IhsAdke.com

कैसे एक देश बाइक को पार करने के लिए

एक देश को साइकिल से पार करना उन महाकाव्य यात्राओं में से एक है, जिनके साथ कई सपने हैं - लेकिन कुछ वाकई वास्तव में करते हैं। यदि आप पेडलिंग पसंद करते हैं, तो आप पर्यावरण पर ज्यादा प्रभाव डाले बिना अपने देश (या अन्य) को अधिक शांति से जानना चाहते हैं या बस इस यात्रा का प्रयास करना चाहते हैं क्योंकि यह एक महान उपलब्धि होगी, इस तरह की यात्रा शानदार हो सकती है यह अपने देश में चलाने के लिए आवश्यक नहीं है - कुछ उत्साही साइकिल चालकों ने पहले से ही अन्य राष्ट्रों को पार कर लिया है, अपने परिदृश्यों, दिलचस्प अंक, संस्कृति या अन्य अधिक व्यक्तिगत कारणों के कारण विदेशी को चुनना। यदि आप इस तेजी से लोकप्रिय गतिविधि को करना चाहते हैं तो आपको अच्छी तैयारी करनी चाहिए, एक अच्छी शारीरिक कंडीशनिंग करनी चाहिए और पता है कि किसी भी स्थिति में और किसी भी मौसम के तहत बाइक की मरम्मत कैसे करें। अंत में पुरस्कार प्रयास से ज्यादा तौलना होगा। अपने जीवन का सबसे बड़ा प्रयास करने की तैयारी शुरू करो!

चरणों

चित्र शीर्षक: 2202384 1
1
एक गुणवत्ता लें खरीदें यद्यपि आप किसी एक को उधार ले सकते हैं या खरीद सकते हैं, अगर आपको कुछ हुआ तो आप इसे ठीक करने या नया आइटम खरीदने की तुलना में इसे बदलने के लिए अधिक पैसा खर्च कर सकते हैं। इस प्रकार, यह अनुशंसा की जाती है कि आप निवेश को बचाए और निवेश करें यदि आपके पास पहले से साइकिल है, तो इसका इस्तेमाल किया जा सकता है अगर आप अच्छी स्थिति में हैं और अभी भी पैडल किया जा सकता है। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो संभवतः आपकी यात्रा के लिए एक नया खरीदना होगा। एक अन्य विकल्प यह है कि जब तक यह लूट न हो जाए तब तक अपनी पुरानी बाइक का उपयोग करना है - ताकि आप खरीदारी कर सकें नकारात्मक पक्ष यह है कि आपको यह पता करने की आवश्यकता होगी कि आप एक मोटरसाइकिल खरीदने के लिए कहां खरीद सकते हैं (आप उन जगहों के पास होना चाहिए जब पुराने उपकरण काम करना बंद कर देते हैं) अगर आप यह उम्मीद नहीं कर रहे हैं कि आप नई बाइक के नतीजे से खुश नहीं हैं।
  • आपकी बाइक का फ्रेम ध्यान में अतिरिक्त उपकरणों के साथ चुना जाना चाहिए। यदि आप यात्रा पर क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर रहे हैं, तो होटल आदि में रहना, एक हल्के तस्वीर पर्याप्त हो सकती है। हालांकि, यदि आप डेरा डाले हुए हैं, तो स्टील फ्रेम के अतिरिक्त पाउंड को ध्यान देने योग्य नहीं होगा।
  • यदि आपको एक बड़ी बाइक का इस्तेमाल करना है, तो इसे एक कार्यशाला में ले जाएं और पूरी तरह से और पेशेवर चेक-अप करें। पहने हुए किसी भी हिस्से को बदलें।
  • चित्र शीर्षक: 2202384 2
    2
    तैयार हो जाओ आपको अपने आप को शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार करना चाहिए सोचें कि कुछ मामलों में दृढ़ संकल्प, साहस और कठिन परिस्थितियों पर काबू पाने की योग्यता जैसे कि प्रतिकूल मौसम, गीला और गंदे कपड़े, कभी-कभी गिरता है, थकावट और चुनौतियों के लिए आवास मिलना आवश्यक होगा जलवायु, भोजन, आश्रय, आपकी फिटनेस और वित्त आपकी यात्रा के दौरान अपने मानसिक कल्याण से अधिक खर्च कर सकते हैं। यदि आप रसद भाग की अच्छी देखभाल करते हैं, तो आप तनाव के कम अवसरों के माध्यम से जाना होगा।
