IhsAdke.com

कैसर कैनेडेंसिस कैसे लगाएंगे

Cercis canadensis पेड़ उनके गुलाबी-बैंगनी फूलों के लिए जाना जाता है, नाजुक शाखाओं में उत्पादन, वसंत ऋतु में शुरुआती। कुछ कर्टिस कैनेडेंसिस पेड़ों में बैंगनी फूल, लैवेंडर, गुलाबी या सफेद होते हैं, हालांकि गुलाबी फूल सबसे आम हैं। ये पेड़ पौधों के लिए काफी आसान हैं यदि यह अभी भी युवा है, और बनाए रखने में भी आसान है।

चरणों

विधि 1
प्रारंभिक रोपण

प्लांट रेडबुड पेड़ शीर्षक चरण 1 के चित्र
1
एक अच्छा स्थान चुनें Cercis canadensis आंशिक छाया पसंद है, विशेष रूप से गर्मियों में हालांकि, पेड़ काफी अनुकूल है और तीव्र सूरज भी बर्दाश्त कर सकता है। वास्तव में, ठंडे सर्दियों के महीनों के दौरान आप जितना अधिक सूर्यप्रकाश प्राप्त करेंगे, उतना ही बेहतर होगा। एकमात्र ऐसा स्थान जिसे टाला जाना चाहिए, वह है कुल छाया की।
  • प्लांट रेडबुड पेड़ स्टेप 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि आप चाहें तो केवल मिट्टी में सुधार करें Cercis canadensis ढीली मिट्टी, अच्छी तरह से सूखा पसंद करते हैं, लेकिन बहुत मुश्किल है और सबसे अधिक मिट्टी के प्रकारों पर कामयाब हो सकता है। यदि आप मिट्टी में सुधार करने का निर्णय लेते हैं, तो आप इसे छोड़ने के लिए बस एक रेक या फावड़ा पार कर सकते हैं। यदि यह मिट्टी के रूप में घने है, तो आप जल निकासी क्षमता में सुधार के लिए कुछ मोटे रेत को मिलाकर भी कर सकते हैं। उर्वरक जोड़ने की कोई ज़रूरत नहीं है, क्योंकि सेरीस कैनेडेंसिस हवा से नाइट्रोजन अवशोषित करने में सक्षम है।
  • प्लांट रेडबुड पेड़ शीर्षक 3 शीर्षक चित्र
    3
    एक कंटेनर में एक बगीचे की दुकान में या पौधे नर्सरी में एक युवा कर्टिस कैनेडेंसिस प्राप्त करें उद्यान भंडार में ऐसे किस्म हैं जो शायद आपके क्षेत्र की जलवायु का सामना कर सकते हैं। यह पेड़ प्रत्यारोपित होने के लिए काम कर सकता है जब वह पुराना हो, तो आपको यथासंभव युवा पेड़ को खरीदना चाहिए।
  • प्लांट रेडबुड पेड़ चरण 4 नामक चित्र
    4
    एक छेद खोदो जो चार बार जड़ों की चौड़ाई है छेद के भीतर छिद्रण करने के लिए जड़ों को बहुत से स्थान की आवश्यकता होती है। छेद में जड़ों की ऊंचाई के बराबर गहराई भी होनी चाहिए।
  • प्लांट रेडबुड पेड़ शीर्षक चरण 5 के चित्र
    5
    कंटेनर से कर्स कैनेडेंसिस निकालें पेड़ को एक तरफ रख दें और कटोरे से बारी बारी से बारी बारी से
  • चित्र शीर्षक प्लांट रेडबुड पेड़ चरण 6
    6
    छेद में पेड़ रखो किसी अन्य व्यक्ति की मदद से, यथासंभव ईमानदार रहें, यदि ऐसा मामला है तो पौधे को सीधे और खड़े रहने में मदद करने के लिए कुछ मिट्टी जोड़ें।
  • प्लांट रेडबुड पेड़ शीर्षक 7 शीर्षक चित्र



    7
    पानी के छेद और पृथ्वी के शेष भाग को भरें। पानी के साथ छेद को भरने के लिए एक नली का उपयोग करें जड़ें और आस-पास की मिट्टी को मिट्टी वापस करने से पहले पानी को अवशोषित करने तक प्रतीक्षा करें, जड़ों को पूरी तरह से कवर करें। ज़मीन को व्यवस्थित करने में मदद करने के लिए अधिक मिट्टी गीली।
  • प्लांट रेडबुड पेड़ शीर्षक 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    क्षेत्र में बुखार जोड़ें नमी को बनाए रखने के लिए छाल या अन्य बुखार के टुकड़े का उपयोग करें। जड़ क्षेत्र पर पेड़ के आधार के आसपास एक पतली परत में बुखार को फैलाएं।
  • विधि 2
    प्रबंध

