IhsAdke.com

कैसे किसी को अपने साथ एक दोपहर के भोजन के दौरान सेल फोन का उपयोग बंद करने के लिए मनाने के लिए

चित्र शीर्षक से किसी को अपने साथ दोपहर के भोजन के दौरान अपने सेलफोन का इस्तेमाल करना बंद करने के लिए प्रोत्साहित करें

आप एक सह कार्यकर्ता के साथ एक नियुक्ति एक आरामदायक दोपहर के भोजन के लिए एक दोस्त मिल रहे हैं, या बनाया या नहीं, इस अवसर यह व्यवहार कर के सबसे विनम्र और सम्मानजनक तरीके है के दौरान पूरी तरह से उपस्थित होना। दुर्भाग्य से, उच्च तकनीक के इस समय में और कई विकर्षण, कुछ लोग फोन पर हर समय होंगे, इस तथ्य के बावजूद कि वे आपके साथ दोपहर का भोजन कर रहे हैं जब आपको आपातकालीन कॉलों (जैसे एक चेतावनी है कि आपका घर आग लग रहा है) का जवाब देने की अनुमति है, किसी को बिना किसी कारण या भोलेपन के लिए बुला बहुत खराब स्वाद में है

आदर्श रूप में, उस व्यक्ति को स्वयं पर यह महसूस करना चाहिए कि किसी अन्य व्यक्ति के साथ सामाजिक समारोह में फोन पर बात करने में कठिनाई होती है, लेकिन यह हमेशा ऐसा काम नहीं करता है। दोपहर के भोजन के दौरान एक फोन का जवाब देने के लिए कई संभव बहाने हैं, हालांकि उनमें से कई उचित नहीं हैं इस के बावजूद, इस प्रकार की स्थिति पर थोड़ी शिष्टाचार लगाने के लिए आप कुछ कदम उठा सकते हैं!

