IhsAdke.com

एक मजेदार कंपनी कैसे बनें

हर कोई मज़ेदार लोगों के साथ रहना चाहता है और किसी को भी पसंद नहीं किया जा रहा है "उबाऊ।" मुद्दा यह है कि हममें से कुछ को इसके साथ मदद की ज़रूरत है। मजेदार होने के लिए, आपको स्वस्थ आत्मसम्मान, एक साहसी आत्मा और एक दयालु व्यक्तित्व विकसित करके शुरू करना चाहिए। ये कारक आपको आदर्श कंपनी बना देगा I

चरणों

विधि 1
दिलचस्प गुणों का विकास करना

चरण 1 के साथ हैंग आउट करने के लिए एक मजेदार व्यक्ति बनने वाला चित्र
1
आश्वस्त रहें पहचान और उच्च आत्मसम्मान का एक स्वस्थ अर्थ है। एक मजेदार व्यक्ति बनने की कोशिश करने से पहले, आपको विश्वास करना चाहिए कि यह ऐसा हो सकता है। अपने आप में विश्वास करने में कुछ भी गलत नहीं है (कुछ ऐसा जो प्रशंसा करता है और दूसरों के द्वारा कभी अस्वीकृत नहीं किया गया) यहां तक ​​कि भरोसेमंद लोगों में असुरक्षाएं हैं
  • विश्वास या आत्मसम्मान बढ़ाने के कई तरीके हैं अपनी शक्तियों और उपलब्धियों के साथ सूचियां बनाने का प्रयास करें लोग अक्सर सफलताओं की बजाय विफलताओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं: याद रखें कि अन्य लोग इसे मज़ेदार क्यों पाते हैं।
  • अपने खुद के नकारात्मक विचारों को पहचानें और उपेक्षा करें यदि आप अपने आप को इस तरह सोचते हैं, तो दूसरों को भी यह सोचेंगे।
  • आपकी कमजोरियों को पहचानना महत्वपूर्ण है - और उन्हें सुधारने का प्रयास करें
  • आश्वस्त मत बनो अभिमानी, अहंकारी लोग परेशान हो सकते हैं। स्नोबब्श होने से भी बचें कोई भी ऐसे लोगों को पसंद नहीं करता है जो विनम्र नहीं हो सकते।
  • स्टेप 2 के साथ हैंग आउट करने के लिए एक मजेदार व्यक्ति बनने वाला चित्र
    2
    खोलने के लिए तैयार रहें यदि आप रक्षात्मक हो जाते हैं या अपने आसपास के बाधाएं बनाते हैं, तो कोई भी आपको कभी भी नहीं जानता। यदि लोग आपके बारे में अधिक जानकारी नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो उन्हें यह मजा नहीं मिलेगा। खोलने के लिए जानें
    • समझें लोग ऐसे व्यक्तियों के करीब रहना चाहते हैं, जिनके पास आपके जैसी इच्छाएं और डरावना है दूसरों को बताएं कि आप क्या सोचते हैं, अपने जीवन के लक्ष्यों, अपने परिवार, अन्य दोस्तों, पिल्लों की आपकी आराधना, या किसी दूसरे विषय के बारे में बात करें। प्रत्येक व्यक्ति के पास समान लक्ष्य और चिंताओं हैं और इसलिए आपको किसी के साथ आम में कुछ मिल सकता है।
  • चरण 3 के साथ बाहर निकलने के लिए एक मजेदार व्यक्ति बनने वाला चित्र
    3
    सहज रहें इसे जोखिम से डरो मत। उन लोगों के बारे में सोचें जो आप जानते हैं वे अक्सर स्वयं, रोज़मर्रा की ज़िंदगी, सामाजिक और रोज़मर्रा की ज़िंदगी जोखिम में रखते हैं।
    • यह सबसे पहले मुश्किल है और अभ्यास की आवश्यकता है। हालांकि, जितना अधिक आप सहज हो, उतना ही आप इस सुविधा के आदी हो जाएंगे। बहुत ज्यादा मत सोचो, कोई बात नहीं लोग क्या कहते हैं समय की स्थिति का विश्लेषण न करें, गलत क्या हो सकता है, इसके बारे में सोचकर, कोई क्या कह सकता है कि क्या वह अपनी जगह पर थे या आप जो सुनते हैं उसके बारे में आपको प्रतिक्रिया देनी चाहिए।
  • चरण 4 के साथ बाहर निकलने के लिए एक मजेदार व्यक्ति बनने वाला चित्र
    4
    एक खुले दिमाग रखें नए अनुभवों और विभिन्न विचारों के लिए खुला रहें।
    • नई चीजों की कोशिश करो ये बातें सहज या अग्रिम में नियोजित हो सकती हैं यदि कोई मित्र किसी बैंड के कॉन्सर्ट में जाना चाहता है जिसे आप पसंद नहीं करते हैं, तो वैसे भी जाने की कोशिश करें। अनुभवों के लिए खुला रहें, भले ही वे आपके स्वाद से मेल न हों आप मजे लेने के लिए हमेशा तरीके पा सकते हैं
    • प्रत्येक व्यक्ति को राय देने का अधिकार है आप लोगों के साथ मजा कर सकते हैं, भले ही आप राजनीति या धर्म के बारे में उनके विचारों से असहमत हों। आम बिंदु खोजें और बातचीत के दौरान उन्हें जोर दें। यदि आप जानते हैं कि किसी मित्र को किसी विशेष विषय पर विवादास्पद राय है, तो उसके बारे में उसके बारे में बात करने से बचें।
  • विधि 2
    अच्छा बोलने वाला होने के नाते

