IhsAdke.com

वाइब्रेटो के साथ गाने के लिए

जब आपके आवाज में आसानी से वाहिकाएं बहती हैं, तो यह एक संकेत है कि कुछ बहुत अच्छा हो रहा है। जब आप साँस लेते हैं और आवाज़ को सही तरीके से पेश करते हैं, तो आपके शरीर को गठबंधन के साथ, तनाव को रिहा करने के लिए आप तकनीक का नेतृत्व करेंगे। संक्षेप में, वाइब्रेटा अच्छा मुखर तकनीक का संकेत है हालांकि, यह गलत तरीके से करने के कई तरीके हैं। इरादा अनुकरण नहीं करना है, यह सच करना है

चरणों

भाग 1
स्वाभाविक रूप से vibrato निर्माण

गायन वब्रराटो चरण 1 नामक चित्र का शीर्षक
1
अपने गले के नीचे खोलें ऐसा करने के लिए, बस जांघ अपने मुंह और गले में जब आप गाते हैं, तो ज्योति का ज्वलंत रखने की कोशिश करें। क्या आप जलन के बिना उसी भावना की नकल कर सकते हैं?
  • अच्छी तरह से गाने के लिए (और वाइब्रेटो के साथ) आपको आराम करने और खोलने की ज़रूरत है। यदि आपका गला बंद हो जाता है, तो ध्वनि प्रवाह नहीं होगा और आपकी स्वर शक्तिशाली और समृद्ध नहीं होगी। आप कुछ नोट्स भी हिट कर सकते हैं, लेकिन आपकी पूरी पहुंच से समझौता किया जाएगा।
  • चित्रित गीत गायन वब्रराटो चरण 2
    2
    अपनी मांसपेशियों को पूरी तरह से आराम करो यदि आप आराम नहीं करते हैं, तो आप वाइब्रेटो के साथ गाना नहीं पड़ेगा। तकनीक को स्वाभाविक रूप से आना चाहिए अगर आप आराम करें और आवाज़ को बल न दें। शरीर में तनाव जारी रखें परिधि गति में अपनी गर्दन को ले जाएं, बग़ल में खींचें। आपको इसे बाहर से ढीला करना है ताकि आप अंदर पकड़े न जाए।
    • इसमें चेहरे और सिर के सभी मांसपेशियों को भी शामिल है, साथ ही, आपके जबड़े और अपनी जीभ इन भागों को थोड़ा प्रयास करना चाहिए, या तो एक मानक टोन या वाइब्रेटो में गाने के लिए।
  • छवि शीर्षक 51069 9 3
    3
    ठीक से साँस लेने के लिए, आपको आसन होना चाहिए एयरफ्लो को मास्टर करने के लिए (जो बेहद ज़रूरी है) अच्छे आसन बनाए रखता है, दूसरे के आगे एक पैर के साथ। गर्दन, सिर और धड़ सीधे होना चाहिए। सबग्लोटिक का दबाव पेट, काठ, छाती और चक्करदार मांसपेशियों द्वारा नियंत्रित किया जाता है।
    • अगर बैठे, अपनी पीठ के साथ कुर्सी के किनारे पर खड़े हो जाओ, आगे देखिए। यहां तक ​​कि अगर आप गीत पढ़ रहे हैं, तो खड़े हो जाओ।
  • गायन वब्रराटो चरण 3 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    अपने डायाफ्राम के साथ गाओ एक गहरी सांस लें आपके कंधों में वृद्धि नहीं होनी चाहिए, न ही आपके डायाफ्राम नीचे आ जाना चाहिए नोट गाना जब, सहजता पर ध्यान केंद्रित इसे प्रवाह दें
