IhsAdke.com

अकेले कैसे रहें और प्रियजनों के लिए सहायता के लिए पूछें

अकेले रहने से आप आत्मनिर्भर हो सकते हैं, लेकिन ऐसे कई बार होते हैं जब आप अकेले नहीं रह सकते (या नहीं) हालांकि मदद के लिए पूछना मुश्किल है, याद रखें कि आपके प्रियजनों की आप परवाह है और आपकी सहायता करना चाहते हैं - अपनी ज़रूरतों के बारे में सोचें और दूसरों को समर्थन कैसे प्रदान कर सकते हैं अंत में, किसी भी तरह के समर्थन की तलाश करने के लिए खुला होना ज़रूरी है, खासकर सामाजिक एक

चरणों

भाग 1
अपनी आवश्यकताओं की खोज

शीर्षक से चित्र चुनें एक भूमिका मॉडल चुनें चरण 4
1
आश्वस्त रहें मदद के बाद जाने के लिए यह मुश्किल हो सकता है, खासकर जब आप अकेले रहने और स्वतंत्र होने के आदी हो हालांकि, जब मानसिक स्वास्थ्य, व्यसनों या मुश्किल समय के क्षेत्र में समर्थन की जरूरत है, याद रखें कि प्रियजन आपको प्यार करता है वह भी खुश हो सकते हैं कि उन्हें आपकी सहायता करने के लिए बुलाया गया है या आपसे एक रहस्य सुनने के लिए कहा गया है। जब आपको जरूरत पड़ने पर सहायता मांगने में कोई समस्या नहीं है
  • किसी विशेष समस्या के बारे में बात करते हुए और किसी व्यक्ति को यह बताने के लिए नहीं कह रहे कि, "मुझे सुनने के लिए और मेरे दोस्त होने के लिए धन्यवाद। मैं आपसे यह जानना चाहता हूं कि यह निजी है और हमारे बीच है किसी को मत बताना, कृपया। "
  • चित्र शीर्षक एक भूमिका मॉडल चुनें चरण 2
    2
    आप की जरूरत के बारे में सोचो। सहायता लेने से पहले, आप अपने प्रियजनों को आपके लिए क्या करना चाहते हैं, इस पर प्रतिबिंबित करें-यह मनोवैज्ञानिक, सामाजिक, स्वास्थ्य देखभाल, घर की मदद या वित्तीय सहायता हो सकता है। आपकी इच्छा आपके द्वारा पूछे जाने वाले तरीके को प्रभावित कर सकती है और कौन पूछ सकता है पैसे के लिए अनुरोध भावनात्मक समर्थन की तुलना में काफी अलग है।
    • आदेश देने से पहले विशेष रूप से सोचें कि आप क्या चाहते हैं कह के बजाय "मैं अपने लत के इलाज के लिए मदद करने के लिए चाहते हैं," कहते हैं कि "मैं उपचार के लिए और हर सप्ताह सहायता समूह के लिए जा रहा मेरी मदद करना चाहता था। क्या आप मुझे वहाँ ले जा सकते हैं? "
  • चित्र शीर्षक प्रभावी ढंग से चरण 18
    3
    उचित अनुरोध करें। आपको चिकित्सा व्ययों का भुगतान करने के लिए $ 20,000 की आवश्यकता है, लेकिन यह किसी के लिए भुगतान करने के लिए एक अनुचित अनुरोध है। बोलो "पुनर्प्राप्ति समय-उपभोक्ता है और मैं यहां तक ​​कि काम पर वापस नहीं आया हूं। यह घर की देखभाल करने के लिए जटिल है, इसलिए मैंने सोचा कि अगर आप वित्तीय पक्ष में मेरी मदद कर सकते हैं तो मैं पूछता हूं। " सर्जरी के बाद आपकी सहायता करने के लिए काम में अनुपस्थिति की छुट्टी पाने के लिए एक अनुरोध करना, थोड़ा अधिक है- आदर्श बताइए कि अगर वह काम के बाद आपके घर आ सकती है तो सब कुछ ठीक है।
    • अन्य लोगों पर मांग न करें कई मामलों में, आवाज और चुने हुए शब्दों का स्वर, आदेश और आदेश को अलग करता है। बोलो "क्या आप बिल्ली के राशन को खरीदने के लिए तैयार होंगे?" या "क्या आप कपड़े धोने में मेरी मदद कर सकते हैं?" व्यक्ति को आदेश देने या देने के बजाय
    • दो या तीन विकल्प दें ताकि व्यक्ति उसे चुन सकें कि उसके लिए सबसे अच्छा क्या है। कहें कि आपको किस चीज की ज़रूरत है और इसके बारे में पूछें, "क्या आप इन कार्यों में से किसी एक के साथ मेरी सहायता कर सकते हैं?"
  • चित्र आचरण अनुसंधान चरण 4 नामक चित्र
    4
    अपनी आवश्यकताओं को ध्यान में रखें, लेकिन मदद के लिए पूछने से डरो मत। यद्यपि यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आपके प्रियजनों को जीवन में क्या करना है, लेकिन आपको उन्हें समर्थन देने से रोकना नहीं चाहिए। यह सामान्य acanhando करने जा और लोगों की व्यस्त जीवन को परेशान करने के डर से, लेकिन यह न मानें कि एक दोस्त है, उदाहरण के लिए, नहीं है या आप क्योंकि इसे हल करने के लिए अपने स्वयं समस्या नहीं है मदद नहीं करेगा कर सकते हैं। याद रखें कि वह आप के बारे में परवाह है, और एक दोस्त होने के भाग मदद need- बस भूल नहीं है जब कि व्यक्ति की सहायता के लिए है, जो भी पूरी तरह से सामान्य है बहुत व्यस्त हो सकता है के लिए पूछ रहा है।
    • इस बारे में सोचें कि आप कैसे विनिमय कर सकते हैं व्यक्ति की जरूरत एक घंटे के लिए ड्राइव करने के लिए है, तो अपने घर में प्राप्त करने के लिए, इस तरह के बच्चों की देखभाल, जब वह मदद की जरूरत है या कुछ और आप की जरूरत से बाहर निकलने के रूप में, बदले में कुछ प्रदान करते हैं।
    • हमेशा एक रिश्तेदार या दोस्त की देखभाल और दया के लिए अपने सभी आभार दिखाओ जो आपकी सहायता करने के लिए तैयार है।
  • भाग 2
    अपना ऑर्डर देना

