IhsAdke.com

एक बोरिंग वार्तालाप को कैसे छोड़ें

हम सब खुद को एक उबाऊ बातचीत से बाहर निकलने के लिए बेताब हैं, लेकिन अशिष्ट बनना या व्यक्ति की भावनाओं को चोट पहुंचाना नहीं चाहते हैं यदि आप बेवकूफ की तलाश किए बिना बोरिंग वार्तालाप से बाहर निकलना चाहते हैं, तो यह आलेख विशेष रूप से आपके लिए बनाया गया था

चरणों

भाग 1
बातचीत में दूसरों को जोड़ना

एक बोरिंग वार्तालाप के चरण 1 से बाहर निकलें चित्र
1
किसी व्यक्ति को परिचय दें यह उबाऊ बातचीत से एक त्वरित और आसान तरीका है यदि आप किसी पार्टी या किसी भी घटना में हैं तो यह महान काम करता है बस किसी के लिए वार्तालाप पर लाने के लिए चारों ओर देखिए और फिर उनसे पूछें कि क्या वे एक-दूसरे को जानते हैं और जल्दी से उनका परिचय देते हैं। आदर्श रूप से, आप दोनों को एक दूसरे के बारे में जानने का एक कारण है, जैसे एक आम हित या व्यावसायिक अवसर। आप कुछ समय रह सकते हैं, जबकि दो मिलते हैं और फिर वापस लेते हैं। यहां कुछ चीजें हैं जो आप कह सकते हैं:
  • "अरे, क्या तुमने कभी क्रिस को पूरा किया?" "वह एक बैंड में भी है, छोटी दुनिया, है ना?"
  • "क्या आपको कभी मार्क स्टर्न्स से पेश किया गया है? वह निगम के मालिक हैं।"
  • एक बोरिंग वार्तालाप चरण 2 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    2
    मित्र से सहायता प्राप्त करें यद्यपि यह दुनिया का सबसे परिपक्व आंदोलन नहीं है, आप सहायता के लिए सावधानी से किसी मित्र की आंख को पकड़ने के लिए काफी हताश हो सकते हैं। आपके मित्र को यह समझना चाहिए कि यह एक सामाजिक आपातकालीन है और आपकी सहायता के लिए आना चाहिए। यदि इस प्रकार की चीज आपके साथ अक्सर होती है, तो आपको अपने दोस्त के साथ एक संकेत मिलना चाहिए, जैसे कि आपके कान या कुछ खींचें यद्यपि आप व्यापक खुला छोड़ना नहीं चाहते हैं जो वार्तालाप से छुटकारा पाता है, आपको अपने दोस्त से यह स्पष्ट करना चाहिए कि उसे आपकी मदद करने और बातचीत से बाहर निकलना चाहिए।
    • आपका मित्र आ सकता है और कह सकता है, "मुझे खेद है, लेकिन मुझे आपके साथ बात करने की ज़रूरत है।" तो आप के रूप में छोड़ने के रूप में आप माफी माँगने चाहिए
    • आपका मित्र भी बातचीत में शामिल हो सकता है और अगर इसे बचाना असंभव है तो इसे अधिक मनोरंजक बना सकता है
  • एक बोअरिंग वार्तालाप चरण 3 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    3
    किसी को पेश करने के लिए कहें यह एक उबाऊ बातचीत से बाहर निकलने का एक और रचनात्मक तरीका है किसी ऐसे व्यक्ति के लिए कमरे के चारों ओर देखो, जिसे आप शुरू करना चाहते हैं - भले ही आप वास्तव में उस व्यक्ति को पेश करने के लिए उत्सुक नहीं हैं यह आपकी नौकरी से जुड़े किसी व्यक्ति या आपके सामाजिक मंडली में कोई व्यक्ति हो सकता है जिसे आपने अभी तक पेश नहीं किया है। उस व्यक्ति से पूछिए जिसे आप उनसे परिचय करने के लिए बोल रहे हैं, और आप एक और अधिक दिलचस्प बातचीत कर सकते हैं। यहां कुछ चीजें हैं जो आप कह सकते हैं:
    • "हे, क्या यह है कि जॉन, मैरी के प्रेमी? मैं महीनों के लिए उसके बारे में सुन रहा हूं, और मैं अभी तक उससे नहीं मिला। क्या आप हमें पेश करने का मन मानेंगे?"
    • "स्टिले, उत्पादन निर्देशक, क्या ये नहीं है? मुझे पूरे हफ्ते उनके ईमेल मिलते हैं, लेकिन मुझे व्यक्तिगत रूप से उन्हें नहीं पता था। क्या आप कृपया हमें परिचय कर सकते हैं?"
  • एक बोरिंग वार्तालाप चरण 4 से बाहर निकलें चित्र का शीर्षक
    4
    जब अन्य लोग वार्तालाप में आ जाएं तो बाहर निकल जाएं हालांकि ऐसा होने में थोड़ी देर लग सकती है, अगर आप बहुत शर्मीली हैं या माफी माँगने के लिए शर्मिंदा हैं, तो यह एक महान रणनीति है रुको जब तक कि एक या एक से अधिक लोग बातचीत में शामिल न हों, इसे वापस एक प्राकृतिक लय में लाएं। जब ऐसा होता है, तो सभी को अलविदा कहें और अपने आप को बहाना इस तरह, आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे थे वह आपको व्यक्तिगत रूप से नहीं ले जाएगा और आपको लगता है कि यह आपके लिए अभी समय था।
  • बोरिंग वार्तालाप चरण 5 से बाहर निकलें चित्र का शीर्षक
    5
    व्यक्ति से कुछ के साथ आपसे कहें यह एक और क्लासिक चाल है जो माफी मांगने के समान है, लेकिन यह थोड़ी बेहतर है उस व्यक्ति को बताएं कि आप कुछ करने जा रहे हैं और आपसे जुड़ने के लिए उन्हें आमंत्रित करते हैं। अगर वह आप में शामिल नहीं होना चाहता है, तो बधाई - आप एक उबाऊ बातचीत से छुटकारा पाने में कामयाब रहे। अगर वह आपसे जुड़ जाता है तो आप इसे दूसरे लोगों से मिलना या उससे मिलने का मौका देखते हैं और अपनी प्रारंभिक बातचीत से बाहर निकलते हैं। यहां कुछ चीजें हैं जो आप कह सकते हैं:
    • "मैं भूख से मर रहा हूं - मुझे कुछ पनीर और बिस्कुट की ज़रूरत है जितनी जल्दी मैं कर सकता हूं। क्या आप मेरे साथ आना चाहते हैं?"
    • "मेरा ग्लास लगभग खाली है। क्या आप मेरे साथ बार में जाने के बारे में सोचेंगे?"
    • "देखो, जैक जोन्स, मशहूर लेखक हैं। मुझे लगता है कि मैं पूरी रात को खुद को पेश करना चाहता हूं और आखिर में वह स्वतंत्र है। क्या आप मेरे साथ उसके साथ जाना चाहेंगे?"
  • भाग 2
    छोड़ने के लिए एक बहाना बनाना