    • शारीरिक रूप से तैयार करने के लिए, आपको एक अच्छी काया होना चाहिए। कम दूरी पर सप्ताह में कम से कम छह दिनों का पैडलिंग प्रारंभ करें। एक स्थिर बाइक पर चलें और अपना वजन कम करें। आपके शरीर के हर पाउंड को आपके द्वारा "घसीटा" करना पड़ेगा - तो आप क्या कर सकते हैं, इससे छुटकारा पाएं (पेडल के रूप में आपका वजन कम हो जाएगा, इसलिए ट्रिप से पहले इतना कट्टरपंथी न हों)। दौड़ और अन्य घटनाओं के बारे में ऑनलाइन लेख पढ़ें बाइक से जुड़े हुए हैं और लंबी दूरी की यात्रा करने के लिए वातानुकूलित कैसे सीखें। अवसरों और मौसम की परवाह किए बिना आप कई पहाड़ियों पर चढ़ाई करने के अलावा बहुत कुछ अभ्यास करना चाहिए, काम पर जाना, कक्षाएं और अन्य साइकिल गतिविधियों के लिए।
    • जब यात्रा की शुरुआत शुरू हो जाती है, तो सभी उपकरणों के साथ एक समय में कई घंटे अभ्यास करना सुनिश्चित करें या (जो कि सेडलैबैग में समान वजन वाले किसी चीज़ का उपयोग करना)। यह भविष्य में आपकी मदद करेगा
    • अच्छी तरह से तैयार करने के लिए सकारात्मक विचार और व्यवहार करें देश के नक्शे को देखो और अपने आप से कहो, "मैं यह कर सकता हूँ!" आप जो जीवित रहेंगे उनमें से बहुत से आपकी इच्छाशक्ति और लड़ने के दृढ़ संकल्प को शामिल करेंगे, भले ही आप दर्द महसूस कर सकें और रुकना चाहें। उपलब्धियों की सकारात्मक छवियां दिखा रहा है - जैसे एथलीट करें - आपकी मदद करने के लिए एक और तरीका होगा
  • चित्र शीर्षक 2202384 3
    3
    सभी यात्रा विवरण पहले से स्पष्ट करें। अपने मार्ग और संभावित विचलन को मानचित्रित करें, जो आपकी रुचि है। इन सुरक्षा विचलनों को जानना भी एक अच्छा विचार है - अगर किसी दुर्घटना या अन्य घटना के कारण सड़क या एनाइंस बंद हो जाती है, तो आपके विकल्प क्या हैं? शुरुआत में इस तरह सोच शुरू करें Google सड़क दृश्य पहले व्यक्ति के स्थान के साथ-साथ उन स्थलों को देखने के लिए एक शानदार तरीका है, जिन्हें आप यात्रा करना चाहते हैं। यह भी कई क्षेत्रों में यातायात का अनुमान लगाने में सक्षम है। विचार करने के लिए कई अन्य कारक हैं, जैसे:
    • क्या आप इस यात्रा से अकेले और अपने खुद के माध्यम से जाना होगा या क्या एक संगठित समूह होगा? अकेले यात्रा कई स्वतंत्रता और एकांत प्रदान करती है, जबकि यात्रा में अधिक सुरक्षा, संगठन और नियोजन की पेशकश की जाती है - जो साइकिल चालकों को यात्रा पर अधिक ध्यान देने और रसद के कम पर जाने की अनुमति देता है। सबसे अच्छा भी सड़क पर "समुदाय" और फेलोशिप की एक मजबूत भावना की पेशकश करेगा।
    • क्या आप सभी सड़कों की सवारी करें या कुछ माध्यमिक पटरियों का लाभ उठाएं? उन कानूनों की जांच करें जो साइकिलें शामिल करें और देखें कि क्या आप राजमार्ग / राजमार्गों और सड़कों आदि पर चल सकते हैं। कई बड़े सड़कों पर इस प्रकार के परिवहन की अनुमति नहीं है - हमें पहले से ही बताएं सबसे अच्छे मार्गों में आसानी से यातायात होगा और प्रशस्त किया जाएगा। यद्यपि गंदगी या बजरी सड़कों से गुजरना संभव है, फिर भी उनसे थोड़े से बचने के लिए बेहतर है मार्ग की योजना बनाते समय, 50 किमी से अधिक के हिस्सों से बचने की कोशिश करें, जिसमें भंडार, स्टेशन और जैसे नहीं होते हैं यदि आपको ऐसे बिंदुओं के माध्यम से जाने की ज़रूरत हो, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास अतिरिक्त पानी का पानी है और साथ ही यात्रियों को सिग्नल भेजने के तरीकों से कोई समस्या होनी चाहिए।
