IhsAdke.com

बेल्टिंग कैसे करें

बेल्टिंग को "अच्छा गायन आवाज" कहा जाने वाला मानक बन गया है - सोचें कि बैयन्से या क्रिस्टीना एगुइलेरा ने उन उच्च नोटों को कैसे उड़ाया है यह ध्वनि है जो संगीत और रेडियो पर हावी है। और लगता है कि इससे पहले कि वह अवर और अस्वास्थ्यकर माना जाता था! ठीक है, दुर्भाग्य से, यदि आप इसे गलत तरीके से करते हैं, तो यह वास्तव में स्वस्थ नहीं है, इससे पहले कि आप अपनी छाती की आवाज को अपनी उच्चतम पहुंच में छोड़ दें, सुनिश्चित करें कि आप इसे सही कर रहे हैं!

चरणों

भाग 1
ध्वनि संरेखित करें

चित्र शीर्षक बेल्ट चरण 1
1
अच्छा आसन है आप सोफे पर बैठे बास्केटबाल में टोकरी बनाने की कोशिश नहीं करेंगे, है ना? ठीक है, मैं भी ठीक हो सकता है, लेकिन परिणाम शायद इतना अच्छा नहीं होगा तो यह गायन के साथ है अपना सिर ऊपर रखो, अपने कंधे-चौड़े को अलग से खींच दें और थोड़ा आगे बढ़ें, अपने हाथों को आराम करो। इसे रखो!
  • अपनी मुद्रा से अवगत रहें क्या आप आमतौर पर अपने कंधे पर दबाव डालते हैं या घुटनों पर लटकाते हैं? क्या आप एक तरफ अपने शरीर पर झुकाव या झुकाव करते हैं? ये युक्तियां फर्जी लगती हैं, लेकिन अंततः वे एक ध्वनि के बीच अंतर कम या एक महान ध्वनि बना सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक बेल्ट चरण 2
    2
    डायाफ्राम के माध्यम से साँस लें आपके कंधों को हिलना नहीं चाहिए यदि आपने पहले एक तकनीशियन के साथ काम किया है, तो आप जानते हैं कि उन्हें लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि आप ध्यान केंद्रित कर रहे हैं इसका मतलब है कि आपको सांस लेने और अपने केंद्र से ऊर्जा मिलनी चाहिए। फिर एक गहरी साँस लें और अपने फेफड़ों को भरें - आपको उन नोटों तक पहुंचने के लिए उस हवा की आवश्यकता होगी।
    • यदि आपको यकीन नहीं है कि आप डायाफ्राम के माध्यम से साँस ले रहे हैं, तो यह परीक्षण करें: झूठ बोलें अपनी छाती पर एक किताब रखो और साँस लें यदि किताब चलता है, तो आप डायाफ्राम के माध्यम से साँस नहीं ले रहे हैं! पुस्तक को पूरी तरह से अभी भी रखने की कोशिश करें
  • चित्र शीर्षक बेल्ट चरण 3
    3
    अपने तनाव को जारी रखें मैं गंभीर हूँ ये नोट केवल बाहर आ जाएगा यदि आप पूरी तरह से आराम कर रहे हैं। अधिकांश लोगों के शरीर के एक तरफ एक तरफ दूसरे से अधिक तनाव है, इसलिए अपने पैरों को संतुलित करें, अपने बट को पकड़ कर रखो (सही है!), और शुरू करने की स्थिति पर वापस लौटें आपका दिमाग भी शांत है, है ना?
    • यदि आपको ज़रूरत है, तो अपना मन खाली करें दीवार पर एक दाग खोजें और उस पर ध्यान दें। उस डॉट के केवल अस्तित्व के बारे में सोचो आप या आपकी उंगली के सामने हवा पर फोकस करें केवल जब आप अपने विचारों को सुनना बंद कर देते हैं तो आप उस दलाल को नजरअंदाज कर सकते हैं जो आपके अंदर मौजूद है। और रिकॉर्ड के लिए, यह ब्रोकर आपके फोन से बेहतर नहीं है। जब आप जानबूझकर अपनी आवाज बदलने की कोशिश नहीं करते, तो आप इतना बेहतर आवाज करते हैं। आपको प्राकृतिक होना पड़ेगा!
  • भाग 2
    उत्पादन बेल्टिंग

