IhsAdke.com

गर्मी के दौरान ऊब के किनारे कैसे निकलते हैं

गर्मियों का पहला सप्ताह शानदार है, लेकिन दूसरे सप्ताह तक आप स्कूल में वापस जाने के लिए लगभग तैयार हैं-अपने सिर से उस विचार को ले जाएं। वहाँ गतिविधियों की एक दुनिया है, इसलिए दिन का आनंद लें और देखें कि आपकी आंख कैसी होती है।

चरणों

विधि 1
नए कौशल और हितों का विकास करना

ग्रीष्मकालीन चरण 3 पर बीट बोरियम ओवर शीर्षक वाला चित्र
1
एक नया शौक सीखें क्या ऐसा कुछ है जिसे आप हमेशा सीखना चाहते थे लेकिन कभी नहीं सोचा था कि आप ऐसा कर सकते हैं? ग्रीष्मकालीन अतिरिक्त समय प्रदान करता है जिससे आपको कुछ नया करना पड़ता है यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • ग्रीष्मकालीन चरण 4 पर बीट बोरेडम ओवर शीर्षक चित्र
    2
    एक खेल का अभ्यास करें ज्यादातर जगहों पर, गर्मियों में आउटडोर खेल के लिए वर्ष का एक अच्छा समय है यदि आप गर्मी को संभाल सकते हैं यदि आपके पास अब कोई पसंदीदा खेल नहीं है, तो एक चुनने का कोई बेहतर समय नहीं है।
  • छवि शीर्षक 7321 3
    3
    एक फिल्म बनाओ. कुछ दोस्तों को बुलाओ और फिल्म के लिए विचार प्राप्त करें यह विज्ञान कथा से किसी पाक प्रतियोगिता कार्यक्रम या संगीत वीडियो के लिए कुछ भी हो सकता है। यदि आप इस प्रोजेक्ट में शामिल हो गए हैं, तो आपको स्टोरीबोर्ड, वेशभूषा, एक्स्ट्रा की भर्ती और फिल्म को संपादित करने के लिए हफ्ते भर मजा आएगा।
    • आप छोटे वीडियो की एक श्रृंखला का विचार भी प्राप्त कर सकते हैं, और एक यूट्यूब चैनल शुरू कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक 7321 4
    4
    एक रेडियो कार्यक्रम शुरू करें. एक ऑडियो रिकॉर्डिंग सॉफ्टवेयर या टेप रिकॉर्डर का उपयोग करें और अपना खुद का प्रोग्राम शुरू करें। उन चीजों की एक सूची लिखें, जिन्हें आप अपने शो में शामिल करना चाहते हैं: संगीत, चुटकुले, साक्षात्कार, विज्ञापन, वास्तविक या गलत समाचार टिप्पणियां आदि।
  • ग्रीष्मकालीन चरण 6 पर बीट बोरियम ओवर शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक शिल्प परियोजना खोजें कला और शिल्प कौशल समय और धैर्य की मांग करती है जो आपके स्कूल वर्ष के दौरान नहीं होती है, लेकिन ये गर्मी की अवधि के लिए परिपूर्ण हैं। यहां कुछ विचार हैं:
    • दिल को मोड़ो. आप अपने प्रियजनों के लिए दिल के आकार के नोट्स को काट सकते हैं, या ओरेगामी के लिए कुछ स्क्वायर पेपरों की व्यवस्था कर सकते हैं और अधिक परिष्कृत संस्करण बनाने का प्रयास कर सकते हैं। कई अन्य हैं ओरिगेमी यह भी प्रयास करने के लिए
    • एक इंद्रधनुष मोम चाक बनाओ, या कला बनाने के लिए एक गर्म पत्थर पर मोम के टुकड़े पिघलने की कोशिश करें।
    • अपना गैलेक बनाओ या मॉडलिंग द्रव्यमान. चालें चलाने के लिए इन अजीब सामान का उपयोग करें या बस मज़ेदार खेल रहे हैं।
  • छवि शीर्षक 7321 6
    6
    एक मुश्किल खेल में उत्कृष्ट बनें आप अपने जीवन में सीख सकते हैं, लेकिन गर्मियों में आपको एक चुनने का मौका मिलता है और एक मास्टर रणनीतिकार बन जाता है जैसे कुछ खेल पुल, शतरंज, जादू, या यहां तक ​​कि Starcraft II विजेताओं के लिए महान पुरस्कार के साथ अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं हैं
  • ग्रीष्मकालीन चरण 7 पर बीट बोरेडम ओवर शीर्षक चित्र
    7
    खाना बनाना सीखो यदि आप नहीं जानते कि कैसे खाना पकाने के बारे में ज्यादा समझते हैं या नहीं, तो आप अब कुछ व्यंजनों सीख सकते हैं। पुस्तकालयों और बुकस्टोर्स में ऑनलाइन हजारों व्यंजनों या पाक-किताबें हैं या आप इन सरल विचारों को आरंभ करने के लिए प्रयास कर सकते हैं:
  • विधि 2
    व्यक्तिगत विकास पर फोकस