    • पता करें कि किसी गंतव्य तक पहुंचने के लिए कितना समय लगेगा और उचित होगा साइकिल चालक जो बहुत लंबी दूरी की यात्रा करते हैं, वे इन स्थितियों को बहुत मुश्किल पाते हैं, इसलिए कुछ बिंदुओं को शीघ्र आरंभ करें और कुछ स्थानों और पसंदों के अन्वेषण को ध्यान में रखें।
    • क्या आप अकेले या साथी के साथ रहेंगे? यह एक अकेला और कम सुरक्षित प्रक्रिया है, जो अकेले किया जाता है, हालांकि यह कुछ लोगों द्वारा पसंदीदा दृष्टिकोण है एक यात्रा साथी होने से प्रेरणा, दोस्ती, मनोरंजन, और कार्गो और धन के साझाकरण का एक स्रोत हो सकता है। इस प्रकार, यह अनुशंसा की जाती है कि यात्रा पर कम से कम एक दूसरा व्यक्ति है।
    • होस्टिंग विकल्प पहले से जांचें क्या आप कहीं भी अपनी बाइक पार्क करने के लिए कंटेंट होंगे या क्या आप आवास विकल्प पसंद करते हैं, जिसमें प्रत्येक रात बिस्तर और तैयार भोजन शामिल है? विकल्प बजट, स्थान, व्यक्तिगत प्राथमिकता और प्रत्येक विकल्प की उपलब्धता से प्रभावित होंगे। कुछ स्थानों को शिविर के लिए भी जल्दी बुकिंग की आवश्यकता होती है तो, विस्तृत शोध करने में कुछ समय दें। कई मामलों में आपको पहले से कॉल करना होगा और अपने तम्बू या कमरे के लिए एक जगह सुरक्षित रखना होगा। इस पर गौर करें और रास्ते में ढूंढने वाले दोस्तों, परिवार और अन्य निशुल्क आवास सौदों को न करें!
    • उस दिन का फैसला करें जब आप चक्र और आराम करेंगे। उस समय को निर्दिष्ट करें जब आप प्रत्येक दिन शिविर / आवास छोड़ देंगे और जब आप अपने गंतव्य पर पहुंचें। अच्छा समझें - यदि आप 9 बजे प्रस्थान करते हैं, तो ज्यादातर जगहें अंधेरे होंगी (यहां तक ​​कि गर्मी के समय में)। तो आपको रोशनी को सुबह तक रखना होगा यदि आप 9 बजे प्रस्थान करते हैं, तो शायद आपको उन रोशनी की ज़रूरत नहीं होगी - जब तक कि यह बहुत ही अंधेरा दिन न हो। हमेशा विचार करें कि क्या आपको वास्तव में रात में यात्रा करने की ज़रूरत है - दिन के दौरान पेडल के लिए यह बहुत सुरक्षित है
    • मौसम अच्छी तरह से चुनें गर्मियों या सर्दियों के दौरान पेडलिंग की सिफारिश नहीं की जाती है। यद्यपि ऐसे मौसम में यात्रा करना संभव है, यह बुद्धिमान नहीं है और आप अनुभव का आनंद नहीं लेंगे - इसलिए यात्रा कुछ अर्थ खो जाएंगे। यदि आपको नहीं पता कि मौसम परिवर्तन किस देश के विभिन्न क्षेत्रों को प्रभावित करता है जिसके माध्यम से आप जा रहे हैं, इंटरनेट या टैब खोजें हवा की दिशा मत भूलना! हवा के साथ सवारी करना हमेशा आसान होता है, इसके विरुद्ध नहीं। तो आप कहां जाएंगे इसकी जानकारी प्राप्त करें - प्रत्येक क्षेत्र और स्टेशन अद्वितीय है
    • सतह की ऊंचाई पर विचार करें फ्लैट सतहों से आपको कुछ समस्याएं आ सकती हैं, लेकिन दुनिया के कुछ देशों में इस प्रकार की सुविधा है। पहाड़ियों पर चढ़ना मुश्किल है और इसके लिए आपके शरीर के अधिक ऊर्जा व्यय की आवश्यकता होगी। आपको इस बिंदु पर विचार करना होगा जब आप लंबी दूरी के मार्गों पर जाने की योजना बना रहे हैं - कभी-कभी आपको उच्च पिचों से बचने (यदि संभव हो)।
    • वापसी घर क्या आप सर्किट बनाते हैं और घर पर सवारी करते हैं या एक विमान, ट्रेन या कुछ चीज़ों को पकड़ने की कोशिश करते हैं? समय की कमी और आपकी वापसी की चिंता आपके फैसले को प्रभावित करेगी
  • चित्र शीर्षक: 2202384 4
    4