    एक बोअरिंग वार्तालाप चरण 6 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    1
    कहो कि आपको किसी से बात करनी है यह अभी तक एक और क्लासिक चाल है जो कभी काम नहीं कर रहा है। अगर आप वाकई बोरिंग बातचीत से बाहर रहना चाहते हैं तो आप कह सकते हैं कि आपको किसी से मिलने या किसी से बात करने की ज़रूरत है। यह कैसे व्यक्ति के लिए उपेक्षा की तरह बजना समाप्त हो सकता है, यह महत्वपूर्ण लगता है, जिससे कि व्यक्ति सोचता है कि यह कुछ गंभीर है आप कह सकते हैं:
    • "मुझे श्री पीटरसन की वार्षिक रिपोर्ट के बारे में एक सवाल पूछने की जरूरत है। माफ करना।"
    • "मुझे इस गर्मी में गतिविधि के बारे में मार्नी से बात करने की आवश्यकता है। मैं बाद में आपसे बात करूंगा।"
  • एक बोरिंग वार्तालाप से बाहर निकलें चित्र शीर्षक 7
    2
    बाथरूम का उपयोग करने की अनुमति से पूछें यह संभवतः एक उबाऊ बातचीत से सबसे आसान तरीका है यह कहने के लिए थोड़ा अजीब हो सकता है, "मुझे बाथरूम जाने की ज़रूरत है" या "मुझे पेशाब करना है" ताकि आप बस "कह सकते हैं अगर आप मुझे क्षमा करें" और बाथरूम की दिशा में इंगित करें या यह स्पष्ट करें कि यह वही है जो आप क्या करेंगे कोई भी इस तथ्य पर संदेह नहीं कर सकता है कि आपको अपने मूत्राशय से छुटकारा पाना पड़ता है और यह सबसे ठोस बहाना है जो आप दे सकते हैं।
    • आप बाथरूम का उपयोग करने के लिए और अधिक व्यापक कारण भी बना सकते हैं, जैसे कुछ एलर्जी दवा लेना, अपनी आंख में कुछ करना, या कुछ और करने की ज़रूरत है जो केवल निजी में ही किया जा सकता है
    • बस सुनिश्चित कर लें कि आप वास्तव में बाथरूम में जाते हैं यदि आप कहते हैं कि आप क्या करने जा रहे हैं। यदि आप नहीं करते हैं, तो आप वास्तव में व्यक्ति की भावनाओं को चोट पहुंचा सकते हैं
  • एक बोरिंग वार्तालाप के चरण 8 से बाहर निकलें चित्र
    3
    कहो आप अधिक भोजन या पेय मिल जाएगा। बोरिंग वार्तालाप से बाहर निकलने के लिए यह हमेशा एक और ठोस विकल्प है यदि आप किसी से बात कर रहे हैं और महसूस करते हैं कि वार्तालाप जल्दी से उबाऊ हो रहा है, तो खुश हो जाओ, अपना पूरा पेय पी लो और कहें कि आप अपना ग्लास भरना चाहते हैं या कुछ भोजन प्राप्त कर सकते हैं। ये हमेशा एक पार्टी में वार्तालाप छोड़ने के लिए वैध कारण होते हैं। यदि आप किसी मित्र या परिचित को जगह में मिलते हैं तो यह सबसे अच्छा होगा। यहां कुछ चीजें हैं जो आप कह सकते हैं:
    • "आज मैं बहुत प्यासे हूं। मुझे माफ करना, मुझे कुछ और पानी की ज़रूरत है"
    • "मैं इन क्रिसमस कुकीज़ को नहीं रोक सकता! वे बहुत नशे की लत हैं। मैं बाद में आपसे बात करूंगा।"
  • एक बोरिंग वार्तालाप के चरण 9 से बाहर निकलें चित्र



