IhsAdke.com

कैसे एक मजाक बताने के लिए

ऑर्नी एडम्स वह था जो सबसे अच्छी बात बताता है: "मुझे यह भी नहीं पता था कि जब तक मैं कॉमेडी व्यवसाय में नहीं आया तब तक दर्द क्या था।" सच है, एक मजाक कह मुश्किल हो सकता है इसे अपनी मूल सामग्री का मजाक या क्लासिक सामग्री का ब्योरा बनाओ, कार्य नीचे दिए गए आसान चरणों का पालन करके कम भयभीत हो सकता है।

चरणों

एक मजाक चरण 1 बताएं चित्र
1
मज़ाक दर्शकों को फिट करें यदि मजाक कुछ उम्र के लिए जटिल या अनुचित है, तो अपनी पसंद के साथ सावधान रहें गलत प्रकार की मजाक बताते हुए (उदाहरण के लिए, यदि आप भौतिक विज्ञान के बारे में एक 6 साल का मजाक बताते हैं, तो आप शायद इसे देख पाएंगे और "मैं समझ नहीं पा रहा हूँ, माँ") सभी को बर्बाद कर सकते हैं
  • अपने दर्शकों के मूड की जांच करें क्या वे आपके चुटकुले पर हंसने के लिए तैयार हैं? अपने मित्र के साथ खेलना जब वह एक बुरे मूड में है, तो आपको एक सुनना पड़ सकता है "क्यों तुम मुझे शांति में नहीं छोड़ते?" या "आपको हर समय खेलने की क्या ज़रूरत है? क्या आप सिर्फ एक बार गंभीर नहीं हो सकते हैं?"
  • चित्र एक मजाक चरण 2 बताओ
    2
    मजाक की शारीरिक रचना को जानिए सभी चुटकुले शुरू से खत्म करने के लिए एक बहुत आसान पथ का पालन करें। तैयारी है (जहां आप मजाक का आधार बनाते हैं) इतिहास के रूप में इस कदम के बारे में सोचो तब कैचफ्रेज आता है (मजाक का अजीब हिस्सा)। और, आखिर में, परिणाम (जो ज़ोर से हँसते हुए कमरे से शूज किया जा सकता है)
  • एक मजाक चरण 3 बताओ चित्र
    3
    तैयारी मारो! यह वह जगह है जहां चुटकुले अधिकांश लोगों को विफल होती हैं उस कहानी का उपयोग करने के लिए दबाव महसूस न करें जो आपने पहले सुना है। कोई भी इस तरह से बात नहीं करता है, इसलिए कहानी को थोड़ा-सा छू लेती है, इसलिए यह सूट करता है कि आप पूरे मजाक को अधिक प्रामाणिक बना सकते हैं।



  • एक जेक चरण 4 बताओ चित्र शीर्षक
    4
    तनाव बनाने के लिए कुछ समय दें कहानी को बताने के लिए जल्दी मत आना या तुरंत प्रभाव वाक्यांश को छोड़ दें। उन लोगों को अवशोषित करने के लिए समय की अनुमति दें जो आपने उन्हें बताई है।
  • एक मजाक चरण 5 बताओ चित्र
    5
    उन्हें एक मजबूत वाक्यांश के साथ मारा। आपने उस बिंदु तक इतनी मेहनत की कोशिश की (कहानी को अच्छी तरह से बताया, आशा व्यक्त की कि इसे अवशोषित किया गया था), एक प्रकाश समाप्त होने के साथ समाप्त न करें अपने समय के लायक बनाओ, चोंच को दरार करने के लिए एक वाक्यांश ढूंढें
    • मुस्कुराहट के साथ अंत की गणना करें, लेकिन हंसी मत करो।
  • एक जेक चरण 6 बताएं चित्र
    6
    प्रतिक्रियाओं का मूल्यांकन करें आपको इस मजाक में मजाक उड़ाया गया था कि उसे इस बार बताओ, उसे फिर से क्यों नहीं बताएं? प्राप्त प्रतिक्रियाओं का मूल्यांकन करें ताकि आप देख सकें कि आपको यह कहां मिल गया और जहां आपने दर्शकों को खो दिया था। इस तरह आप अगले दौर के लिए समय समायोजित कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक मजाक अच्छी तरह से बताने के लिए, यह स्वाभाविक रूप से ध्वनि चाहिए आगे चलकर मत कहो कि जनता क्या कह रही है (जैसे कि "यह बहुत ही अजीब बात है" आदि)। इसके बजाय, हर रोज बातचीत के भाग के रूप में सामग्री को अवशोषित करने दें। ऐसा करने में, आप उन्हें आश्चर्यचकित करते हैं, और यह हैरान है कि मजाक सभी के बाद का इलाज करता है। अन्त में, अपने आप पर बहुत अधिक दबाव डालने की कोशिश न करें हमने सभी को चुटकुले के बारे में बताया है जो कि विफल रहे और हम कहानी बताने के लिए रहते थे। इसके अलावा, यदि आप एक बुरा मजाक बताते हैं, तो यह इंगित करता है कि यह विफल रहा है, फिर भी साझा अनुभव से कुछ हँसी ला सकता है। अगर कोई नहीं हंसता है, तो कहते हैं, "ठीक है, मैं इसे और अधिक रोचक बना दूँगा" और अगली बार जब आप मजाक बताते हैं तो कुछ शब्द जोड़ लें, तो हर कोई "यूयूओयूओ" और हंसता है।

    चेतावनी

    • अपने दर्शकों को जानिए एक नाव पर तीन लोगों का मजाक आपके कॉलेज के सहयोगियों के साथ हिट हो सकता है, लेकिन यह आपको काम पर निकाल दिया जाएगा।
    • कभी-कभी चुटकुले सिर्फ काम नहीं करते हैं यदि लोग पहले कुछ हंस नहीं करते हैं, तो शायद वे मज़ेदार नहीं हैं।
    • अगर आपको स्थिति से संबंधित मजाक का कोई तरीका नहीं मिल रहा है, तो इसे अधिक समय के लिए सहेजें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com