    अपनी यात्रा का विज्ञापन दें यदि आप दान के लिए पैसा पाने के लिए या किसी समस्या के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए पेडिंग कर रहे हैं, तो अखबारों (और संभवत: फेसबुक जैसे ऑनलाइन संसाधन) पर पोस्ट करने के लिए और लोगों को आपकी कहानी और इसकी वजह जानने के लिए मिलेगा इस प्रकार, इनमें से अधिक लोग कार्रवाई कर सकते हैं और आवास और अन्य प्रकार के समर्थन प्रदान कर सकते हैं। हालांकि यह कदम जरूरी नहीं है, यह अभी भी एक अच्छा विचार है। यदि आप दान के लिए यात्रा नहीं कर रहे हैं, तो आप संदेश और समर्थन प्राप्त करने के लिए अभी भी अपना ईमेल पता प्रदर्शित कर सकते हैं यदि आप अधिक आत्मनिर्भर यात्रा करना चाहते हैं - कुछ समझ में आता है - आपको कोई प्रचार नहीं करना होगा। आप केवल कुछ दोस्तों पर भरोसा कर सकते हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं - आपको हमेशा पूरे देश को पता नहीं चलाना पड़ता है
  • चित्र शीर्षक: 2202384 5
    5
    अपने बाइक के उपकरण की जांच करें बाइक पर अपने साथ लाने की जरूरत वाली सूची बनाएं (और यदि आवश्यक हो तो आपके कपड़े पर)। इस प्रकार के परिवहन के लिए कानून बताते हैं कि कितने हेडलाइट्स और रिफ्लेक्टर की आवश्यकता होगी, साथ ही साथ अन्य आवश्यक आवश्यकताओं। सुनिश्चित करें कि आपकी बाइक 100% वैध है - आप यात्रा करते समय एक महंगे टिकट का भुगतान नहीं करना चाहते हैं, है ना? असल में, एक "वैध" साइकिल सुरक्षित है (इसलिए कानून हैं, उपद्रव नहीं होना)। यात्रा के दौरान आपको अधिकतम सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि बाइक टायर ठोस और अच्छी गुणवत्ता वाले हैं यदि नहीं, तो उन्हें बदलें या उन्हें भरें। आपको उन्हें फिर से भरना होगा, इससे पहले उन्हें कम से कम कुछ मील की दूरी पर रहना चाहिए। याद रखें: साइकिल टायर को आमतौर पर ठीक से काम करने के लिए प्रति वर्ग इंच के 90 पाउंड बल की आवश्यकता होती है। मोटर वाहन टायर के मूल्य अन्य तरीकों के लायक नहीं हैं। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो उपयोगकर्ता पुस्तिका देखें।
    • हैंडबार्स और सीट को कसने से सुरक्षित रखें ताकि वे गिर न जाएं। वही नियम इन हिस्सों पर लागू होता है: उन्हें कुछ मील की दूरी पर लगाया जाना चाहिए, इससे पहले कि वे पुनर्स्थापना कर लें। वास्तव में, वे पूरी यात्रा को सिर्फ एक समायोजन के साथ "जीवित रहने" में सक्षम होना चाहिए। चिंता न करें अगर यह नहीं है, क्योंकि यह गंभीर नहीं होगा - अपने साथ मरम्मत उपकरण लें
    • यदि हाल ही में एक गंभीर प्रभाव पड़ा है तो हेलमेट को बदलें। ये सामान जीवन बचा सकते हैं - सुनिश्चित करें कि आपका पूरी तरह से सुरक्षित है अगर संदेह में है, तो इसे बदल दें। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि हिस्सा खत्म हो जाएगा, इसे बदल दें यदि आपको एक नया हेलमेट पर $ 150 खर्च करना है - तो आप बेहतर अपना जीवन खो देंगे
    • अपनी बाइक के हेडलाइट्स और रिफ्लेक्टर को साफ करें, अपनी बैटरी की जगह लें, और कुछ स्पेयर पार्ट्स लें। एक टॉर्च के साथ रिफ्लेक्टर का परीक्षण करें विभिन्न कोणों पर उनके लिए जाँच करें
  • चित्र शीर्षक: 2202384 6



    6
    अपना बैकपैक इकट्ठा करें वजन समान रूप से वितरित करने के लिए आपको एक बैकपैक और कुछ काठी बैग (बाइक साइड बैग) की आवश्यकता होगी। इन मदों पर आप वास्तव में क्या रखेंगे? आपको आवश्यकता होगी:
    • खाद्य। डिब्बाबंद खाद्य आमतौर पर एक अच्छा विकल्प है, क्योंकि यह नाशहीन नहीं है। मौसम सफ़ेद होने पर आप सैंडविच और रेफ्रीज़रेट किए गए कंटेनरों में पसंद कर सकते हैं। कुछ ऊर्जा सलाखों और कुछ फलों, बीज और अनाज भी अच्छे विकल्प हैं। रास्ते से भोजन खरीदने के लिए धन हमेशा ले लो यदि यह सही मौसम है, तो पेड़ों में फल की तलाश करें - केवल यदि आप सुनिश्चित हैं कि उन्हें खाने के लिए सुरक्षित है (और यदि आप जानते हैं कि वे जहरीले नहीं हैं या कुछ ऐसा है तो) - सावधान रहें कि निजी खेतों से "चोरी" खाना न करें। इनमें से कई गुण कम कीमतों पर कुछ फलों को बेच सकते हैं - इस संभावना की जांच करें यात्रा में खाना कभी ज्यादा नहीं होगा - आपको बहुत ऊर्जा की आवश्यकता होगी
    • पेय। हाइड्रेटेड रहने के महत्व को कभी भी मत भूलना सबसे पहले, आपको शायद बहुत अधिक पानी लेना होगा - क्योंकि आपको नहीं पता होगा कि जब तक यात्रा पहले ही शुरू नहीं हो रही है, आप कितना तरक्की करेंगे। कभी भी इस सुविधा को कम मत समझना यह बहुत अधिक ले जाने के लिए बुद्धिमान होगा आप मात्रा का एक अच्छा विचार रखेंगे, हालांकि रिजर्व बाटियां एक अच्छी योजना बना रही हैं। कुछ साइकिल चालक गेटोरेड जैसे ऊर्जावान पसंद करते हैं, क्योंकि वे खोए गए इलेक्ट्रोलाइट्स की जगह लेते हैं। आप उन्हें प्रयोग करने का प्रयास कर सकते हैं। यदि आप जानते हैं कि आप पानी के साथ बोतलों को फिर से भर सकते हैं, तो आप इस तरल से कम चार्ज कर सकते हैं। यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो अपने बैग और साइकल के बीच वितरित कम से कम आठ पेय पेय ले लें (आप पेय खरीद सकते हैं)। यह अत्यधिक लग सकता है, लेकिन जब तक आप अपनी आवश्यकताओं को बेहतर नहीं जानते हैं, तब तक यह लगेगा।
      • कार्बोनेटेड पेय से बचें, रेड बुल और शराब जैसी ऊर्जा पेय अधिक शक्तिशाली सोडा और ऊर्जा आपको थोड़ी देर के लिए "उत्साहित" छोड़ देगी - फिर आपको थका हुआ महसूस होगा इसका मतलब है कि आप पूरी तरह से बेकार होंगे। शराब आपके संतुलन को प्रभावित करेगा पीने और पेडलिंग अवैध और साथ ही पीने और ड्राइविंग के रूप में खतरनाक है। कभी ऐसा काम न करें
    • मानचित्र और कंपास / जीपीएस यह जानना जरूरी है कि आप कहां जा रहे हैं!
    • हेडलाइट्स और बैकअप रोशनी यदि साइकिल हेडलैंप में से एक अचानक काम या ब्रेक बंद हो जाता है, तो सामने और पीछे दोनों प्रकार के कम से कम तीन अतिरिक्त आइटम लें। बाइक के सामने एक हेडलाइट, उसके पीछे और अपने बैग में होना चाहिए। यदि आप अच्छी तरह से गणना करते हैं, तो आप देखेंगे कि आपको नौ और रोशनी की आवश्यकता होगी। अगर आपके बैकपैक में हेडलाइट्स आपकी बाइक पर समान हैं, तो आपको बहुत से लेने की आवश्यकता नहीं होगी लगभग पांच का उपयोग करें हालांकि, यदि ये सभी रोशनी अलग-अलग हैं, तो आपको बड़ी मात्रा में ले जाने की आवश्यकता होगी। यह यात्रा बहुत लंबी होगी और इसे दिन, सप्ताह और महीनों की आवश्यकता हो सकती है - सुनिश्चित करें कि आप सुरक्षित रहें
    • बैकअप बैटरी रोशनी के अतिरिक्त, आपको बैकअप बैटरी की आवश्यकता होगी यदि उन सभी को असफल हो, तो आप बहुत दुखी होंगे। हालांकि, डर नहीं - बस अतिरिक्त आइटम का उपयोग करें और आप शुरू करने के लिए तैयार हैं Duracell जैसे गुणवत्ता की बैटरी के बारे में तीन पैक ले लो यदि आप सस्ता विकल्प पसंद करते हैं, तो अधिक ले लो।
    • आरक्षित के रिफ्लेक्टर उनमें से किसी को तोड़ना चाहिए, अतिरिक्त आइटम हैं इसके अलावा दो या तीन लाल और सफेद रिफ्लेक्टर भी लें। हालांकि वे आसानी से असफल नहीं होते हैं, आप कहीं बाइक को पिन कर सकते हैं और एक डकैती के शिकार शिकार कर सकते हैं। आम तौर पर, यदि आपके पास बैकअप रिफ्लेक्टर हैं तो एक सुरक्षित यात्रा समाप्त नहीं होगी - आपको उन्हें बदलना होगा।
