IhsAdke.com

किसी को बेहतर महसूस करने में सहायता कैसे करें

जब कोई मित्र बुरा होता है, तो यह जानना ज़रूरी है कि उसे बिना परेशानी के कैसे आराम करना है इसके लिए, संवेदनशीलता के साथ सुनने के लिए, उसके सिर पर कब्जा करने के लिए गतिविधियों का आविष्कार करने के लिए, और इस प्रकार, वसूली अवधि के दौरान अधिक शांति के साथ जाने के लिए जानना आवश्यक है। जो भी समस्या का कारण है, वह निश्चित रूप से एक दोस्त के साथ ठीक होगा जो उसे समर्थन करता है

चरणों

भाग 1
समर्थन देना

चित्र शीर्षक से किसी को महसूस करना बेहतर चरण 1
1
अपने दोस्त के लिए कमरा बनाएं यदि उसे जरूरत है तो वह अकेले कुछ समय बिताना है, जैसा कि वह पूछता है बहुत से लोग जब कुछ बुरा होता है, वेंट करना पसंद करते हैं, लेकिन बहुत ज्यादा दर्द की प्रक्रिया में अकेले रहने की तरह। खोलने के लिए अपने दोस्त को जल्दी मत करो
  • थोड़ी देर के बाद, संपर्क में रहें और "कुछ के बारे में मैं क्या सोच रहा हूँ और मैं तुम्हारे बारे में बहुत सोच रहा हूँ" - "मुझे खेद है कि आपसे बहुत कुछ सोच रहे हैं" - जैसे कि आप उससे मिलने के लिए दौड़ रहे हैं, शांत और कम उत्सुकता पसंद करते हैं
  • किसी व्यक्ति को बेहतर लगने वाला चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    आनन्दित करने के लिए एक छोटे से स्मारिका दे दो यह असाधारण कुछ भी नहीं है, लेकिन कुछ आसान है, जो आपके लिए इसके महत्व को दर्शाता है - यह और भी महत्वपूर्ण है यदि यह ऐसा प्रकार नहीं है जो खुलता है या किसी व्यक्ति को समझने में मुश्किल है। एक साधारण उपहार आपकी मदद के लिए दरवाजा खुल जाएगा
    • यहां तक ​​कि यह पता लगाने की कोशिश करने से पहले कि क्या हुआ, चॉकलेट का एक बॉक्स या कुछ दोस्त अपने फूलों को दें। शोक की प्रक्रिया में किसी को आराम देने के लिए आप सबसे अच्छा इशारा कर सकते हैं। अन्य समान रूप से उपयोगी विकल्प कुछ बियर और निफ्टी मूवी होंगे।
    • एक सोडा, एक ऊतक बॉक्स, आराम से बैठने के लिए एक जगह है, आप जिस व्यवस्था को व्यवस्थित कर सकते हैं, वह एक अच्छी शुरुआत है।
  • किसी व्यक्ति को बेहतर लगना चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    हमसे संपर्क करें सामान्य तौर पर किसी भी कारण से एक उदास दोस्त कॉल करने वाला पहला नहीं होगा। या तो एक प्रेम प्रसंग का समापन या पालतू जानवर की मृत्यु या परिवार के नुकसान से व्यक्ति को खुद को अलग कर सकते हैं इसे देखकर और इसे खोलने के लिए दिलचस्प तरीके के बारे में सोचें।
    • पाठ संदेश भेजें यदि वह फोन का जवाब नहीं देता है - साथ ही जवाब देने के लिए तेज़ है, तो उसे अपनी आवाज का उपयोग नहीं करना होगा और वह ठीक से बहाने के लिए परेशान नहीं होगा।
    • इस अलगाव की वजह से अप्रत्याशित रूप से कारणों से भी हो सकता है, क्योंकि फुटबॉल टीम एक महत्वपूर्ण शीर्षक खो देती है कारण का न्याय न करें, किसी भी तरह से अपने दोस्त को खुश करने की कोशिश करना पसंद करें।
  • किसी को भी बेहतर लग रहा है शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    उपस्थित रहें उनकी सरल उपस्थिति एक दुखद दोस्त के लिए पर्याप्त सांत्वना हो सकती है अकेलापन उदासी को तेज कर सकता है और इसे और अधिक कठिन बना सकता है दिखाएँ कि आप उपलब्ध हैं और, यदि आपका दोस्त चाहता है, तो आप जान लेंगे कि आपके पास किसी को बताना है
    • स्नेह दिखाने का एक सच्चा प्यार भी एक अच्छा तरीका है, कभी-कभी एक लंबी बात से भी ज्यादा। उसे अपने कंधे पर एक प्रेमपूर्ण पैठ, या एक ईमानदार आलिंगन दे दो एक पल के लिए अपना हाथ पकड़ो
  • भाग 2
    संवेदनशीलता के साथ सुनना