    4
    समझाओ कि आप एक दोस्त की मदद कर रहे हैं यह एक अजनबी बहाना है, लेकिन आप इसके लिए विकल्प चुन सकते हैं। सावधान रहें और सावधानी से कार्य करें अपने दोस्त को देखो और फिर अपने वार्तालाप साथी को वापस जाएं और ऐसा कुछ कहें:
    • "ओह नहीं, हन्ना मुझे एक संकेत दे रही है कि उन्हें जितनी जल्दी हो सके मदद की ज़रूरत है। यह तुम्हारे साथ बहुत अच्छी बात कर रही थी, लेकिन मुझे वहां की जरूरत है।"
    • "मनुष्य, मैंने एलिजा को वादा किया था कि मैं उसे पार्टी में अपने पूर्व प्रेमी के साथ बातचीत में शामिल नहीं होने दूँगा। मुझे उससे पहले पागल हो जाना चाहिए।"
  • एक बोरिंग वार्तालाप से बाहर निकलें चित्र शीर्षक 10
    5
    कहते हैं कि आपको एक फोन कॉल करना होगा यद्यपि यह बातचीत समाप्त करने के लिए सबसे अच्छा बहाना नहीं है, यह निश्चित रूप से उपयोगी हो सकता है यदि आप एक अच्छे अभिनेता या अभिनेत्री हैं और एक अच्छी कहानी के साथ आने में सक्षम हैं, तो आपका वार्तालाप साथी कुछ भी संदेह नहीं करेगा। कॉल करने के लिए कई अच्छे कारण हैं आपके लिए माफी मांगने के कुछ अच्छे तरीके यहां दिए गए हैं:
    • "मुझे खेद है, लेकिन मैं पूरे दिन इस रीयल एस्टेट एजेंट के साथ फोन पर हूं। मुझे उस कदम के बारे में बात करने की जरूरत है जिसे हम काम कर रहे हैं।"
    • "ऐसा लगता है कि मेरी माँ ने मुझे बुलाया था। मुझे वापस जाना होगा ताकि वह मुझे बताए कि रात के खाने के लिए क्या लाया जाए।"
    • "ऐसा प्रतीत होता है कि मुझे एक ऐसे व्यक्ति से फोन नहीं मिला जिसने आज मुझे नौकरी के लिए साक्षात्कार दिया। मुझे तुरंत वापस आने की जरूरत है।"
  • एक बोरिंग वार्तालाप से बाहर निकलें चित्र शीर्षक 11
    6
    कहो कि आपको काम पर वापस जाना है। यह एक उबाऊ बातचीत से बाहर निकलने के लिए एक और पुराना बहाना है बेशक, यदि आप एक जन्मदिन की पार्टी में हैं, तो यह काम नहीं करेगा, लेकिन यह लगभग हर दूसरे परिस्थितियों में काम करता है, जैसे जब आप टहलते हैं या किसी स्कूल या काम पर लंच ब्रेक पर होते हैं इस कारण से बातचीत समाप्त करने के कुछ अच्छे तरीके हैं:
    • "मुझे खेद है, लेकिन मुझे काम पर वापस जाना होगा। घर जाने से पहले मुझे 30 ईमेलों का जवाब देना होगा।"
    • "मुझे बात करना अच्छा लगेगा, लेकिन मेरे पास एक बड़ी परीक्षा है, और मैंने अभी तक कुछ नहीं पढ़ा है।"
    • "मैं वास्तव में टिकटों का संग्रह करने के लिए अपने प्यार के बारे में अधिक सुनना चाहता हूं, लेकिन मैंने सचमुच अपने पिता से वादा किया है कि मैं आज रात घर पर मदद करूँगा।"
  • भाग 3
    संक्षेप में

