IhsAdke.com

कैसे अपने कार्यालय को सजाने के लिए

चाहे आप जहां काम करते हैं या आपके पेशे के बावजूद, अपने कार्यालय को सजाने के लिए समय निकालें। अधिकांश लोग कार्यालय में कम से कम 40 घंटे एक हफ्ते खर्च करते हैं, इसलिए यह जगह बनाना महत्वपूर्ण है जहां आप उत्पादक हो सकते हैं और अपना काम छोड़ सकते हैं या थोड़ा अधिक मनोरंजक छोड़ सकते हैं आपका कार्यालय उन लोगों को दिखाता है, जिनके लिए आप इसे सरल, संगठित, सहज और सबसे महत्वपूर्ण, पेशेवर रखते हैं, लेकिन अपने विशेष स्पर्श देने के लिए मत भूलें।

चरणों

सिक्वेट आपका ऑफिस चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
उस छवि के बारे में सोचें, जिसे आप लोगों को देना चाहते हैं चाहे वह एकाउंटेंट, एक वकील या किसी कंपनी का अध्यक्ष हो, आपके कार्यालय में आदेश और व्यावसायिकता को प्रतिबिंबित करना चाहिए यदि आप ग्राफिक डिजाइनर, एक वेबसाइट डेवलपर, फोटोग्राफर हैं या विपणन के साथ काम कर रहे हैं, तो आपके कार्यालय में अधिक रंगीन और रचनात्मक शैली हो सकती है।
  • सजाने के लिए आपका कार्यालय स्टेप 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    रंगों के बारे में सोचना शुरू करें तटस्थ रंग जैसे कि सफेद, बेज, कांस्य या भूरे रंग एक पेशेवर रूप के लिए अच्छे विकल्प होते हैं, जबकि उज्ज्वल और उज्ज्वल रंग अन्य वातावरणों में बेहतर दिखते हैं, जैसे कि कला विद्यालयों या स्टूडियो में।
  • चित्र का शीर्षक सजाने के लिए आपका कार्यालय चरण 3
    3
    कुछ भी खरीदने से पहले कार्यालय फर्नीचर के बारे में कुछ सोचो महोगनी और अंधेरे जंगल व्यावसायिकता प्रदर्शित करते हैं, जबकि स्टेनलेस स्टील और हल्के जंगल, जैसे हाथी दांत, कक्षा में या स्वागत समारोह में बेहतर दिखते हैं।
  • सजाने के लिए आपका कार्यालय स्टेप 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    सुनिश्चित करें कि आप बिक्री के लिए उपलब्ध कई आरामदायक और समायोज्य कुर्सियों में से एक चुनते हैं। किसी कार्यालय में कार्य करना और लंबे समय से बैठे कई स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं, जैसे सिरदर्द, पीठ दर्द, गर्दन और गरीब आसन।



  • सजाने के लिए आपका कार्यालय कदम 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक ड्रेसर, एक छोटी बोर्डरूम की मेज, एक बुकशेल्फ़ या शेल्फ की तलाश करना याद रखें। आपकी पुस्तकों को स्टोर करने और दिखाने का एक सुविधाजनक स्थान होना महत्वपूर्ण है।
  • चित्र का शीर्षक सजाने के लिए आपका कार्यालय चरण 6
    6
    अपने डिप्लोमा और प्रमाण पत्रों के अतिरिक्त, कार्यालय की दीवारों पर लटका देने के लिए पेंटिंग या खूबसूरत फ़्रेम वाले फ़ोटो का चयन करें।
  • सजाने के लिए आपका कार्यालय चरण 7 सचित्र चित्र
    7
    कुछ पौधे भी उठाओ वे आँखों के लिए ठीक नहीं करेंगे, अनुसंधान से पता चलता है कि वे लोगों को अधिक उत्पादक बनाते हैं और हवा को साफ करते हैं, जहरीले उत्सर्जन को निकालते हैं।
  • चित्र का शीर्षक सजाने के लिए आपका कार्यालय चरण 8
    8
    अपने डेस्क पर या साइडबोर्ड पर रखने के लिए अन्य सुंदर और उपयोगी वस्तुओं के बारे में सोचें, जैसे कि एक घड़ी, एक कार्ड धारक, एक पेन धारक, और व्यक्तिगत तस्वीरों के लिए सुंदर चित्र फ़्रेम इस तरह, आपका कार्यालय पूरा हो जाएगा
  • युक्तियाँ

    • अपने कार्यालय को तेज करें कार्यालय प्रकाश और प्राकृतिक प्रकाश के बीच संतुलन का पता लगाएं
    • अपने कार्यालय के लिए पौधों को चुनते समय सावधानी बरतें। खरीदने से पहले आवश्यक प्राकृतिक प्रकाश की जांच करना सुनिश्चित करें। यदि आपके कार्यालय को बहुत अधिक धूप नहीं मिलती है, तो ऐसे संयंत्र का चयन करें जो कृत्रिम प्रकाश पर अच्छा लग रहा है, जैसे बांस

    चेतावनी

    • कभी भी अपने बजट की तुलना में अधिक खरीदना अनुमति नहीं देता किसी कार्यालय को सजाने के दौरान सीमाओं से पहले जाना आसान होता है। फर्नीचर की लागत और अन्य सजाने वाली चीजें तेजी से बढ़ सकती हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com