IhsAdke.com

वार्तालाप कैसे दर्ज करें

क्या आप एक दिलचस्प बातचीत सुन चुके हैं और उससे जुड़ना चाहते हैं? पढ़ते रहो!

चरणों

चित्रण एक वार्तालाप चरण 1 में शामिल हों
1
लोग क्या कह रहे हैं सुनो और, जब उचित हो, विषय पर अपनी राय दें या कोई प्रश्न पूछें। यदि आपको नहीं पता कि वे किस बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन विषय दिलचस्प लगता है, तो इसके बारे में पूछें ध्यान दें: जिन लोगों के बारे में बात कर रहे हैं, उनके बारे में पूछना उनको परेशान कर सकती है और उन्हें इससे बचने के लिए कह सकता है क्योंकि आप अपने सामाजिक समूह से संबंधित नहीं हैं। इन सीमाओं को समझें और सुनाते हुए हर बातचीत में घुसपैठ करने की कोशिश मत करो।
  • एक वार्तालाप चरण 2 में शामिल होने वाला चित्र देखें
    2



    वार्तालाप को जारी रखें जैसे कि आप पहले से ही इसका हिस्सा हैं, और उम्मीद है कि वे दिमाग नहीं करेंगे। जारी रखने से पहले छोटी टिप्पणियां करके और प्रतिक्रियाओं का विश्लेषण करके यह आमतौर पर सबसे अच्छा है।
  • चित्र शीर्षक एक बातचीत चरण 3 में शामिल हों
    3
    सावधान रहें अगर लोग उस विषय के बारे में बात कर रहे हैं जिसके साथ आप परिचित हैं, तो धीरे-धीरे आपकी बिन्दु दृश्य डालें किसी को नीचे बताओ मत कहो कि आपको क्या कहना चाहिए। यदि आप इस विषय को समझ नहीं पाते हैं, तो अपने दोस्तों में से किसी एक को आपको यह बताने के लिए कहें।
  • युक्तियाँ

    • इसे दर्ज करने से पहले बातचीत की सामग्री को खोजने की कोशिश करें निजी बातचीत से बचना चाहिए बहुत लंबे समय तक उनके पास न रहें, आपको एक गुप्तचर माना जा सकता है।
    • यदि आप इस विषय को जानने के बिना वार्तालाप में प्रवेश करते हैं, तब तक कुछ भी मत कहो, जब तक आप यह नहीं जानते कि वे किस बारे में बात कर रहे हैं।
    • बात कर रहे लोगों की शरीर की भाषा का विश्लेषण करने का प्रयास करें। वार्तालाप में प्रवेश करने से पहले, देखें कि क्या वे करीब या कम बोल रहे हैं अगर यह गंभीर लगता है, तो उन्हें स्वयं से बात करें। यदि समूह अधिक खुला है, पत्तियों का आनंद लें। अगर बातचीत के किसी भी सदस्य आपको निष्कासित करने की कोशिश करते हैं, तो क्यू को समझें और मान लें कि वार्तालाप व्यक्तिगत था
    • बातचीत में शामिल होने की संभावना अधिक होती है जब आप लोगों को शामिल करते हैं हालांकि, यदि उनमें से कोई भी संकेत करता है कि आपको जाना चाहिए, तो ऐसा करें

    चेतावनी

    • व्यक्तिगत बातचीत में हस्तक्षेप न करें, आप शायद लोगों से घृणास्पद दिखेंगे
    • कभी-कभी भले ही आप बातचीत में सही तरीके से आते हों, इसमें शामिल कुछ या सभी लोग परेशान हो सकते हैं और आपको दूर करने की कोशिश कर सकते हैं। यदि ऐसा होता है, तो इन लोगों की बातचीत में फिर से आग्रह न करें या प्रयास करें।
    • वार्तालापों में बार-बार घुसपैठ न करें या आपको एक गुप्तचर माना जा सकता है। भविष्य के वार्तालापों में भाग लेने का प्रयास करते समय इसका इस्तेमाल आपके खिलाफ किया जाएगा।
    • बातचीत का सबसे बड़ा हत्यारा स्वयं-चेतना है कुछ बेवकूफ कहने की चिंता मत करो- यह सभी के लिए होता है आप सबसे खराब कर सकते हैं मत करो एक मौका है जब बात करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com