    • गायन ठीक से कड़ी मेहनत की आवश्यकता नहीं है अगर आपको लगता है कि आप एक विशेष ध्वनि को मजबूर कर रहे हैं, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि आप इसे गलत कर रहे हैं वाब्रतो स्वाभाविक है - अगर यह काम नहीं करता है, तो इसे लागू न करें। अभी के लिए, आपको आवाज के अन्य पहलुओं पर ध्यान देना चाहिए। वाकरल केक पर टुकड़े करना, न आटे का आटा वह अंतिम बार आता है
  • छवि 51069 9 5 नामक
    5
    आपका श्वसन प्रवाह स्थिर और समान होना चाहिए। गाने के दौरान ताल के बिना साँस लेने या श्वास नहीं करना आम बात है। आप चाहते ध्वनि का निर्माण करने के लिए, हवा स्थिर और बराबर की मात्रा रखें। अन्यथा, आपका वाइब्रेटो पूरे वातावरण में हिल जाएगा
    • स्थिरता के अलावा, आपको हमेशा उसी तरह की हवा को छोड़ना चाहिए ताकि आपके वाष्मलेट में स्थिरता हो। अन्यथा, आपकी कंपनियां गति को कम कर देगी या कम और तेज हो सकती हैं - और दोनों स्थितियों से बचा जाना चाहिए।
  • 51069 9 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    सूक्ष्म रहें आपने शायद ऐसे मजबूत वाइब्स के साथ गायकों को सुना है, जिन्हें वे गाने पर हावी हैं। वे बस बंद नहीं करते हैं और अंतराल बनते हैं। उन गायकों में से एक मत बनो। जब प्रकाश और प्राकृतिक होता है, तो वब्रराटो बहुत दिलचस्प होता है यह एक अप्रत्याशित आइसक्रीम की तरह होना चाहिए और आपके और हर जगह पर आइसक्रीम नहीं फैलता।
    • क्या अधिक है, आप को पता होना चाहिए कि जब कंपनियां उपयुक्त हैं - जो निश्चित रूप से हर समय नहीं है यदि आप एक ही नोट पर पूरे गीत गाते हैं, तो यह दिलचस्प नहीं होगा। यदि आप पूरे व्हाइब्रेटी गीत गाते हैं, तो यह दिलचस्प नहीं लगेगा। तो, संयम में तकनीक का आनंद लें, आवश्यकतानुसार बारी बारी से या जब आप इसे उपयुक्त पाते हैं
  • छवि शीर्षक 51069 9 7
    7
    आवश्यक अन्य तकनीकों को मास्टर करें अगर कंपनियां स्वाभाविक रूप से नहीं आतीं तो फिर दबाएं नहीं। बहुत से चिकित्सक वासना को गलत तरीके से पेश करते हैं या बस बहकाते हैं (आप बाद में अधिक जानकारी देखेंगे) वब्रराटो मुखर अभ्यास का एक परिणाम है उसने कहा, अपनी आवाज़ को जारी रखो और अंत में आप इसे प्राप्त करेंगे। अधिक तकनीक होने के कारण, एक थरथानेवाला प्रदर्शन करना आसान होगा
    • इसके बजाय अपने प्रतिध्वनि और लयबरे पर ध्यान दें। स्वाभाविक रूप से और आराम से श्वास लेने के अलावा, आप सही गायन की आदतों का विकास करेंगे। मुंह में सही ढंग से ध्वनियों की स्थिति के आधार पर, जबड़े और मुंह को आराम करते हुए, आप वाइब्रेटो में गाएंगे।
  • भाग 2
    सच्चे वाद्यमापन को समझना

