IhsAdke.com

स्टंटमैन कैसे बनें

जल स्कीइंग एक इमारत के किनारे पर चढ़ो। एक सड़क की लड़ाई या कराटे तसलीम में जाओ इन सभी चीजें अपने दम पर शांत और रोमांचक हैं, लेकिन अपने कैरियर के हिस्से के रूप में इन रोमांचक कार्यों का अभ्यास करना सोचें। अच्छा लग रहा है? यदि हां, तो आप सही स्टन्टमैन हो सकते हैं लेकिन एक स्टंटमैन खतरे लेने और किनारे पर रहने के बारे में नहीं है - यह जोखिमों को प्रबंधित करने, शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने और अपना काम करने के बारे में है।

चरणों

भाग 1
कौशल विकसित करना

एक स्टंट मैन स्टेप 1 वाला शीर्षक वाला चित्र
1
बड़ी संख्या में कौशल विकसित करना यदि आप विशेष रूप से नौकरी पाने में मदद कर सकते हैं - यदि आप एक मार्शल आर्ट विशेषज्ञ, जिमनास्ट, या रॉक पर्वतारोही हैं, तो महान। लेकिन अधिक चीजें जो आप जानते हैं कि कैसे करना है, अधिक संभावना है कि यह स्टंट समन्वयकों को प्रभावित करेगी और उन भूमिकाओं के लिए एकदम सही हो जिसके लिए कई कौशल की आवश्यकता होती है। यदि आप एक स्टंटमैन बनना चाहते हैं, तो आप पहले से ही एक या दो क्षेत्रों में अनुभव कर सकते हैं। स्टंट व्यक्ति में सबसे आम कौशल ये हैं:
  • लड़ो: मुक्केबाजी, युद्ध या एक मार्शल आर्ट में विशेषज्ञ कौशल।
  • पतन: विभिन्न ऊंचाइयों से गिरने की क्षमता, उनमें से कुछ तीन मंजिलों के साथ, और trampolines का उपयोग करने की क्षमता
  • सवारी और ड्राइव: उच्च स्तरीय कौशल जैसे कि एक सटीक कार या मोटर साइकिल चालक, या सवारी विशेषज्ञ
  • चपलता और ताकत: बेहतर जिम कौशल और रॉक क्लाइंबिंग
  • पानी में कौशल: महान डाइविंग की क्षमता, पानी के नीचे की स्टंट या उन्नत तैराकी।
  • विविध खेल: ओलंपिक जिमनास्टिक में सुपीरियर कौशल, तारों पर बाड़ लगाना या फांसी।
  • एक स्टंट मैन स्टेप 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    तकनीकी शर्तों को समझें यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति की तरह ध्वनि करना चाहते हैं जो आपको अपने स्टंट कैरियर की शुरुआत के बारे में बात कर रहे हैं, तो आपको कैरियर से जुड़े शब्दों को जानने की जरूरत है। अगर स्टंट के निदेशक तारों पर फांसी की बात करना शुरू करते हैं और आप उन लोगों का चेहरा बनाते हैं जो समझ नहीं पा रहे हैं, तो यह कैरियर में बहुत दूर नहीं होगा। आपको यह जानने की आवश्यकता है:
    • वायर्ड हैंगिंग: हवाई कलाबाजी करने के लिए उपकरण, दोहन और कपड़ों का उपयोग करने की क्षमता, जिसमें उड़ान और गिरने वाली एक्शन अनुक्रम शामिल हैं।
    • ओलंपिक जिमनास्टिक्स: जिम्नास्टिक के कौशल को विशेष रूप से और विशेष उपकरणों के उपयोग के बिना प्रस्तुत करना इसमें सामने और पीछे के हाथों की छलांग, कूदते, कंधे के मोड़, डिपे, घातक पीछे और पिरोएट शामिल हैं।
    • उच्च बूंद: चोट लगने के बिना, तीन मंजिलों या इससे अधिक गिरने की क्षमता, बॉक्स या एक हवाई बैग में गिरने की क्षमता। आपको विभिन्न प्रकार के गिरने से परिचित होना चाहिए जैसे कि झरना गिरता है।
    • बाड़ लगाना: एक लड़ाई के मध्य में तलवारें, फ्लीयर या ब्लेड कुशलता से उपयोग करें। इसमें बाड़ लगाना या नृत्य निर्देशित दृश्य दृश्य शामिल हैं
    • घोड़े के साथ कौशल: घुड़सवारी करते हुए स्टंट, घुड़सवारी, घोड़े पर कूद, और बाड़ लगाने के दौरान कुशलतापूर्वक और सुरक्षित रूप से सवारी करें।
    • उपकरण एयर राम एक डिवाइस जो हवा में स्टंट को घुमाने के लिए संपीड़ित और हाइड्रोलिक हवा का उपयोग करता है यह आम तौर पर स्टंटमैन को हवा के माध्यम से आगे बढ़कर विस्फोट के प्रभाव को बनाने के लिए उपयोग किया जाता है, जबकि वह आगे, पिछड़े या फ्लिपिंग उड़ रहा है।
  • एक स्टंट मैन स्टेप 3 नाम वाली तस्वीर
    3
    विशेष प्रशिक्षण के लिए एक स्कूल में शामिल होने पर विचार करें। यद्यपि आपको एक विशिष्ट क्षेत्र में एक डिग्री या औपचारिक प्रशिक्षण की जरूरत नहीं है, यह निश्चित रूप से आपको दुखी नहीं होगा। आप पहले से ही एक मोटर साइकिल की सवारी या कराटे में ब्लैक बेल्ट हो जैसे कुछ क्षेत्रों में एक पेशेवर हो सकता है, लेकिन आप अपने कौशल सेट में सुधार करना चाहते हैं, तो आप अपने क्षेत्र में एक प्रतिष्ठित स्कूल है कि आप एक प्रतिस्पर्धात्मक लाभ दे सकते हैं खोजने की जरूरत है, जैसे कि स्टंट स्कूल रिच सीमैन
    • ये कार्यक्रम आपको नौकरी की गारंटी नहीं देंगे और कुछ आपको बहुत अधिक पैसा देंगे, लेकिन अगर आपको अपने कौशल में सुधार करने की आवश्यकता है, तो ऐसा करने का सबसे सुरक्षित तरीका है।
  • एक स्टंट मैन स्टेप 4 नाम वाली तस्वीर
    4
    एक संरक्षक है स्कूल जाने से काम पर रखा जा रहा है के अवसरों में सुधार करने के लिए एक और शानदार तरीका अपने कौशल में सुधार और आप एक और अधिक रोचक और बिक्री योग्य स्टंट, बनाने के लिए एक शानदार तरीका में सुधार या नए कौशल हासिल होने के लिए करने के लिए होने के बावजूद एक संरक्षक मिल रहा है। अगर वहाँ एक संरक्षक है कि आप प्रशंसा करता हूँ, स्टीव केल्सो या एंडी गिल, या Acrobatics के निदेशक स्पाइरो Razatos की तरह है, तो आप उसके बारे में / उसके संरक्षण में होने के लिए सक्षम होने के लिए बहुत विशेषाधिकार प्राप्त होगा।
    • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको प्रसिद्ध स्टंटों को परेशान करना चाहिए, बल्कि यह कि यदि आप उनके करीब हैं या उन्हें पता करने का कोई तरीका ढूंढ रहे हैं, तो आपको अपने कौशल में सुधार करने के बारे में सलाह से बहुत फायदा होगा। अक्सर यह बाद में आता है, जब आप यह दिखा सकते हैं कि आप कौन हैं - यदि आपको शक्तिशाली संपर्क नहीं है तो आपके पास अनुभव नहीं है, तो आप बहुत ही भाग्यशाली नहीं होंगे।
  • भाग 2
    नौकरी प्राप्त करना