    ग्रीष्मकालीन चरण 9 पर बीट बोरेडम ओवर शीर्षक चित्र
    1
    ग्रीष्मकालीन नौकरी प्राप्त करें यह आपको व्यस्त रखेगा, आप नए लोगों और अभी भी मिलेंगे: आप कुछ पैसे कमा सकते हैं। कई खुदरा स्टोर, पर्यटक आकर्षण या गर्मियों के त्यौहारों की गर्मी के दौरान श्रमिकों की आवश्यकता होती है
  • छवि शीर्षक 7321 9
    2
    स्वयंसेवक. समुदाय की मदद करना फायदेमंद और उत्थान हो सकता है और निश्चित रूप से, आप एक अच्छे कारण के लिए काम करेंगे। अपने क्षेत्र में संगठनों को देखो जो कचरा इकट्ठा करता है, घायल या छोड़ दिया जानवरों के साथ काम करता है या राजनीतिक कारणों पर काम करता है।
    • अगर आप वास्तव में नौकरी में दिलचस्पी रखते हैं, तो पेशेवर पुन: आरम्भ और भी बेहतर होने पर भी स्वयंसेवा अच्छा लगता है
  • ग्रीष्मकालीन चरण 17 पर बीट बोरेडम ओवर शीर्षक चित्र
    3
    लाइब्रेरी से पुस्तकों का एक समूह पढ़ें पुस्तकें आपको एक अलग दुनिया में ले जा सकती हैं, या दूसरों की आंखों के माध्यम से देख सकते हैं नर्स पौराणिक कथाओं, जापानी इतिहास या अंतरिक्ष यात्रा जैसे किसी विशेष विषय के बारे में आप सब कुछ सीख सकते हैं।
    • यदि आप और भी सीखना चाहते हैं, तो मुफ्त कॉलेज पाठ्यक्रमों को ऑनलाइन देखें दुनिया के कुछ बेहतरीन विश्वविद्यालय भी ऑनलाइन व्याख्यान प्रदान करते हैं, और ये हाई स्कूल से ज्यादा दिलचस्प होते हैं।
  • छवि शीर्षक 7321 11
    4
    एक पत्रिका शुरू करें. बहुत से लोग एक डायरी रखते हैं ताकि वे अपने दिन पर प्रतिबिंबित कर सकें, मुश्किल समय से पार कर सकें या अगले कुछ दिनों के लिए अपनी योजनाएं लिख सकें। शायद, कुछ वर्षों में, आप उन्हें फिर से पढ़ लेंगे और अपनी गर्मी की यादों से खुश रहेंगे।
  • ग्रीक चरण 1 9 पर बीट बोरेडम ओवर शीर्षक
    5
    एक उपन्यास लिखें. यह एक महान परियोजना है जो पूरी गर्मियों को ले जा सकती है और शायद आप प्रेरित भी हैं। अगर आपको यकीन नहीं है कि कहां से शुरू करना है, तो अपने पसंदीदा लेखक की नकल या मित्र के साथ कुछ लिखकर देखें ताकि वे विचारों का आदान-प्रदान कर सकें।
  • ग्रीष्मकालीन चरण 20 पर बीट बोरेडम ओवर शीर्षक वाला चित्र
    6
    भाषा सीखिए. एक भाषा सीखना आपको नए अवसरों पर ले जा सकती है, यह न बताएं कि आपके व्यावसायिक पुनरारंभ के लिए बहुत अच्छा है। पास के शुरुआती पाठ्यक्रमों को ढूंढकर प्रारंभ करें, या किसी मित्र या रिश्तेदार से आपको एक ऐसी भाषा देने के लिए कहें जो वे पहले से ही जानते हैं। नि: शुल्क ऑनलाइन कक्षाएं, ऑनलाइन सीखने के उपकरण या विदेशी वार्तालाप पार्टनर्स देखें
  • विधि 3
    घटनाओं को ढूंढें और व्यवस्थित करें

