IhsAdke.com

बेबी तेहन के लिए एम्बर का हार कैसे उपयोग करें

ऐसे हार हैं जो विशेष रूप से उन दर्द को दूर करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं जो बच्चों को महसूस होता है जब उनके दांत बढ़ रहे हैं। परंपरागत टीथर्स के विपरीत, आपको अपने बच्चे को उस मुंह में अपने हार में डाल देना नहीं चाहिए। इस प्रकार का हार बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री एम्बर है, क्योंकि यह पत्थर तेलों को रिलीज करते हैं जो दांतों के बढ़ते समय बच्चों द्वारा महसूस किए जाने वाले दर्द को दूर करने में सहायता करते हैं। लेकिन इस तरह एक हार का उपयोग करने के लिए, आपको पहले पता होना चाहिए कि कैसे चुनना है और फिर इसे अपने बच्चे के लिए दर्जी करना है, जिससे कि यह गौण सुरक्षित रूप से उपयोग करना संभव हो।

चरणों

विधि 1
हार का चयन करें

एक बेबी टेगिंग नेकलेस चरण 1 का प्रयोग करें चित्र
1
बाल्टिक एम्बर से बना हुआ हार चुनें बाल्टिक एम्बर में एक succinic एसिड होता है, जो सूजन और दर्द से राहत के लिए प्राकृतिक उपचार के रूप में उपयोग किया जाता है। नकली शुरुआती कॉलर से सावधान रहें जो प्लास्टिक से बने होते हैं, क्योंकि यह सामग्री आपके बच्चे को शांत करने में मदद नहीं करेगी। ध्यान दें कि इस प्रकार का हार हमेशा सभी बच्चों पर काम नहीं करता है, और अब तक इसकी प्रभावशीलता को सिद्ध नहीं किया है। हालांकि, कई माता-पिता और होमियोपैथ का मानना ​​है कि यह काम करता है।
  • एम्बर जब आपका बच्चा इसे प्रयोग कर लेता है, तब वह गर्म होता है और बच्चे के शरीर के समान तापमान पर रहता है। जब गरम हो जाता है, तो यह पत्थर तेलों को रिलीज करता है, जिससे आपके दाँत बढ़ रहे हैं जब आपका बच्चा कम दर्द महसूस कर सकता है।
  • एक बेबी टेशियल नेकलेस चरण 2 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि एम्बर मूल है। बाजार में, ऐसे कई प्रकार के हार हैं जो नकली हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप सुनिश्चित करें कि आप मूल खरीद रहे हैं। ऐसा करने के लिए:
    • एक मोमबत्ती की तरह गर्दन के करीब हार पकड़ो। यदि यह एक इत्र की तरह पाइन राल जारी करता है, तो यह मूल है।
    • यदि आपको जला हुआ गंध होता है, तो शायद यह एक नकली एम्बर है
  • एक बेबी टेस्टिंग नेकलेस का प्रयोग करें चित्र 3
    3
    सुनिश्चित करें कि खातों का आकार उचित है। छोटे मोती वाले हार का चयन करने की कोशिश करें, चूंकि इस प्रकार का हार आपके बच्चे के लिए घुटन का खतरा बन जाता है अगर आप इसे बहुत भारी और मनके हार पहनकर झूठ बोलते हैं। तो, यह भी याद रखना हमेशा अपने बच्चे की निगरानी करते हुए कि वह हार पहन रहा है
    • सुनिश्चित करें कि हार की मोती गोल और चिकनी होती है ताकि आपके बच्चे की त्वचा को चोट न पहुंचें
  • एक बेबी टेस्टिंग नेकलेस का प्रयोग करें चित्र 4
    4
    एक हार की तलाश करें, जिसमें प्रत्येक मोती के बीच समुद्री मीट हैं। हार पर बारीकी से देखो - क्या आप हमें प्रत्येक गणना के बीच देख सकते हैं? इन गाँठों का उपयोग गेंदों को गिरने से रोकने के लिए किया जाता है अगर रस्सी विफल हो जाती है। यह जरूरी है कि जब यह फट पड़ता है तो हार हमें है, मोती घुटन का खतरा नहीं पेश करते हैं।
  • एक बेबी टेस्टिंग नेकलेस का उपयोग करें चित्र शीर्षक चरण 5
    5
    अपने बच्चे को फिट बैठने वाले हार का पता लगाएं आमतौर पर, कॉलर लंबाई के बीच 31 से 36 सेमी के बीच हैं। सही लंबाई प्राप्त करने के लिए, अपने बच्चे की गर्दन को मापें - फिर एक कॉलर की तलाश करें जो कि बच्चे के गर्दन विस्तार से थोड़ा बड़ा है, इसलिए यह बहुत निष्पक्ष नहीं दिखता है।
    • इसके अलावा, आप एक लंबे हार से बचने और अपने बच्चे के सीने हिट करना चाहिए, क्योंकि यह बहुत लंबा है, बच्चे इसे हड़पने और इसके साथ खेलते हैं और दुर्घटनाग्रस्त गए हों।
  • एक बेबी टेस्टिंग हार का प्रयोग करें चित्र 6
    6



