IhsAdke.com

फ्रांस में कैसे जाए

फ्रांस एक सुंदर देश है, संस्कृति और भावना से भरा है। बहुत से लोग वहां थोड़े समय या स्थायी परिवर्तन के लिए वहां प्रवास करना चाहते हैं। कुछ सरल और व्यावहारिक कदमों और उचित तैयारी के साथ, फ्रांस जाने से आपके विचार से ज्यादा आसान हो सकता है।

चरणों

चित्र शीर्षक से फ्रांस में कदम 1 कदम
1
अपने देश में वाणिज्य दूतावास या दूतावास से संपर्क करें। आपको सही फ़्रांसीसी वीजा के लिए दस्तावेजों के बारे में पूछना होगा।
  • जब तक आप यूरोपीय संघ का नागरिक नहीं हैं, फ्रांस जाने के लिए पहला कदम पर्यटक वीजा के लिए आवेदन करना होता है। यह आपको एक वर्ष तक देश में रहने की अनुमति देगा।
  • जब वीज़ा समाप्त हो जाती है, तो आप एक साल के लाइसेंस के लिए आवेदन कर सकते हैं और सालाना इसे नवीनीकृत कर सकते हैं। (इस समय के बाद, आपको आयकर का भुगतान करना होगा और यदि आप ड्राइव करना चाहते हैं तो फ़्रांस ड्राइवर का लाइसेंस प्राप्त करना होगा)।
  • चित्र शीर्षक फ्रांस में कदम 2 कदम
    2
    कृपया पूरे शहर में निकटतम फ्रेंच वाणिज्य दूतावास में पूरा वीजा दस्तावेज भेजें जहां आप रहते हैं। अपनी चाल से संबंधित सभी चीजों की कम से कम एक कॉपी प्राप्त करें, क्योंकि आपको उन्हें बाद में सबमिट करना पड़ सकता है
  • चित्र शीर्षक फ्रांस में कदम 3 कदम
    3
    जब आपको बताया जाता है कि यह तैयार है तो व्यक्तिगत रूप से वीजा प्राप्त करने के लिए फ़्रांसीसी वाणिज्य दूतावास के निकटतम कार्यालय पर जाएं। फ्रांसीसी वीसा मेल नहीं किए जाते हैं और 2010 के बाद से व्यक्ति में वापस लेना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक फ्रांस में कदम 4 कदम



    4
    अपने आप को रहने के लिए जगह ले लीजिए आप एक सुसज्जित अपार्टमेंट में रह सकते हैं, या यदि आप अपनी कुछ वस्तुएं भेजना चाहते हैं, तो आप एक फर्श वाले अपार्टमेंट को पसंद कर सकते हैं।
    • रहने की जगह देखने के लिए इंटरनेट का एक अच्छा स्रोत हो सकता है, खासकर उन वेबसाइटों पर जो उन लोगों को लक्षित करते हैं जिन्हें फ़्रांस में प्रवास करना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक फ्रांस में कदम चरण 5
    5
    एक उड़ान बुक करें आप एक फ्रेंच वीज़ा के साथ प्रवेश करेंगे, और जैसा कि अक्सर सरकारी अधिकारियों द्वारा बारीकी से जांच की जाती है, इसमें देश में प्रवेश करने में कुछ समय लग सकता है, इसलिए आपके आगमन पर दस्तावेजों की जांच करने में कुछ समय बिताने की उम्मीद करें।
  • चित्र शीर्षक फ्रांस में कदम चरण 6
    6
    महंगी चीजें भेजें जो आप विमान पर अपने साथ नहीं ले सकते। व्यक्तिगत वस्तुओं के परिवहन पर प्रतिबंधों से अवगत रहें
    • ये प्रतिबंध भिन्न हो सकते हैं, लेकिन 2010 में शामिल हैं: आग्नेयास्त्रों, गोला-बारूद, मांस, डेयरी उत्पाद, पौधों, नशीले पदार्थों, मनोवैज्ञानिक पदार्थ, पालतू जानवर, दवाइयां, कीमती धातुएं, धन, जाली वस्तुओं और वन्य जीवन।
    • फ्रांस को कोई भी वस्तु भेजने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप वर्तमान प्रतिबंधों को जानते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए वाणिज्य दूतावास से जांच करें।
  • चित्र शीर्षक फ्रांस में कदम 7 कदम
    7
    नौकरी की तलाश शुरू करो सबसे पहले, आपको संभावित नियोक्ताओं के लिए फ़्रांसिसी पुनरारंभ और कवर पत्र की आवश्यकता है। उन्हें स्थानीय मानकों के अनुरूप बनाया जाना चाहिए, जो आपके वर्तमान देश से भिन्न हो सकते हैं। कुछ उदाहरणों को खोजने के लिए इंटरनेट पर खोजें। यदि आप ऐसा करने जा रहे हैं या किसी प्रोफेशनल को यह आपके लिए करने के लिए कह रहे हैं, तो विभिन्न विकल्प ऑनलाइन देखें
  • युक्तियाँ

    • शिखर घंटे के बाहर अपने आगमन की योजना बनाने की कोशिश करें प्रमुख छुट्टी पर फ्रांस के लिए उड़ान भरने से एक भीड़ भरे हवाई अड्डे और सीमा शुल्क में बिताए जाने का अधिक मतलब है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com