    चित्र शीर्षक है फोन सेक्स चरण 1
    1
    दिनांक को चिह्नित करें चाहे वह दोपहर का भोजन, रात का भोजन या योग वर्ग है, व्यक्ति के साथ व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए एजेंडे पर कुछ समय निकालना महत्वपूर्ण है। यदि आपको सहायता की आवश्यकता है, तो गतिविधि के दौरान पूछना आसान हो सकता है, अचानक नहीं। बैठक के पक्ष में पूछने के लिए सीमित नहीं होना चाहिए, लेकिन इसे अपनी आवश्यकताओं को प्रदर्शित करने का अवसर के रूप में उपयोग करें।
    • कहते हैं, उदाहरण के लिए, "आपकी मैत्री मेरे लिए मायने रखती है और मैं वास्तव में आपको पसंद करता हूं। इसलिए मुझे आशा है कि आप मेरी मदद करने को तैयार हैं। "
  • सीओ अलविदा सहकर्मियों के लिए शीर्षक चरण 9
    2
    प्रौद्योगिकी का उपयोग करें यदि उनके लिए व्यक्ति में मिलना संभव नहीं है, तो व्यक्ति से बात करने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करें। यद्यपि निजी बातचीत हमेशा सबसे अच्छा विकल्प होती है, तकनीक एक अच्छा विकल्प हो सकती है, खासकर जब प्रियजन दूर हो जाते हैं। एक ईमेल लिखें, एक एसएमएस भेजें या एक वीडियो कॉल करने के लिए एक समय सेट करें और आपके लिए ऑर्डर देने के लिए
    • उदाहरण के लिए, बोलो: "अकेले रहने के लिए बहुत मुश्किल है, खासकर जब मुझे मदद की ज़रूरत है हालांकि मैं दूर हूं, मैं आपसे मेरी मदद करना चाहता हूं। "