    बीट बोरेडम ओवर द गर्मी चरण 5
    1
    स्थानीय घटनाओं पर जाएं ज्यादातर जगहों पर गर्मी के दौरान मेलों, त्योहारों, पार्टियों और अन्य मजेदार घटनाओं का आयोजन होता है अपने शहर के ऑनलाइन कैलेंडर की जांच करें या अपने इलाके के लोगों से पूछें, अगर उन्हें किसी घटना के बारे में पता हो। कॉन्सर्ट हॉल, थिएटर और स्पोर्ट्स प्लेस सहित आसपास के स्थानों पर वेबसाइटों या विज्ञापनों पर खोजें



  • छवि शीर्षक 7321 15
    2
    अपने शहर में एक पर्यटक के रूप में कार्य करें अपने शहर की पर्यटन स्थलों को ब्राउज़ करें, या ब्रोशर जो इवेंट्स का विज्ञापन करते हैं, और पता करें कि लोगों को उस स्थान पर जाने के लिए क्या आकर्षित किया जाता है। आपके पास कई शहर, संग्रहालयों से एक हिंडोला, या पैदल दूरी के भीतर स्थानों में छिपा हुआ है।
  • ग्रीष्मकालीन चरण 24 में बीट बोरेडम ओवर शीर्षक चित्र
    3
    शिविर जाओ शिविर में दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ कुछ दिन व्यतीत करें, या अपने पिछवाड़े में शिविर. कैम्प फायर या बारबेक्यू के आसपास दोस्तों को इकट्ठा करने के लिए हॉरर कहानियां बताएं और भुना हुआ मार्शमॉलो.
  • छवि शीर्षक 7321 17
    4
    अभ्यास जियोकैंक. की एक ऑनलाइन वेबसाइट के लिए देखो geocaching और किसी को छुपा खजाने को देखने के लिए पास के स्थानों की खोज करें आप कैप्सूल के पीछे जा सकते हैं, अपनी कैश छुपा सकते हैं, या नक्शे पर निर्देशांक पा सकते हैं।
  • ग्रीष्मकालीन चरण 25 पर बीट बोरेडम ओवर शीर्षक चित्र
    5
    आविष्कार छुट्टी घर के अंदर यदि समय, परिवहन या घटनाओं की कमी आपको घर छोड़ने से रोकती है, तो छुट्टी लेने की कोशिश करें दोस्तों के एक समूह को अपने घर में सोने के लिए कॉल करें और अपने कमरे को महल, जंगल, एक होटल या कुछ भी जो आपको पसंद है, सजाने। अपने मेहमानों को वितरित करने के लिए अलग-अलग खाद्य पदार्थ और "स्मारिका" खरीदें अगर मौसम बरसात है, तो अपने समुद्र तट के कपड़े और धूप का चश्मा पहनें और धूप का दौरा करने का ढोंग करें।
  • ग्रीष्मकालीन चरण 12 में बीट बोरियम ओवर शीर्षक वाला चित्र
    6
    पुराने दोस्तों के संपर्क में जाओ यदि आपके वर्तमान मित्र शहर से बाहर हैं या व्यस्त हैं, पुराने कैलेंडर या ईमेल में देखें और उन लोगों के साथ जुड़ें जिन्हें आप जानते थे। उपरोक्त गतिविधियों में से कोई भी दोस्तों के साथ मज़ेदार होगा - आप बस दोपहर को ट्रैक पर वार्तालाप डाल सकते हैं।
  • विधि 4
    उच्च तापमान में मज़ा आ रहा है

