IhsAdke.com

होम ऑफिस में काम कैसे करें

घर से काम करना कठिन हो सकता है घर में विचलित हो जाना आसान होता है, खासकर यदि आपके परिवार के सदस्य मौजूद होते हैं या बर्तन धोया नहीं गया हो। आपके घर कार्यालय में आपको ट्रैक रखने के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

एक होम ऑफिस चरण 1 में कार्य पूरा हो गया
1
अपने काम के घंटे सेट करें और उन्हें रखें। आपके द्वारा चुने गए समय के बारे में परिवार के सदस्यों को सूचित करें उनसे इन घंटे का सम्मान करने के लिए कहें और इस समय के दौरान उन्हें ध्यान भंग से बचें।
  • एक होम ऑफिस चरण 2 में कार्य पूरा हो गया
    2
    काम के घंटे के दौरान व्यक्तिगत नियुक्तियों को निर्धारित न करें, ताकि आप पूरी अवधि को सिर्फ काम के लिए समर्पित कर सकें।
  • एक होम ऑफिस चरण 3 में कार्य पूरा हो गया
    3
    कार्यक्रमों और पसंदीदाों को अलग रखने के लिए अपने लैपटॉप पर एक व्यावसायिक सत्र और व्यक्तिगत सत्र सेट करें यह आपकी व्यक्तिगत अवधि के दौरान पेशेवर कॉन्फ़्रेंस कॉल के बीच में या कंप्यूटर गेम खेलने से रोकने में आपकी सहायता करेगा।
  • एक होम ऑफिस चरण 4 में कार्य पूरा हो गया
    4
    एक विशिष्ट कार्यक्षेत्र या पर्यावरण को परिभाषित करें जिसका उपयोग केवल नौकरी के लिए किया जाएगा। अपने परिवार से बात करें ताकि वे इस स्थान से बाहर रहें और उस पर्यावरण से सामग्री उधार न लें।
  • एक होम ऑफिस में चरण 5 में कार्य किया जाना शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने आप से वादा करें कि आप किसी भी घरेलू कर्तव्यों को अग्रिम करने के लिए काम के घंटे के दौरान अपने कार्यालय नहीं छोड़ेंगे।
  • एक होम ऑफिस के चरण 6 में कार्य किया जाना शीर्षक वाला चित्र



    6
    काम के लिए पोशाक आपके लिए एक कार्य-घर-सूट पहनना आवश्यक नहीं है, लेकिन यदि आप अपने पजामा में नहीं हैं तो आप अधिक पेशेवर महसूस करेंगे। यह भावना आपके काम के फल पर प्रतिबिंबित होगी।
  • एक होम ऑफिस में कार्य पूरा हो गया
    7
    अपने घर के कार्यालय को साफ और अनछुए रखें केवल कार्य-संबंधित वस्तुओं को कार्यालय में रखा जाना चाहिए। कुछ और एक व्याकुलता बन जाएगा।
  • एक होम ऑफिस चरण 8 में कार्य पूरा हो गया
    8
    सुनिश्चित करें कि कार्यालय आपके व्यवसाय को करने के लिए आवश्यक सभी सामग्रियों के साथ अच्छी तरह से रखता है। अगर आपके पास अपना व्यवसाय चलाने की जरूरत नहीं है, तो आप घर की तलाश में जा सकते हैं और क्रॉकरियों के बढ़ते ढेर या यार्ड में लंबा घास से विचलित हो सकते हैं। सही सामग्री के बिना होने से उत्पादकता में कमी आ सकती है
  • एक होम ऑफिस चरण 9 में कार्य पूरा हो गया
    9
    रोज़मर्रा के काम का समय बनाएं और इसे कार्यालय में कहीं न कहीं दिखाई दें। अपनी प्रतिबद्धताओं को देखकर आपको ध्यान केंद्रित करने में सहायता मिलेगी। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करते हैं, इस कार्यक्रम को बनाए रखने की कोशिश करें
  • एक होम ऑफिस के चरण 10 में कार्य किया जाना शीर्षक वाला चित्र
    10
    व्यवस्थित करें और अपने आप को योजना बनाएं काम के प्रत्येक दिन के अंत में, जिन चीज़ों के साथ आपने काम किया है उन्हें एक साथ रख दें, अपने कार्यक्रम की जांच करें, और अगले दिन आप जो सेवा करेंगे वह नीचे लिखें।
  • एक होम ऑफिस के चरण 11 में कार्य किया जाना शीर्षक वाला चित्र
    11
    कार्यालय से बाहर रहें जैसे ही काम के दिन खत्म हो गया है, घर पर कार्यालय का दरवाज़ा बंद करें और फिर से दर्ज नहीं करें. अगले दिन तक काम के मुद्दों के बारे में मत सोचो
  • युक्तियाँ

    • साइबर कैफे या अन्य वाई-फाई हॉटस्पॉट पर जाकर अपने वातावरण को बदलने से आपको अपना कार्य पूरा करने के लिए घर के दायित्वों से दूर रहने में सहायता मिल सकती है।
    • जब आप आवश्यकता महसूस करते हैं, तो विभाजित कार्य स्थान व्यापार मीटिंग के लिए एक स्थान या अधिक पेशेवर वातावरण प्रदान कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com