IhsAdke.com

कैसे अच्छा बेसबॉल कोच बनने के लिए

एक अच्छा बेसबॉल कोच बनने की चाबी का खेल का अच्छा ज्ञान होना है। एक खिलाड़ी के रूप में प्राप्त अनुभव और ज्ञान आपकी टीम के सम्मान के योग्य होने के लिए एक अच्छा कदम है। खिलाड़ियों के साथ सकारात्मक संबंध बनाने और बनाए रखने की क्षमता भी महत्वपूर्ण है। एक अच्छा कोच टीम को मजबूती से चलाएगा और कभी भी टीम आपको आगे नहीं बढ़ेगी। जब खिलाड़ी समझते हैं कि कौन चार्ज है, तो चीजें प्रवाह हो जाएंगी। एक सफल कोच का एक अच्छा चरित्र होना चाहिए, साथ ही एक स्वभाव भी न तो बहुत ही शांत होगा और न ही प्रत्येक खिलाड़ी के साथ श्रेष्ठ होगा यहां कुछ और सुझाव दिए गए हैं:

चरणों

एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 1 के नाम से चित्रित किया गया चित्र
1
अपने खिलाड़ियों को व्यक्तिगत रूप से मिलो यह कई फायदे लाएगा। अपनी पसंदीदा टीमों और खिलाड़ियों के बारे में पूछें दोस्त बनने और संरक्षक होने के बीच अच्छी लाइन में चलना
  • एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    आशावादी और सकारात्मक रहें (बहुत महत्वपूर्ण नहीं!) उनके सुझावों और प्रदर्शनों में आप भाग शिक्षक, जयजयकार और समर्थक हैं
  • एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 3 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    मदद खिलाड़ियों पर भरोसा (और भी प्रशंसा) आप एक युवा खिलाड़ी काम करने के लिए तैयार होगा और एक कोच के लिए कड़ी मेहनत करेगी जो वह चाहती है। यदि वे आपको पसंद नहीं करते हैं, तो टीम का मूड ग्रस्त है
  • बी होना एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    पूछने से डरना मत करें कि वे आपसे क्या अपेक्षा करते हैं जवाब आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैं और आपको विचार दे सकते हैं और आप बेहतर कोच बन सकते हैं उन्हें पता होना चाहिए कि आप उन्हें प्रशिक्षण का आनंद लेते हैं। यह उनके साथ एक महत्वपूर्ण बंधन का निर्माण करेगा।
  • एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    मूल बातें से शुरू करें आपके कुछ खिलाड़ियों को खेल के बारे में बहुत कुछ नहीं पता है, इसलिए शुरुआत में शुरुआत करें यदि आपके पास बहुत ही कम युवा खिलाड़ी हैं जब वे खेल के मुख्य नियमों और लक्ष्यों को समझते हैं, तो मौलिक चाल और चाल के बारे में बात करें यह आपको प्रत्येक प्लेयर के स्तर के बारे में एक विचार देगा उन्हें अभ्यास के महत्व को समझें पुरानी कहावत का उपयोग करें "आप ट्रेन के रूप में खेलते हैं"
  • एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 6 नामक चित्र का शीर्षक
    6
    एक असली गेम के लिए टीम तैयार करें आखिरकार, असली गेम शुरू होने पर अभ्यास करना और जानने में बहुत बड़ा अंतर होता है। उदाहरण के लिए, पिचर को पूरी टीम के साथ स्काउट्स के लिए खेलने के लिए कहें, कार्रवाई करने के लिए तैयार हों कभी-कभी एक बेहतर विकल्प कई ठिकानों पर धावक डालते हैं जब आप घंटों के बिना गेंद को मारते हैं और बाकी टीम को स्थिति के लिए उचित दृष्टिकोण लेना पड़ता है। यह उन्हें दिखाएगा कि यह वास्तविक गेम में कैसा होना है।



  • एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    पुराने खिलाड़ियों के लिए, संकेतों का उपयोग करें खेल के दौरान निर्देश और रणनीति देने की कोच की क्षमता विपरीत टीम के बिना जानने के तरीके को जानने के लिए कभी-कभी जीत और हारने में अंतर हो सकता है तकनीशियन विभिन्न प्रकारों में नाटकों के लिए निर्देश सिखा सकते हैं। जब संयुक्त हो, तो कोच कई तरह की चालें (वर्दी के विभिन्न हिस्सों को छूने की तरह) को दर्शाने के लिए खिलाड़ियों को आगे क्या करना चाहिए, विरोध टीम के बिना समय से पहले जानने के लिए। आम तौर पर, कोच खिलाड़ियों को चेतावनी देने के लिए "संकेतक" सिग्नल चुनता है कि अगले साइन या उसके द्वारा किए जाने वाले संकेतों को खिलाड़ियों को पालन करना चाहिए (अर्थहीन चाल से अंतर करने के लिए) बल्लेबाज और धावक अपने स्वयं के संकेतों का जवाब देते हुए संकेत कर सकते हैं कि वे समझ गए हैं। यह सिग्नलिंग सिस्टम, जब यह काम करता है, विरोधी टीम के ऊपर एक फायदा देगा।
  • एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 8 नामक चित्र का शीर्षक
    8
    खेल दिवस यह समय था जब कोच के रूप में आपके भाग पर सभी कड़ी मेहनत और खिलाड़ियों के हिस्से पर भी कुछ भाग्य (मूल्य के साथ) होगा खेल से पहले, आत्मविश्वास और उत्साहित हो, और उन्हें बताएं कि आप जीतने की उम्मीद करते हैं। अपने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करें कि वे अपने आप को समर्पित करें और खेल के दौरान सचेत रहें और ऑपरेट करें। (और अपनी खुद की सलाह का पालन करें: आपकी टीम को जीतने में मदद करने के लिए रणनीतियों और रणनीतियों पर ध्यान केंद्रित करना बंद न करें।) अन्य गेम-पूर्व के कार्यों में नियोजित पदों की समीक्षा करना शामिल है और सभी खेल खेलते हैं, इसलिए सभी जानते हैं कि वे कहाँ होंगे और वे क्या करेंगे। (आपका सर्वश्रेष्ठ स्काउट्स को हिट के लिए खेलने के दौरान और अधिक हिट करने का मौका मिलेगा।)
  • एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    मौसम के दौरान विकास अपने मुख्य लक्ष्यों में से एक यह है कि मौसम के दौरान प्रत्येक खिलाड़ी को सुधारने में मदद करें। प्रत्येक दिन में सुधार करने के प्रयास के महत्व पर बल दें। कई बार ऐसा होगा, विशेष रूप से मौसम के अंत में या जब यह बहुत गर्म होता है, जिसमें खिलाड़ी खेल के उत्साह को खो देंगे यह इस समय है कि आपके तकनीकी कौशल की सबसे ज़रूरी जरूरत है आपको अपने खिलाड़ियों को कार्य पर ध्यान केंद्रित रहने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए और हमेशा टीम के अच्छे के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहिए। उन्हें स्मरण दिलाना कि वे गर्व महसूस करेंगे, अगर वे मुश्किल से भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते रहें और संतोष की तुलना में खेल का दायित्व अधिक लगता है।
  • एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 10 नामक चित्र का शीर्षक
    10
    अच्छी तरह से समाप्त करें यहां तक ​​कि अगर मौसम विशेष रूप से अच्छा नहीं हुआ है, तो आपके खिलाड़ियों को गर्व होगा अगर वे बेहतर शुरू से ही शुरू करते हैं। यदि आप सीजन से बाहर चैंपियनशिप प्राप्त करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि टीम मुख्य लक्ष्य पर 100% केंद्रित है अपने खिलाड़ियों को याद दिलाएं कि "कड़ी मेहनत जब प्रतिभा कठिन काम नहीं करता है तब प्रतिभा का फायदा उठाते हैं" उन्हें बताएं कि आप उनकी क्षमता पर भरोसा करते हैं और आपको लगता है कि वे किसी भी अन्य टीम से जीत सकते हैं। आपके शब्दों का अधिक भार है यदि आप वास्तव में विश्वास करते हैं कि आप क्या कहते हैं!
  • एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 11 नामक चित्र का शीर्षक
    11
    मौसम से बाहर
    • एक अच्छा बेसबॉल कोच होने का अंतिम चरण सीज़न के अंत में आता है जब आप पीछे की ओर देखते हैं और अपनी टीम के प्रदर्शन और अपने खुद का मूल्यांकन करते हैं। आईने में देखने के लिए और यह जानना अच्छा है कि आपने टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।
    • यदि आप अगले साल कोच बनने जा रहे हैं, तो उन्हें पूर्व सीजन अभ्यास में आमंत्रित करें (यदि इस पर कोई प्रतिबंध नहीं है) किसी भी अन्य खेल के रूप में, इसका उद्देश्य खिलाड़ियों और टीमों के प्रदर्शन में सुधार करना है। गति, चपलता, शक्ति और टीम भावना का काम करें। कभी खिलाड़ियों की प्रशंसा करने और उनके आत्मविश्वास को बढ़ावा देने का मौका नहीं छोड़ेगा।
    • आप ट्रेनर के रूप में एक साल बच गए! मूल्यांकन करें कि आपने क्या सीखा है और अगले सीजन को लागू करने के लिए तैयार रहें, जो कि समाप्त हो गया है, के रूप में अच्छा और मजेदार हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • बाधाओं को जब्त करें किसी भी खेल के रूप में, बेसबॉल मैच अक्सर (लेकिन हमेशा नहीं) एक आक्रामक खेल से जीता जाता है काम कर सकते हैं जो riskier चाल की संभावना को ध्यान दें आक्रामक रूप से सोचने के लिए टीम को प्रोत्साहित करें
    • अपनी गलतियों पर ध्यान न दें आप एक गलती करने जा रहे हैं जानें और अगले के लिए छोड़ दें यह आपके खिलाड़ियों के लिए अच्छी सलाह है
    • हर गेम के साथ खेल-कूद का प्रदर्शन कोच या कोच के रूप में, आपको लगभग हर गेम में बहुत से गलत रेफरी फैसले मिलेगा। प्रतिकूल परिस्थितियों को आप डूबने न दें आपके खिलाड़ी और दर्शकों को दिए गए उदाहरण को अभी भी खेल स्कोर भूल जाने के बाद याद किया जाएगा।
    • अपने खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करें क्योंकि आप प्रशिक्षित होना चाहते हैं। यह "गोल्डन रूल" है आपके खिलाड़ियों को यह जानना चाहिए कि वे किसी भी स्थिति में आपकी मदद के लिए पूछ सकते हैं। बेसबॉल गलतियों से भरा खेल हो सकता है। जब गलती होती है, याद रखें कि आप बच्चों या युवा वयस्कों के साथ काम कर रहे हैं वे आपको (और सहकर्मियों, मित्रों और परिवार) को खुश करना चाहते हैं वे निश्चित रूप से किसी को चोट नहीं करना चाहते हैं!
    • चोरी संकेत प्रतिद्वंद्वी से संकेतों को चोरी करने के लिए आमतौर पर कोई नियम नहीं है, इसलिए तय करें कि यह आपके उदाहरण के लिए है जो आप अपने खिलाड़ियों को देना चाहते हैं। यदि हां, तो आप अपने प्रतिद्वंद्वी के संकेतों का पता लगाकर एक रक्षात्मक लाभ प्राप्त कर सकते हैं (जो आसान नहीं है - समर्पण और प्रयास लेता है!)