    गायन वब्रराटो चरण 6 नामक चित्र का शीर्षक
    1
    अगर आप सही तरीके से गाना गाते हैं तो आपका वाइब्रेटो सही समय पर विकसित होगा। कुछ गायन करने वाले शिक्षक आपको कुछ उत्तेजनाओं के अभ्यास से गुजरने के लिए अपने वाइब्रेट पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करेंगे। यह सच्चे वाद्योलेट नहीं होगा, हालांकि, यह एक तरह की अनुकरण होगा। यदि आप सही ढंग से गाते हैं, तो परिणाम के रूप में कंपनियां स्वाभाविक रूप से आती हैं।
    • यह समय के साथ आने वाले गीत का एक पहलू है तकनीक विकसित करने के लिए कोई जादू सूत्र नहीं है इससे पहले कि आप आगे बढ़ना चाहते हैं, इससे पहले एक अच्छी स्वर और बहुत से श्वास समर्थन लेता है



  • छवि शीर्षक 51069 9 9
    2
    समझो कि वोग्राम क्या है तकनीकी रूप से बोलते हुए, वाइब्रेटो एक नोट पर एक सजातीय पिच दोलन है। यह अच्छी तरह से तैयार किए गए नोट पर पिच का एक छोटा प्राकृतिक रूप है इसे स्वाभाविक रूप से हेरफेर नहीं किया जा सकता
    • अधिकांश लोग मानते हैं कि वाइब्रेटा आवाज को गहराई कहते हैं। यह स्वर में भिन्नता के रूप में कानों में माना जाता है, लेकिन, वास्तव में, इसका एक हिस्सा है
  • 51069 9 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    इसकी उपयोगिता को समझें बेशक, वाइब्रेटो में एक शांत ध्वनि है, लेकिन यह आवाज के लिए भी उपयोगी है। न केवल यह टोन का केंद्र है, लेकिन यह मांसपेशियों को आराम करने में भी मदद करता है। असल में, आपके गले के दालों को आप प्राप्त दबाव से निपटने के लिए। वह अपने मुखर रस्सियों को कॉलस और अन्य क्षति से बचाने के लिए है।
    • वजन उठाने के बारे में सोचो जब आपकी मांसपेशियों के दबाव में हैं, तो वे स्वतः ही हिला शुरू करते हैं क्या आपने सोचा कि ऐसा क्यों होता है? तंत्र मूल रूप से आपके पूरे शरीर में एक ही है।
  • छवि शीर्षक 51069 9 11
    4
    समझें कि वाइब्रेटो ओसील्लेटिंग या टिमोलो के समान नहीं है बहुत से लोग अपने स्वाभाविक रूप से तंत्र को प्रशिक्षित करने के लिए प्रशिक्षित मांसपेशियों को "झूठी गवाही" नहीं देते। चलो अन्य रूपों पर एक नजर डालते हैं।
    • Trillo। एक गंजा बकरी की तरह लग रहा है, अवधि यह एक तेज स्टैकाटो वाइब्रेटो है ऐसा तब होता है जब सांस में पर्याप्त समर्थन नहीं होता है और ध्वनि फैलता है।
    • वोबल। तब होता है जब चक्र धीमे और बिखरे हुए होते हैं पिच में एक बड़ा बदलाव भी है। यह आमतौर पर होता है जब स्वर में एकाग्रता की कमी या श्वास में सहायता की कमी होती है।
    • Tremolo। "धुंध" (जो धीमी है) के विपरीत, थरथरा वास्तव में बहुत तेज है। ऐसा तब होता है जब बहुत अधिक ग्लोटटल दबाव होता है, जिसके परिणामस्वरूप जीभ के आधार के आसपास तनाव होता है।
  • भाग 3
    एक वाइब्रेटो जैसी आवाज़ उत्पन्न करने के लिए व्यायाम

