IhsAdke.com

किसी को आपसे बात करने के लिए कैसे जाएं

यदि कोई वार्तालाप शुरू करने या किसी विशेष संबंध को ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता जो कुछ भी आपका इरादा है, पता है कि यह आलेख आपको सिखाएगा कि एक व्यक्ति को आपसे बात करने के लिए कैसे मिलता है। पढ़ते रहो!

चरणों

चित्र शीर्षक से किसी को आपसे बात करने के लिए चरण 1 मिलता है
1
लोगों को तुम्हारे पास आने दो कोई भी आपसे बात करने की कोशिश नहीं करेगा यदि उन्हें लगता है कि आप बात नहीं करना चाहते हैं। इसलिए दिखाएं कि आप अपनी शारीरिक भाषा को आमंत्रित कर रहे हैं यह सुनिश्चित करके संवाद के लिए खुले हैं। इसका अर्थ है:
  • मुस्कान के लिए
  • नेत्र संपर्क करें और अन्य व्यक्ति को बधाई दें
  • हथियारों और पैरों के बीच में
  • नीचे नज़र न देखें
  • चित्र शीर्षक से किसी को आपसे बात करने के लिए चरण 2 मिलता है
    2
    आप में कुछ दिलचस्प है यह किसी सहायक या अंगूठी से एक किताब हो सकती है, जो एक आकर्षक बाल कटार है। इस तरह की चीज दूसरों के बारे में बात करने के लिए कुछ बनाती है सुनिश्चित करें, हालांकि, यह विशेष आइटम उस स्थिति के लिए उपयुक्त है जिसमें आप स्वयं पाते हैं आप एक बैंक सम्मेलन में चमकदार बाल कटवाने वाला व्यक्ति नहीं बनना चाहते हैं, है ना?
  • चित्र शीर्षक से किसी को आपसे बात करने के लिए चरण 3 प्राप्त करें
    3
    ध्यान रखें कि आपको शायद पहल करना होगा लोग आपका मन नहीं पढ़ सकते हैं और अनुमान लगा सकते हैं कि आप क्या कर रहे हैं। इस कारण से, जैसा कि आप वह एक है जो बात करना चाहता है, यह भी वह होना होगा जो पहला कदम उठाएगा।
  • चित्र शीर्षक से किसी को आपसे बात करने के लिए चरण 4 मिलता है
    4
    पता करें कि आप उस व्यक्ति से बात क्यों करना चाहते हैं बातचीत शुरू करने के लिए किसी से मिलने से पहले, ध्यान रखें कि आप इस के साथ क्या हासिल करना चाहते हैं बातचीत के दौरान एक तरह से या किसी अन्य को आपको निर्देशित करने वाला मन मानचित्र होना हमेशा अच्छा होता है। इस तरह, आप खराब मौसम और लंबे समय तक ब्रेक से बचने में सक्षम होंगे। यदि आपका इरादा केवल कुछ अजनबी से बात करना है, तो शुरूआत में स्पष्ट रूप से स्पष्ट होना चाहिए जिससे आपने उसे संपर्क किया। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "अरे, मैंने आपको देखा है कि उस महिला को सड़क पार कर दीजिए। मैंने उसे जिस तरह से इलाज किया था, उसे मैं वास्तव में पसंद आया ... मैंने सोचा था कि आपसे मिलना अच्छा होगा ..." और आपको इसके बारे में आश्चर्य नहीं होगा कि आप इसके साथ क्या चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक से किसी को आपसे बात करने के लिए चरण 5 मिलता है
    5