    एक बोरिंग वार्तालाप के चरण 12 से बाहर निकलें चित्र
    1
    अपने शरीर की भाषा को सुराग दें जैसे ही वार्तालाप समाप्त होने वाला है, आप अपने शरीर का कुछ गंदे काम करने के लिए अपने शरीर का उपयोग कर सकते हैं। अगर आप धीरे धीरे चले जाते हैं, तो अपने आप से उस व्यक्ति से दूर रहना शुरू करें जिसकी आप बात कर रहे हैं, और उस दिशा से थोड़ी सी ओर अपने शरीर को बदलने की कोशिश करें जिसमें व्यक्ति है। आप को यह कठोर बिना बिना करना चाहिए, बस संदेश भेजने के लिए कि यह आपके लिए जाने का समय है आप अपने प्रस्थान छोड़ने या घोषणा करने के लिए अपने बहाने को देने से पहले यह कर सकते हैं।
  • एक बोर्निंग वार्तालाप के चरण 13 से बाहर निकलें चित्र
    2
    इस कारण को वापस लाएं कि बातचीत शुरू होने के बाद यदि आप किसी विशिष्ट कारण के लिए व्यक्ति से बात करना शुरू कर दिया है, तो आपको वार्तालाप को समाप्त करने के लिए उसका उल्लेख करना चाहिए। इससे व्यक्ति को यह महसूस होगा कि आप वास्तव में बातचीत के विषय में रुचि रखते हैं, न कि आप इसके साथ पूरी तरह ऊब रहे हैं। यह बातचीत को बंद करने की भावना भी देगा। इसे समाप्त करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
    • "मुझे खुशी है कि आपके पास तेहो यात्रा के बारे में मुझे बताने का समय था। अगली बार जब आप यहां दिखाई देंगे, तो मुझे बुलाओ!"
    • "ठीक है, ऐसा लगता है कि आपने पहले ही पीटरसन की रिपोर्ट के बारे में सब कुछ पाया है। मैं इसे पढ़ने में सक्षम होने के लिए उत्सुक हूं।"
    • "मुझे खुशी है कि आप ओकलैंड में रहना पसंद करते हैं। मेरे पसंदीदा पड़ोस में एक नया दोस्ताना चेहरा देखना हमेशा अच्छा होता है।"
  • एक बोरिंग वार्तालाप के चरण 14 से बाहर निकलें चित्र
    3
    शारीरिक रूप से बातचीत बंद करें एक बार जब बातचीत बहुत लंबी हो जाती है, तो आपको स्थिति के संदर्भ के आधार पर व्यक्ति को एक हाथ मिलाना चाहिए, कंधे पर एक हाथ मिलाया या एक अनुकूल पैट देना चाहिए। यह उस संदेश को भेजने में मदद करता है जिसे आप छोड़ने वाले हैं यदि आप उस व्यक्ति को पसंद करते हैं और उसे फिर से देखना चाहते हैं तो आप नंबर या व्यवसाय कार्ड का आदान-प्रदान कर सकते हैं। व्यक्ति को संदेह का लाभ दे दो - शायद वह (या वह) अगली बार इतना परेशान नहीं होगा
  • एक बोरिंग वार्तालाप के बाहर निकलें छवि शीर्षक चरण 15
    4
    अलविदा विनम्रता से कहो यद्यपि व्यक्ति असहनीय रूप से उबाऊ था, उसमें कठोर होने का कोई कारण नहीं था, अगर वह व्यक्ति सिर्फ अच्छा होने की कोशिश कर रहा था व्यक्ति की स्तुति करो, उन्हें बताएं कि उससे बात करना अच्छा है, या कहें कि आप उससे मिलकर खुश हैं व्यक्ति के लिए अच्छा होने पर आपको चोट नहीं पहुंचेगी एकमात्र कारण है कि आपको शिक्षित नहीं करना चाहिए, अगर वह व्यक्ति आपको बिल्कुल भी बाहर नहीं जाने देता है - उस मामले में, आपको नम्रता से समझा जाना चाहिए कि आपके पास बहुत समय नहीं है और आप अन्य लोगों से बात करना चाहते हैं। नम्रता से यहां अलविदा कहने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
