IhsAdke.com

ग्राहकों को कैसे प्राप्त करें

मान लीजिए - हर किसी को अपने मछली बेचने की जरूरत है। नानी से जो सार्वजनिक लेखाकार को और अधिक काम की तलाश में सप्ताहांत का एजेंडा भरना चाहता है- यहां तक ​​कि गैर-बिक्री व्यवसायों को इस अर्थव्यवस्था में बहुत अधिक बिक्री कौशल की आवश्यकता होती है। विभिन्न स्थितियों में ग्राहकों को जीतने और बाधाओं को प्रभावित करने के लिए यहां कुछ सुझाव और निर्देश दिए गए हैं

चरणों

विधि 1
स्थानीय ग्राहकों को आकर्षित करें

चित्र शीर्षक ग्राहक प्राप्त करें चरण 1
1
व्यापार सूची में पंजीकरण करें अपने स्थानीय येलो पेजेस ढूंढें और अपने व्यवसाय के लिए विज्ञापन अनुभाग में एक विज्ञापन बनाएं जो आप प्रदान करते हैं। कई कंपनियां पेपर और ऑनलाइन येलो पेजेस में व्यापार निर्देशिकाएं बनाती हैं, इसलिए उन लोगों को ढूंढना सुनिश्चित करें जो आपके क्षेत्र के लिए विशिष्ट हैं आपके शहर या समुदाय में स्थानीय व्यवसायों के लिए एक छोटी सूची भी हो सकती है।
  • अपने स्थानीय व्यापार संघ या अन्य क्षेत्रीय व्यापार संघ में शामिल हों यदि आपके पास समय है तो इस संगठन में सक्रिय रूप से भाग लें - यह अध्ययन करें कि उपभोक्ताओं के बारे में कंपनियों के बारे में क्या सोचना है जो ऐसा करते हैं
  • पंजीकरण करने से पहले प्रत्येक सूची की सेवा की शर्तों की जांच करें। कुछ लोगों को आपको वयस्क या आप उन सेवाओं के प्रकार को सीमित कर सकते हैं जो आप सूची में कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक ग्राहक 2 प्राप्त करें
    2
    अपने विज्ञापनों में सभी प्रासंगिक तथ्यों को शामिल करना याद रखें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप नीचे किस तरीकों का इस्तेमाल करते हैं, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके संभावित ग्राहकों को आपके व्यवसाय का मूल्यांकन करने और उनसे संपर्क करने की सभी जानकारी मिलनी चाहिए।
    • आपके साथ संपर्क में रहने का सर्वोत्तम और सबसे तेज़ तरीका शामिल करें या अधिमानतः एक से अधिक यदि आपके पास ईमेल और मोबाइल फोन नंबर दोनों शामिल हैं, और दोनों संदेशों को शीघ्रता से जवाब दें
    • आपके नाम और आपके व्यवसाय के नाम के अलावा, आपकी सेवा का संक्षिप्त विवरण शामिल करें विशिष्ट कार्यों के उदाहरण दें जिनके लिए आप को काम पर रखा जा सकता है।
    • नए ग्राहकों के लिए छूट की जानकारी रखने पर विचार करें, जो ग्राहक आपको दूसरों की सलाह देते हैं, या कोई निश्चित समय के लिए आपका काम करने वाला कोई व्यक्ति। कुछ ग्राहकों के लिए एक अवधि के दौरान एक छूट एक निश्चित ग्राहक को आकर्षित करने के लायक हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक ग्राहक प्राप्त करें चरण 3
    3
    स्थानीय कानूनों को जानें स्थानीय सरकार या स्थानीय पुलिस स्टेशन आपको यह बता सकते हैं कि विपणन विधियों की अनुमति क्यों नहीं है। कई जगहों पर, आपको सीधे मेलबॉक्स में यात्रियों को जाने की अनुमति नहीं है, और आपको दरवाजे से पहले जाने या उन्हें निजी संपत्ति पर रखने से पहले यह जांचना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक ग्राहक 4 प्राप्त करें
