IhsAdke.com

जब आप विवाहित हो जाएंगे तब प्रश्नों के साथ काम करना

जब आप शादी करते हैं तब कोई भी व्यवसाय नहीं होता- लेकिन यह सवाल आमतौर पर उन जोड़ों से पूछा जाता है जो कई महीनों या वर्षों से एक साथ रहे हैं। कई युवा जोड़े विवाह को देरी करते हैं या अपने माता-पिता की पीढ़ी के बाद से उच्च तलाक की दर को देखते हुए शादी भी करते हैं। आपकी एकल स्थिति के कारण के बावजूद, जब कोई आपको पूछता है कि उस तरह के प्रश्न हास्य और परिप्रेक्ष्य की अपनी भावना को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है, तो अच्छे, सुरुचिपूर्ण उत्तरों से लैस किया जा रहा है।

चरणों

चित्र जब आप के बारे में प्रश्न के साथ डील शीर्षक` class=
1
दूसरे प्रश्न के साथ प्रश्न का उत्तर दें टकराव में प्रवेश करने से बचें इस मध्यस्थता प्रश्न से निपटने का एक तरीका यह है कि प्रश्न दूसरे के साथ उत्तर दें।
  • नशीली व्यक्ति से पूछें जब वह शादी कर लेगा (यदि सवाल एक व्यक्ति से आता है) यह प्रदर्शित हो सकता है कि सवाल कितना अनुचित हो सकता है, खासकर अगर जिस व्यक्ति ने इसे किया वह ऐसी ही स्थिति में है उदाहरण के लिए, "मुझे नहीं पता है। तुम्हारे बारे में क्या? तुम्हें पता है? "
  • सीधे पूछें: आपको कब लगता है कि हमें शादी करनी चाहिए? अदालत में पूछताछ रखो और पूछें जब वह सोचता है कि आपकी शादी की योजना का प्रचार किया जाना चाहिए। यदि व्यक्ति "अगले साल" का जवाब देता है, तो कहें कि आप उनकी सलाह को ध्यान में रखेंगे, मुस्कान करेंगे और बातचीत जारी रखेंगे।
  • पूछें जब उसने शादी की उदाहरण के लिए, "मैं अभी तक पता नहीं है, लेकिन यदि आप शादीशुदा जब क्या बातें की तरह आप महसूस किया कि समय आ गया है सही आप कुछ भी अफसोस है?"। और इतने पर। तो साझा की गई कहानियों का धन्यवाद करें और कहें कि आपको यह दिलचस्प लगता है। तुम भी उल्लेख कर सकते हैं कि वह तुम्हें कुछ विचार दिए गए सुना, लेकिन केवल तभी जब आप कोई आपत्ति नहीं है व्यक्ति इसके बारे में अधिक पूछ थोड़ी देर में वापस आ जाओ।
  • कठिन प्रश्नों के साथ उत्तर दें ताकि व्यक्ति चाहें, उन्होंने कभी कुछ नहीं पूछा। उदाहरण के लिए, कुछ की तरह :. "ओह, हम शादी करने के लिए अच्छा लगेगा, लेकिन सही शादी के लिए बहुत विशिष्ट विचार है, और क्या आप जानते हैं एक औसत शादी कम से कम बीस की लागत है कि हम में से कोई भी हो रही है पर्याप्त धन बचाया के करीब हैं और पांच हजार असली? और हम औसत से दूर हैं। हम सभी मेहमान जो घटना को मनाने के लिए और यकीन है कि यह एक अविस्मरणीय दिन होगा करना चाहते हैं समायोजित करने के लिए कम से कम दो बार की आवश्यकता होगी। माँ और पिताजी अपने सेवानिवृत्ति बचत बरकरार रखने की जरूरत है तो हम उस पर भरोसा कर सकते हैं नहीं। यह तो बस इस बारे में सोच कठिन है, लेकिन हो सकता है आप मदद कर सकते हैं हमें सभ्य न्यूनतम में एक शादी के लिए आवश्यक पचास हजार रियाल बचाने के लिए एक रास्ता खोजने। तुम भी पचास हजार रियाल उपलब्ध है? "ऐसे भाषण के बाद, व्यक्ति विषय को बदलने के लिए उत्सुक होगा।
  • "हम क्यों शादी करनी चाहिए?" उस प्रश्न से पूछिए बहुत से लोग यह भी नहीं सोचते हैं कि क्यों जोड़े एक रिश्ते को प्रमाणित करते हैं पेशेवर और विपक्ष हैं, और कई लोग करों और कानूनी जटिलताओं से निपटने के बजाय लगातार प्रतिबद्धता को नवीनीकृत करना पसंद करते हैं।
  • "आप क्यों पूछते हैं?" यह जवाब पूरी तरह से समस्या को समाप्त कर सकता है कई लोग हैं जो किसी कारण से पूछते हैं, और यह पता लगाने की है कि वे अपने निजी जीवन की गति को लेकर चिंतित हैं की कोशिश करते समय आपको कुछ अजीब जवाब मिल सकता है। विशेष रूप से उन लोगों के साथ प्रतिक्रिया करना अच्छा होता है जो अपने माता-पिता नहीं हैं, क्योंकि वे एक दिन में पोते प्राप्त करने में रुचि रखते हैं।