चरणों

  1. 1
    जनता में सेल फोन के उपयोग पर शिष्टाचार के बारे में जागरूक रहें एक मापा स्वर में बात करती है रखने के साथ ही, इसलिए कोई भी मालिक की निजी जिंदगी के बारे में सुनने की जरूरत है, किसी भी खाने की मेज में फोन बंद लाया जाता है। विनम्रता के अन्य रूप में कुछ अपवाद शामिल हैं: सेल फोन के उत्तर देने की आवश्यकता के बारे में किसी भी सेल फोन उपयोगकर्ता को डेस्क पर दूसरों को सलाह देना चाहिए। हालांकि, यह अभ्यास गपशप और बकवास के लिए एक खुले निमंत्रण नहीं है- यह एक चेतावनी है कि आपातकालीन स्थिति में फोन का जवाब देने की आवश्यकता हो सकती है।
    • एक अपवाद के लिए स्वीकार्य कारणों में शामिल हैं: एक डॉक्टर (या किसी अन्य महत्वपूर्ण कॉल) से एक फोन, एक बच्चे के स्वास्थ्य या शल्य चिकित्सा के लिए आपातकालीन कॉल बारे में समाचार प्राप्त एक प्रत्यारोपण आदि के रूप में यह उन मामलों के लिए फोन का जवाब देना स्वीकार्य नहीं है जिनसे आप अपेक्षा कर सकते हैं, बहुत कम क्योंकि यह वह व्यक्ति है जिसे आपने कुछ समय तक बात नहीं की है। मेलबॉक्स दोनों प्रयोजनों को प्रदान करता है
  2. 2
    नियुक्ति के लिए एक समय निर्धारित करें यदि इस व्यक्ति को दोपहर के भोजन के दौरान सेल फोन पर बात करने के लिए मान्यता प्राप्त है, नियुक्ति के लिए 30 मिनट (या उससे कम) को अलग करना यह व्यक्ति को यह सोचने से रोकता है कि आपके पास दुनिया में हर समय है, और उनकी बातचीत समाप्त होने तक प्रतीक्षा कर सकते हैं।
    • दूसरे व्यक्ति को पता चले कि आप बहुत व्यस्त हैं, और बैठकों या नियुक्तियों के कारण आपको समय-समय पर रहना चाहिए। भाग्य के साथ, व्यक्ति को एहसास होगा कि उसे अपने सेल फोन से बात करने की प्रतिबद्धता का समय बर्बाद नहीं करना चाहिए।
    • यदि आपको संदेह है कि दूसरे व्यक्ति को लगता है कि सेल फोन पर बात करने में अपना समय बर्बाद करने के लिए स्वीकार्य है, तो आपको यह आग्रह करने का पूरा अधिकार है कि दोनों उपकरणों को दोपहर के भोजन के दौरान बंद किया जाना चाहिए। कम से कम आप बताते हैं कि आप इस समझौते के एक हिस्से का भी पालन कर रहे हैं। भोजन की शुरुआत में सेल फोन बंद करना उचित तरीके से व्यवहार करना है।
    • सुझाव दें कि वे दोनों फोन बंद कर देते हैं और इसे एक जेब या पर्स में डालते हैं अगर फोन दिखाई नहीं दे रहा है, तो उस व्यक्ति को दोपहर के भोजन के दौरान इसका उपयोग करने के लिए मजबूर महसूस नहीं किया जा सकता है।
  3. चित्र शीर्षक से किसी के साथ दोपहर के भोजन के दौरान अपने सेलफोन का इस्तेमाल करना बंद करो
    3
    एक शोर स्थान चुनें हालांकि शोर वातावरण में भोजन हमेशा सुखद नहीं होता है, यह सेल फोन वार्तालापों के लिए भी एक आमंत्रित वातावरण नहीं है। किसी रेस्तरां को ढूंढने का प्रयास करें जिसमें आवाज़ का स्तर होता है जो आपको ज्यादा परेशान नहीं करता है, लेकिन फोन पर बातचीत को हताश करने के लिए ज़ोर ज़्यादा है।
    • एक ऐसा तरीका खोजने के लिए होगा जो सेल फोन वार्तालाप को रोकता नीति को गोद ले। इस तरह की स्थिति से निराश कई लोगों के लिए धन्यवाद, अधिक से अधिक जगहें ऐसी नीतियों को अपना रहे हैं आपको बस "माफ करना चाचा की तरह कुछ कहने की ज़रूरत है, जगह पर एक नीति है जो सेलफोन पर प्रतिबंध लगाती है, वे आपको कॉल करने के लिए छोड़ने के लिए कहती हैं लेकिन अगर आप बाहर जाते हैं, तो आपका भोजन शांत हो जाएगा और मुझे अकेला छोड़ दिया जाएगा। "
