IhsAdke.com

कैसे अपनी पुस्तक लेखन समाप्त करने के लिए

अपनी नई पुस्तक आधे रास्ते है, लेकिन अचानक सब कुछ गलत हो रहा है - क्या आप जारी रखना इच्छा खो रहे हैं, विचारों बाहर चल रहे हैं और आप डर रहे हैं। क्या आपको जारी रखना चाहिए? यदि हां, तो कैसे? कुछ मदद के लिए इस लेख पढ़ें।

चरणों

पिक्चर का शीर्षक समाप्त करें आपका पुस्तक लेखन चरण 1
1
समस्या की पहचान करें लेखक के ब्लॉक आमतौर पर तीन बातों में से एक के कारण होता है: आप आगे क्या लिखने के लिए पता नहीं है, उदासीन है, या लेखन और मिटा समाप्त होता है से संतुष्ट नहीं है।
  • पिक्चर का शीर्षक समाप्त करें आपकी पुस्तक चरण 2 का शीर्षक
    2



    यदि आपकी समस्या यह है कि आपको नहीं पता कि आगे क्या आना है, तो यह आपकी कहानी की रूपरेखा तैयार करने में मदद कर सकता है, शुरुआत से अंत तक सबसे पहले, प्रत्येक अध्याय का ही सबसे महत्वपूर्ण भागों सहित एक गैर विस्तृत कंकाल, लिखना - उदाहरण के लिए, अध्याय एक: 1) मार्शा को पता चलता है अपने पति के एक मामले 2) वह उसे और एक नया फ्लैट पर ले जाता है तलाक देता रहा है 3) मार्शा और केन पहली बार मिलते हैं। इस स्केच को तब तक जारी रखें जब तक कि आपने अपनी पूरी किताब को रेखांकित नहीं किया हो। फिर स्कीमा के प्रत्येक भाग में एक विवरण पैरा जोड़ें। जैसे आप लिखते हैं, इस स्केच को देखें।
  • पिक्चर का शीर्षक समाप्त करें आपका पुस्तक लेखन चरण 3
    3
    यदि आप अपनी स्वयं की किताब से उदासीन या ऊब रहे हैं, तो आप इसे बहुत इस्तेमाल कर सकते हैं आप सभी मोड़ और मुड़ें जानते हैं, तो आपके लिए कुछ भी रोमांचक नहीं है यह समस्या आसानी से हल हो सकती है। लिखने से कुछ ही महीनों तक कुछ हफ्तों का समय लें। इस समय के दौरान, अपनी पुस्तक के बारे में मत सोचो - कल्पना करो कि यह अस्तित्व में नहीं है। जब समय बीत जाता है, तो किताब ले लो और इसे फिर से पढ़ें। सब कुछ नई और दिलचस्प लगना चाहिए, और आप जितना उत्साहित होंगे उतना ही उतना उत्साहजनक होगा जितना कि आप लिखने के पहले दिन थे!
  • पिक्चर का शीर्षक फिनिश राइटिंग आपका बुक चरण 4
    4
    यदि आप पुस्तक के एक हिस्से में हफ्तों के लिए फंस गए हैं क्योंकि यह आपके लिए पेशेवर पर्याप्त नहीं है, तो उसे हटाने बंद करें इसे संपादित न करें अगले भाग पर जाएं और किताब को पूरा करें। जब आप कर लेंगे, तो आप इन परेशानी भागों में एक नए परिप्रेक्ष्य के साथ वापस जा सकते हैं, और लिखने के लिए आधे से एक किताब के बारे में चिंतित होने का समय बर्बाद नहीं कर सकते।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com