहे हैं जब बात कर रहे हैं, आपको अच्छा लगता है।
    • लोगों के साथ स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में बहस न करें ऑनलाइन मंचों पर चर्चाएं करें जहां आप अपनी राय स्पष्ट रूप से व्यक्त कर सकते हैं और आराम कर सकते हैं, जब तक कि आप अपनी बात को समझते हैं बिना चिल्लाने, खराब बहस की रणनीति, व्यक्तिगत अपमान, आलोचना और अन्य बुरा चीजें जो लोग इसका इस्तेमाल करते हैं आमने-सामने चर्चा में
    • घरेलू चर्चा को कम करें या समाप्त करें निजी संघर्षों को हल करने के अन्य तरीके ढूंढें जो चिल्ला चिंताओं को शामिल नहीं करते हैं जिन लोगों के साथ आप रहते हैं, वे इसके बारे में असहज महसूस कर सकते हैं, लेकिन डिशवैशिंग लड़ाइयों के तनाव का मतलब है कि आप इसे एक सप्ताह तक नहीं धो सकते हैं, लेकिन उन्हें बहुत अधिक परेशान मिलेगा।



  • चित्र शीर्षक के साथ जीवित क्रोनिक थकान या एम.ई. चरण 6
    6
    तनाव के बिना जितना भी हो उतना करो। बुरे समय में कुछ भी करने से बेहतर कुछ करना बेहतर होता है, यह आपके मनोबल में सुधार कर सकता है और उसे सुस्त बनने से रोक सकता है, और अच्छे समय में यह आपके धैर्य का निर्माण करने में मदद कर सकता है।]
    • अपनी व्यक्तिगत डायरी में, ऐसी गतिविधियों की तलाश करें, जिन्हें बैठा किया जा सकता है या जब आप बेहतर महसूस कर रहे हैं कुछ चीजें जो आपके पहुंच के भीतर है, जैसे कि पुराने विचारों के बिना पुराने कागजात को छांटने के लिए, अभी भी एक वास्तविक उपलब्धि है जो आपको अधिक खाली समय के साथ छोड़ देगा जब आपके बगीचे में रहने या दोस्तों के साथ घूमने के लिए एक अच्छा दिन होगा
    • जब आप इतने थके हुए होते हैं कि आप उत्पादक कुछ भी नहीं कर सकते हैं, अच्छी किताब या कंप्यूटर गेम के साथ आराम कर सकते हैं उसी समय डूबता है जिसके साथ आसीन लोगों ने अपना जीवन बर्बाद कर दिया है, उनके मन थकान से दूर हो सकते हैं और आपको एक बेहतर मूड के साथ छोड़ सकते हैं। बिस्तर या नापने से पहले पढ़ना बहुत अच्छा है - कुछ पन्ने अपने मन से सभी तनाव दूर लेते हैं और आपको सोते हैं।
  • चित्र शीर्षक जीने के साथ जीर्ण थकान या एम.ई. चरण 7
    7
    आराम करने के लिए लज्जित मत बनो तथ्य यह है कि आप जितना ज्यादा अन्य लोगों के साथ सौदा कर सकते हैं - इसे स्वीकार करें और खुद से बहुत ज्यादा मांग न करें यह दूसरों के लिए बेहतर है क्योंकि आप भी स्वीकार करते हैं क्योंकि आप वास्तविक सीमा के साथ एक सदस्य की कमी के रूप में वास्तविकता के साथ काम कर रहे हैं। उन्हें यह जानने की जरूरत है, इसलिए छुपाएं और अभिनय की तरह सब कुछ ठीक है।
    • दूसरों को बताए बिना दृढ़ प्रतिबद्धताओं या समय-सीमाएं न करें कि "यह सब आपके स्वास्थ्य पर निर्भर करता है।" अधिकांश लोग समझ रहे हैं जब वे सत्य जानते हैं, अन्यथा वे अपने समय के लायक नहीं हैं यह उन्हें चेतावनी देने के लिए एक महान पक्ष है, अन्यथा यदि उनके पास कोई बुरा दिन हो, तो उनके पास वैकल्पिक योजना नहीं है, अन्यथा उन्हें उनके हाथ में छोड़ दिया जा सकता है। आपके पास बुरे दिन होंगे, कोई भी भविष्यवाणी नहीं कर सकता कि किस समय या आपके शरीर आगे क्या करेंगे
    • यदि थकान आपकी याददाश्त को प्रभावित करती है, तो हमेशा मना कर देते हैं जब कोई आपको कुछ याद करने के लिए कहता है। "क्या आप मुझे दूध प्राप्त करने के लिए याद दिला सकते हैं?" आपदा के लिए एक नुस्खा है, क्योंकि आप उस व्यक्ति को बताने के लिए भूल जाने की अधिक संभावना है क्योंकि वह दूध को पहली जगह में याद करती है। अपनी बीमारी के बारे में बात करें और कुछ कहें "माफ करना, मैं अपनी चाबी याद रखने के लिए स्वयं पर भी भरोसा नहीं कर सकता इसे नीचे लिखना या फोन पर अलार्म डालना सबसे अच्छा है। " आप एक मजाक जोड़ सकते हैं, जैसे "मेरी मेमोरी स्टील का जाल है - यह उस चीज़ को नष्ट कर देती है जो उसमें जाती है।" अधिकांश लोगों को अनुस्मारक देने में कोई दिक्कत नहीं होती है, लेकिन जब वे याद दिलाने के लिए पूछते हैं और अन्य व्यक्ति अनुस्मारक नहीं देते हैं, तो वे असंतुष्ट रूप से नाराज होते हैं। इससे उन्हें भूल दूध के लिए दूसरे को दोषी ठहराया जा सकता है। यह बुरा वापस 25 किलो का एक बैग उठाने के साथ किसी के लिए पूछ की तरह है - यह एक बुरा विचार है और यदि आप आप आसानी से क्या कर सकते हैं कहने के लिए "नहीं" नहीं सीखते हैं तनाव का एक निरंतर स्रोत हो जाएगा।
  • स्टेप 8 के साथ रहते हुए जीर्ण क्रोनिक थकावट या एम.ई.
