IhsAdke.com

सेवानिवृत्ति के दौरान व्यस्त रहने के लिए कैसे

"आप यात्रा से आराम नहीं कर सकते हैं -। आप पिछले ड्रॉप करने के लिए जीवन पीने जब भी आप बहुत आनन्दित हुआ, बहुत सामना करना पड़ा, दोनों जो लोग तुम्हें प्यार किया है, और अकेले ... कैसे उबाऊ को रोकने के लिए है, पर्याप्त पर्याप्त है, जंग पा लिया साथ , उपयोग के दौरान चमक नहीं! " कविता भगवान अल्फ्रेड टेनीसन द्वारा Ulysses से इस अंश आप के साथ क्या करना है, तो आप इस लेख से प्रेरित किया जा सकता है।

चरणों

सेवानिवृत्ति चरण 1 के दौरान व्यस्त रहें चित्र
1
जब भी आप कुछ करना चाहते हैं, लेकिन समय नहीं है.. नोटपैड ले लो और लिखो! इस ब्लॉक को रखें ... यह आपके रिटायर होने के बाद "100 चीजों की सूची होगी।" हम अपनी इच्छाओं को रिकॉर्ड करने के लिए अक्सर भूल जाते हैं और हम उन्हें भूल जाते हैं। ऐसा न होने दो कि तुम!
  • सेवानिवृत्ति चरण 2 के दौरान व्यस्त रहें चित्र
    2
    अपने जुनून का पालन करें: सूर्यास्त पेंट, मूर्तियां बनाने के लिए, गाते हैं, ताई ची जानने के लिए, पर्यावरण कानून का अध्ययन, एक दूरबीन खरीदने और आकाश का पता लगाएं।
  • आर्थर कॉनन डोयल रूम, टोरंटो संदर्भ पुस्तकालय (विशेष संग्रह) शीर्षक वाली छवि
    3
    किताबों को पढ़ें, जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं, अब तक साइंस फिक्शन और रोमांस के रूप में अन्तर्निहित शैलियों को पढ़ते हैं। बागवानी या राजनीति जैसे विभिन्न विषयों के बारे में पढ़ें
  • सेवानिवृत्ति के चरण 4 के दौरान रहने वाले चित्र शीर्षक
    4
    अक्सर वांछित स्थानों की यात्रा करें जिन्हें आप स्वप्न करते थे। क्या आपने स्विस चॉकलेट की कोशिश की है, बर्गंडी वाइनआर्ड या भारत में प्राकृतिक रिसॉर्ट्स का दौरा किया है? क्या आपने कभी फ्लोरिडा में फ़िश किया है?
  • रिटायरमेंट के दौरान स्टेप व्यस्त रहें चित्र 5
    5
    प्रकृति को जानिए: पटरियों को बनाने, चाँद को देखने, अपने चेहरे पर हवा को महसूस करें धड़कन सूरज के साथ घास पर ध्यान दें
  • सेवानिवृत्ति चरण 6 के दौरान व्यस्त रहें चित्र
    6
    यदि आपका कोई धर्म है: इसके लिए समय लें, दूसरों को बदल दें, और अपने धर्म को फैलाएं।



  • रिटायरमेंट के चरण 7 के दौरान व्यस्त रहें चित्र 7
    7
    युवाओं के साथ मज़े करो: आपके पति-पत्नी आपके मरने के बाद आपकी विरासत होगी - आप उन में रहेंगे। यह आपके कुछ मौलिक समय उनके साथ खेलता है, उन्हें बढ़ता देखता है, उन्हें सीखने में मदद करता है।
  • सेवानिवृत्ति चरण 8 के दौरान व्यस्त रहें चित्र
    8
    अपने स्वास्थ्य की देखभाल करें: आपके स्वास्थ्य में कुछ समय आपके हृदय में हृदय रोग विशेषज्ञ या पोडियाडिस्ट पर खर्च किया जा सकता है। अपना ख्याल रखना
  • सेवानिवृत्ति चरण 9 के दौरान व्यस्त रहें चित्र
    9
    अपनी आयु वर्ग के लोगों के लिए विशेष समूह दर्ज करें: आप कई लोगों को समान अनुभवों के माध्यम से जा रहे हैं। यदि आपको समस्याएं हैं तो वे आपको सहायता और मार्गदर्शन देंगे।
  • सेवानिवृत्ति के दौरान चरण 10 में रहने वाले चित्र का शीर्षक
    10
    एक पुराने पत्रिका की सदस्यता लें: इस प्रकार की पत्रिका मौजूद है और आपके लिए बनाई गई है। उस का आनंद लें
  • सेवानिवृत्ति के दौरान चरण 11 में रहने वाला चित्र शीर्षक
    11
    पुरानी समस्याएं सुलझाएं: किसी भी गलतफहमी या असंतोष को अन्य लोगों के साथ ठीक करना सबसे अच्छा है ताकि आप लंबित मुद्दों के साथ मर न जाएं
  • सेवानिवृत्ति चरण 12 के दौरान व्यस्त रहें चित्र
    12
    एक आत्मकथा लिखें: अनुभव के अपने लंबे वर्षों के साथ, आपके पास संभवतः साझा करने के लिए बहुत सी चीज़ें होंगी जो दूसरों के लिए बहुत उपयोगी होंगी यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपके पास साझा करने के लिए कुछ भी नहीं है, तो लिखना शुरू करें और आपको आश्चर्य होगा कि शब्दों का प्रवाह कैसे होगा।
  • युक्तियाँ

    • हर समय अपने विचारों से सावधान रहें अपने शरीर, मन में सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह की कल्पना करो और हर समय खुश रहें। उन गतिविधियों में आनंद लें जो आपके हित में हैं
    • आपको एक बार में काम करना बंद नहीं करना है कई बुजुर्ग लोग कई आलसी युवा लोगों से ज्यादा सक्रिय हैं। जॉर्ज बर्नार्ड शॉ, उदाहरण के लिए, एक उत्पादक लेखक थे जब तक 94 कई सीनेटरों और कांग्रेस के सदस्यों में अपनी मृत्यु तक वे 80, 90 साल तक काम करने के लिए जारी है। कुछ व्यवसाय दूसरों की तुलना में बेहतर हैं कलात्मक करियर उन लोगों के लिए अच्छा है, जो आयु सीमा से काम करने में असमर्थ हैं।
    • यदि आपको शून्य लगता है तो चिंता न करें। इन क्षणों का ध्यान रखें और अपने जीवन के बारे में सोचें। यदि आप जीवन को निराश करने के बारे में सोचते हैं, तो किसी के जीवन को सोचें जो आपको प्रेरणा देता है और आपको गर्व के साथ भरता है। अगर आप इस तरह से किसी को नहीं जानते हैं, तो प्रसिद्ध लोगों की जीवनी देखें
    • यदि आप एक गरीब जगह से आया है, तो 5 बच्चों को जो अपनी पढ़ाई का खर्च नहीं उठा सकते हैं या स्कूल जाते हैं और उन्हें पढ़ना, लिखना और गणित की मूल बातें सिखाने के लिए नहीं करना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • संयोग से आप क्या करना है की कमी की वजह से उदास हो, कोई है जो आप से प्यार करता है या तुम्हें पसंद करता है आप यात्रा या बुजुर्गों के लिए संपर्क सहायता केंद्रों के लिए कहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com