    किसी को भी बेहतर लग रहा है शीर्षक से चित्र चरण 5
    1
    अपने मित्र को खोलने के लिए प्रोत्साहित करें साहस और बात करने के लिए उसे कुछ प्रश्न पूछें यदि आपके पास कोई भी विचार है जो इसके बारे में है, तो वहां से शुरू करें- अन्यथा, "क्या आप बात करना चाहते हैं?" या "क्या चल रहा है?"
    • इसे दबाएं मत जैसा कि पहले कहा गया है, इसकी सरल उपस्थिति सुखदायक हो सकती है चुप्पी के क्षणों में बाधा न करें, स्थिरता की आवश्यकता का सम्मान करें जो आपके मित्र महसूस कर रहे हैं।
    • कुछ दिनों के बाद, अपने दोस्त को यह पता लगाने के लिए कहें कि वह कैसा है, खासकर यदि वह अपनी यात्रा के दौरान चुप रहना पसंद करते हैं कहो "तो, आप कैसे हैं?" और उसे दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित करें। शायद वह अब बात करने के लिए तैयार है कि कुछ समय बीत चुका है।
  • छवि किसी ने बेहतर कदम 6 महसूस बनाओ शीर्षक से
    2
    सुनना. जब आपका मित्र बोलने का फैसला करता है, तो अभी भी रहें और उसे बाधित न करें, एकजुटता की पेशकश करने के लिए भी न करें अंत में क्या कहना है उसके बारे में फोकस करें, वार्तालाप के मध्य में अपने अनुभवों के बारे में बात करना शुरू न करें। चुप रहो, उसे आंखों में देखें और ध्यान दें। इस समय, उन सभी को जरूरत होती है जो उनको उतारने में सक्षम हो।
    • आँख से संपर्क करें सहानुभूति के साथ अपने दोस्त का सामना करें सेल फोन और टेलीविजन बंद करें, किसी भी विकर्षण की उपेक्षा करें जो उत्पन्न हो सकती है। बस इसे देखो और सुनो
    • यह संकेत दिखाने के लिए कि आप सुन रहे हैं और अपनी शारीरिक अभिव्यक्ति का उपयोग करने के लिए यह दिखाते हैं कि उनका आपका ध्यान है। अजीब हिस्सों पर हँसते हैं, दुखी लोगों पर झुंझलाहट करते हैं और सुनते रहते हैं।
  • शीर्षक से चित्रित करें किसी को महसूस करना बेहतर चरण 7
    3
    अपने दोस्त की पुष्टि करें और जो भी आप समझते हैं उसे दोहराएं। जब वह धीमा हो जाता है और आपके पास बोलने का एक अच्छा मौका है, तो अपने स्वयं के शब्दों में दोहराने के लिए जो उसने कहा था कि आप समझ गए हैं। किसी अन्य व्यक्ति से अपने विचारों को सुनना आपकी भावनाओं को संसाधित करने का एक अच्छा तरीका है और आपके मित्र को बात करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। यदि वह एक भ्रष्टाचार के माध्यम से जा रहा है और उसने जो भी गलत किया वह सब कुछ कह रहा है, कहते हैं, "आप क्या कह रहे हैं, उसके पास इतनी दिलचस्पी नहीं है" - उसे आगे बढ़ने के लिए कुछ निष्कर्ष मिलें।
    • यह तकनीक भी पूछताछ के लिए उपयोगी है। उस स्थिति में, आप कह सकते हैं, "मुझे समझें कि क्या आप समझते हैं - क्या आप अपनी बहन से परेशान हैं क्योंकि उसने आपकी अनुमति के बिना आपके कॉमिक पुस्तकों को लिया है?"