    4
    उपयुक्त क्षेत्रों में यात्रियों को वितरित करें अपनी सेवा का विज्ञापन करने के लिए एक साधारण और आकर्षक फ़्लायर बनाएं हमेशा अपनी संपर्क जानकारी और आप किस प्रकार के कार्य कर सकते हैं पर जानकारी शामिल करें उन्हें वितरित करने का सबसे अच्छा तरीका विचार करें ताकि आप बेकार यात्रियों को समय और पैसा बर्बाद न करें। स्थानीय कानूनों के बारे में सीखने के ऊपर की सलाह का पालन करें और विचार करें कि संभावित ग्राहकों को आपके उड़ता देखने का सबसे बड़ा मौका क्या होगा।
    • घर की सफाई सेवा या अन्य सेवा एक व्यापक अपील के साथ-साथ घर से घर या घर के कारोबार में फ्लायर को पड़ोस में बांटने में सफल हो सकती है। अगर आपके क्षेत्र में अनधिकृत पूर्वेक्षण अवैध है, तो बीच में यात्रियों को गुना करें और उन्हें मेल करें। लिफाफे खरीदने के बिना मेल - लेकिन 5% से ज्यादा लोगों को इस विधि का जवाब देने की उम्मीद नहीं है।
    • कई समुदायों के विज्ञापनों के लिए सार्वजनिक भित्ति चित्र हैं ये संभवतः अधिक लागत प्रभावी हैं यदि आपका व्यवसाय केवल लोगों के एक छोटे से समूह को आकर्षित करना है, जैसे बांसुरी पाठ उदाहरण के लिए।
    • स्थानीय व्यवसाय अक्सर ग्राहकों को लेने के लिए स्थानीय घटनाओं और सेवाओं के लिए यात्रियों को पकड़ते हैं उन्हें विनम्रता से उनसे कुछ लेने के बजाय बस वैसे भी उन्हें डाल करने के लिए पूछो। एक प्रतियोगी से अपने लिए विज्ञापन करने के लिए मत पूछो
  • चित्र शीर्षक ग्राहक प्राप्त करें चरण 5
    5
    स्थानीय समाचार पत्रों में विज्ञापन रखें पता लगाएं कि कौन सा समाचार पत्र स्थानीय स्तर पर मुद्रित किए गए हैं और वर्गीकृत अनुभाग में अपने विज्ञापन डालते हैं। यह एक शानदार तरीका हो सकता है कि चारों ओर हो और यह आपको ज्यादा पैसा नहीं लेना चाहिए अगर अखबार सचमुच स्थानीय है सीमित समय की छूट देकर, या अपने प्रतिस्पर्धियों द्वारा नहीं की गई विशिष्ट सेवाओं का उल्लेख करके समान सौदों से बाहर निकलने की कोशिश करें।
    • यदि कई स्थानीय समाचार पत्र हैं, तो उनमें से प्रत्येक में थोड़े समय के लिए विज्ञापन दें नए ग्राहकों से पूछें, जहां उन्होंने आपके बारे में सुना है, और उन अखबारों में घोषणा करते रहें जो बंद कर दिए हैं।
  • चित्र शीर्षक ग्राहक प्राप्त करें चरण 6
    6
    अपने व्यवसाय के अपने स्वयं के व्यवसाय कार्ड बनाएं अपना स्वयं का व्यवसाय कार्ड बनाएं या आपकी सहायता करने के लिए एक ऑनलाइन सेवा खोजें अपने बटुए में या किसी मामले में उनको अच्छी मात्रा में रखें, और उन्हें अपने मित्रों, पड़ोसियों या किसी के साथ सार्वजनिक रूप से साझा करें।
    • कार्ड मुद्रित करने के लिए एक मोटा कागज का प्रयोग करें, कैंची के साथ लापरवाह तरीके से पेपर कटर के साथ सावधानी से उन्हें काटें।
    • संपर्क करने के विभिन्न तरीकों को शामिल करें, विशेषकर टेलीफोन और ईमेल, आपका नाम और आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवा का विवरण।