    चेतावनी

    • माता-पिता: खिलाड़ियों के माता-पिता अक्सर उन्हें बताते हैं कि उनके काम के बारे में उन्हें क्या लगता है। ध्यान रखें कि वे क्या कहते हैं, अच्छा या बुरा चाहे, लेकिन अपने रणनीतिक फैसले को अपनी राय के आधार पर न लगाएं। आप प्रभारी हैं उन्हें नहीं (आप "पेशेवर" हैं)
    • अपने फैसले के बारे में न्यायाधीश के साथ बहस न करें यदि आप की आवश्यकता है, देखभाल के साथ आपत्ति कर न्यायाधीश के फैसले अंतिम हैं, और यदि आप उसे ज़ोर से चुनौती देते हैं, तो वह चिढ़ हो सकता है और आपकी टीम को चोट पहुंचा सकता है। दोबारा, उदाहरण के बारे में सोचें जो आप दे रहे हैं। (यह एक दिमाग के लिए एक दिमाग के लिए अपने मन को बदलने के लिए है। ऐसा हो सकता है अगर वह एक और रेफरी का दौरा कर सकता है)
    • खिलाड़ियों की खुशी: कभी-कभी एक कोच एक मनोवैज्ञानिक होना चाहिए। पुराने अपने खिलाड़ियों, बड़ा उनके अहंकार हर किसी को खेलने की कोशिश करो वे यही टीम के लिए हैं। एक खुश टीम अक्सर एक जीतने वाली टीम है एक दुर्भाग्यपूर्ण खिलाड़ी टीम का "कमजोरी" हो सकता है (कुछ टाला जाना)
    • अपने लांचरों से सावधान रहें एक खेल में, यदि आपका घड़ा मुसीबत में है या चोट लग रहा है, तो इसे लेने के लिए संकोच न करें (या इसे बदलना), क्योंकि यह आपके लिए युवा हथियारों की रक्षा करने की जिम्मेदारी है (शरीर के अन्य भागों का उल्लेख नहीं करना)। खिलाड़ी की सुरक्षा हमेशा महत्वपूर्ण है
    • हारना: एक पंक्ति में दो या अधिक गेम हारना मुश्किल हो सकता है। मुश्किल क्षण होते हैं यह खेल का हिस्सा है आपकी चुनौती है कि आप अपनी आत्माओं को बनाए रखें और जितना संभव हो उतना प्रोत्साहित करें। फिर, एक खुश टीम अक्सर विजेता होती है, इसलिए आप ऐसा कर सकते हैं कि वे आत्मविश्वास से वंचित न हों और तनाव के बिना खेलें। सबसे बड़ा लक्ष्य मज़े करना है। कोई भी टीम जीतना चाहेगी आपका सर्वश्रेष्ठ कोचिंग के अवसर तब आते हैं जब टीम नहीं जीत रही है

    आवश्यक सामग्री

    • बेसबॉल के बारे में ज्ञान
    • अच्छे सामाजिक कौशल (सिखाने और प्रोत्साहित करने की क्षमता)
    • लघु स्मृति (जब यह आपके नाटकों की गलतियों के बारे में है)
    • कोई भी उपकरण जिसे आप स्कूल या लीग में योगदान नहीं दे सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com