  • शीर्षक से चित्रित करें किसी को महसूस करना बेहतर चरण 8
    4
    समाधान देने की कोशिश मत करो लोगों को यह महसूस करने के लिए बहुत आम है कि एक दोस्त अपनी स्थिति को कैसे संभालना है, इस पर सलाह के लिए बुला रहा है, लेकिन जब तक कि आपके मित्र स्पष्ट रूप से "आपको क्या करना चाहिए मुझे क्या करना चाहिए?", इस दृष्टिकोण से बचें शोक की प्रक्रिया एक ऐसी समस्या नहीं है जिसे कुछ सरल उपायों से सुलझाया जा सकता है, इसलिए सुनना और उपस्थित होना चुनिए।
    • यह अधिक महत्वपूर्ण है अगर आपके मित्र ने गलती की। से बचें "आप क्या उम्मीद करते हैं?" प्रवचन क्योंकि, बेकार होने के अलावा, यह आक्रामक हो सकता है। ऐसा मत कहो कि "यदि आपने मित्र की समस्या दोबारा दोहराई है, तो आपको अधिक अध्ययन करना चाहिए और कम विडियोगेम खेला जाना चाहिए", उदाहरण के लिए
    • यदि आप वास्तव में कुछ सलाह देना चाहते हैं, तो उससे पूछें कि क्या वह चाहती है। कहते हैं, "क्या आप जानना चाहते हैं कि मैं क्या करूँगा या सिर्फ उतारने की आवश्यकता है?" और उत्तर पर कार्य करें।
  • छवि किसी ने बेहतर कदम 9 महसूस बनाओ शीर्षक से
    5
    अन्य बातों के बारे में बात करें थोड़ी देर के बाद, सूक्ष्मता के साथ विषय को बदलने, खासकर यदि आपके मित्र गड़बड़ी या दुखी होने लगते हैं, तो सबसे खराब हिस्सों को दोहराते हैं। उसे अन्य चीजों के साथ खुश करने की कोशिश करें, भविष्य के लिए अपनी योजनाओं के बारे में बात करें।
    • आप दिन के दौरान क्या करेंगे या इसके बारे में अपनी योजनाओं के बारे में बताएं। कुछ अन्य विषय की बात करें जैसे कि आप कुछ भी नहीं चाहते हैं उदाहरण के लिए, यदि वे अंत के बारे में बात कर रहे हैं और दोपहर के भोजन के लिए 15 मिनट शेष हैं, तो पूछें कि क्या वे अकेले दोपहर का भोजन करेंगे या वे क्या खायेंगे
    • कुछ बिंदु पर, आपके मित्र के बारे में बात करने के लिए और कुछ नहीं होगा जब आपको पता चलता है कि यह पल आ गया है, तो उसे इस विषय के कुछ हिस्सों पर वापस जाने की कोशिश न करें, समस्या को संबोधित करते हुए यह अनुत्पादक है और वह शुरू की तुलना में अधिक बल देगा। उन्हें अन्य चीजों के बारे में सोचने में मदद करें और उन पर ध्यान दें।
  • भाग 3
    इसे व्यस्त रखने