  • चित्र शीर्षक ग्राहक प्राप्त करें चरण 7
    7
    अपने दोस्तों, परिवार और पूर्व ग्राहकों से खुलासा करने के लिए कहें मुंह का शब्द स्थानीय सेवाओं के लिए एक उत्कृष्ट उपकरण है। अपने सभी दोस्तों से अपनी संपर्क जानकारी या व्यवसाय कार्ड को उन सभी को पास करने के लिए कहें जो आप को किराए पर लेना चाहते हैं रेफ़रल डिस्काउंट या किसी भी ग्राहक के लिए एक मुफ्त सेवा प्रदान करने पर विचार करें जो किसी को भी आप के लिए किराए पर लेना चाहते हैं
    • अपना व्यवसाय शुरू करते समय, अपनी संपर्क सूची पर हर किसी को न्यूज़लेटर भेजने पर विचार करें जो स्थानीय इलाके में रहता है और आपके साथ अनुकूल शर्तों पर है अपनी सेवा का एक संक्षिप्त विवरण जोड़ें और अपने व्यक्तिगत संपर्कों को पहली बार किराये पर लेने पर विचार करें।
    • उन अतीत और वर्तमान ग्राहकों से अनुमित पूछें, जो आपके काम को संदर्भ के रूप में उपयोग करने के लिए सराहना करते हैं। आप अपने विज्ञापन से उनसे एक मानार्थ भाव डाल सकते हैं, खासकर यदि वे या उनके व्यवसाय समुदाय में अच्छी तरह से जानते हैं।
  • चित्र शीर्षक ग्राहक प्राप्त करें चरण 8
    8
    ध्यान में अपने पेशेवर देखो ले लो अपने ग्राहक की अपेक्षाओं को पूरा करने का प्रयास करें यदि आप कक्षाएं या तकनीकी सहायता देने के लिए अपने ग्राहक के घर जा रहे हैं, तो आपको अच्छी तरह से तैयार और जिम्मेदार होना चाहिए। दूसरी ओर, यदि आप बागवानी या अन्य मैन्युअल श्रम कर रहे हैं, तो संभावित ग्राहकों को आश्चर्य हो सकता है कि आप नेल और / या सूट का उपयोग क्यों कर रहे हैं
  • चित्र शीर्षक ग्राहक प्राप्त करें चरण 9
    9
    अपने ग्राहकों को प्रभावित करें यदि आप एक सकारात्मक और पेशेवर दृष्टिकोण रखते हैं, तो आप ग्राहकों को फिर से और अधिक रेफ़रल के साथ किराये पर ले सकते हैं। सम्मान के साथ प्रत्येक ग्राहक का इलाज करें किसी मित्र से बात करने के लिए अपने काम को बाधित न करें। समय-समय पर रहें या कुछ समय पहले पहुंचें, और उन्हें बताएं कि क्या आप देर से हैं अपनी नौकरी की पूरी क्षमता को पूरा करने का प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक ग्राहक प्राप्त करें चरण 10
    10
    अपने व्यापार के लिए अनिवार्य शीर्षक बीमा, लाइसेंस या जारी करने पर विचार करें। ये एक दुर्घटना या धोखाधड़ी की स्थिति में अपने ग्राहक की रक्षा करने के तीन अलग-अलग तरीके हैं अगर किसी को पता है कि आपने इनमें से एक या अधिक सुरक्षात्मक उपायों के लिए भुगतान किया है, तो उस व्यक्ति को आपको भर्ती करने में अधिक सहज महसूस हो सकता है यहां प्रत्येक प्रक्रिया और उनका उपयोग करने पर सलाह दी गई है:
    • व्यावसायिक बीमा, नियमित भुगतान के बदले, आपके अनुबंध की शर्तों के अनुसार निर्धारित चिकित्सा चोट या अन्य अनपेक्षित खर्चों की लागत को कवर करेगा। यदि आप या आपके कर्मचारी किसी ग्राहक के घर पर चोट के जोखिम पर हैं, तो इसे प्राप्त करने के बारे में सोचें अन्यथा क्लाइंट के होम इंश्योरेंस पर चिकित्सा खर्च के लिए शुल्क लिया जा सकता है - जो आपके ग्राहक को खुश नहीं करेगा