    अन्य व्यक्ति को सकारात्मक रूप से अपनाना, लेकिन इसमें बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं है। भले ही व्यक्ति वर्तमान में आपसे बात नहीं कर रहा है, यह जान लें कि आपके पास एक सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने की संभावना बहुत अधिक होगी यदि आप उसे मुस्कुराहट और दयालु शब्दों के साथ शुभकामनाएं देते हैं अध्ययन यह साबित करते हैं कि लोग एक-दूसरे की नकल करते हैं इसलिए उचित तारीफ करके और मुस्कुराहट देकर शुरू करें यह उसे और अधिक आरामदायक महसूस कर देगा
  • चित्र शीर्षक से किसी को आपसे बात करने के लिए चरण 6
    6
    अगर दूसरे व्यक्ति बात करना नहीं चाहता है, तो दूर चलकर मुस्कुराएं यह महत्वपूर्ण है कि आप उच्च उम्मीदों के साथ किसी से संपर्क न करें, क्योंकि यह व्यक्ति खराब मूड में हो सकता है (आप कभी भी नहीं जानते कि आपके जीवन में क्या चल रहा है) और अंत में बहुत ग्रहणशील नहीं है। कभी-कभी ऐसा कारण है कि वह आपके साथ बात नहीं करना चाहती है, आपके साथ कुछ नहीं करना है यदि आप उसे शांति से छोड़ देते हैं और मुस्कुराहट छोड़ देते हैं, तो आप कक्षा और आत्मविश्वास का प्रदर्शन करेंगे, और साथ ही, यदि आवश्यक हो तो आप भविष्य की बातचीत के लिए दरवाजे खोलेंगे। इसके अलावा, आपको यह समझना होगा कि अगर आप किसी से बात करना चाहते हैं, तो वह व्यक्ति को ग्रहणशीलतापूर्वक प्रतिसाद देने का अधिकार है या नहीं यदि आप शुरुआत से तैयार हैं, तो आपको किसी को नज़रअंदाज़ करने पर नाराज़ महसूस नहीं होगा।
  • चित्र शीर्षक से किसी को आपसे बात करने के लिए कदम 7
    7
    इससे पहले कि आप उस विषय पर जाएं, जो आपकी रुचि रखते हैं, दूसरे व्यक्ति में रुचि दिखाएं। यहां तक ​​कि अगर आप किसी दोस्त के साथ एक निश्चित समस्या को हल करना चाहते हैं, तो पता है कि आप किस हित के बारे में बात करना चाहते हैं दूसरे व्यक्ति को सहज महसूस करने के लिए, पहले उसमें रुचि दिखाएं यह कैसे पता नहीं है? यहां कुछ विचार हैं:
    • टिप्पणी करें कोई फर्क नहीं पड़ता कि तुम कहाँ हो, वहाँ कुछ दिलचस्प हो रहा है। टिप्पणी कैसे पार्क भीड़ है या कैसे तुर्की की कीमत ऊपर चला गया किसी एक चीज़ पर टिप्पणी करना अच्छा है, जो आप दोनों में एक साथ अनुभव कर रहे हैं, क्योंकि ऐसा कुछ आपके पास आम है।
    • दूसरे व्यक्ति के बारे में उचित अवलोकन करें कभी-कभी यह वह है जो एक आकर्षक बाल कटवाने या एक दिलचस्प किताब है। इन चीजों के बारे में पूछें क्योंकि लोग खुद के बारे में बात करना पसंद करते हैं। यह उनसे संबंधित होने का एक शानदार तरीका है।
    • ओपन-एंड प्रश्न पूछें और आपके द्वारा प्राप्त उत्तर के आधार पर। यह हो सकता है कि जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं वह थोड़ा शर्मीली है या बस किसी विषय को विकसित करने के बारे में नहीं पता है। तो उसे पूछिए कि क्या वह सुशी पसंद करती है या यह आपको एक मिनट में वैक्यूम में रहने के कारण समाप्त नहीं कर सकता क्योंकि वह शायद हाँ या ना का जवाब देगी अब, यदि आप उससे पूछते हैं कि वह हाल ही में खोले गए नए जापानी रेस्तरां के बारे में सोचती है (और संयोगवश आप उस समय भाग ले रहे हैं), तो शायद वार्तालाप में थोड़ी देर लगेगी
  • चित्र शीर्षक से किसी को आपसे बात करने के लिए चरण 8
    8
    बिंदु पर जाएं एक बार जब आप एक विशेष रिश्ते से संपर्क कर चुके हैं और स्थापित कर चुके हैं, तो यह पूछने का समय है कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं। यदि आप पहले से ही एक लक्ष्य स्पष्ट कर चुके हैं, तो इससे पहले कि आप उससे बात करना शुरू कर दें, आप इसे अपने दिमाग में ठीक तरह से प्रदर्शित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, "मैं बाज़ार के भविष्य के बारे में आपकी राय चाहूंगा" या "मैंने देखा है कि हमारे बीच एक निश्चित विवाद है। मुझे यह जानना चाहिए कि क्या कुछ गड़बड़ है जो मुझे नहीं पता है।"
  • चित्र शीर्षक से किसी को आपसे बात करने के लिए प्राप्त करें चरण 9
    9
    अपने आप को नम्रता से बोले जब बातचीत समाप्त हो गई है, व्यक्ति को उसके समय या अभिव्यक्ति के लिए धन्यवाद देना अच्छा है, किसी भी तरह, उस बातचीत से आपको कुछ मिला है यदि आप दोनों एक ही जगह में रहते हैं, जब विषय समाप्त हो गया है, तो दरवाजा खोलने के लिए यह दिखाएं कि आप फिर से बात करने के लिए तैयार हैं, यदि आवश्यक हो। यह कैसे करें पर कुछ उदाहरण हैं:
    • "मैं बीच में चीजों को ठीक कर दूँगा ... आपसे मिलना अच्छा है, मैं आपको बाद में एक संदेश भेजूंगा ... शायद हम इस बातचीत को कुछ समय के लिए जारी रख सकते हैं।"
    • "एक्स विषय पर आपकी युक्तियों के लिए धन्यवाद। बाकी के शोध के साथ अच्छे भाग्य!"
  • युक्तियाँ