    छवि शीर्षक 7321 20
    1
    तैर जाओ यदि आप उन क्षेत्रों में रहते हैं जहां गर्मियों में बहुत गर्म है, तो आप एक ही समय में मज़ेदार और ताज़ा हो सकते हैं। दोस्तों या परिवार के साथ समुद्र तट या पूल में जाएं पूल गेम खेलें जैसे मार्को पोलो, कॉकफ़ाइट, स्विमिंग प्रतियोगिताओं या वॉटर पोलो खेलने के लिए दोस्तों के एक गिरोह में शामिल हों
  • छवि शीर्षक 7321 21
    2
    पानी की गतिविधियों के साथ बंद शांत। यहां तक ​​कि अगर आपके पास तैरने का स्थान नहीं है, तो आप पानी से मस्ती करने के तरीके पा सकते हैं। अपने स्विमिंग सूट या हल्के कपड़े रखो, जो आपको गीली हो रही है और इन गतिविधियों में शामिल होने के लिए गर्म दोस्त ढूंढने का मन नहीं लेता है:
    • लॉन बुझानेवाले मुड़ें और कनेक्टिविटी सिंचाई के बीच में पकड़ने वाला, छिपाना और तलाश करना या सड़क माँ को खेलने के लिए जाएं।
    • जल युद्ध शुरू करें पानी के साथ कुछ मूत्राशय भरें, 1.99 डॉलर के स्टोर में सस्ते पानी के कटोरे खरीदें या नली का उपयोग करें। यह एक अद्वितीय गतिविधि हो सकती है या ... एक की शुरुआत सैन्य अभियान.
  • छवि शीर्षक 7321 22
    3
    ठंडे पेय और डेसर्ट बनाएं गर्म जलवायु में एक बर्फीले रिफ़्रेशमेंट या आइसक्रीम पॉट अद्भुत हो सकता है उन्हें बोरोम का इलाज करने में स्वयं भी बेहतर हो सकता है
  • छवि शीर्षक 7321 23
    4
    घर पर आराम करो छाया के साथ एक हवादार कमरे खोजें, या एक कंबल झोपड़ी बनाओ प्रत्यक्ष प्रकाश से बाहर शीट सूरज से एक आश्रय बना सकते हैं प्रशंसक चालू करें, पढ़ने के लिए एक किताब मिलती है और दिन के सबसे व्यस्त घंटे के लिए प्रतीक्षा करने के लिए पास
    • घर पर अन्य आराम से काम करना पसंद करें सीना, सॉलिटेयर खेलें, या अन्य कार्ड गेम, मूवी देखते हैं या कोई गीत सुनें
  • ग्रीष्मकालीन चरण 2 पर बीट बोरियम ओवर शीर्षक वाला चित्र
    5
    सूर्यास्त पर योजना चुटकुले जैसा शाम गिरता है और तापमान में गिरावट शुरू होती है, दोस्तों के एक वर्ग में शामिल होने के लिए सार्डिन खेलें, मूर्ति, या पाईक ध्वज एक बड़े पिछवाड़े या पार्क में यदि शाम को शारीरिक गतिविधि के लिए अभी भी बहुत गर्म है, तो हवा शांत होने पर कार्ड या बोर्ड गेम चलाने के लिए एक टेबल सेट करें
    • गेम खेलते हैं जो वायु के साथ उड़ान नहीं जाते, जैसे कि आरपीजी या क्लासिक जैसे शतरंज, चेकर्स या चुंबकीय संस्करण के साथ कोई अन्य गेम
    • जैसे "राउंड" के साथ कार्ड गेम कप यदि आपके पास पत्थरों या अन्य वस्तुओं को पकड़ने के लिए है तो उन्हें हवा वाले क्षेत्रों में फेंक दिया जा सकता है
  • विधि 5
    सजावट और शैली