    • स्थानीय, राज्य या राष्ट्रीय कानूनों के अनुसार निर्धारित कुछ गतिविधियों के लिए लाइसेंस की आवश्यकता होती है। यदि आपको संदेह है कि आपके व्यवसाय को लाइसेंस की जरूरत है या नहीं, तो मार्गदर्शन के लिए अपनी स्थानीय सरकार से संपर्क करें।
    • यदि आपके व्यवसाय के कई ग्राहक या कर्मचारी हैं तो बाध्यकारी शीर्षक बनाएं यह एक निश्चित राशि पर सरकार का नियंत्रण देता है, जो ग्राहक की संपत्ति या अन्य असफलताओं को नुकसान के मामले में आपकी कंपनी के खिलाफ दावों का भुगतान करने के लिए पैसे का उपयोग करता है आपका शीर्षक संख्या की घोषणा करने से संभावित ग्राहकों को आपकी कंपनी के विरुद्ध दावा इतिहास देखने की अनुमति मिलती है।
  • विधि 2
    ग्राहकों को ऑनलाइन या अन्य क्षेत्रों में खोजें

    चित्र शीर्षक ग्राहक 11 प्राप्त करें
    1
    यथासंभव आपकी सेवा को विशिष्ट बनाएं। आप अच्छे विवेक में हर व्यक्ति को विज्ञापन नहीं कर सकते, जिसे वेबसाइट बनाने की ज़रूरत है, करों की घोषणा या किसी भी सेवा की पेशकश करना चाहते हैं। आप क्या कर सकते हैं यह पता लगाना है कि आपको क्या पेशकश करने के लिए सबसे अच्छा लाभ मिल रहा है, इस बारे में सोचें कि किस प्रकार उन्हें विशेष रूप से दिलचस्पी होगी यदि आप जेनेरिक स्टेटमेंट से दूर रहें और एक विशेषज्ञ से खुद का वर्णन करें, तो आप अपने विपणन प्रयासों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जहां वे सबसे सफल होंगे।
    • यदि आपका ग्राहक आपकी कंपनी की सेवा, उत्पाद या कंपनी मिशन से संबंधित लोकप्रिय ब्लॉग्स के लिए व्यक्तियों, खोज ब्लॉग डेटाबेस या सामान्य रूप से इंटरनेट हैं यह आपको बता सकता है कि आपके ग्राहक क्या रुचि रखते हैं और उनकी विशिष्ट समस्याएं हैं और आप उन्हें हल करने के लिए क्या पेशकश कर सकते हैं।
    • यदि आपके ग्राहक कानूनी संस्थाएं हैं, तो ग्राहक, स्थान, प्रकार, और अन्य विशेषताओं द्वारा सीमित करने के लिए CrunchBase के साथ डेटाबेस में उन्नत खोज सेटिंग्स का उपयोग करें कुछ सौ कंपनियां करने के बाद आप कुछ दर्जनों तक संकुचित हो जाने के बाद, आप अपनी आवश्यकताओं पर ध्यान केंद्रित किए गए प्रस्तावों के साथ उनसे संपर्क कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक ग्राहक 12 प्राप्त करें
    2
    एक विपणन योजना बनाएं. विज्ञापन बनाने या एक सोशल मीडिया प्रचार शुरू करने से पहले, आपको वापस बैठना चाहिए और अपने मार्केटिंग अभियान की योजना बनाने की कड़ी मेहनत करना चाहिए। इस बात पर विचार करें कि आप विपणन पर खर्च करने के लिए कितना पैसा चाहते हैं, और फिर शोध करें कि आप इसे अधिकतम प्रभाव के लिए कैसे खर्च कर सकते हैं।
    • ऑनलाइन विपणन रणनीतियों पर यह लेख अतिरिक्त जानकारी हो सकती है
