IhsAdke.com

इंटरनेट मार्केटिंग के साथ कैसे काम करें

इंटरनेट मार्केटिंग का काम आकर्षक संदेशों को बनाने की दिशा में तैयार है जो खरीदार को एक ऑनलाइन उत्पाद में लुभाने के लिए प्रेरित करेगा। इसमें सोशल मीडिया साइट या एक पूरी विपणन रणनीति पर एक छोटा अभियान हो सकता है इंटरनेट मार्केटिंग का मास्टर करने के लिए, आपको आईटी प्रशिक्षण और व्यावसायिक अनुभव होना चाहिए। ऑनलाइन विपणन एक त्वरित और प्रतिस्पर्धी माहौल है नए कार्यक्रमों और प्लेटफार्मों को सीखने में आपको एक विशेषज्ञ बनना चाहिए क्योंकि यह जल्दी से बदलता है यह लेख आपको इंटरनेट मार्केटिंग के साथ काम करने में मदद करेगा।

चरणों

विधि 1
इंटरनेट मार्केटिंग के बारे में सीखना

एक उन्नत प्लेसमेंट कोर्स चरण 2 में सफल होने वाला चित्र
1
व्यापार या विपणन में स्नातक की डिग्री के लिए देखो डिग्री आपको विपणन के मूल्य और ब्रांड की अवधारणाओं को समझने की अनुमति देगा। इस तरह के एक पाठ्यक्रम से आप संपर्क पाने और उद्योग शर्तों के उपयोग से लोगों से बात करने का अवसर भी देंगे।
  • आप संबंधित क्षेत्रों में डिग्री प्राप्त कर सकते हैं, जैसे सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी), ग्राफिक डिजाइन या लेखन। यह विपणन विशेषज्ञता में कम से कम एक डिग्री होने की सिफारिश की गई है, ताकि आप एक पोर्टफोलियो तैयार कर सकें और कंपनियों में काम करने की कोशिश कर सकें।
  • चित्र शीर्षक एक संपत्ति कर अटार्नी का चयन करें चरण 7
    2
    एक शौकीन चावला इंटरनेट उपयोगकर्ता बनें जो ऑनलाइन विपणक दूसरों से अलग सेट करता है, वह यह है कि वे इंटरनेट की तीव्र गति को पसंद करते हैं। सभी सोशल मीडिया साइटों से जुड़ें, डोमेन खरीदने और बेचने, अपनी वेबसाइट बनाने, एक ब्लॉग लिखना, एक सहबद्ध होना और अधिक।
    • अपने प्रतियोगिता के खिलाफ खुद को पोजीशनिंग करने के लिए हाथ पर अनुभव करना बहुत महत्वपूर्ण है अगर आप तेजी से आईटी सीखने वाले हैं, तो आप इंटरनेट विपणन के साथ दूर जा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक संपत्ति कर अटार्नी का चयन करें चरण 5
    3
    समाचार लेख और विपणन लेख पढ़ें। Google से नवीनतम परिवर्तनों से अवगत रहें और समझें कि सोशल मीडिया पिरामिड के शीर्ष पर कौन है। इंटरनेट मार्केटिंग मानक विपणन अवधारणाओं की तुलना में तेज़ी से बदलती है, इसलिए आपको ऑनलाइन खोज में समय का निवेश करना चाहिए।
  • एक अच्छा कथा लघु फिल्म बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    4
    इंटरनेट पर एक मार्केटिंग पोर्टफोलियो बनाएं वेबसाइट्स और कंटेंट प्रबंधन सिस्टम (सीएमएस) को आपने बनाया है, बैनर, सोशल मीडिया अकाउंट्स, लैंडिंग पेज, ब्रांड कंटेंट और अन्य चीजें जो आपने विकसित की हैं, शामिल करें। एक पूर्ण पोर्टफोलियो बनाएँ और आप इसे प्रत्येक कार्य या अनुबंध आवेदन में फिट करने के लिए थोड़ा बदल सकते हैं।
    • एक ऑनलाइन पोर्टफोलियो और एक प्रिंटआउट है। जब आप साक्षात्कार में जाते हैं तो कुछ कंपनियों को इसकी आवश्यकता हो सकती है, ताकि आप एक लिंक भेज सकें और उन्हें मुद्रित पृष्ठ दे सकें।
  • विधि 2
    एक इंटरनेट बाज़ारिया बनना