  • स्टाइल और संवेदनशीलता का उपयोग करने वाले किसी के साथ ब्रेक अप शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1
    3
    उसे पहले से पता चले सर्जरी के मामले में और वसूली की मदद की ज़रूरत है, अपनी आवश्यकताओं को जल्द से जल्द व्यक्ति से संपर्क करें। आप कह सकते हैं, "मुझे किसी व्यक्ति को मुझे लेने और मुझे अस्पताल ले जाना चाहिए जहां मुझे दो सप्ताह में काम करना होगा। क्या आप मेरे लिए ऐसा कर सकते हैं? "या" यह बहुत अच्छा होगा अगर कोई व्यक्ति मुझे घर पहुंचे तो गोलियां दे सकें। "
    • यदि प्रियजन को काम छोड़ने, यात्रा करने या कुछ खरीदना पड़ता है, तो उसे तैयार करने और आपकी देखभाल करने के लिए समय चाहिए।
  • एक भर्ती एजेंसी चरण 3 चुनें
    4
    एक से अधिक व्यक्ति का आदेश दें जब पक्ष बड़ा और महत्वपूर्ण होता है, तो कई रिश्तेदारों या दोस्तों से पूछना सबसे अच्छा है- अगर आपको कोई स्वास्थ्य समस्या है, तो कई लोगों से मदद करने के लिए इसे से बाहर निकलकर पूछें एक चिकित्सक के साथ दैनिक परामर्श के मामलों में, एक दोस्त या रिश्तेदार हर दिन इसे लेने के लिए जिम्मेदार ठहरा सकते हैं, यह सुनिश्चित करना कि आप केवल एक व्यक्ति पर निर्भर किए बिना उपचार कर सकते हैं।
    • निम्नलिखित को कहो: "चूंकि मैं नहीं चला, मुझे अपने हृदय रोग विशेषज्ञ के साथ मेरे पास परामर्श लेने में सहायता की आवश्यकता है I क्या आप मुझे मंगलवार को ले जा सकते हैं? "
  • भाग 3
    सामाजिक समर्थन की तलाश में