    • चेन और तालाब आप शायद सड़क के मध्य में भूख लगे होंगे यदि आप बाइक से उतरना और खाना खरीदना चाहते हैं, तो आपको इसे गिरफ्तार करना होगा। यदि आप नहीं करते हैं, तो शायद कोई इसे चोरी कर देगा ऐसा होने से रोकने के लिए, एक श्रृंखला और एक ताला का उपयोग करें संयोजन पैडलॉक का उपयोग न करें अनुभवी चोर कुछ ही समय में संख्याओं के अनुक्रम को समझ सकते हैं - और जब वे आपका मिलते हैं, तो यह अंत हो जाएगा खाने के अलावा, यह एक विस्तार है जिसे आप नहीं भूल सकते। आप सैडलैबैग के लिए पैडलॉक्स भी खरीद सकते हैं - विशेषज्ञ स्टोरों पर ऑर्डर कर सकते हैं।
    • उपकरण। आप "foldable" उपकरण खरीद सकते हैं जिसमें हेक्स कुंजियां, wrenches, screwdrivers, और एक सेट में समान हैं। आपको इन सभी टुकड़ों की आवश्यकता होगी। यदि आप सभी के साथ एक किट नहीं मिल पा रहे हैं (यहां तक ​​कि इंटरनेट पर), अलग टुकड़े ले लो आपको एक छोटी प्राथमिक चिकित्सा किट और एक मरम्मत किट भी लेने की आवश्यकता होगी। इसका उपयोग तब किया जाएगा जब छोटे कटौती होनी चाहिए यदि कोई और अधिक गंभीर होता है, तो एक एम्बुलेंस कॉल करें मरम्मत किट का उपयोग किया जाएगा, उदाहरण के लिए, यदि आप सड़क पर नाखून पर जाते हैं - कुछ गंभीर और यथार्थवादी यद्यपि ऐसा हो जाने के बाद आपको अपनी बाइक एक कार्यशाला में लेना चाहिए, तब तक प्रश्न में किट आपको तब तक सुरक्षित रखेगा जब तक आप वहां नहीं पहुंचेंगे। अपनी उपस्थिति के अन्य लोगों को चेतावनी देने के लिए खतरनाक जानवरों को वार्ड करने के लिए - जब भी यह सूखना शुरू होता है, और एक अतिरिक्त नली, लीवर और सींग के लिए टायर पंप ले।
    • आवास / कैम्पिंग उपकरण यदि आप अक्सर डेरा डाले हुए हैं, तो आपको एक प्रकाश तम्बू और बुनियादी कौशल की आवश्यकता होगी। एक छोटी-छोटी वस्तुएं, जैसे कि एक-एक व्यक्ति तंबू या दो, कटलरी और टाइटेनियम फीड, हल्का नींद की थैली आदि से संबंधित अन्य मदों को चुनें। सुनिश्चित करें कि बारिश या बोग्ज़ से होने वाली क्षति को रोकने के लिए इन सामानों को पनरोक बैग में रखा गया है। रास्ते में रातों की नींद की योजना के लिए अधिक विस्तृत अनुसंधान की आवश्यकता है - यह अनुशंसा की जाती है कि आप इंटरनेट या पुस्तकों और गाइडों के सर्वोत्तम विकल्पों के बारे में बहुत कुछ पढ़ते हैं।
  • चित्र शीर्षक: 2202384 7
    7
    उपयुक्त कपड़े पहनें यदि आप जीन्स और टी-शर्ट में सवारी करने की कोशिश करते हैं, तो यह बहुत दूर नहीं होगा। यदि आप गिर जाते हैं तो आपको चोट लगी हो सकती है, और यह अन्य यात्री के लिए मुश्किल से दिखाई देगी-द्वारा। अनुशंसित कपड़े में तकिये वाले शॉर्ट्स और चिंतनशील निहित हैं यदि आप गिर जाते हैं, तो शॉर्ट्स आपकी रक्षा करेंगे और कार आपको देख पाएंगे अगर आप उन निगलियों को पहन रहे हैं। यदि आपके पास इन भागों नहीं हैं, तो मजबूत रंगों का उपयोग करने में मदद मिलेगी - हालांकि भागों में प्रतिबिंबित करने योग्य टेप के स्ट्रिप्स जोड़ना कुछ सरल है
    • बारिश से खुद को बचाने के लिए अच्छे उपकरण हैं वर्षा-सूला साइकिल चालन कोट आमतौर पर आपके परिवेश और ऊपरी भाग को कवर करते हैं। यदि यह गर्म मौसम है, तो आप भी गीला पैरों के साथ रह सकते हैं - अन्यथा, पनरोक पैंट पर विचार करें। यदि आप बारिश के खिलाफ खामियों का इस्तेमाल करते हैं तो भी बाहरी उल्लिखित होना चिंतनशील होना चाहिए।