    एक इंटरनेट बाज़ारिया चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक विशेषता चुनें हालांकि रोजगार के अधिक अवसर पाने के लिए इंटरनेट मार्केटिंग का विशाल ज्ञान होना एक अच्छा विचार है, लेकिन सभी को गहराई से जानना असंभव है। आईटी, ग्राफिक डिजाइन, लेखन या अन्य विशेषता में विशेषज्ञता प्राप्त करने के लिए चुनें और एक विशेषज्ञ बनें।
  • पुनर्विक्रय चरण 6 के लिए आइटम खरीदने के लिए एक महान नीलामी का शीर्षक चित्र
    2
    विपणन कंपनियों में नौकरियों के लिए आवेदन करें आपके ज्ञान के स्तर पर निर्भर करते हुए, आप प्रवेश-स्तर की स्थिति में शुरू कर सकते हैं और बढ़ सकते हैं, या आप मध्य स्तर की स्थिति में शुरू कर सकते हैं। यदि संरचित वातावरण पसंद करना है, तो कॉर्पोरेट मार्केटिंग सीढ़ी पर चढ़ने की कोशिश करना शुरू करने का सही स्थान है।
    • यदि आपके पास बहुत अधिक अनुभव है, तो आप गैर-मार्केटिंग कंपनियों के साथ नौकरी के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। जीवन के सभी क्षेत्रों से व्यवसायों को लोगों को एक इंटरनेट मार्केटिंग रणनीति बनाने और उसे निष्पादित करने की आवश्यकता होती है। कई मध्यम और बड़ी कंपनियों के लिए, यह एक पूर्णकालिक नौकरी है।
  • चित्रा शीर्षक से ऑटो दुर्घटनाओं में तुलनात्मक लापरवाही का निर्धारण चरण 1
    3
    एक मार्केटिंग सलाहकार बनें एक फ्रीलांसर बनने का निर्णय लेने से पहले आपको इंटरनेट मार्केटिंग में 5 साल या उससे अधिक का अनुभव होना चाहिए। आप अपने स्वयं के व्यवसाय को कर्मचारियों और एक ब्रांड के साथ विकसित कर सकते हैं या एक फ्रीलांसर के रूप में काम कर सकते हैं, कभी-कभी विभिन्न परियोजनाओं पर।
    • इंटरनेट विपणक अक्सर परामर्श के साथ-साथ काम करते हैं जैसे ही आपका इंटरनेट मार्केटिंग व्यवसाय लाभदायक हो जाता है, वे आपकी नौकरी छोड़ सकते हैं एक गणनात्मक कदम उठाना एक अच्छा विचार है क्योंकि क्षेत्र बेहद प्रतिस्पर्धी है।
  • बिज़नेस नाम के तहत एक कार खरीदें शीर्षक से चित्र चरण 2
    4
    अपने आप को बढ़ावा दें सुनिश्चित करें कि आपकी व्यक्तिगत वेबसाइट, पोर्टफोलियो और छवि उस संदेश को दर्शाती है जो आप अपने इंटरनेट मार्केटिंग व्यवसाय में डिज़ाइन करना चाहते हैं। नई परियोजनाएं प्राप्त करने और व्यवसायों के ऑनलाइन खोज करने के लिए सम्मेलनों या अपने शहर में कंपनियों से जुड़ें
  • आवश्यक सामग्री

    • विपणन प्रशिक्षण
    • पोर्टफोलियो
    • अनुभव
    • विपणन अनुसंधान
    • विपणन विशेषता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com