    चरण 5 के साथ बाहर निकलने के लिए एक मजेदार व्यक्ति बनने वाला चित्र
    1
    ब्याज दिखाएं यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि हर बातचीत एक दो-तरफा सड़क है सुनो और दूसरों के लिए करुणा दिखाओ अगर लोगों को लगता है कि वे कुछ के बारे में आपसे बात कर सकते हैं, तो वे आपको और अधिक बार आमंत्रित करेंगे। बातचीत का एकाधिकार नहीं लें - कंपनियों की अनदेखी कर और खुद के बारे में बात करने से लोग आपसे दूर हो जाएंगे।
    • प्रश्न पूछें वार्तालाप को जीवित रखने का यह एक अच्छा तरीका है क्योंकि यह उस अन्य व्यक्ति को दिखाता है जिसे आप अपनी कहानी या समस्या को समझने की कोशिश कर रहे हैं।
    • अगर वे आवश्यक हैं या अनुरोध करते हैं तो सलाह दें कुछ लोगों को सिर्फ अपने कंधे से अपना वजन लेने के लिए सुना होना चाहिए यदि हां, तो वह श्रोता बनें अपने व्यक्तिगत अनुभव के अनुसार सलाह दें
  • चरण 6 के साथ हैंग आउट करने के लिए एक मजेदार व्यक्ति बनने वाला चित्र
    2
    सकारात्मक रहें जीवन के सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान दें, आप जो इवेंट की प्रतीक्षा करते हैं या आप क्या करना चाहते हैं हम सभी जानते हैं कि "दुर्भाग्य अपमान को आकर्षित करता है" - और यह सोचने के लिए कि हर समय केवल आपसे दूसरों को दूर ही चलाएगा।
    • जब आप अपने आप को कुछ नकारात्मक कहते हैं, तो दो सकारात्मक बयान के साथ इस टिप्पणी का सामना करने की कोशिश करें।
    • अपने आस-पास के लोगों को चेतन करने का प्रयास करें इससे उन्हें यह धारणा मिल जाएगी कि आप दयालु, मजेदार और दयालु हैं।
    • सकारात्मक होने के नाते एक लक्ष्य और निर्देश दोनों हैं। केवल अच्छी चीजों को सोचने की कोशिश करना, मूड और जीवन की गुणवत्ता को सुधार सकती है। यदि आपके पास बुरे दिन है, तो इसके बारे में उन लोगों के बारे में बात करें - लेकिन इसके बिना इसे ज़्यादा ज़रूरी मानो कि सब कुछ सुधार होगा। सकारात्मक होने से तनाव, अवसाद और यहां तक ​​कि रक्तचाप को कम करने में मदद मिलती है।
  • चरण 7 के साथ हैंग आउट करने के लिए एक मजेदार व्यक्ति बनने वाला चित्र
    3



