IhsAdke.com

वार्तालाप को समाप्त कैसे करें

क्या आपके पास एक नियुक्ति है लेकिन क्या बातचीत नहीं छोड़ सकती? क्या यह खत्म हो गया है? हो सकता है कि व्यक्ति को यह नहीं पता कि आप "गेम ऑफ़ थ्रोन" के अंतिम चरण की परवाह नहीं करते हैं? एक दोस्ताना तरीके से वार्तालाप को समाप्त करने का तरीका जानने के लिए रखें!

चरणों

चित्र शीर्षक अंत एक वार्तालाप चरण 1
1
जल्दी से सोचें कि बातचीत में आपको किसने लाया था। क्या आपने कुछ पर टिप्पणी करके शुरू किया? क्या दूसरे व्यक्ति ने एक विषय पेश किया?
  • चित्र शीर्षक अंत एक वार्तालाप चरण 2
    2
    यदि आपने वार्तालाप शुरू किया है, तो शिक्षित होने के लिए ज़रूरी है। आप दूसरे व्यक्ति को यह नहीं मानना ​​चाहते कि आप असभ्य हैं, बातचीत करने के बाद उसे दूर भेजते हैं, क्या आप करते हैं?
  • चित्र शीर्षक अंत एक वार्तालाप चरण 3
    3
    अगर दूसरे व्यक्ति ने बातचीत शुरू की, तो ब्रेक की प्रतीक्षा करें विचारों के बीच में विराम यह कहने के लिए अच्छा समय है कि आपकी कुछ प्रतिबद्धता है या कुछ करने की आवश्यकता है नोट: तर्क के बीच एक ब्रेक के लिए प्रतीक्षा करने का अर्थ केवल व्यक्ति को एक वाक्य खत्म करने या कहने की प्रतीक्षा नहीं करता है, "उम ..."। आपको वास्तव में तब तक इंतजार करना चाहिए जब तक कि वह शिक्षा के लिए अपनी तर्क खत्म नहीं करे।
  • अंत में एक वार्तालाप चरण 4 शीर्षक वाले चित्र
    4



    कुछ भी नकारात्मक मत कहो, बस कहना है: "मुझे जाना होगा.मैं तुमसे बाद में बात करूंगा, अलविदा!.