  4. 4
    बातचीत में दूसरे व्यक्ति को शामिल करें वार्तालाप पर नियंत्रण रखें और विषय को दिलचस्प रखें। यदि आप एक दिलचस्प बातचीत के बीच में हैं, तो दूसरे व्यक्ति कॉल के जवाब न देने के इच्छुक हो सकते हैं।
    • शर्मीली मत बनो यदि फोन की घंटी बजती है, तो पूछें कि क्या किसी अन्य समय में कॉल वापस करने का कोई तरीका है। फोन पर अपने हाथ को धीरे से रखने की कोशिश करें और नेत्र संपर्क बनाने के दौरान नकारात्मक रूप से अपना सिर हिलाएं। इस तरह के इशारे को नजरअंदाज करना मुश्किल है।
    • आप एक वैज्ञानिक तर्क पेश करने के लिए चाहते हैं, डॉ मार्क लिबरमैन, पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय से एक भाषाविद्, जो शोध किया है बातचीत की वजह से व्याकुलता फोन पर किसी और को सुनने के काम के बारे में बात करते हैं। शोधकर्ता के मुताबिक, इस स्थिति में कोई व्यक्ति अनजाने में बातचीत की अज्ञात तरफ को भरने के लिए कोशिश करता है। दूसरे शब्दों में, जो व्यक्ति सेलफोन पर नहीं है वह अधिक से अधिक उत्सुक हो जाता है, जबकि वर्तमान के बीच संबंध संबंधों द्वारा तेजी से खपत करते हैं।
  5. 5
    किसी अन्य व्यक्ति से पूछें कि वह दोपहर के भोजन के समय का पुन: लोगों को पता है (या पता होना चाहिए) जब वे कठोर हो रहे हैं यदि आप कुछ मिनट पहले मेज पर हैं, तो बस एक कॉल समाप्त होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, यह पूछने में डरना मत करें कि क्या व्यक्ति बैठक का पुनरीक्षण करना चाहता है यह रवैया दिखाएगा कि आपको लगता है कि आपका समय बर्बाद हो रहा है
    • यह अनुरोध करने से पहले पर्याप्त समय की प्रतीक्षा करें कि दोपहर के भोजन को पुनर्निर्धारित किया जाए। यदि आपकी कंपनी अपने बॉस के साथ एक नियुक्ति करने की कोशिश कर रही है या अपने बच्चे के शिक्षक से बात कर रही है, तो कॉल थोड़ी देर के लिए चलें, क्योंकि यह महत्वपूर्ण हो सकता है। हालांकि, अगर वह व्यक्ति कल रात के खाने के बारे में बड़बड़ा रहा है या सिर्फ गपशप कर रहा है, तो स्थिति पूरी तरह से अलग है।
    • कहते हैं कि आप बैठक को फिर से चालू करना चाहते हैं उसका ध्यान पाने के लिए अपनी कंपनी की बातचीत पर प्रतिक्रिया दें घोषणा करें कि यदि वह अब फोन के साथ व्यस्त है, तो आप कल (या किसी भी दिन) के लिए दोपहर का भोजन छोड़ सकते हैं। यह कुशलता से इंगित करेगा कि आपका समय मूल्यवान है
    • दोपहर के भोजन के लिए स्थगित करने के अपने इरादे के बारे में स्पष्ट रहें। मेज से उठो और इशारा कि तुम जा रहे हो यदि आवश्यक हो, तो कागज का एक टुकड़ा लें और कुछ लिख दें "चलो, जब आप नि: शुल्क हैं तब के लिए पुन: बुक करें, मैं एक्स घंटे में उपलब्ध हूं।" ऐसा हो सकता है कि आपकी कंपनी को यह महसूस नहीं हो पाया कि आप कठोर हैं, लेकिन आप भविष्य की समस्याओं से बचने के लिए स्पष्ट कर सकते हैं।
    • चुपचाप उठो और निकल जाओ। अपनी कंपनी को यह पता लगाने की कोशिश करें कि आप बाथरूम से वापस क्यों नहीं आए। इस तरह के उपचार से आपको वही राशि दी जाती है जो आपको सौंपी जाती है। यह एक सीधा टकरावकारी कदम है, इसलिए इसका उपयोग न करें, जब तक कि आपको लगता है कि उस व्यक्ति को वास्तव में हकदार होना चाहिए, और इसे दूर करना होगा।
    • मुझे एसएमएस द्वारा बताएं आप इसे अपने रास्ते पर कर सकते हैं, या जब आप अपने काम पर वापस लौट सकते हैं



