IhsAdke.com

लैब में लागतें कैसे कट जाए

ज्यादातर प्रयोगशालाओं को सीमित बजट पर काम करना चाहिए, या तो लाभ बढ़ाने के लिए या मूल्यवान संसाधनों के संरक्षण के लिए। यदि आपको कभी भी प्रयोगशाला चलाने या अपना बजट प्रबंधित करना है, तो इस तरह के वातावरण में लागत कम करने में मदद करने के लिए कुछ कदम हैं।

चरणों

एक प्रयोगशाला चरण 1 में कट लागत का शीर्षक चित्र
1
मॉनिटर प्रयोगशाला लागत सभी खर्चे, जैसे मजदूरी और लाभ, भुगतान, आपूर्ति, उपकरण, ओवरहेड, सेवाओं, व्यक्तिगत खर्च, करों, जुर्माना, रिकॉर्ड करने के लिए सटीक पत्रिका और रिकॉर्ड रखें। प्रयोगशाला लागतों का सही लेखाकरण लागत में कटौती रणनीतियों को लागू करने के प्रयासों का मार्गदर्शन करेगा। ऊंची लागत वाले श्रेणियों में कटौती की संभावना से अधिक बचत होने की संभावना है।
  • पटकथा शीर्षक खरीदें सोडा सस्ते 7 कदम
    2
    निर्धारित करें कि किस मात्रा में मात्रा निर्भर है और जो स्वतंत्र हैं पहले उन लागतें हैं जो प्रयोगशाला मात्रा का एक कार्य है। उदाहरण के लिए, आपूर्ति आम तौर पर मात्रा पर निर्भर होती है, क्योंकि प्रयोगशाला का उच्च बोझ, अधिक आपूर्ति की आवश्यकता होती है, इसलिए आपूर्ति की लागत उपज से बढ़ जाती है। दूसरी ओर, गैर-मात्रा-निर्भर लागत, निर्धारित लागत, प्रयोगशाला उत्पादन की परवाह किए बिना। उदाहरण के लिए, किराए और उपयोगिताओं जैसे अप्रत्यक्ष लागतें
  • एक प्रयोगशाला चरण 3 में कट लागत का शीर्षक चित्र
    3
    लागत प्रति प्रक्रिया का निर्धारण करें किसी निश्चित प्रक्रिया के साथ जुड़े सभी लागतों को संक्षेप करके और किसी विशिष्ट अवधि के दौरान प्रक्रियाओं की संख्या से विभाजित करके यह गणना की जा सकती है। प्रभावी लागत में कमी की रणनीतियों का लक्ष्य लागत प्रति प्रक्रिया को कम करना है।
  • शीर्षक वाला छवि विकल्प ट्रेडिंग सलाहकार सेवा या न्यूज़लेटर चरण 5 चुनें
    4
    प्रक्रिया द्वारा आय या रिफंड निर्धारित करें किसी विशिष्ट अवधि के दौरान किसी भी प्रक्रिया से प्राप्त सभी आय या पुनर्भुगतान और कार्यविधियों की संख्या से विभाजित करके यह गणना की जा सकती है।
  • चित्र बनाना प्रारंभ करना धन ब्लॉगिंग चरण 23
    5
    गैर-उत्पादक परीक्षणों की संख्या सीमित करें विभिन्न प्रक्रियाओं की उपज या प्रतिपूर्ति के साथ लागत की तुलना करते समय यह स्पष्ट हो जाता है कि लागत प्रभावी प्रक्रियाएं क्या हैं और प्रयोगशाला संसाधनों की बर्बादी क्या है। अनुत्पादक परीक्षणों और प्रक्रियाओं की संख्या सीमित होनी चाहिए।
  • एक प्रयोगशाला चरण 6 में कट लागत का शीर्षक चित्र
    6
    सभी कर्मचारियों और प्रयोगशाला तकनीशियनों के साथ प्रयोगशाला के उचित उपयोग पर चर्चा करें। सुनिश्चित करें कि जब कोई विशिष्ट प्रक्रियाओं को इंगित किया जाता है, और सभी नमूने प्रस्तुत करने, हैंडलिंग, प्रोसेसिंग और परिणामों की रिपोर्टिंग के सभी मानदंडों को देखते हैं। अनावश्यक परीक्षण और प्रक्रियाओं को खत्म करने से आपको पैसा बचाना होगा।