    प्रेरणादायक कदम 5 शीर्षक वाला चित्र
    1
    इसके बारे में बात करें भले ही यह क्या है, किसी पर भरोसा रखने वाले किसी व्यक्ति के साथ आने की भावना काफ़ी है- उस व्यक्ति को बुला रहे हैं जो उस व्यक्ति की मदद मांगकर सुरक्षा और समझें बताते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप स्थिति सुधारने के लिए कुछ भी नहीं कर सकते हैं, इसके बारे में बात करने से आपको शांत हो जाएगा
    • क्या आप चाहते हैं के बारे में स्पष्ट हो आप बस किसी कि तुम क्या, कहते हैं कि यह clear- अगर आप इस मुद्दे पर एक दूसरी राय या सलाह चाहते हैं करने के लिए सुनने के लिए चाहते हैं, शुरुआत में दिया था। इस तरह, व्यक्ति आपको सबसे अच्छा तरीके से जवाब देगा
    • बोलो "मुझे अकेला और निराश महसूस हो रहा है क्या आपके पास वक्त बोलना है? "या" मुझे अपनी स्वास्थ्य योजना पर कुछ सलाह चाहिए, क्या आप मुझे हाथ दे सकते हैं? "
  • यौन उत्पीड़न के चरण 3 के बाद आपका जीवन पुनर्जीवित करें
    2
    गतिविधियां एक साथ करें दोस्तों और रिश्तेदारों के समर्थन की मांग हर रोज़ स्थितियों में हो सकती है, जैसे कि उन्हें एक योग कक्षा लेने या पार्क में चले जाने के लिए बुला, खासकर जब अकेलापन महसूस करने और कुछ नया करने की कोशिश करना। इस प्रकार की गतिविधियां एक साथ समय बिताने, दोस्ती, शौक और कौशल को गहरा करने के लिए शानदार तरीके हैं।
    • गहने बनाएं, एक नई भाषा सीखिए या पेंटिंग शुरू करें स्वयं सेवा या जिम जा रहे अन्य विकल्प हैं
    • यह मत भूलो कि ऐसी गतिविधियों से आप अपने सामाजिक चक्र को विकसित करने में मदद कर सकते हैं, खासकर यदि आप उस जगह में किसी को नहीं जानते जहां आप रहते हैं।
  • चित्र शीर्षक से अधिकारियों के लोग चरण 8
    3
    किसी व्यक्ति से आपको यह देखने के लिए कहें कि क्या सब ठीक है। यह महत्वपूर्ण है जब आप बीमार, उदास या ठीक हो जाएंगे। हर दिन (या सप्ताह में कम से कम एक बार), आपका प्रियजन आपसे मिलने, आपको एक ईमेल भेजने, ऑडियो और वीडियो द्वारा कॉल करने और बोलने में सक्षम होगा। बताइए कि आप क्यों चाहते हैं कि वह आपकी यात्रा करें या आपसे बात करें, सभी संदेहों और चीजों को स्पष्ट करें जिससे व्यक्ति को देखभाल करनी चाहिए।
    • कहते हैं, उदाहरण के लिए, "यदि आप हर हफ्ते मुझे देख सकते हैं तो यह बहुत उपयोगी होगा वसूली जटिल है, और यह जानकर कि तुम मेरी देखभाल कर रहे हो, एक बड़ी मदद होगी। "
    • यहां तक ​​कि दोस्तों और रिश्तेदारों से दूर रहकर, साप्ताहिक यात्राओं से आपको और अधिक प्यार महसूस करने में मदद मिलेगी और आपको लगता है कि आप दूरी के बाद भी देख रहे हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से विलक्षण दर्द के साथ डील शीर्षक 16
    4
    सहायता समूह में शामिल हों अकेले या पृथक महसूस करना, प्रियजनों से आप से दूर रहना, एक सहायता समूह में शामिल होना एक अच्छा विचार है, जो व्यसियों के साथ या समान जीवन परिस्थितियों को साझा करने वाले व्यक्तियों की चिकित्सा और मानसिक विकारों के साथ मौजूद है। वे ऐसे लोग हैं जो अपनी समस्याएं समझते हैं, जो समुदाय से भावनात्मक और सामाजिक समर्थन प्राप्त करने के लिए बहुत उपयोगी हैं।
    • यदि आप एक सहायता समूह में जाने के बारे में घबराहट और आशंकित हैं, तो एक मित्र को पहले बैठक पर आने के लिए कहें, यदि संभव हो तो।
    • कई अस्पतालों, मानसिक स्वास्थ्य क्लीनिक और यहां तक ​​कि धार्मिक स्थलों में ऐसे लोग होते हैं जो आपको वर्तमान समूह ढूंढने में सहायता कर सकते हैं। आजकल, ऑनलाइन वीडियो सम्मेलन बनाने का विकल्प भी है
    • एक आध्यात्मिक समुदाय या चर्च (और किसी भी प्रकार के बंद समूह) में प्रवेश करने से आपके कंधे से दबाव ले सकते हैं और प्राप्त समर्थन को बढ़ा सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com