  • चित्र जब आप के बारे में प्रश्न के साथ डील शीर्षक` class=
    2
    वार्तालाप को हटा दें किसी भी तरह के सवाल को खोने और अधिक तटस्थ बातचीत करने के लिए वापस जाने के लिए किसी भी तरह के रूप में विनम्र कुछ भी नहीं है। ऐसा करने के लिए, बस वार्तालाप को दूसरे विषय पर स्विच करें। अपने जवाब के साथ संक्षिप्त और मैत्रीपूर्ण रहें, लेकिन उसके बारे में अन्य व्यक्ति से पूछिए, उदाहरण के लिए, कैसे उसका बेटा स्कूल जा रहा है या अगर उसने अंत में सेवानिवृत्ति समाप्त कर ली है वह घर पर कर रही थी
    • इस से संपर्क करने का एक तरीका संक्षेप में इस प्रश्न को स्वीकार करना है कि उसके बाद एक वैकल्पिक विषय को बदलना और शुरू करना। उदाहरण के लिए, "इसके लिए अभी तक कोई जवाब नहीं है! लेकिन मुझे बताओ कि आपके बच्चे कैसे हैं मुझे पता चला है कि वे शुरुआत में संक्षिप्त प्रश्न वितरण और ब्याज की एक सवाल के साथ बदलना एक बार प्रश्नकर्ता स्वाभाविक रूप से आप से दूर बात करने के लिए जारी रहेगा तक अंतिम सप्ताह में अंडा चम्मच दौड़ के लिए एक पुरस्कार जीता? "।
    • शादी करने वाले दूसरे व्यक्ति के बारे में पूछने का प्रयास करें यह एक दिलचस्प व्याकुलता है यदि आप और पूछताछ किसी से मिलते हैं जो शादी करने वाले हैं। उदाहरण के लिए, आप "अभी तक नहीं जवाब दे सकते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं? जॉर्ज और क्लाउडिया अगले अगस्त में शादी कर रहे हैं क्या ये अद्भुत नहीं है? मैं इस खबर से बहुत खुश था! "फिर दूसरे विषय के साथ बातचीत जारी रखें
    • कुछ खेल या पूरी तरह से विषय के बारे में पूछें जैसे सवाल के साथ अंतर पर कुछ पूरी तरह से पूछें "तो क्या आपको लगता है इस जीत क्रुजेरो (या कुछ अन्य समय) Brasileirão? में क्या" ऐसा करने से संदेश है कि आप इस बारे में बात नहीं करना चाहते हैं भेज देंगे। खेल के बारे में चर्चा में तुरंत डाइविंग, दूसरे व्यक्ति को यह बताने के द्वारा विवाह के बारे में विषय को बेअसर कर सकता है कि आप इसके बारे में बात करने के मूड में नहीं हैं।
  • चित्र जब आप के बारे में प्रश्न के साथ डील शीर्षक` class=
    3
    इसे मजाक बनाओ यदि आप वाकई सवाल पूछना चाहते हैं और उस व्यक्ति के खर्च पर मज़बूत करना चाहते हैं, तो कुछ अजीब विडंबनाओं या जवाबों की कोशिश करें, जिससे व्यक्ति को यह पता चलेगा कि आप शादी या इसके बारे में कुछ भी नहीं सोच रहे हैं। यहां कुछ संभव उत्तर दिए गए हैं
    • "जब कोई कानूनी तौर पर शादी कर सकता है।" यह सवाल एक राजनीतिक रूप में बदल देगा, और यह एक व्यक्ति को अपने व्यक्तिगत जीवन से आगे मानवाधिकारों को स्थापित करने के लिए अनुकूल रूप से दिखाई देगा।
    • "जब मेरा तलाक अंतिम होता है।" भले ही यह सच है या नहीं, हालाँकि तलाक लेना उचित नहीं हो सकता है। हालांकि, आप कौन पूछ रहे हैं (जैसे कि एक पूर्व महाविद्यालय के सहपाठी या बोरिंग सहकर्मी) के आधार पर, उस उत्तर को चुप्पी देने का उपयोग करने पर विचार करें
    • "सर्वनाश के बाद।" आम तौर पर इसका मतलब है कि आप शायद शादी करने की योजना नहीं बनाते हैं, लेकिन यह लोगों को बताने का एक अच्छा तरीका होगा।
    • "हमें आशा है कि इससे पहले कि लोग शुरू करना शुरू करते हैं।" मां या दादी के लिए आदर्श जवाब नहीं, लेकिन यह मजेदार हो सकता है अगर यह करीबी दोस्त हो।
    • "कोई टिप्पणी नहीं।" यदि आप इसे सही दृष्टिकोण के साथ कहते हैं, तो यह बहुत मज़ेदार हो सकता है।
    • "जब लोग इस बारे में पूछते हैं तो हम शादी करेंगे।" यह जवाब यह स्पष्ट करता है कि आप इसके बारे में बात नहीं करना चाहते हैं।
  • चित्र जब आप के बारे में प्रश्न के साथ डील शीर्षक` class=
    4