  • चित्र बनाने शुरू पैसा ब्लॉगिंग कदम 12
    7
    मानक संचालन प्रक्रियाओं में किसी भी परिवर्तन पर सभी प्रयोगशाला कर्मचारियों को अपडेट करें। सुबह की रिपोर्ट, कर्मचारी बैठकें, और वार्षिक प्रशिक्षण के दौरान इन परिवर्तनों की चर्चा करें, और बुलेटिन बोर्डों पर उन परिवर्तनों को पोस्ट करें। सभी प्रोटोकॉल के पालन सुनिश्चित करना अनावश्यक लागत को कम करने में मदद करेगा।
  • अपने स्वयं के हेल्पडेस्क चरण 12 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    8
    जब भी संभव हो, संयुक्त परीक्षण और समन्वय प्रक्रियाएं करने का प्रयास करें यदि एक ही परीक्षा के लिए एक ही समय में कई नमूने भेजे जाते हैं, तो उन्हें एक साथ चलाना एक ही परिणाम देगा जैसे कि उन्हें अलग से किया गया है, लेकिन लागत काफी कम होगी समय और संसाधनों की बचत लागत में कमी आएगी
  • ग्राहक के लिए खाता शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    9
    संसाधनों की समाप्ति की तारीख से अधिक होने की संभावना नहीं है अगर पैसे बचाने के लिए थोक में आदेश आपूर्ति। ऐसी सुविधाओं के लिए जो समय सीमा समाप्त हो सकती है और अप्रचलित हो सकती है, इन्वेंट्री वॉल्यूम (इन्वेंट्री द्वारा बांटा गया सामानों की लागत) की गणना करें, और यह सुनिश्चित करें कि समाप्ति / अप्रचलन समय कारोबार के द्वारा निहित समय अवधि से अच्छी तरह से नीचे है।
  • शीर्षक वाला चित्र चेस्टर चरण 1 में एक तलाक सॉलिसिटर चुनें
    10
    परीक्षणों या प्रक्रियाओं को अधिक कुशलतापूर्वक चलाने के तरीके ढूंढें उदाहरण के लिए, यदि एक नई मशीन कम समय में नमूनों की संख्या को दोगुना कर सकती है, तो यह प्रति प्रक्रिया लागत कम कर सकती है और पैसे बचा सकता है। हालांकि, इस प्रक्रिया में सुधार करने वाले नए उपकरणों पर निर्णय लेने से पहले, आपको उपकरण की प्रारंभिक लागत, प्रगति में अभिकर्मक लागत, नई मशीन, मूल्यह्रास लागत आदि का उपयोग करने के लिए प्रशिक्षण तकनीशियनों की लागत पर विचार करना होगा। , और उन खर्चों को सावधानी से विचार करें, जब खर्च में कटौती की तुलना में नया उपकरण शामिल हो।
  • चित्र का शीर्षक एक कानूनी शिकायत का चरण 1
    11
    निर्धारित करें कि आपके प्रयोगशाला में कौन से परीक्षण चलेंगे और कौन सा संदर्भ को भेजा जाएगा। गुणवत्ता नियंत्रण परीक्षण की लागत, आपूर्ति की लागत, प्रवीणता परीक्षण और प्रशिक्षण की लागत, पंजीकरण के प्रयोजनों के लिए लिपिक अवधि और शिपिंग लागत सहित किसी विशेष परीक्षण या प्रक्रिया के साथ जुड़े सभी लागतों पर विचार करें, या अन्य सुविधाओं के लिए परिवहन अगर किसी परीक्षा के लिए विशेष कौशल या तकनीकी उपकरण की आवश्यकता होती है, तो शायद यह आपके लिए एक और प्रयोगशाला प्रयोगशाला में अधिक किफायती हो सकता है। दूसरी ओर, जो अक्सर परीक्षण किए जाते हैं, या जो एक तेज़ समय सीमा की आवश्यकता होती है, उन्हें अपनी प्रयोगशाला में सबसे अच्छा किया जा सकता है।
  • शीर्षक का चित्र सही बाइनरी विकल्प मंच चुनें चरण 1
    12
    समय के साथ किसी भी लागत में कमी की रणनीतियों के प्रभाव की निगरानी करें। धीरज रखो, क्योंकि इन रणनीतियों के प्रभाव में महीनों या वर्षों को प्रकट हो सकता है। एक प्रभावी लागत में कमी की रणनीति लागत प्रति प्रक्रिया या प्रयोगशाला लागत के अनुपात को कम करना चाहिए।
  • चेतावनी

    • कभी-कभी जो महंगे प्रक्रिया की तरह लगता है वह वास्तव में फायदेमंद हो सकता है भावी लागतों को कम करने से प्रतीत होता है कि महंगी परीक्षण या प्रक्रिया की प्रारंभिक लागत में भारी बढ़ोतरी हो सकती है। हमेशा लागत और मन में लाभ रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com