    8
    ट्रिगर्स को पहचानें अपने चिकित्सक या चिकित्सक के साथ काम करने के लिए उन कुछ चीजों की पहचान करने का प्रयास करें जो सबसे तीव्र लक्षणों को ट्रिगर करते हैं उदाहरण के लिए, क्रोनिक थकान सिंड्रोम वाले कई लोग खा रहे हैं, पर्यावरण, और रासायनिक संवेदीकरण। जितना अधिक आप इसके बारे में समझेंगे, आपका जीवन बेहतर होगा। कुछ रोके जा सकते हैं, जैसे कि खाद्य संवेदीकरण। अन्य नहीं हैं, लेकिन कम से कम आप मौसम को देख सकते हैं और जान सकते हैं कि आपको एक घटना में भाग लेने का भी प्रयास करना चाहिए।
  • स्टेप 9 के साथ रहते हुए चित्र का शीर्षक
    9
    वैकल्पिक चिकित्सा का अन्वेषण करें कई रोगियों को यह पता चलता है कि वैकल्पिक चिकित्सा वास्तव में लक्षणों को कम करने में मदद करती है। एक्यूपंक्चर, होम्योपैथी, रेकी और सम्मोहन, कुछ नाम हैं लेकिन एक फर्क कर सकते हैं, तो याद रखें कि हर मरीज अलग है और आप एक उपचार है कि आप के लिए काम करता है खोजने के लिए प्रयोग करने के लिए हो सकता है।
  • स्टेरप 10 के साथ रहते हुए चित्र
    10
    प्रभावित अन्य लोगों को ढूंढें अधिक से अधिक डॉक्टर इस बीमारी की वास्तविकता को पहचानते हैं, जिसका अर्थ है कि अधिक से अधिक लोग इसके साथ सक्रिय रूप से व्यवहार कर रहे हैं। इस बीमारी से लोगों को समर्थन देने के लिए समर्पित संगठन हैं और इससे आप अकेले महसूस नहीं कर सकते।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि आप न तो बेकार हैं न आलसी, लेकिन अस्वस्थ हैं।
    • अपने विटामिन डी की जांच करें! मैग्नीशियम और विटामिन बी, पाउडर या तरल रूप ले लो।
    • दोस्तों, जानवरों और प्रकृति के संपर्क में रहें - वे आत्मा को ठीक करने में मदद करते हैं
    • इंटरनेट क्रोनिक थकान सिंड्रोम के साथ अन्य लोगों के साथ बंधन के लिए एक महान जगह है कई शानदार ब्लॉग, संदेश बोर्ड और मरीजों द्वारा बनाई गई ऑनलाइन वीडियो पोस्ट हैं। इसके अलावा, आप बिस्तर से बाहर निकलने या घर छोड़ने के बिना भी सहायता प्राप्त कर सकते हैं
    • अपने जीवन से यथासंभव अधिक रसायनों को हटा दें सुंदरता और स्वच्छता उत्पादों से घरेलू उत्पादों के लिए स्वाभाविक रहें अपने शयनकक्ष और अपने बिस्तर को रसायनों से मुक्त करें क्योंकि यह वह जगह है जहां आप हर दिन को ठीक करने और रिचार्ज करने में अधिक समय खर्च करते हैं।
    • एक कोमल योग करना, मांसपेशियों को स्वस्थ रखता है और नकारात्मक ऊर्जा को रिलीज करता है।
    • Viscoelastic सामग्री सभी रासायनिक व्यक्तियों के लिए स्वस्थ नहीं है और कई रासायनिक संवेदनशीलता और फाइब्रोमाइल्जी
    • ट्राइसाइक्लिक एंटीडिप्रेसेन्ट्स और चयनात्मक serotonin reuptake inhibitors सहित कुछ दवाओं,, मदद कर सकते हैं के रूप में अवसादरोधी दवाओं नींद में सुधार और दर्द को कम। इसके अलावा दवाओं के लिए देखो जो चिंता के लक्षणों में कमी - साथ ही साथ अन्य विचारों की कोशिश करें:
      • यह पाया गया है कि धीरे-धीरे व्यायाम के स्तर को बढ़ाकर क्रोनिक थकान सिंड्रोम के लक्षणों में सुधार हो सकता है। इसके अलावा, एक चिकित्सक के साथ काम करना संभव है जो ऐसी गतिविधियों की पहचान कर सकती है जो वसूली में देरी कर रहे हैं और उन्हें अधिक सक्रिय लोगों के साथ बदल सकते हैं।
      • एस्पिरिन ओर इबुप्रोफेन (एडविल और अन्य) के रूप में एसिटामिनोफेन (टाइलेनोल और अन्य) और nonsteroidal विरोधी भड़काऊ दवा दर्द और बुखार को कम कर सकते हैं: लगातार दर्द से राहत पाने के।
      • सुनिश्चित करें कि आप कम दबाव (हाइपोटेंशन) के अधीन नहीं हैं। फ्लड्रॉसेट्रिसोन (फ्लोरिनेफे), एटेनोलोल और मिडोड्राइन उपयोगी हो सकते हैं।
      • चक्कर आना और अत्यधिक त्वचा संवेदनशीलता, संभवतः तंत्रिका तंत्र के कारण होने के लक्षण, क्लोनज़ेपैम (रिवोत्रिल) से कम हो सकते हैं।
    • अतिरिक्त कुंवारी कार्बनिक नारियल तेल को ठंड दबाकर देखें
    • चादरें धोने के लिए कपड़े धोने के डिटर्जेंट का उपयोग न करें क्योंकि उनके पास बहुत से रसायनों हैं
    • डॉ ब्रेंट ए Bauer, मेयो क्लीनिक ने कहा, ले "मछली के तेल और ईवनिंग प्रिमरोज़ तेल, मेलाटोनिन का एक संयोजन, Nahd एल carnitine और डी राइबोज़ प्रदर्शन प्रारंभिक अध्ययन में उत्साहजनक परिणाम नहीं।" हालांकि, इन आशाजनक प्रारंभिक परिणाम अभी तक पूरक अध्ययनों द्वारा पुष्टि नहीं किए गए हैं, और मूल अध्ययन बहुत छोटा या निर्णायक होने के लिए बहुत छोटा था।
    • हर कोई, कुछ बिंदु पर, एक जीवन सबक है - ये आपका है
    • नमक में मध्यम हिमालय नमक या समुद्री नमक के आधा चम्मच वाले एक गिलास पानी के साथ अपना दिन शुरू करें और अपने अधिवृक्क ग्रंथियों को उनके लिए आवश्यक समर्थन दें।

    चेतावनी

    • बहादुर खेल रहे लोहे की तरह काम न करें। यह एक गारंटीकृत आपदा है आप दैनिक गतिविधियों के सामान्य स्तरों के साथ संघर्ष करने के लिए संघर्ष कर सकते हैं, जैसे कि किसी पार्टी में सामूहीकरण करने के लिए खड़े हो जाओ, बस इतना थक गया हो कि आप घर में ड्राइविंग भी नहीं कर सकते, भले ही आप शराब न पीते हैं या हफ्ते के अंत में जीवंत रूप से मिलते-जुलते रहने के कारण पूरे हफ्ते के काम की याद आती है अन्य थकान की तरह, क्रोनिक थकान संचयी होती है। एक चरम प्रयास (जो केवल वास्तविक आपात स्थिति के लिए रखा जाना चाहिए) के बाद, आपको सामान्य गतिविधि के स्तरों पर लौटने के लिए दिनों से सप्ताह की आवश्यकता होगी। यह अपमानजनक हो सकता है यदि आप सिंक में अपने दांतों को भी ब्रश नहीं कर सकते हैं, तो इसे अनौपचारिक बातचीत में सिर्फ सामान्य दिखने के लिए ज़्यादा मत करना
    • बहुत अधिक आराम से मांसपेशियों को कमजोर कर सकते हैं, लक्षणों को लंबे समय तक खराब कर सकते हैं। आपका लक्ष्य दैनिक क्रियाकलापों का एक सामान्य स्तर बनाए रखना और संभवतः यदि धीरे-धीरे इसे बढ़ाता है, और समय के साथ अपनी सहनशक्ति का निर्माण कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com