IhsAdke.com

कैसे करने के लिए टूथ एक्सीटा होने सहन करने के लिए

जब आपका ज्ञान दांत हटाते हैं, तो कुछ उपाय हैं जो आप जितना संभव हो उतना कम दर्द महसूस करने के लिए ले सकते हैं। सामान्यतया, बुद्धि का दांत निकालना एक दर्दनाक अनुभव है। लेकिन समझदारी से विचार करके, आप पाएंगे कि आप ऐसे हालात को बढ़ा सकते हैं जो गंभीर नहीं है। सर्जरी के बाद, कम से कम महसूस करने का लक्ष्य संभव दर्द

हमेशा वांछनीय है

चरणों

सशर्त शीर्षक वाले चित्र का अर्थ बुद्धि दांत खींच लिया चरण 1
1
आराम. आराम करना सबसे अच्छी बात है जो आप कर सकते हैं विशेष रूप से दौरान नींद आर.ई.एम., संभावना है कि आप अपने मुँह में दर्द महसूस नहीं करते हैं
  • सशर्त शीर्षक वाले चित्र में बुद्धि दांत खींचें चरण 2
    2
    मुंह आंदोलन को न्यूनतम रखें याद रखें कि आपके मुंह के अंदर टाँके हैं और आप चाहते हैं कि उन्हें जितनी जल्दी हो सके ठीक करना चाहिए।
  • सशर्त शीर्षक वाले चित्र में बुद्धि दांत खींचें चरण 3
    3
    जबड़ा पर बर्फ पैक बनाओ सर्जरी के पहले 24 घंटों के भीतर, आपको संभवतः 15 मिनट तक बर्फ पैक करना चाहिए। सब्जियों के जमे हुए पैकेट (मटर, मकई) अच्छी तरह से कम्प्रेशंस के रूप में काम करते हैं, क्योंकि वे आपके चेहरे के आकार के अनुकूल होते हैं और कोमल गेलडिंहो प्रदान करते हैं।
  • सशर्त शीर्षक वाला चित्र बुद्धि दांत खींच रहा है चरण 4
    4



    अपनी दवा को करीब से रखें. अपने चिकित्सक द्वारा सुझाए गए खुराक की सिफारिशों से प्रस्थान किए बिना लेबल पर दिए गए निर्देशों का पालन करें। यदि आपके पास खुराक के बारे में प्रश्न हैं, तो सवाल के लिए डॉक्टर के कार्यालय पर फोन करें।
  • सशर्त शीर्षक वाला चित्र बुद्धि दांत खींच लिया चरण 5
    5
    अपने सामान्य ज्ञान का उपयोग करें जब आप तय कर रहे हैं क्या खाने के लिए. सामान्य तौर पर, आपको खाना चाहिए नरम खाद्य पदार्थ, जो अपने टाँके नहीं ले जाते हैं या छिद्रों में फंस जाते हैं जहां आपके दाँत का इस्तेमाल होता है.
  • सशक्त विदग्ध दाँत खींचने वाला चित्र शीर्षक चरण 6
    6
    अपने मुंह में दबाव को यथासंभव स्थिर रखें। भूसे से कुछ भी मत चूसो और थूक मत करो। चूसने या थूकना द्वारा मुंह में दबाव को बदलकर, आप रक्त के थक्का को नुकसान पहुंचा सकते हैं, जिससे समस्याएं और अधिक उपचार समय हो सकता है।
  • सशर्त शीर्षक वाले चित्र में बुद्धि दांत खींचें चरण 7
    7
    एक घुमावदार सिरिंज खरीदें चिकित्सा के दौरान संभव के रूप में क्षेत्र को साफ रखने के लिए सर्जरी साइट पर सीधे जीवाणुरोधी माउथवैश लागू करने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
  • युक्तियाँ

    • भोजन के बाद मुंह धो लें नमकीन पानी के साथ धीरे से कुल्ला उपचार प्रक्रिया में मदद करता है।
    • अपने दंत चिकित्सा सर्जन द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें यदि आपको संज्ञाहरण प्राप्त करना है, तो आपको प्रक्रिया शुरू होने से कई घंटे पहले किसी भी भोजन या पानी को खाने की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

    चेतावनी

    • आपको दर्द महसूस होगा और सूजन प्रक्रिया के कई दिनों बाद यदि आपने बिना किसी राहत के 3 या 4 दिन से अधिक खर्च किया है, तो अपने दंत चिकित्सक के कार्यालय से संपर्क करें।
    • एक के उपचार के दौरान बहुत गर्म या मसालेदार भोजन नहीं खाएं ज्ञान दांत निष्कर्षण.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com