    • पता है कि अगर आप किसी को कुछ संदेश कॉल करने या भेजने का वादा करते हैं, तो वास्तव में अपना वादा पूरा करना अच्छा है
    • यदि आप किसी को पहल करते हैं, तो अपने आप को उन परिस्थितियों में रखें जहां सरल बातचीत सामान्य है। बस स्टॉप पर, पार्क में या एक निश्चित घटना में महान उदाहरण हैं। इन स्थितियों में, संभावना है कि कोई व्यक्ति आपके साथ बात करेगा, यदि आप एक सुपरमार्केट में हैं, तो उदाहरण के लिए, क्योंकि सभी के पास ऐसे कार्य और लक्ष्य हैं जिनका पालन किया जाना चाहिए ताकि वे दूसरे दैनिक कार्यों को संभाल सकें।
    • यदि आप इन सुझावों का पालन करने के लिए छोड़ते हैं, तो किसी और को अधिक महत्वपूर्ण पहुंचने पर, जलवायु शायद थोड़ा अजीब होगा जैसा कि आप कर सकते हैं उतने लोगों के साथ अभ्यास करें, क्योंकि एच समय में आप अधिक स्वाभाविक रूप से कार्य करेंगे

    चेतावनी

    • किसी के बारे में बुरी बात न करें, ताकि आप किसी के करीब पहुंच सकें - भले ही आप मजाक कर रहे हों! यदि आप करते हैं, तो आप शायद अशिष्ट और असभ्य बोलेंगे। चूंकि आप अभी भी इसे सही नहीं जानते हैं, यह जानना असंभव होगा कि आप जिस की आलोचना कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, उसका भाई इस विशेष व्यक्ति के बारे में चुटकुले भी इस शुरुआती क्षण के लिए अनुपयुक्त हैं।
    • दूसरों के बारे में सोचो यदि आप देखते हैं कि कोई व्यस्त या बहुत परेशान है, तो बार को लागू करने की कोशिश मत करो। यहां तक ​​कि अगर वह व्यक्ति अभी भी कुछ मिनटों के लिए बात करने को तैयार है, तो उसका समय बहुत अधिक न लें। यदि आप देखते हैं कि आप चिढ़ा रहे हैं, तो विषय को अंतिम रूप देने और खुद को शिक्षित करने का एक तरीका तैयार करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com