    गाइ विब्रैटो चरण 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    डायाफ्राम के लिए एक अभ्यास की कोशिश करो छाती के अंत में अपने हाथ रखें, जहां आपकी पसलियों को मिलना चाहिए। अब, अपने हाथों को थोड़ी कम ले जाएं (नाभि के ठीक ऊपर नरम क्षेत्र में)। आपके लिए एक आरामदायक ऊंचाई पर एक नोट गाएं ऐसा करते समय, अपने हाथों से अपने पेट को धक्का दें पुश, रिहाई, फिर से धक्का, और इसी तरह। इस अभ्यास को प्रति सेकंड तीन से चार चक्रों की दर से करें
    • वैसे, इस प्रकार का व्यायाम आम तौर पर एक कांपोला में होता है स्वर में बदलाव होता है, जबकि टोन एक समान रहता है, यानी यह एक व्हाइब्रेटो नहीं है हालांकि, आपको यह पता चल सकता है कि मांसपेशियों को कैसे काम करना है।
  • छवि शीर्षक 51069 9 13
    2
    गला पर एक उंगली रखो। कुछ शिक्षक अनुशंसा करते हैं कि छात्रों ने गला पर एक उंगली लगाई, एक सिंगल टोन में गायन करते हुए इसे आगे और पीछे चलाना। यह एक वाइब्रेटो जैसे ध्वनि का परिणाम होगा, लेकिन, जैसा कि मैंने पहले कहा था, यह सही वाद्यमापी नहीं होगा। फिर भी, यह आपको एक विचार देगा कि नए तरीके से मांसपेशियों को कैसे कार्य किया जा सकता है।
    • इन अभ्यासों पर पूरी तरह विश्वास न करें जैसा कि कई बार कहा गया है, असली और प्राकृतिक कंपनियां अकेले दिखाई देती हैं। ये अभ्यास केवल आपके लिए अन्य तरीकों से आपकी आवाज देखने के लिए हैं
  • छवि शीर्षक 51069 9 14
    3
    दो नोट्स के बीच स्विच करें एक बड़ा नोट और जो नीचे आधा टोन है छात्रों को पढ़ाने के लिए यह एक अन्य विधि शिक्षक है। आपको दो नोट्स के बीच स्विच करना चाहिए, गति बढ़ाना जब तक कि यह किसी व्हाइब्रेट के समान न हो। लक्ष्य प्रति सेकंड छह से आठ चक्र तक पहुंचने का लक्ष्य है
    • जैसा कि आप अनुमान लगा सकते हैं, यह एक वाद्य या तो नहीं है यह समान ध्वनि रखने के लिए नकली तकनीक है बस याद रखें कि वैकल्पिक नोट्स एक दूसरे से अधिकतम आधा पिच की दूरी पर होने चाहिए।
  • छवि शीर्षक 51069 9 15
    4
    "सुसमाचार मैक्सिलो" न रखें क्या आप उन गायकों को जानते हैं जो हर विक्षेप पर जबड़े को ले जाते हैं? तो, यह ऐसा नहीं है कि आप इसे कैसे करना चाहिए, व्हाटनी ह्यूस्टन या नहीं। कोने के दौरान आपके जबड़े को पूरी तरह से आराम किया जाना चाहिए, बस आपके बाकी हिस्सों की तरह हां, अपने जबड़े को हिलाने से ध्वनि की नकल हो सकती है, लेकिन यह स्वाभाविक नहीं होगा, न ही स्वस्थ होगा
    • शब्द "इंजील मैक्सिलर" इस ​​तथ्य से आता है कि कई सुसमाचार गायक इस तरह से गाते हैं। एक अन्य ज्ञात नाम "जॉब वाब्रतो" है क्योंकि ध्वनि आपके मुखर रस्सियों से प्रक्षेपित नहीं की गई है, बल्कि आपके जबड़े की आवाजाही से है।

  • युक्तियाँ

    • इसे ज़्यादा मत करो यदि आप गलती से गाते हैं, तो आप केवल वॅब्रेटो नहीं करेंगे, यह आवाज को बल देगा।
    • जब आप अपने गले को आराम करते हैं और डायाफ्राम को दबाते हैं, तो एक व्हाटलेट आता है। यह गला के बाहरी मांसपेशियों में छूट का परिणाम है, जो उस समय स्थिति में खड़े नहीं हो पा रहे हैं जब ध्वनि उत्सर्जित होती है।
    • जब आपका आवाज़ दो अलग-अलग ध्वनियों के बीच तेजी से बदलता है तो वबिराटो तब होता है वाइब्रेटो की सीमा बहुत भिन्न हो सकती है कुछ लोगों में कम कंपन होते हैं जबकि अन्य में व्यापक कंपन होते हैं।

    चेतावनी

    • उस संगीत के प्रति संवेदनशील रहें जिसे आप गाना चाहते हैं पॉप, म्यूजिकल और कई अन्य शैलियों का उपयोग व्हाइब्रेटो चुनिंदा रूप से करें। गीतों में विक्षेप डालने न दें अंधाधुंध रूप से। इसके बजाय, एक अच्छा गायन शिक्षक खोजें जो आपको प्रभावी ढंग से वाइब्रेटोब का प्रयोग करने में मदद कर सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com