    चित्र शीर्षक बेल्ट चरण 4
    1
    ध्वनि को अपने मुंह में आगे बढ़ाएं गायन के लिए कई रूपकों हैं, लेकिन यह उनमें से एक नहीं है। ध्वनि अपने मुंह के सामने का होना चाहिए, आपके चेहरे का मुखौटा छोड़कर। अगर यह भ्रामक लगता है, ध्वनि बनाने की कोशिश करें - आपको पता चल जाएगा कि आप कब कर सकते हैं मुंह के सामने एक उंगली डालने की कोशिश करो और गाओ, यह मदद करनी चाहिए
    • एक और चाल शब्द बोलने के लिए है और फिर उन्हें "उसी तरह आप ने कहा।" कम से कम अंग्रेजी बोलने वालों के लिए, अधिकांश शब्द आगे रखे जाते हैं और अनुकरण मस्तिष्क को क्या करना है, यह बताता है।
  • चित्र शीर्षक बेल्ट चरण 5
    2
    अपना सिर खोलें यह वास्तव में, रूपकों में से एक है। यह गायकों की एक चीज है - अगर आपने पहले ही अपनी आवाज़ पर काम करने के लिए समय व्यतीत किया है, तो आपको इसका अर्थ पता होना चाहिए। कल्पना करने का सबसे अच्छा तरीका आपके सिर के ऊपर आने वाले नोटों की कल्पना करना है। किसी कारण से, यह छवि काफी प्रभावी हो सकती है
    • कभी-कभी हम ध्वनि को नियंत्रित करने की प्रवृत्ति रखते हैं यदि आप देखते हैं कि आपकी आवाज़ इस तरह से चल रही है, तो "को खोलें" याद रखें। आपको स्वचालित रूप से ध्वनि में बदलाव सुना जाना चाहिए - कुछ और अधिक प्राकृतिक और कम ब्योई
  • चित्र शीर्षक बेल्ट चरण 6
    3
    चलो चलें सच में। यदि आप अपने कमरे में हैं और चिंतित हैं कि यदि आपके माता-पिता आपको सुनेंगे, तो आप ऐसा नहीं कर पाएंगे। खैर, आप इसे कर सकते हैं, लेकिन यह थोड़ी चक्कर आना होगा और यह चोट लगी होगी। हर किसी को बाहर रुको और फिर आप कोशिश कर सकते हैं
    • नहीं, बेल्ट नहीं चिल्ला रहा है। चिल्लाने का मतलब यह नहीं है कि आप इसे सही कर रहे हैं लेकिन, आवश्यकता से बाहर, बेल्ट हाई उच्च है। सिवाय इसके कि यह बहुत अधिक है! यह एक सुंदर और अच्छी तरह से निर्मित ध्वनि होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक बेल्ट चरण 7
    4
    अपना मुंह खुली, तीन या चार उंगलियों के बारे में छोड़ दें। हम में से बहुत से आराम और गायन की एक बुरी आदत है जैसे हम आम तौर पर करते हैं, लेकिन उन नोटों तक पहुंचने से अधिक खुले मुंह के साथ आसान होता है। तो खोलो! मुंह और सिर दोनों!
    • अपनी आवाज़ को अधिक वायुगतिकीय बनाने के लिए (जैसे कि ध्वनि तरंगों को आपके सामने दीवार से टकराने के लिए), अपनी जीभ को अपने निचले दांतों के नीचे रखें जीभ को एक छोटे से घुमाए, बिना खींच के। यदि आप करते हैं, तो आपकी आवाज़ हिल जाएगी।