    एक सकारात्मक शरीर भाषा है आपके शरीर को आपके व्यक्तित्व से मेल खाना चाहिए आप शांत होने का दावा कर सकते हैं, दिलचस्प बातें कह सकते हैं और विश्वास रख सकते हैं - हालांकि, यदि आपका शरीर अन्यथा रिपोर्ट करता है, तो लोग आपकी कंपनी नहीं चाहते हैं।
    • अपना आसन खोलें अपनी बाहों को पार करके और अपनी पीठ को ढंककर खुद को बंद न करें आदर्श रूप से, शरीर को लोगों को दिखाना चाहिए कि वे दृष्टिकोण कर सकते हैं
    • आगे झुक जाओ मनोवैज्ञानिक कहते हैं कि बातचीत के दौरान आगे झुकाव से ब्याज का संकेत मिलता है लोगों को इसे और अधिक मजेदार मिलेगा यदि आप उन्हें क्या कहना चाहते हैं। जब कोई मित्र आपको संबोधित कर रहा है, तो टेबल पर थोड़ा सा झुकाएं
    • आँख से संपर्क करें यह आपके लिए यह एक और तरीका है कि आप यह दर्शाते हैं कि आप लोग क्या कहते हैं, यह सुन रहे हैं।
    • यद्यपि आप शरीर भाषा के इन सभी सिद्धांतों का उपयोग कर सकते हैं, इसे ज़्यादा नहीं करें हास्यास्पद तरीके से अपने शरीर को खोलना (जैसे कि अपने हाथों और पैरों के साथ सीधे चलना), बहुत कम झुकाव, और किसी के साथ आंखों के संपर्क से बचने से अविश्वसनीय रूप से अप्रिय इशारों हो सकते हैं
  • चरण 8 के साथ हैंग आउट करने के लिए एक मजेदार व्यक्ति बनने वाला चित्र
    4
    चुटकुले बताओ अपने मूड पर भरोसा करें दोनों बुरा और अच्छे मजाक के लिए समर्पण यदि कोई आप पर कुछ हंसते हुए कहते हैं, तो बस बातचीत जारी रखें। स्थिति को शर्मिंदा न छोड़ें
    • एक कच्चा मजाक कहने से डरना मत करो या एक मूर्खतापूर्ण श्लोक बनाएं। जब वार्तालाप के लिए उपयुक्त हो, तो किसी शिक्षक या सहकर्मी जैसे आप को पता होना चाहिए (अच्छी तरह या बीमार)। लोकप्रिय फिल्मों या टेलीविज़न शो के विनोद संबंधी संदर्भ बनाएं
    • बेवकूफ खेलने के लिए डरो मत, अगर आप इसके साथ आराम कर रहे हों एक पूर्ण बेवकूफ की तरह नृत्य करें और जैसे आपको लगता है कि आप दुनिया में सबसे अच्छे नर्तक हैं हास्यास्पद कपड़े पहनो या एक अजीब संदेश के साथ मुद्रित एक टी शर्ट।
  • स्टेप 9 के साथ हैंग आउट करने के लिए एक मजेदार व्यक्ति बनने वाला चित्र
    5
    हंसी और मुस्कान यहां तक ​​कि अगर आप मुस्कुराहट नहीं करना चाहते हैं, तो पहुंचने, सकारात्मकता और सहानुभूति के बारे में बताएं। फिर भी, एक मुस्कुराहट मुस्कुराहट केवल आधी प्रक्रिया है - एक सरल प्रक्रिया, क्योंकि जब आप इसे इस्तेमाल करते हैं, मुस्कुराते हुए एक प्रतिबिंब बन जाता है (वैसे, एक आकर्षक प्रतिबिंब)। :)
    • बेशक आपको इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए और नाराज़ होना चाहिए। लोगों को असुविधाजनक न बनाएं
  • विधि 3
    मजेदार हितों की खेती करना