    • हर साइकिल चालक के पास एक अपाचे जैकेट होना चाहिए। ये टुकड़े कूलर, वायुहीन दिनों के साथ-साथ ठंड से बचाने के लिए बिल्कुल सही हैं।
    • दस्ताने हाथों में अड़चन और दर्द को रोकने में मदद करते हैं, साथ ही हैंडलर्स पर नियंत्रण में सुधार भी करते हैं।
    • ऐसे कपड़े चुनें जो पसीना को दूर रखें आप गर्म जलवायु में भी पसीना करेंगे
    • धूप का चश्मा जरूरी है - न केवल प्रतिबिंबों से बचने के लिए, बल्कि अपनी आँखों को कीड़ों और पत्थरों से फेंकने से बचाने के लिए।
  • चित्र शीर्षक 2202384 8
    8
    सुरक्षा सोचो उपयुक्त कपड़ों के उपयोग के अलावा, इन परिस्थितियों में सुरक्षा में कई पहलुओं को शामिल किया गया है सुरक्षित रहने के अच्छे तरीके शामिल हैं:
    • घर पर अपने मित्रों या परिवार को फोन या ईमेल द्वारा लगातार संदेश भेजें समाचार भेजने के लिए समय-समय पर जुडा करें, जिससे आपको पता चल जाएगा कि आप ठीक हैं। यदि आपके पास अजीब अनुभव है, तो इन व्यक्तियों को बताएं कि क्या यह महत्वपूर्ण है
    • अपने फोन पर आपातकालीन नंबर सहेजें और उसे चार्ज रखें। दिन के दौरान उपयोग करने के लिए आपके साथ सौर चार्जर लें। जाहिर है, कभी-कभी आप धुन से बाहर हो जाएंगे - लेकिन कई देशों में आपातकालीन नंबर विकल्प होते हैं, जिनका उपयोग आपके वाहक काम नहीं करते हैं।
    • अगर आप असुरक्षित महसूस करते हैं तो सार्वजनिक स्थानों पर रहें। यदि आवश्यक हो, तो अधिकारियों को कॉल करें और मदद मांगें। यदि आपको सताया हुआ लगता है और मदद मांगने के लिए अन्य लोगों के करीब रहें
    • यूवी किरणों से क्षति को रोकने के लिए कपड़े, एक टोपी, धूप का चश्मा और गुणवत्ता वाले सनस्क्रीन पहनें।
    • हाइड्रेटेड और अच्छी तरह से खिलाया रहो।
    • जब आपका शरीर आपको बताता है कि आपको आराम की आवश्यकता है तो रोकें आप मैराथन में नहीं हैं!
    • यदि संभव हो तो, समूहों में यात्रा करें - अकेले नहीं
  • चित्र शीर्षक: 2202384 9
    9
    यात्रा शुरू करो अपना बैकपैक सेट करने के बाद, उपकरण की जांच और मार्ग की योजना बनाते हुए, आप जाने के लिए तैयार हैं बाइक की सवारी करें और घर छोड़ दो। कुछ लोगों को बताएं कि आप यात्रा कर रहे हैं और आप उन्हें कॉल करेंगे यदि कुछ होता है या आपको आपातकालीन स्थितियों में एक सवारी की जरूरत है सुनिश्चित करें कि आप इस यात्रा के लिए शारीरिक रूप से फिट हैं, अपने आप को एक आखिरी बार प्रेरित करें और, सबसे ऊपर, मज़ेदार होने के लिए तैयार रहें और अपनी हास्य की भावना रखें।
  • चित्र शीर्षक 2202384 10
    10
    ब्रेक ले लो अगर आप जानते हैं कि आप सात सीधे घंटों के लिए सवारी नहीं कर सकते, तो खुद को क्यों मजबूर कर लें? एक ही दिन में अपनी यात्रा का एक हिस्सा पूरा करने के लिए ठीक है- सुनिश्चित करें कि आप बहुत सारे ब्रेक लेते हैं। यदि आपने भोजन लिया है - जो बुद्धिमान था - भुखमरी से बचने के लिए उन्हें खाएं यदि आप प्यासे हैं, तो पानी पी लो खाने के बाद, उल्टी से बचने के लिए फिर से साइकिल चलाने से कम से कम दस मिनट पहले प्रतीक्षा करें। आपकी दूसरी या तीसरी श्रेणी में, आप भोजन से बाहर हो सकते हैं। यदि यह मामला है, तो स्थानीय स्टोर या फास्ट फूड रेस्तरां में बंद करो और कुछ खरीद लें, जैसे सैंडविच यात्रा का आनंद लें जब तक आप अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच पाते।
  • युक्तियाँ