    ग्रीष्मकालीन चरण 26 पर बीट बोरेडम ओवर शीर्षक चित्र
    1
    अपने कमरे को व्यवस्थित या फिर से तैयार करें कुछ लोग इस गतिविधि को दूसरों की तुलना में अधिक पसंद करते हैं, और यहां तक ​​कि अगर आप एक महान डेकोरेटर नहीं हैं, तो आप बेहतर कुछ नहीं कर रहे हैं। बस गड़बड़ का ढेर उठाकर आपको पुरानी खिलौने, किताबें और अन्य पुरानी यादों को ढूंढने में मदद मिल सकती है। एक बड़े डिज़ाइन के लिए, अपना बेडरूम पेंट करें या कुछ पोस्टर और फोटो लटकाएं।
  • ग्रीष्मकालीन चरण 27 पर बीट बोरियम ओवर शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने पड़ोस के लिए फूल उठाओ देखें कि आपके यार्ड या परिवेश में कितने विभिन्न प्रकार के जंगली फूल मिल सकते हैं। एक गुलदस्ता बनाएं या स्थायी सजावट बनाने के लिए दबाए गए फूल. पत्तियां भी सूख जा सकती हैं कला परियोजनाओं में इस्तेमाल किया जा सकता है या उन्हें सजावट के रूप में वहां से बाहर रखें।
    • अन्य लोगों के बगीचे से फूलों को उनकी अनुमति के बिना न चुनें या यदि फूलों को जानबूझकर लगाया गया है।
  • ग्रीष्मकालीन चरण 8 पर बीट बोरेडम ओवर शीर्षक चित्र
    3
    अपनी खुद की सौंदर्य उपचार करें घर बनाने के लिए सैकड़ों व्यंजन हैं, दही का उपयोग करना, एवोकैडो, या अन्य प्राकृतिक सामग्री अपना डिस्पेन्सरी खोलें और अपने आप को सस्ते स्पा का दिन दें।
  • ग्रीष्मकालीन चरण 11 पर बीट बोरेडम ओवर शीर्षक चित्र
    4
    अपनी अलमारी का अद्यतन करें अपने कपड़ों की खोज करें और अलग-अलग उन लोगों को अलग करें जिनकी आप अब नहीं चाहें या फिर आपको सूट न करें। कुछ मित्रों को आमंत्रित करें और उन्हें कपड़े या वस्तुओं को लाने के लिए कहें जो वे अब और नहीं चाहते हैं दूसरों के साथ कपड़े स्वैप करें या कुछ पैसे खर्च करने के लिए गैरेज बिक्री करें।
  • युक्तियाँ

    • इस अनुच्छेद से अपनी पसंदीदा गतिविधियों को पकड़ो, अपने विचारों को जोड़ें और उन्हें गर्मियों की गतिविधि आकर्षित करें। कक्षा में लौटने से पहले उनको पकड़ने की कोशिश करें
    • गर्म मौसम में, बहुत पानी पीते हैं और घर छोड़ते समय सनस्क्रीन पहनते हैं।
    • अगर आपके भाई-बहन हैं, तो पता लगाएं कि वे मज़ेदार कैसे हैं या उन्हें अपनी गतिविधियों में शामिल होने के लिए आमंत्रित करते हैं यदि वे भी ऊब रहे हैं
    • कुत्ते के साथ चलना एक अच्छा विचार है - यह आपके लिए और आपके कुत्ते के लिए बहुत ही मजेदार और स्वस्थ है।
    • आपको हर दिन अपने कुत्ते के साथ चलना चाहिए।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता इससे सहमत हैं कि आप अग्रिम में क्या करेंगे। ग्रीष्म ऋतु आधारित होने के लिए खराब समय है।
    • केवल उन जगहों पर तैरते हैं जिनके पास लाइफगार्ड या अनुभवी तैराकों का अधिग्रहण होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com