    किसी को भी बेहतर लग रहा है शीर्षक से चित्र चरण 10
    1
    विभिन्न गतिविधियों के साथ अपने दोस्त को विचलित करें उसको कुछ भी करने के लिए प्रोत्साहित करें जो उसके मन को दूर कर लेते हैं और उसे ध्यान केंद्रित करने के लिए मजबूर करती है।
    • उसे घर ले जाने के लिए ले जाएं, मॉल में जाकर दुकान की खिड़कियां देखने या पड़ोस से टहलने, हवा बदलने के लिए।
    • उसे अतिप्रवाह करने में सहायता करें, लेकिन न्याय के साथ। शराब, तम्बाकू और अन्य पदार्थों का दुरुपयोग करना एक अच्छा विचार नहीं है। उसे दृढ़ कर दें कि यदि आप वास्तव में मदद करना चाहते हैं तो तनाव को दूर करने के अन्य तरीके हैं।
  • छवि किसी बेहतर चरण 11 महसूस बनाओ शीर्षक से
    2
    कुछ शारीरिक गतिविधि करें अभ्यास अभ्यास मस्तिष्क में एंडोर्फिन को रिलीज़ करता है, जो मूड में सुधार करता है और परिणामस्वरूप विचारों का पैटर्न होता है। यदि आप अपने दोस्त को एक खेल खेलने के लिए राजी कर सकते हैं, तो आप यह शर्त लगा सकते हैं कि यह आपको इस क्षण से स्वस्थ रहने के लिए मदद करेगा।
    • कुछ अभ्यास जिसमें ध्यान शामिल है, जैसे प्रकाश फैला हुआ या योग.
    • मस्ती को बढ़ाने के लिए, एक टीम का खेल चुनें, वृद्धि या पेडल और बात करने के लिए बाहर जाएं
    • अधिक तीव्र गतिविधियां चुनें यदि यह गुस्से के एक क्षण से गुज़र रहा है और अतिरिक्त ऊर्जा जमा की है, जैसे कि शरीर सौष्ठव और वजन उठाने
  • चित्र किसी एक को महसूस करना बेहतर चरण 12
    3
    कुछ प्रकाश और मज़े करो उदासी कुछ समय तक खत्म हो सकती है और इससे लड़ने के लिए एक तरीके से हँसते हैं खिड़की के प्रदर्शन, तैराकी या पॉपस्कल्स देखने के लिए बाहर जा रहे अच्छे विकल्प हैं मैराथन बहुत पॉपकॉर्न के साथ एक अजीब सीरीज और बेतुका चीज़ों के बारे में बात करते हैं। हँस एक महान उपाय है।
  • शीर्षक से चित्र किसी को भी बेहतर महसूस करना चरण 13
    4
    खाने के लिए बाहर जाओ अपने दोस्त को कुछ विशेष रूप से स्वादिष्ट खाते हैं, जैसे एक आइसक्रीम या एक महान बिस्टरो उदासी से वह अपनी भूख को खो सकता है, जिससे हाइपोग्लाइसीमिया और भी बेहोशी हो सकती है। अपनी भूख को कम करने के लिए स्वादिष्ट कुछ दे।
    • आप एक स्वादिष्ट पकवान बना सकते हैं और उसे अपने घर ले जा सकते हैं। एक पाई या सूप बनाओ और इसे हाथ से ऊपर रखें। एक नाजुक संकेत होने के अलावा, यह आपके दोस्त के लिए एक ऋण है
  • किसी को भी बेहतर लग रहा है शीर्षक से चित्र चरण 14
    5
    गैर-तत्काल योजनाओं को रद्द करने के लिए प्रोत्साहित करें बहुत बुरे अनुभव से गुजरने से प्रस्तुतियों और बहुत लंबी कक्षाएं जैसी चीजों पर प्रदर्शन को नुकसान हो सकता है। उन्हें समझने में मदद करें कि लीक से बाहर निकलने के लिए एक दिन का समय निकालने से आधे से ज्यादा वसूली हो सकती है
    • दूसरी ओर, कई लोगों को लाभ होता है जब वे काम में सुर्खियां डालते हैं सब के बाद, कुछ गतिविधियों की जरूरत है कि एकाग्रता एक अच्छा व्याकुलता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके मित्र को पता है कि आपके लिए एक दिन की जरूरत पूरी तरह से समझा जा सकता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com