  • चित्र शीर्षक बेल्ट चरण 8
    5
    अपने वाद्यनाटक को याद मत करो यह एक नियमित धड़कन है जिसे आप सुनते समय नोट करते हैं सीधा, स्पष्ट टोन में अपनी छाती आवाज में चीखना आसान है, लेकिन सबसे उपयुक्त नहीं है यदि आप एक नोट पर पहुंचते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका वाइब्रेटो बरकरार है वह एक मशीन गन की तरह नहीं होना चाहिए या घोंघे की तरह कंपन होना चाहिए - मध्य जमीन खोजने का प्रयास करें अपने वाइब्रेट के बारे में दो त्वरित बातें करते समय belting:
    • वन्ब्रेटो के तीन रूप हैं: मंडिकुलर, एपिग्लोटिक और डायाफ्रामिक। पहले एक में, कोई भी स्वयं के उद्घाटन और मुंह के समापन के साथ हिलने वाली गतिशीलता को प्राप्त कर सकता है। Epiglottic में, थरथानेवाला epiglottis में संपीड़न से प्राप्त की है लेकिन मध्यपटीय प्रकंपन, स्वास्थ्यप्रद और सिफारिश की है, हालांकि आसान नहीं, डायाफ्राम के साथ चलता रहता है बनाने के लिए के रूप में यह एक सतत टिप्पणी का उत्सर्जन करता है है।
    • यदि आप एक टोन में नोट पर पहुंच सकते हैं, तो आप वॅब्रेटो के साथ कर सकते हैं। बस कताई नोट की कल्पना करो यदि आपका वाइब्रेटो बहुत धीमा है या मौजूद नहीं है, तो टोन के अंतर के साथ नोट स्विच करने की कोशिश करें, एक सेमटोन में जाकर, फिर उसी नोट पर
  • चित्र शीर्षक बेल्ट चरण 9
    6
    दोहराएँ, दोहराना और दोहराना बेल्टिंग को दृढ़ता की आवश्यकता है किसी को यह बताने न दें कि गायन एक खेल नहीं है! यदि आप अभ्यास जारी रखते हैं, तो आप अधिक प्रतिरोध का विकास करेंगे, आपके श्वास में सुधार होगा, और ये नोट्स अधिक संभव होंगे। कुछ भी रातोंरात नहीं किया, है ना?
    • आपका कोने सावधानी बरतनी चाहिए और आपको हमेशा सही आसन और मुंह की पोजीशनिंग का उपयोग करना चाहिए, न केवल जब आप बेल्ट कर रहे हों यदि आप गलत तरीके से अभ्यास करते हैं, तो आप केवल बुरी आदतों का निर्माण कर रहे हैं "परिपूर्ण" अभ्यास यही है जो पूर्णता की ओर जाता है
  • भाग 3
    स्वस्थ रहना