    एक विनम्र तरीके से घृणास्पद हो। क्या तुम सच में किसी को अपने निजी जीवन में दखल को रोकने के लिए चाहते हैं, तो बस का कहना है कि जैसे कुछ: "। अभी तक नहीं है, लेकिन लगता है कि जब वहाँ खबर है, तो आपको पहले पता करने के लिए के बीच में हो जाएगा बनाने के" एक विनम्र स्वर का प्रयोग करें, लेकिन यह भी कहें "कहानी का अंत, इस विषय पर कोई और सवाल नहीं है।" अगर वह व्यक्ति जारी रखता है, तो अधिक जानकारी प्राप्त करने की कोशिश करते हुए, बस वाक्य को दोहराएं: "जैसा कि मैंने कहा था, आप इस समाचार को जानना सबसे पहले होंगे।"
  • चित्र जब आप के बारे में प्रश्न के साथ डील शीर्षक` class=
    5
    ईमानदारी से रहें अगर दोनों ने फैसला किया है कि वे शादी नहीं करेंगे और वे पूरी तरह एक साथ रहकर खुश रहें, अलग रहने पर डेटिंग, या किसी अन्य तरीके से, तो शायद सिर्फ सत्य को बताना बेहतर होगा। कुछ सुझावों में शामिल हैं:
    • "हम शादी नहीं करेंगे" कहा जाने के लिए कुछ और नहीं है।
    • "हम चीजों से खुश हैं क्योंकि वे हैं हममें से कोई भी अब किसी अन्य तरीके से जाने की आवश्यकता महसूस नहीं करता है। "
    • "हम आम कानून की आंखों में हैं। यह हमारे लिए काफी है!
    • "हम एक लंबे सगाई का परीक्षण कर रहे हैं हम आश्चर्य से नफरत करते हैं। "
    • "हमारी शादी प्रतीकात्मक है प्रतिवर्ष इसे नवीनीकृत करना एक वास्तविक प्रतिबद्धता है। "
  • चित्र जब आप के बारे में प्रश्न के साथ डील शीर्षक` class=
    6
    अपने प्रेमी के साथ इस बारे में बात करें कि कोई एक संयुक्त मोर्चा बनाने के लिए कहता है। कम रक्षक के साथ पकड़े जाने का सबसे आसान तरीका एक योजना नहीं है यहां तक ​​कि अगर आप तैयार नहीं हैं या आपको नहीं पता है, तो कार्य करें जैसे कि आप व्हाईट हाउस के प्रेस सचिव थे और ऐसे वक्तव्य की तैयारी करते हैं जो ऐसे प्रश्नों का आयोजन करेगा।
    • आप कैसे महसूस करते हैं, इसके बारे में ईमानदार रहें यदि आप शादी करना चाहते हैं, तो अपने प्यार को यह पता चलाना चाहिए। लेकिन यह भी खुला है कि वह कैसा महसूस करता है हो सकता है कि वह, कॉलेज खत्म या इस लेने सौतेली परवाह किए बिना कारण के पहले पैसे बचाने के लिए विचार करना कि वह क्या सोचता है कि जब इस सवाल का जवाब तैयार करने चाहता है।
    • सुनिश्चित करें कि आप इसे ध्यान में रखें जब एक परिवार की घटना में शामिल हों जैसे शादी इस तरह की पूछताछ विवाहों में आम है, इसलिए स्वीकार करें और एक उत्तर के लिए तैयार रहें।
    • आप के बारे में कैसे बात करें और आपसी समझौते के बारे में बात करें। भले ही आप सीधे या डरपोक लाइन का पालन करने का निर्णय लेते हैं, यह सुनिश्चित करें कि आप दोनों इस प्रतिक्रिया से सहमत हैं और किसी के बारे में इस बारे में सहज बात कर रहे हैं।
  • चित्र जब आप के बारे में प्रश्न के साथ डील शीर्षक` class=
    7
    अपना आसन रखें नाराज या रक्षात्मक मत बनो, भले ही रात के चौथे व्यक्ति ही सवाल पूछ रहा हो। मैत्रीपूर्ण रहें, लेकिन सुनिश्चित करें कि पूछताछकर्ता समझता है कि आप इसके बारे में पहले से कहीं अधिक बात करने की योजना नहीं बनाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि शादी नहीं करना आपकी पसंद है, और यह किसी की समस्या नहीं है। अगर आप अब (या कभी नहीं) शादी करने के लिए चुनते हैं तो कुछ लोगों को परेशान हो सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उनकी वरीयताओं को देना होगा। सिर्फ किसी को खुश करने के लिए या "चीजों को सही" करने के लिए शादी न करें - आपको दूसरों की सामाजिक चिंताओं के आधार पर निर्णय पर पछतावा होगा। यदि आप शादी करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह केवल आपके कारणों पर आधारित निर्णय है।
    • लोगों से निराश होने से बचने का प्रयास करें जब वे आप से पूछते हैं - सबसे अधिक संभावना है कि वे आपको खुश और विवाह के साथ देखना चाहते हैं, कुछ और नहीं।
    • एक दयनीय प्रतिक्रिया उसके प्रेमी को पूछने के लिए पूछताछ करने के लिए पूछना है!
    • अपनी योजनाओं के बारे में विस्तार से बचें, जब तक आप इसके बारे में गहरी बात नहीं करना चाहते। इसका अपवाद "मृत्यु के लिए पूछताछ को उबाऊ" की तकनीक है, जहां आपके पास "इन सभी योजनाएं हैं ..."