    • एक मार्केटिंग प्लान एक अच्छा विचार है या नहीं, यह जानने का सबसे आसान तरीका है कि आप अन्य विशेषज्ञों से पूछें। सलाह के लिए अपने सीधे प्रतियोगियों से संपर्क न करें, लेकिन उन लोगों को सवाल भेजें जिनके पास व्यवसाय है जो लोगों के समान समूह के लिए सेवाएं प्रदान करता है। यदि आप शादी फोटोग्राफर हैं, तो फूलों के साथ अपने विचारों के बारे में बात करें - यदि आप किसी विशिष्ट उद्योग में सलाहकार हैं, तो अन्य सलाहकारों से बात करें जो एक ही कंपनियों के लिए विभिन्न सेवाएं प्रदान करते हैं।



  • चित्र शीर्षक ग्राहक 13 प्राप्त करें
    3
    सोशल मीडिया में उपस्थिति को ध्यान में रखें यदि आप यह निर्धारित करते हैं कि ऑनलाइन विपणन एक अच्छा विचार है, तो सोशल मीडिया, आपकी कंपनी की वेबसाइट या दोनों का उपयोग करना चाहे या नहीं। हर सोशल मीडिया अकाउंट, ब्लॉग या कंपनी समाचार को नियमित रूप से अपने व्यापार के बारे में प्रचार और खबरों के साथ अद्यतन किया जाना चाहिए - हालांकि आपको दैनिक घोषणाओं के साथ अपने अनुयायियों को स्पैम भेजने से बचना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक ग्राहक 14 प्राप्त करें
    4
    व्यक्तिगत या व्यापार वेबसाइट के लिए सामग्री बनाएं. जब तक यह कार्यात्मक है और उपस्थिति में शौकिया भी नहीं है, यहां तक ​​कि एक साधारण वेबसाइट आपके पिछले काम को दिखाने के लिए और अपने आप को संभावित ग्राहकों के लिए आसानी से सुलभ बनाने के लिए उपयोगी है। इसके अलावा, अगर आपके पास संसाधन हैं, तो लेख या वीडियो बनाएं, जो उपयोगी जानकारी प्रदान करते हैं जो लोग पढ़ और साझा करेंगे। इस बात को पूरा करने का यह एक शानदार तरीका हो सकता है कि आप या आपके लोगों पर भरोसा करने के बजाय सर्वश्रेष्ठ क्या करते हैं मुश्किल और अप्रत्याशित वायरल विपणन, या विज्ञापन देने के लिए भुगतान करना।
  • चित्र शीर्षक ग्राहक प्राप्त करें चरण 15
    5
    सशुल्क विज्ञापन के माध्यम से या साइट मालिकों से सीधे संपर्क करके विज्ञापन दें यदि आप अन्य वेबसाइटों पर विज्ञापन देने के लिए भुगतान करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन साइटों पर ऐसा करते हैं, जो आपके ग्राहक बड़ी मात्रा में आएंगे। साथ ही, प्रासंगिक ब्लॉग मालिकों, ऑनलाइन मंचों या अन्य लोगों से संपर्क करें जिनके पास आपकी सेवा के लिए संभावित दर्शक हैं। वे लोगों को आपकी सामग्री या प्रचार के लिए निर्देशित करने के लिए तैयार हो सकते हैं
    • उन ग्राहकों से पूछें जहां उन्होंने आपके पास सुना है, या उनसे पूछें कि क्या आपके पास बड़ी संख्या में ग्राहक हैं
  • चित्र शीर्षक ग्राहक प्राप्त करें चरण 16
    6
    सम्मेलनों में शामिल रहें जो आपके क्लाइंट में भाग लेते हैं यदि आप एक सलाहकार या किसी विशेष उद्योग में विशेषज्ञता वाले अन्य सेवा प्रदाता हैं, तो अपने ग्राहक के कार्य से संबंधित क्षेत्रीय और राष्ट्रीय सम्मेलनों में जाएं क्षेत्र में अप-टू-डेट होने के अलावा, आप कई संभव ग्राहकों के साथ संपर्क बनाने में सक्षम होंगे, जिन्हें आप आमतौर पर नहीं जानते।
    • सम्मेलन आयोजकों से पहले से संपर्क करें और पूछें कि क्या आप भाषण या प्रस्तुति कर सकते हैं या अपने काम से संबंधित पैनल में बैठ सकते हैं। इससे आपकी दृश्यता बढ़ जाती है