    • "मुझे बहुत खुशी है कि मैंने आपको अंत में मुलाकात की। यह जानना बहुत अच्छा है कि सैम के पास बहुत अच्छे दोस्त हैं।"
    • "यह आपके साथ बहुत अच्छी बात थी - सैन फ्रांसिस्को में यहां एक निक्स प्रशंसक मित्र को खोजने के लिए बहुत मुश्किल है!"
    • "यह आपके साथ बहुत अच्छी बात थी। मुझे पता है कि मैं आपको जल्द ही फिर से देखूंगा।"
  • एक बोअरिंग वार्तालाप के चरण 16 से बाहर निकलें चित्र
    5
    क्या तुमने कहा था कि तुम क्या करने जा रहे थे यह वार्तालाप समाप्त करने के बारे में सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक है। यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन बहुत से लोगों को एक उबाऊ व्यक्ति के साथ वार्तालाप छोड़ने के लिए इतने राहत मिली है कि वे उस बहाने के साथ पालन करना भूल जाते हैं जो उन्होंने आविष्कार किया था। अगर आपने कहा था कि बाथरूम का इस्तेमाल करना है तो बाथरूम का उपयोग करें। अगर आपने कहा था कि आप क्रेग से बात करने जा रहे हैं, तो उससे बात करें। यदि आप ने कहा कि आप बेहद भूख लगी है, कम से कम कुछ गाजर की छड़ें खाएं। आप यह नहीं चाहते कि आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे थे, जब आप इसे स्पष्ट करते हैं कि आप बेशर्मी पड़ी रहें तो सिर्फ उससे दूर रहें
    • ऐसा करने के बाद जो आपने कहा था कि आप क्या करने जा रहे थे, आप अंत में निशुल्क हैं! एक और बोरिंग बातचीत के खतरे के बिना अपने दिन या रात के बाकी का आनंद लें
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि यदि आप बोरिंग समूह बातचीत में हैं, तो बस छोड़ने में कोई समस्या नहीं है। एक सामाजिक समारोह के दौरान समूहों को स्विच करना आपके लिए आमतौर पर अधिक स्वीकार्य होता है।
    • नम्रतापूर्वक मुस्कान और एक दोस्ताना तरीके से लहर।
    • बहकाएं कि कोई आपको कमरे के दूसरी ओर से बुला रहा है, या आपका सेल फोन हिल रहा है मुझे क्षमा करें और छोड़ दें
    • यदि आप वास्तव में इस व्यक्ति को पसंद नहीं करते हैं, और उससे बात नहीं करना चाहते हैं, तो उसे स्पष्ट रूप से बताएं कि आप उससे बात करने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं

    चेतावनी

    • किसी को बताने पर सावधान रहें कि बातचीत में आपको कोई दिलचस्पी नहीं है। वे आपसे बात कर रहे हैं क्योंकि वे अकेली हैं, या बहुत कम बातचीत अनुभव है।
    • व्यक्ति से बात करना बंद न करें और इसे अनदेखा करें। यह बहुत ही कठोर है और यह आपको एक नया दुश्मन हासिल करने के लिए प्रेरित कर सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन


    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com