    • साइकिल के साथ रोमांच के लिए समर्पित कई साइटें हैं इंटरनेट पर एक खोज करें
    • अपनी बाइक को लाइटर छोड़ना बहुत उपयोगी हो सकता है सुनिश्चित करें कि यह सुरक्षित है - सुरक्षित उपकरण हल्के उपकरण से अधिक उपयोगी है I
    • आप एक विशेष दुकान पर खरीदने के लिए जिस चीज की ज़रूरत है, उसके बारे में आप बस मिल सकते हैं। हालांकि, शिविर संबंधित वस्तुओं को खोजने के लिए, कहीं और देखो।
    • कुछ दोस्तों से आपसे रास्ते में (या संपूर्ण यात्रा के लिए) के साथ आप को प्रेरित करने के लिए प्रेरित करें
    • यदि आप ब्लॉगों और पसंद पर लिखना पसंद करते हैं, तो अक्सर अपनी यात्रा के बारे में एक पृष्ठ बनाने और अपडेट करने पर विचार करें। इसके लिए, लैन हाउस, वाई-फाई कनेक्शन वाले स्थानों, अपने सेल फोन, लॉजिंग आदि का उपयोग करें। यह प्रेरित रहने के लिए एक मजेदार तरीका हो सकता है, क्योंकि आप अपने अनुयायियों की सहायक टिप्पणियां पढ़ सकते हैं।
    • यात्रा के बाद, आप शायद अपना वजन कम करेंगे। यदि आप किसी आहार पर हैं, तो यह आपको प्रेरित कर सकता है भविष्य में अपने शरीर की कल्पना करो
    • यदि आवश्यक हो, आवधिक अंतराल ले लो।
    • अकेले यात्रा करने की कोशिश करना अकेला और खतरनाक हो सकता है मित्र को ढूंढें जो आप के साथ हो सकता है - या बेहतर अभी तक: मित्रों के समूह को ढूंढें देश भर में यात्रा करने और उचित समर्थन प्राप्त करने के तरीके हैं। ये यात्राएं आम तौर पर "समुदाय" की एक मजबूत समझ उत्पन्न करती हैं - जो अकेलीपन का सामना कर सकती हैं जो साइकिल चालक अक्सर अनुभव करते हैं।

    चेतावनी

    • इस यात्रा में दिन, सप्ताह और महीने भी लग सकते हैं। इसका मतलब यह है कि आपको यह सुनिश्चित करना है कि आपके पास खाली समय है, आपने आकस्मिकताओं की योजना बनाई है और आप बिना आराम के सोए तैयार हैं (यदि आवश्यक हो)।
    • यदि आप थके हुए हो, रोकें और आराम करें / तुरंत सोएं यह आपके जीवन को खतरे में डालने के योग्य नहीं है - इन परिस्थितियों में एक साइकिल चलाने पर खतरनाक है
    • यदि आप स्पेयर पार्ट्स और अन्य मदों को नहीं लेते हैं, तो आप बहुत परेशानी में शामिल हो सकते हैं। आपके मार्ग के साथ या उसके पास के कई बाइक की दुकानें पता करने के लिए एक अच्छा विचार है अपने सेल फोन या जीपीएस का उपयोग करें

    आवश्यक सामग्री

    • एक मजबूत और विश्वसनीय बाइक जब आप 30-90 किलोग्राम उपकरण लोड कर रहे हैं, तो साइकिल के फ्रेम में 0.5-1 किलोग्राम स्टील का ध्यान न मिलेगा।
    • बाइक के लिए काठी बैग और साइकिल बैकपैक्स गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को बढ़ाते हैं और इससे उनकी समग्र स्थिरता कम हो जाती है।
    • ऊपर सूचीबद्ध के अनुसार साइकिल उपकरण और सामान।
    • उचित कपड़े (और स्पेयर पार्ट्स)।
    • डेरा डाले हुए और नींद के लिए उपकरण (यदि आप शिविर चाहते हैं)
    • पानी की बोतलें और झिपल के साथ बैग।
    • जल, ऊर्जा, भोजन
    • सेलफोन, प्राथमिकता से इंटरनेट का उपयोग - आसानी से एक सौर चार्जर प्राप्त करें
    • मानचित्र और कंपास / जीपीएस
    • दवाएं (यदि आवश्यक हो) और नुस्खे
    • प्राथमिक चिकित्सा किट
    • पैच किट
    • पढ़ने के लिए कुछ
    • कैमरा।
    • हेलमेट।
    • धूप का चश्मा।
    • सनस्क्रीन और कीट से बचाने वाली क्रीम
    • गुणवत्ता वाले पेडलिंग जूते और मोज़े जो नमी दूर रहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com