    एक हार के लिए देखो जो एक बेलनाकार पिन है। इस प्रकार का अकड़ खोलने के लिए अधिक कठिन है।
  • विधि 2
    अपने बच्चे पर हार रखें

    एक बेबी टेस्टिंग हार का प्रयोग करें चित्र 7
    1
    अपने बच्चे के गर्दन पर कॉलर रखो। पेस्ट डालकर, सुनिश्चित करें कि यह बहुत तंग नहीं है और आपके बच्चे की त्वचा पर कोई निशान नहीं छोड़ता है तो इसे बंद करें, तो आपका बच्चा इसे खोलने में सक्षम नहीं होगा।
  • एक बेबी टेस्टिंग नेकलेस का प्रयोग करें चित्र 8
    2
    सुनिश्चित करें कि हार आपके बच्चे को फिट बैठता है यह जाँचने के अलावा कि कॉलर बहुत तंग नहीं है, यह सुनिश्चित करना भी महत्वपूर्ण है कि यह बच्चे की ठोड़ी तक नहीं पहुंच पाता है - अन्यथा उसे उसके मुंह में डालना आसान होगा।
    • यदि कॉलर आपके बच्चे के मुंह तक पहुंचता है, तो आपको उसे समायोजित करना चाहिए या इसे वापस करना चाहिए और एक छोटे से खरीदना चाहिए।
  • एक बेबी टेस्टिंग नेकलेस का प्रयोग करें चित्र 9
    3
    अपने बच्चे के कपड़ों के नीचे कॉलर रखो एम्बर को तेल छोड़ने के लिए आदेश में जो आपके बच्चे को लगता है कि दर्द को कम करने में मदद करेगा, आपको इसे सीधे त्वचा पर रखना चाहिए। इसके अलावा, यह सुनिश्चित करना भी महत्वपूर्ण है कि आपका बच्चा हार के साथ नहीं खेलता है
    • यदि आप अपने बच्चे के कपड़ों पर कॉलर डालते हैं, तो उसे ठीक से काम करने के लिए पर्याप्त गर्मी नहीं मिलेगी।
  • एक बेबी टेस्टिंग हार का प्रयोग करें चित्र 10
    4
    अपने बच्चे की देखभाल करें, जबकि वह हार पहन रहा है। क्योंकि यह हार छोटे टुकड़ों से बना है, यह आपके छोटे से एक के लिए एक खतरनाक खिलौना बन सकता है इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने बच्चे की निगरानी करें जब वह इस सहायक का उपयोग कर रहा हो।
    • जब वह सो जाता है या किसी भी समय आप को कमरे में छोड़ने की जरूरत है और उसे देख नहीं सकते बच्चे के कॉलर निकालें। यह बहुत महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से जब आपका बच्चा सो रहा है, क्योंकि कॉलर गर्दन को भी कस कर सकता है और बच्चे के श्वास को कम कर सकता है।
  • एक बेबी टेस्टिंग नेकलेस का प्रयोग करें चित्र 11
    5
    अपने बच्चे को हार चबाने न दें यह हार उपयोग के लिए डिज़ाइन किया गया है और चबाने नहीं है यदि आपका बच्चा बिल काटता है, तो घुटन की संभावना है।
  • युक्तियाँ

    • ऐसा माना जाता है कि एम्बर सूजन को कम करता है, लार को कम करने के लिए थायरॉयड ग्रंथि को प्रभावित करता है, प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है और घाव के उपचार को बढ़ावा देता है।
    • जो लोग गला घोंटने का खतरा के बारे में परवाह के लिए, वहाँ बच्चे के टखने के चारों ओर फिट और आधे में इसे छिपाने ताकि बच्चे को यह नहीं पहुँच सकते हैं करने के लिए कॉलर रोल करने का विकल्प है।
    • आमतौर पर बच्चा दो साल की उम्र तक पहुंचने के लिए काम करता है इस बिंदु पर, संभवतः हार पहनना बंद करना सबसे अच्छा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com