  6. चित्र शीर्षक से किसी के साथ दोपहर के भोजन के दौरान अपने सेलफोन का इस्तेमाल करना बंद करो
    6
    बातचीत के बीच में व्यक्ति के फोन को उठाएं यह दृष्टिकोण कुछ लोगों के लिए काम नहीं करेगा, लेकिन यह निश्चित रूप से आपकी मदद करेगा यदि यह आपका बच्चा या पति या पत्नी है
    • कहते हैं कि दोपहर के भोजन के बाद फोन खत्म हो जाएगा। फिर, एक सहकर्मी इस दृष्टिकोण को अनुकूल नहीं देख सकता है, लेकिन अगर यह एक परिवार का सदस्य है, खासकर एक बच्चा, तो बातचीत को खत्म करने और अच्छे व्यवहार को पढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका है।
    • जैसे एक व्यंग्यात्मक टिप्पणी करें, "क्या आपको लगता है कि यह क्लार्क केंट है?" जवाब होगा "नहीं, क्यों?" फिर आप कहते हैं, "क्योंकि आप इस रेस्तरां को फोन बूथ की तरह व्यवहार कर रहे हैं।"
  7. 7
    अपनी कंपनी सेल फोन को बुलाओ अपने सहयोगी की लंबी, तुच्छ बातचीत मत करो, उसे बुलाओ! किसी अन्य कॉल के साथ उसकी बातचीत बंद करो, यह दिखा रहा है कि आप को नजरअंदाज किए जाने से थक रहे हैं।
    • उसे एक वेतन फोन से गुमनाम रूप से कॉल करें वह अज्ञात संख्या को कॉल करके और कॉल समाप्त करने से परेशान हो सकता है, केवल यह जानने के लिए कि आप कॉल कर रहे हैं
    • एक एसएमएस भेजें कई फोनों को संदेश प्राप्त करने के लिए श्रव्य अलर्ट हैं कुछ लिखें "कृपया, क्या आप अपना सेल फ़ोन बंद कर सकते हैं और मेरे साथ दोपहर का भोजन कर सकते हैं?"
    • उसे अपने सेल फोन से खुलासा करें व्यक्ति के नंबर पर डायल करें और उनकी प्रतिक्रिया देखें।
  8. 8
    दृढ़ रहें, यदि इस अवसर की शुरूआत होती है सुझाव है कि आप टेबल से बाहर निकलते हैं आपको स्वादिष्ट भोजन आने के दौरान व्यक्ति को बातचीत को फेंकने के साथ क्यों रखा जाना चाहिए? अगर वह वह है जो कठोर हो, तो उसे छोड़ दें
    • रेस्तरां से बाहर फोन का जवाब देने के लिए व्यक्ति से पूछें समझाएं कि इस जगह में एक ऐसी नीति है जो सेल फोन के उपयोग को अस्वीकार करती है (भले ही यह नहीं), और अगर आप बात करना जारी रखना चाहते हैं तो उसे छोड़ना चाहिए पूछें कि क्या कनेक्शन खाना काफी शांत होने के लिए महत्वपूर्ण है
    • जब तक वह वापस नहीं दिखता और बाहर निकलने की ओर इंगित करता है, तब तक उस व्यक्ति का सामना करें। कभी-कभी आप शब्द का उपयोग किए बिना बहुत कुछ कह सकते हैं
  9. 9
    लोगों के साथ मोबाइल गेम्स से स्थायी रूप से विचलित होकर डील करें पिछले चरणों में फोन पर बातचीत संभालना है किसी व्यक्ति को सेल फोन का उपयोग करके कई तरीकों से विचलित किया जा सकता है - फ़ेसबुक या ट्विटर पर दिखने, खेलना, मौसम की जांच, एसएमएस भेजना और इंटरनेट का उपयोग हर समय करना।
    • अपरिमित खिलाड़ी से पूछें कि वह अपने सेल फोन को स्टोर करने और आपसे बात करने में अधिक समय खर्च करने का मन लगा लेगा। समझाएं कि आपके पास ज्यादा समय नहीं है, और किसी सेल फोन के साथ उसका ध्यान विवाद किए बिना अन्य व्यक्ति के साथ एक दिलचस्प बातचीत करना चाहते हैं।
    • सिखाने वाली तकनीकों के कुछ बदलावों का उपयोग करने की कोशिश करें, जैसे व्यक्ति को संदेश भेजना, "खेलने के लिए पर्याप्त, चलो दोपहर का खाना"।
  10. 10
    स्थिति को एक शर्त में चालू करें फोन को टेबल पर रखो और दूसरों को ऐसा करने के लिए कहें भोजन के अंत से पहले फोन पर रिंग करने वाला पहला व्यक्ति सब कुछ के लिए भुगतान करता है

युक्तियाँ

  • आपकी कंपनी को पता है कि कई रेस्तरां भोजन के दौरान सेल फोन उपयोग को प्रतिबंधित करते हैं
  • जोर से पढ़ना शुरू करें व्यक्ति परेशान हो जाएगा, और पता चलेगा कि यह कितना कष्टप्रद है कि कोई अन्य व्यक्ति पूरी तरह से अलग कर रहा है, जो किसी के साथ दोपहर का भोजन करने का उद्देश्य बनाता है!
  • यदि स्थिति खोई हुई केस है, तो अपने पक्ष में समय का उपयोग करें, और कुछ एसएमएस भेजें। जाहिर है, आपकी कंपनी दिमाग नहीं करेगी।

चेतावनी

  • असहिष्णु मत बनो सुनिश्चित करें कि कनेक्शन वास्तव में जरूरी नहीं है किसी भी आपातकालीन कॉल की अनुमति दी जानी चाहिए।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com