  • विधि 3
    व्यक्तिगत ग्राहक के लिए विपणन

    चित्र शीर्षक ग्राहक 17 प्राप्त करें
    1
    संभावित संभावित ग्राहकों से संपर्क करने से पहले कंपनी के मिशन को पढ़ें और अपनी वेबसाइट के माध्यम से उन्हें सीखने में कुछ समय व्यतीत करें। अगर ग्राहक एक व्यक्ति हैं, तो उन लोगों के बारे में अधिक जानने के लिए, जिनसे और जहां से आपको पता चला है कि वे ग्राहक बन सकते हैं
  • चित्र शीर्षक ग्राहक प्राप्त करें चरण 18
    2
    ग्राहक की जरूरतों के लिए एक कस्टम स्टेटमेंट लिखना प्रारंभ करें एक बार जब आप संभावना के बारे में अधिक जानने के लिए, आपको अपने व्यवसाय को आकर्षित करने के लिए एक योजना बनाना चाहिए। उन समस्याओं का उल्लेख करें जिन्हें आप हल कर सकते हैं या सेवाओं को आप विशेष रूप से चुनने वाले विषय द्वारा प्रदान कर सकते हैं जो आपकी समस्या या नौकरी से अधिक प्रासंगिक हैं।
    • अगर कोई एक फ्रीलांसर को भर्ती कर रहा है, तो नौकरी विवरण अच्छी तरह से पढ़ें। अपने रिज़्यूमेम या अपने बयान को आकर्षक रूप से देखने के लिए जो ग्राहकों की तलाश में है, उन्हें ठीक से दिखें। यदि ग्राहक आपके पास एक विशिष्ट कौशल की तलाश कर रहे हैं, भले ही वह मामूली या अन्य पाठ्यक्रम वस्तुओं में शामिल हो, तो उस योग्यता का उल्लेख करें
  • चित्र शीर्षक ग्राहक प्राप्त करें चरण 1 9
    3
    एक हुक के साथ शुरू करें जिससे आपको बाहर खड़े हो जाते हैं। आपका संभावना नियमित रूप से आपके जैसे आवेदन प्राप्त कर सकता है, या वह कभी भी अपनी सेवा के लिए किसी को भर्ती नहीं माना जा सकता है किसी का ध्यान कैसे प्राप्त करें, इसके बारे में कई सुझाव दिए गए हैं:
    • अपने प्रतिस्पर्धियों के बीच एक दुर्लभ कौशल का वर्णन करें एक अस्पष्ट प्रोग्रामिंग भाषा का ज्ञान, एक कला प्रपत्र, या आपके काम से संबंधित अन्य योग्यताएं, ग्राहकों का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं और उन्हें प्रभावित भी कर सकते हैं, भले ही वे उस कौशल का उपयोग न करें।
    • अपने एक प्रसिद्ध क्लाइंट का उल्लेख करें, या अपनी सबसे प्रभावशाली उपलब्धियों में से एक या दो का संक्षेप में वर्णन करें।
    • यदि आप प्रसिद्धि या विशेषज्ञता का उपयोग कर प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकते हैं, तो एक सस्ती नौकरी देकर या अस्थायी आधार पर भी मुफ्त में एक ग्राहक को आकर्षित कर सकते हैं। यह एक अच्छी रणनीति है जब आप शुरू कर रहे हैं और आपको ग्राहकों की सलाह देने की आवश्यकता है।
  • चित्र शीर्षक प्राप्त ग्राहक चरण 20
    4
    अपने बयान को तब तक संपादित करें जब तक कि यह संक्षिप्त और स्पष्ट न हो। आपका बिक्री विवरण या भाषण को पढ़ने या सुनने में अधिक से अधिक 2-3 मिनट लग सकते हैं। 30 सेकेंड तक काटा जा सकता है। अतिरिक्त जानकारी जैसे कि फिर से शुरू या काम का एक नमूना भाषण के बाद प्रस्तुत किए जाने वाले अलग-अलग दस्तावेजों में जा सकते हैं।