    स्टेप 10 के साथ हैंग आउट करने के लिए एक मजेदार व्यक्ति बनने वाला चित्र
    1
    किसी के साथ "समय बिताना" सीखें अलग-अलग लोगों के लिए यह "खर्च करने का समय" के अलग-अलग अर्थ हो सकते हैं कुछ व्यक्ति बस चुपचाप बैठना पसंद करते हैं, टीवी देखना, खेलना, खेलना या बात करना। दूसरे, बदले में, दिलचस्प गतिविधियों करना पसंद करते हैं, घर से दूर पता करें कि आपके मित्र (या परिचितों) को क्या करना है और उनकी रुचियों को उनके साथ संरेखित करें।
  • चरण 11 के साथ बाहर निकलने के लिए एक मजेदार व्यक्ति बनने वाला चित्र
    2
    लोकप्रिय संस्कृति के बारे में बात करें कम से कम संस्कृति के सभी क्षेत्रों से अवगत रहें आपके पास ठोस नींव होने के बाद, आप कई बातचीत कर सकते हैं, और इसमें योगदान कर सकते हैं।
    • लोकप्रिय संस्कृति की बहुत ज्यादा आलोचना न करें पर्यावरण पढ़ें संस्कृति से संबंधित कुछ मुद्दों की आलोचना करने वाला एकमात्र समूह न हो। एक राय है, लेकिन सावधान रहना नहीं इसके साथ दूसरों को अपमान या विमुख करना।
  • स्टेप 12 के साथ बाहर निकलने के लिए एक मजेदार व्यक्ति बनने वाला चित्र
    3
    विभिन्न हितों का विकास करना यदि आपके पास बहुत ही हितों या कौशल हों, तो लोग आपके पास आते हैं, यदि उनके पास समान हित हैं पता करें कि आप स्वाभाविक रूप से कैसे आकर्षित होते हैं और फिर अपने व्यक्तित्व के इन पहलुओं पर दबाव डालते हैं। अपने विकल्पों को सीमित करने की कोशिश न करें क्या एक व्यक्ति द्वारा अलग माना जाता है एक दूसरे से अजीब देखा जा सकता है।
    • भौतिक से कुछ सीखना डरो मत। हथकंडा, व्यायाम, खेल या नृत्य खेलना सीखें अपने कौशल को विकसित करने के बाद लोगों के साथ इन चीजों को करने के लिए आमंत्रित करें वे इसे आप के लिए प्रशंसा करेंगे, और इस प्रकार आप एक विषय में आम होगा।
    • कुछ सीखें जो आपको उत्साहित करता है आप विकी पर हैं, इसलिए यह आसान होगा। एक नई भाषा का अध्ययन करें, जानें कि इतालवी व्यंजनों को कैसे पकाना है, यह जानने के लिए कि क्या प्रेरक कॉमेडी बनाने, फिक्शन काम करता है या वे ध्वनि के अनुसार पक्षियों की पहचान कैसे करते हैं कोई फर्क नहीं पड़ता कि, जब तक आप रुचि रखते हैं लोग नई चीजें सीखना पसंद करते हैं, और यदि आप किसी विशेष विषय के बारे में पर्याप्त जानते हैं, तो आप उनके साथ अपनी रुचि साझा कर सकते हैं।
  • स्टेप 13 के साथ हैंग आउट करने के लिए एक मजेदार व्यक्ति बनने वाला चित्र
    4
    अपने शहर या पड़ोस के एक नए हिस्से का अन्वेषण करें कौशल या ज्ञान के विकास के साथ, कुछ लोग घर छोड़कर नई चीजों का प्रयास करना पसंद करते हैं। अपने शहर के कुछ हिस्सों में अवसरों की तलाश करें जो आपको अभी तक नहीं पता है - अपने मित्रों को इस पर आमंत्रित करें और इसे एक साहस के रूप में देखें कई वेबसाइटें हैं जो आपको उस क्षेत्र के बारे में अधिक बता सकती हैं जहां आप रहते हैं।
    • उस क्षेत्र को जानें जहां आप रहते हैं। वहां के आसपास के रेस्तरां या सार्वजनिक इवेंट्स को जानें हर अब और फिर हर कोई भूख लगी है और उन्हें खाने के लिए रोकना है - इसलिए यदि आप एक अच्छा रेस्तरां जानते हैं तो आप इसे इंगित कर सकते हैं। इसके अलावा, हर कोई संगीत सुनना पसंद करता है - तो अपने घर के पास बाहरी शो देखें और उन्हें अपने मित्रों को बताएं।
    • रचनात्मकता को व्यायाम करने से डरो मत कवि प्रतियोगिता, स्केटिंग प्रतियोगिताओं, संग्रहालयों या दीर्घाओं के दौरे, और एक पार्क में सिखाया पाक या योग पाठ्यक्रम जैसे विभिन्न घटनाओं के लिए देखो। उदार घटनाओं में भाग लें यह दिखाएगा कि आप सहज और खुले दिमाग वाले हैं।
  • युक्तियाँ

    • मज़ा लो यदि आप मनोरंजन करते हैं, तो आपके आसपास के लोग भी रहेंगे!
    • ईमानदार रहें और अपने वादे रखें भरोसेमंद होने के लिए लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण गुणवत्ता है, और अगर वे जानते हैं कि आप भरोसेमंद हैं, तो वे आपके आसपास अधिक आराम से हो जाएंगे।
    • लोगों को जिस तरह से आप का इलाज करना चाहते हैं, उसका इलाज करें उनमें रुचि दिखाएं और वे आपके लिए भी ऐसा करेंगे।
    • मज़ा कंपनियों के लिए देखो यदि आप नाखुश हैं, तो आप गलत स्थिति में होंगे।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com