    चित्र शीर्षक बेल्ट चरण 10
    1
    यदि यह दर्द होता है, तो रोकें कोई मजाक नहीं। यदि यह दर्द होता है, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आप इसे सही नहीं कर रहे हैं। इस प्रकार, आप नोड्यूल के विकास के जोखिम को चलाते हैं, आप अपनी आवाज खो देंगे और अस्थायी रूप से नहीं हो सकते हैं। इसलिए यदि आपको लगता है कि आपकी आवाज़ "खरोंच" है या अगर 20 मिनट पहले पहुंचने वाले नोट्स अब इतनी आसानी से नहीं आते हैं, तो आराम करो। आप अगले दिन फिर से प्रशिक्षित कर सकते हैं।
    • सामान्य तौर पर, लंबी अवधि के लिए किसी भी प्रकार के बेल्टिंग का अभ्यास नहीं करना चाहिए। बास्केटबॉल के सादृश्य को जारी रखना - क्या आप घंटों और घंटों के लिए खेलेंगे और बेहतर होने की उम्मीद करेंगे? नहीं। थोड़ी देर बाद, आपका शरीर बंद हो जाता है और इसका प्रदर्शन खराब हो जाता है। गायन के लिए भी यही जाता है!
  • चित्र शीर्षक बेल्ट चरण 11
    2
    एक मिश्रित belting करने की कोशिश करो वास्तव में, यह एक महान कौशल है - बेल्ट की तुलना में कठिन और केवल अपने सिर की आवाज़ का उपयोग करने से ज़्यादा कठिन है मिश्रित बेल्ट यह है कि जब आप एक ही समय में "दोनों" रिकॉर्ड का उपयोग करते हैं यह सिर की आवाज़ है, लेकिन कंपन के साथ। और ऐसा लगता है कि बहुत से लोग इसे "स्वस्थ बेल्टिंग" के रूप में कहते हैं।
    • इसमें सबसे पहले आपके सिर की आवाज़ को मजबूत करना शामिल है यदि आपके पास यह नहीं है, तो आपको इसके लिए काम करना होगा (यदि आप अपना बेल्टिंग कर रहे हैं, तो आपको इसकी आवश्यकता नहीं होगी)। फिर आप इसे बिना एहसास के सिर से सीने में ले जा सकते हैं - उनके बीच मिश्रित बेल्ट का उपयोग कर।
  • चित्र शीर्षक बेल्ट चरण 12
    3
    बहुत पानी पीना बहुत कुछ यह कमरे के तापमान पर होना चाहिए - यदि बहुत बर्फीले हो तो यह आपके मुखर परतों को कम कर देगा, यदि बहुत गर्म है तो उन्हें जला कर सकते हैं। कमरे के तापमान पर पानी उन्हें ढीले, हाइड्रेटेड और आराम से रखता है, साथ ही शेष शरीर के लिए अच्छा भी होता है
    • यदि आपके गले में दर्द हो रहा है (क्या तुमने रुके, है ना?), नमक पानी के साथ गर्म चाय लें या कुल्ला। लेकिन जो भी विधा आप चुनते हैं, बहुत गरम पानी का उपयोग न करें। जल या चाय के सुखदायक लाभों का लाभ उठाने के लिए सिर्फ गर्म हो जाना काफी है
  • चित्र शीर्षक बेल्ट चरण 13
    4
    एक मुखर तकनीशियन को व्यवस्थित करें यह महंगा हो सकता है, लेकिन यह आपकी आवाज के लिए सबसे अच्छी बात है। वे यह सुनिश्चित करेंगे कि आप जो कुछ करते हैं वह सुरक्षित, स्वस्थ और, सबसे महत्वपूर्ण, टिकाऊ है आप खराब अवधारणाओं की वजह से अब से दस साल के उन अवनतियों में से एक होना नहीं चाहते हैं! फिर खोजें एक घंटे में एक सप्ताह पर्याप्त है!
    • यदि आपका बजट तंग है, तो निकटतम कॉलेज या विश्वविद्यालय में कूदो। अक्सर संगीत स्नातकों को किसी प्रकार की शैक्षणिक गतिविधि करने की ज़रूरत होती है जिसमें वे छात्रों को मुफ्त में या पाठ्यक्रम को पूरा करने के लिए बहुत कम कीमत पर प्रशिक्षित करते हैं। प्लस यह समान हितों के साथ दोस्तों से मिलने का एक शानदार तरीका है!
  • युक्तियाँ

    • पुरुषों में, बेल्ट के साथ आवाजें आमतौर पर शास्त्रीय या "वैध" गायन तकनीक के समान होती हैं, जैसे कि बेल कन्तो या स्पीच लेवल गायन क्लासिक तरीके महिलाओं के लिए समान नहीं हैं, क्योंकि औपचारिक रूप से प्रशिक्षित गायक की उच्चतम पहुंच मिश्रित आवाज या सिर के साथ होती है, छाती पर नहीं।
    • एक तुरही या हाथी की तरह, `आरआरआर` ध्वनि बनाकर एक आर्पेगियो या पैमाने पर गाएं। यह भी कठिन तालू पर ध्वनि की योजना बनाता है और महान समर्थन देता है। गायक को अपने होंठों से मुंह बनाना चाहिए और दाँत के नीचे अपनी जीभ दबाएं। होंठ शांत होना चाहिए।
    • एक arpeggio गाओ या ध्वनि `Niii` बनाने के लिए पैमाने, `Niei`, `Niaa`, `Niuu` और `Niou`, एनआई का उपयोग कर सख्त तालू पर ध्वनि रख दिया और यह स्पष्ट छोड़ने के लिए।
    • सही ढंग से स्वरों में गायक के दायरे के आधार पर, स्वर अधिक या कम संग्राहक होंगे। इसलिए, एक पुरुष की आवाज़ में, ए के साथ बेल्टिंग में एक ही प्रकार का मॉड्यूलेशन नहीं होता है, जैसे कि बी के साथ बीटिंग।

    चेतावनी

    • अपनी आवाज को मजबूर मत करो! अगर आपको लगता है कि आप नहीं कर सकते हैं, नहीं!
    • बस एक मुखर तकनीशियन के साथ इस कोशिश करो!

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com