    • विशिष्ट कौशल और प्रस्तावों पर ध्यान केंद्रित रहें, जिन्हें आपको कंपनी के साथ काम करना है। अस्पष्ट और उल्टे शब्दों से बचें
  • चित्र शीर्षक ग्राहक प्राप्त करें चरण 21
    5
    एक बार आपके पास बयान तैयार हो जाने पर, पता करें कि किससे संपर्क करें और इसे कैसे करें। यदि आप किसी विज्ञापन का जवाब दे रहे हैं, तो आपको शामिल संपर्क निर्देशों का पालन करना होगा। यदि आप किसी कंपनी से संपर्क कर रहे हैं, तो रिसेप्शनिस्ट या सामान्य प्रयोजन के टेलीफोन लाइन से पूछिए, जो आपके प्रकार के प्रस्ताव से संपर्क करने के लिए सबसे अच्छा है और वह कैसे संपर्क करता है।
    • यदि आप आस-पास रहते हैं और पारस्परिक संपर्कों में अच्छे हैं, यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो निजी मीटिंग का समय निर्धारित करने का प्रयास करें और एक प्रयास सबमिट करने के लिए एक संक्षिप्त हस्तलिखित नोट शामिल करें।
  • चित्र शीर्षक ग्राहक प्राप्त करें चरण 22
    6
    पेशेवर रहें तत्परता जैसे सरल विवरण, अन्य पार्टी को सुनने, उचित भाषा और सकारात्मक रहने से आपको अपना अगला सौदा बंद करने में मदद मिल सकती है। अच्छी तरह से पोशाक और प्रत्येक बातचीत के दौरान अपने सबसे अच्छे मूड में हो। कॉर्पोरेट लॉबी में एक सचिव या एक अजनबी के साथ गैर-व्यावसायिक इंटरैक्शन में उनके मौके को नष्ट करने की क्षमता होती है, क्योंकि वे किसी कार्यालय में नष्ट कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक ग्राहक 23 प्राप्त करें
    7
    आपके व्यवसाय के बारे में बात करते समय संभावना को जानकारी प्रदान करें सभी संपर्क जानकारी और ग्राहक को अपने फैसले को बनाने के लिए किसी भी अतिरिक्त जानकारी को शामिल करना सुनिश्चित करें। यदि आप व्यक्ति में संभावना को देखने या मेल भेजने जा रहे हैं, तो एक व्यवसाय कार्ड और / या ब्रोशर दें
    • अपने आप को गलत शीर्षक से बताते हुए, आपके व्यवसाय को प्रभावित कर सकता है। अगर आप समान खिताब वाले लोगों से भरे कमरे में हैं, तो बस अपने आप को सीईओ या अपनी कंपनी के सीईओ कहते हैं। अन्यथा, अपने आप को एक प्रतिनिधि के रूप में नाम दें, एक प्रबंधक (यदि आपके पास कर्मचारी हैं), या एक विशिष्ट शीर्षक जो आपके द्वारा किए गए कार्य का वर्णन करता है।
  • युक्तियाँ

    • लोग ईमानदारी, ईमानदारी और होने का सच्चा अर्थ की सराहना करते हैं। Bravado, खाली प्रशंसा और नकली मुस्कान अधिक व्यापार बंद करने के लिए कोई उपकरण नहीं हैं
    • यहां तक ​​कि अगर आपके व्यवसाय ने एक अधिक आरामदायक संस्कृति अपनाई है, तो व्यावसायिकता प्रभावी बिक्री का एक अनिवार्य घटक है। अपने ग्राहकों के मानकों को पूरा करने की कोशिश करें, न कि केवल कंपनी के ड्रेस कोड या मार्केटिंग दिशानिर्देश।

    चेतावनी

    • तुम जो वचन नहीं दे सकते, उनसे वादे न करें और न रखो। कोई ग्राहक खोने और किसी के विश्वास को धोखा देने या काम पूरा करने में विफल होने के बजाय खराब रेटिंग प्राप्त करने का कोई बेहतर तरीका नहीं है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com