IhsAdke.com

कैसे जापानी में प्रस्तुत करने के लिए

मान लें कि आप किसी से मुलाकात करते हैं जो जापानी बोलता है और अब उस भाषा में औपचारिकताओं के लिए सम्मान दिखाना चाहता है। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप एक सहकर्मी, विनिमय छात्र, एक पड़ोसी, या एक आपसी दोस्त हैं - और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह पुर्तगाली बोल रहा है या नहीं। आप को खुश करने के लिए कुछ त्वरित नियम यहां दिए गए हैं

चरणों

जापानी चरण 1 में चित्रित करें
1
समय के अनुसार अपना अनुपालन चुनें. जापानी में, हैलो कहने के तीन बुनियादी तरीके हैं: ohayou, Konnichiwa और konbanwa. Ohayou (उच्चारण rrroio) का अर्थ है "शुभ प्रभात" और दोपहर के पहले किसी भी समय उपयोग किया जाता है। अधिक विनम्र होने के लिए, कहते हैं ओहऊ गुज़ैमासू (Gôzaimás)। Konnichiwa (कन्पा) का अर्थ है "अच्छा दोपहर" और दोपहर और सत्तर घंटे तक मानक "नमस्ते" के रूप में भी प्रयोग किया जाता है। Konbanwa (कॉनबौआ) का अर्थ है "शुभ रात्रि" और सत्तर और आधी रात के बीच प्रयोग किया जाता है। यदि आप मिश्रण करना चाहते हैं, तो आप जापानी में "सादर," के बराबर कह सकते हैं जो है aisatsu (Áisatisu)।
  • जापानी चरण 2 में चित्रित करें चित्रित करें
    2
    अपने आप को परिचय. अपने आप को जापानी में पेश करने का सबसे आम और आसान तरीका है वाशी ना नामी वा ___ देउ (यूटैक्सी न नो नामैए यूए ____ डीइएनएस), जिसका अर्थ है "मेरा नाम ____ है" यदि आप अपना पूरा नाम इस्तेमाल करते हैं, तो सबसे पहले उपनाम कहो। उदाहरण: "वाशी ना नामी वा आरसरू देु"



  • जापानी चरण 3 में खुद को प्रस्तुत करें चित्र शीर्षक
    3
    बर्फ को तोड़ने के लिए शिक्षित ग्रीटिंग. जापानी समतुल्य "आप कैसे हैं?" यह है ओजेनी देस का क्या है? (यहां आप हैं)। हालांकि, यह वास्तव में एक के स्वास्थ्य के बारे में एक सवाल है यदि आप कोई प्रतिक्रिया से बचने के लिए पसंद करते हैं, तो कहें ओनेस्की वा आइ देस ने? (oténqui uádés né), जिसका अर्थ है "मौसम अच्छा है, है ना?"।
  • जापानी चरण 4 में अपने आप को प्रस्तुत करें चित्र शीर्षक
    4
    अगर आपने कहा "ओजनी देस का", जवाब देने के लिए तैयार रहें जब आप उस प्रश्न पूछेंगे, तो व्यक्ति शायद जवाब देगा "जेनी डिसान" (गनेक्वी डेस) या "मामा देउ" (उनमें से ज्यादातर)। पहला मतलब है "मैं ठीक हूं" और दूसरा "मैं कम या ज्यादा हूं" वैसे भी, वे बाद में पूछेंगे "अनाता वा?" (अनएटा यूए), जिसका अर्थ है "और तुम?" जब आप यह कहते हैं, तो आप जवाब दे सकते हैं "जीनकी देसू, अरगाटू" (गनेक्वी डेस, अरगाटो), जिसका अर्थ है "मैं ठीक हूं, धन्यवाद" आप प्रतिस्थापित कर सकते हैं "Arigatou" द्वारा "की Okagesama" (ocáguêsama दे), जो मूल रूप से एक ही बात कहते हैं
  • युक्तियाँ

    • अगर एक समय था जब आपको नहीं पता कि क्या कहना है - या यह नहीं जानती कि उस व्यक्ति ने अभी क्या कहा है - माफी माँगने से डरो मत और कहो आपको समझ नहीं आ रहा है। यदि आवश्यक हो, तो कहें "Gomenasai"(ご め ん な さ い) (gomenasaí), जिसका अर्थ है "मुझे माफ करना।"
    • चिंता मत करो अगर आप उच्चारण को याद करते हैं जब भी अजनबियों को अपने रास्ते में मिल जाता है, जापानी आम तौर पर यह प्यारा लगते हैं। इसके अलावा, वे पुर्तगाली को उसी तरह देखते हैं जैसे हम जापानी देखते हैं - ये कानूनी और रहस्यमय भी है - इसलिए शर्मिंदा मत हो।

    चेतावनी

    • कभी अपने नाम के बाद एक सम्मानित शीर्षक (-सैन, -चन, -कुन आदि) रखें यह स्वार्थी और मोटे जैसा दिखता है
    • अगर आपके पास औपचारिक और आकस्मिक के बीच का चुनाव होता है, औपचारिक पसंद करते हैं, यहां तक ​​कि कभी-कभी मौसमी स्थिति की तरह दिखते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com