    प्लांट रेडबुड पेड़ शीर्षक 9 शीर्षक चित्र
    1
    सुनिश्चित करें कि पेड़ को पानी की सामान्य मात्रा में प्राप्त होता है। एक बार लगाए जाने पर, पेड़ सूखे की कम अवधि का सामना कर सकता है, लेकिन हमेशा नम को रखा जाना पसंद करता है। जब आप अभी भी जवान हैं, रोपण के बाद पहले दो मौसमों में, आपको पेड़ को प्रचुर मात्रा में पानी देना चाहिए अगर सूखा अवधि दो सप्ताह से अधिक हो।
  • प्लांट रेडबुड पेड़ शीर्षक 10 शीर्षक चित्र
    2
    शाखाओं को कांटेदार रखें आप देर से गिरने या सर्दियों में कम ठंडा दिन पर उन्हें ठोकर ले सकते हैं जब तापमान ठंड से ऊपर होता है। फूल गिरने के बाद, आप देर से वसंत में भी छुटकारा पा सकते हैं। पहले रोगग्रस्त अंग हटा दें। फिर ट्रंक के पास पुरानी और निचली शाखाओं में कटौती करें, साथ ही साथ किसी भी शाखाएं जो गलत दिशा में जुड़ी हुई हैं और बढ़ती हैं। एक बार में 1/4 से अधिक पेड़ को कभी भी नहीं निकालें।
  • प्लांट रेडबुड पेड़ शीर्षक 11 शीर्षक चित्र
    3
    निषेचन छोड़ें उर्वरकों के उपयोग के बिना सीर्स कैनेडेंसिस पर्याप्त मात्रा में बढ़ता है इसके अलावा, पेड़ों में नाइट्रोजन को स्वयं के द्वारा अवशोषित करने की क्षमता होती है, नाइट्रोजन से युक्त उर्वरक के अतिरिक्त एक परिणामस्वरूप अत्यधिक मात्रा में हो सकता है। यदि आप उर्वरकों को जोड़ना चाहते हैं, तो नाइट्रोजन की तुलना में फॉस्फोरस और पोटेशियम की उच्च एकाग्रता के साथ धीमी गति से रिलीज उर्वरक का चयन करें और केवल बढ़ते मौसम की शुरुआत में एक बार आवेदन करें।
  • पेंट रेडबुड पेड़ शीर्षक 12 शीर्षक चित्र
    4
    कीट और रोगों से सावधान रहना फॉलीर एन्थ्रैक्नोज़, बोट्रीओस्फाएरिया का कैंसर, और वर्टिसिलियम विल्ट, तीन रोग हैं जो कि ज्यादातर समय सीरिस कैनाडिन्सिस को प्रभावित करते हैं। इस पेड़ की नरम लकड़ी पर हमला करने के लिए लकड़ी की ड्रिल जानी जाती है, और फासीवादी सेरेसिसिला की तरह कीड़े, मस्तिष्क के देवता और जापानी भुने हुए पत्तियों को खाने के लिए जाने जाते हैं। क्षतिग्रस्त पेड़ की तुलना में इन खतरों के शिकार होने के कारण एक स्वस्थ पेड़ कम संभावना है, इसलिए रोकथाम सबसे अच्छी दवा है। एक उचित कीटनाशक या कवकनाशक लागू होने से पहले संक्रमित पेड़ को पहले इलाज किया जाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • खेती के लिए सबसे अधिक मांग वाले प्रजातियां में से एक हैं अल्बा, टेक्सास व्हाइट और वन पेन्सी अल्बा और टेक्सास व्हाइट में सुंदर सफेद फूल हैं, जबकि पेंसी वन में एक समृद्ध और चमकदार ब्राउन पत्ते हैं। खेती के लिए जाने वाली अन्य प्रजातियां रोजा चार्म और पिंकबूड हैं, उनके गुलाबी फूलों के साथ, बैंगनी पत्ती के साथ इसकी बैंगनी पत्तियां, सफेद रंगों वाले पंजों और लौ के साथ चांदी का बादल, जिसमें दो फूल हैं

    आवश्यक सामग्री

    • एक युवा Cercis canadensis
    • बेलचा
    • आउटडोर ग्रिल कोयला
    • नली
    • छंटाई कैंची
    • कीटनाशक (यदि आवश्यक हो)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com