  • अंत में एक वार्तालाप चरण 5 शीर्षक वाले चित्र
    5
    यदि आप ब्ला ब्ला ब्ला के ब्रेक के लिए इंतजार कर रहे हैं और कोई भी नहीं दिखाई देता है, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि आपके कॉलर एक सांस न लें और फिर तेज़ी से - लेकिन नम्रतापूर्वक बताएं कि आपके पास काम है, और बाद में आप उससे बात करेंगे। कह रही है कि आप बाद में बात करेंगे मैत्रीपूर्ण है, और ज्यादातर समय व्यक्ति को अपनी तर्क को व्यवस्थित करने के लिए अधिक समय होगा, इसलिए अगले बातचीत कम हो जाएगी
  • अंत में एक वार्तालाप चरण 6 शीर्षक वाले चित्र
    6
    उस व्यक्ति के प्रकार के बारे में सोचें जो आप से बात कर रहे हैं। कुछ लोग आपको थोड़ी देर के लिए जारी करने में कोई दिक्कत नहीं करेंगे, जबकि अन्य लोग आपको अपनी कार, आपकी कक्षा या यहां तक ​​कि बाथरूम में भी अधिक पाठ संदेश भेजने के लिए इंतजार करेंगे। उम्मीद है कि आप इस व्यक्ति के व्यक्तित्व को जान लेंगे, उम्मीद है आप यह जान लेंगे कि आप किससे काम कर रहे हैं!
  • अंत में एक वार्तालाप चरण 7 शीर्षक वाले चित्र
    7
    अपना गुस्सा खोने की कोशिश न करें, जब तक कि यह व्यक्ति अपमानजनक नहीं है, पीठ में किसी अन्य व्यक्ति के बारे में बात कर रहा है, या अपने जीवन या उनके काम में गंभीर रूप से दखल कर रहा है। लोगों को भी उनकी सीमाओं को समझने की आवश्यकता होती है, और अगर आप उन्हें बहुत अधिक अक्षांश देते हैं, तो उन्हें पता चल जाएगा कि उनके समय पर एकजुट होने में कोई समस्या नहीं है। कुछ स्थितियों में, आपकी शिक्षा को छोड़ देना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • दूर देखना, वॉच के अलावा किसी अन्य चीज़ के लिए बातचीत से निकलने के लिए एक अच्छी तकनीक है। कुंजी अवशोषित देखने के लिए और अचानक विचलित हो जाती है, कह रही है कि व्याकुलता के कारण जो भी हो, उसने आपको याद दिलाया कि आपके पास काम करना है।
    • अगर कोई आपको फोन करने या आपको संदेश भेजने पर जोर दे रहा है, तो उसे बताएं कि आप वास्तव में उस क्षण में सबसे विनम्र तरीके से बातचीत करने की तरह महसूस नहीं करते हैं। यदि वह बनी रहती है, तो दृढ़ता से कहें कि आप अब बात नहीं करना चाहते हैं
    • वार्तालाप के दौरान चिल्लाना ना करें या नाराज़ मत करो। यह असभ्य है और उस व्यक्ति को परेशान कर सकता है, खासकर यदि वह अच्छा दिन न हो, जो लड़ाई का कारण बन सकता है और अधिक समय की हानि पहुंचा सकता है!
    • जैसे वाक्यांश, "क्या हम बाद में बात कर सकते हैं?" क्या सबसे अच्छा विकल्प हैं क्योंकि वे अभी भी ब्याज का स्तर बनाए रखते हैं लेकिन आपको कम से कम कार्य करने की आवश्यकता है जैसे कि आप वास्तव में बाद में बात करना चाहते हैं। अगर व्यक्ति आपको बाद में कहता है या फिर से बातचीत शुरू करने की कोशिश करता है तो परेशान न हों यदि आप पहले से ही इस व्यक्ति के साथ वार्तालाप से भाग रहे हैं, तो फिर से खींचें मत! जल्दी से स्थिति बताएं कि आप काम, स्कूल, या घर पर समस्याओं के साथ कितना भरा हुआ है। ऐसा कार्य करने के लिए जैसे आप अपने काम को पसंद नहीं करते हैं, चाहे वह सही है या नहीं, और यह दिखाने के लिए कि आप काम करने के बजाय इस व्यक्ति से बात करेंगे, इस तरह की स्थिति में अच्छे व्यवहार होंगे।
    • सबसे ऊपर, मुस्कुराहट! एक दोस्ताना मुस्कान एक बातचीत से बाहर अपने मुफ्त पास है
    • यदि आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं वह वह है जो आमतौर पर अनचाहे बातचीत के दौरान नॉनस्टॉप की बात करता है, सुनिश्चित करें कि वह समझती है कि आप उन वार्तालापों से क्यों बचते हैं। इसे स्पष्ट कर लें कि आप उनके विचारों और तथ्य को मानते हैं कि वह आपके विचारों को आपके साथ साझा करना पसंद करती है, लेकिन बात करने के लिए अधिक उपयुक्त समय है!

    चेतावनी

    • यदि आप हमेशा लोगों को नॉन स्टॉप बोलते हैं, तो ये युक्तियां तुरंत काम नहीं कर सकती हैं, विशेषकर अगर कोई आपकी रुचि रखता है और हर समय विषय को खींचने की कोशिश करता है। अभी, आदर्श इस व्यक्ति को यह समझने के लिए होगा कि आप उसके हित के कारण खुश हैं, लेकिन कभी-कभी यह आपको विचलित कर देता है
    • घड़ी को देखना एक बुरी रणनीति है क्योंकि यह दर्शाता है कि आप उस व्यक्ति के साथ बिताने वाले समय को नियंत्रित कर रहे हैं, एक ऐसा रवैया जिसे कई लोग आक्रामक समझ सकते हैं। हालांकि, अगर आपका घड़ी एक घंटे पूरा हो जाने पर बीप हो जाता है, तो यह अचानक याद रखने का एक आसान तरीका है कि आपको बातचीत से बाहर निकलने की जरूरत है।
    • परेशान न होने वाले किसी व्यक्ति के साथ वार्तालाप में बाधा डालना - न सिर्फ कल रात के खेल का नतीजा है, लेकिन कुछ महत्वपूर्ण चीज़ों के साथ - समस्याग्रस्त हो सकता है अगर कोई व्यक्ति परिवार संकट या उसकी राजनीतिक राय पर चर्चा कर रहा है और काफी नाराज है, तो अचानक बातचीत में दखल देने से उसे और भी अधिक परेशान हो सकता है आश्चर्य न करें कि यह आपके साथ फिर से नहीं खुलता है।
    • यदि व्यक्ति कहता है, "सिर्फ एक और बात!", बातचीत के बाद आप बाहर निकलने की कोशिश करते हैं, तो कहें कि आप व्यस्त हैं। उसके हिस्से पर समझ की कमी पर्याप्त गंभीरता से बोलने का पर्याप्त कारण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com