    चेतावनी

    • यदि आपके पास शादी की संस्था के विवाद के बारे में महान सिद्धांत हैं, तो श्रोता को छोड़ दें अधिकांश लोगों को समझ में नहीं (या समझने के लिए नहीं करना चाहते हैं), और के बाद से सबसे अधिक लोग हैं, जो यह सवाल पूछते आमतौर पर शादी की है, वे शायद अपमान करता है, तो आप यह घोषणा करते आप शादी एक बुरा विकल्प लगता है कि महसूस होगा। दूसरी तरफ, यह लगातार और परेशान प्रश्नों से निपटने का एकमात्र समाधान हो सकता है।
    • यदि आप और आपके प्रेमी इस विषय पर एक ही पृष्ठ पर नहीं हैं और विवाह के विचार के बारे में बात नहीं कर रहे हैं, तो अपने सिर को हिला लेना और सवाल का जवाब न देना सर्वोत्तम है। पहले अपने साथी से परामर्श के बिना एक बयान बनाना रिश्ते में समस्याओं को लेकर हो सकता है। वैकल्पिक रूप से, आप वास्तव में आश्चर्यचकित हो सकते हैं और शॉक की एक छोटी हवा से कह सकते हैं: "यह बात है! इसके बारे में बात करना थोड़ा जल्दी है! "जब कोई शादी पर निर्णय लेने से पहले आप सही समझते हैं तब तक कोई भी व्यवसाय नहीं होता।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com