    एक स्टंट मैन चरण 5 नाम वाली तस्वीर
    1
    एक चेहरा तस्वीर है यदि आप पेशेवर के रूप में गंभीरता से लेना चाहते हैं तो आपको अपने चेहरे की एक काले और सफेद 8x10 तस्वीर की आवश्यकता होगी। आपको एक पेशेवर फोटोग्राफर में निवेश करना होगा, या एक भरोसेमंद और प्रतिभाशाली दोस्त मिल सकता है, जो एक महान कैमरा है, लेकिन यह इसके लायक होगा। आप को गंभीरता से नहीं लिया जाएगा यदि आपके पास कोई फोटो है जो आपने खुद को लिया है या एक सस्ते पोलरॉइड, तो इस पर बारीकी से इसका पालन करना सुनिश्चित करें। एक अच्छा चेहरे की तस्वीर आपको समर्थक की तरह दिखने में मदद कर सकती है, और स्टंट समन्वयकों और उत्पादकों की सहायता भी कर सकती है कि क्या आपके पास वह प्रोफ़ाइल है जो वह ढूंढ रहे हैं
    • एक चेहरा तस्वीर एक स्टंट के लिए एक व्यवसाय कार्ड की तरह है- अगर आपके पास एक तैयार नहीं है, तो आप उन लोगों से क्या उम्मीद करते हैं जो आपको याद रखने के लिए व्यापार में मिलते हैं?
  • एक स्टंट मैन चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक फिर से शुरू करें आप पाएंगे कि आपको एक स्टंटमैन बनने के लिए फिर से शुरू करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि बहुत से काम भौतिक है, लेकिन यह सच नहीं है। आपको अपने कैरियर का किसी भी अन्य तरह से इलाज करना चाहिए, जहां यह भूमिका तय करने के लिए काम पर रखने वाले लोगों की मदद के लिए फिर से शुरू करना आवश्यक है या नहीं कि क्या आप भूमिका के लिए सही व्यक्ति हैं। सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा ईमानदारी से किया जा रहा है। लोगों को यह कहकर प्रभावित करने की कोशिश मत करो कि आपके पास ऐसे कौशल हैं जिनके पास आपके पास वास्तव में अधिकार नहीं है, जैसा कि आपको समस्याएं हो सकती हैं - या खुद को खतरनाक स्थिति में डाल सकते हैं - अगर आपको भूमिका के लिए चुना जाता है यहां कुछ महत्वपूर्ण तत्व हैं जो आपको अपने पुनरारंभ पर सूचीबद्ध करना चाहिए:
    • आपकी ऊंचाई, वजन, जूते का आकार और अन्य शरीर माप
    • आपकी संघ सदस्यता
    • फिल्मों और टीवी दिखावे के लिए क्रेडिट (यदि कोई हो)
    • विशेष कौशल या क्षमताओं की एक सूची, जैसे रॉक क्लाइम्बिंग, डाइविंग, मुक्केबाजी या मार्शल आर्ट्स
  • एक स्टंट मैन स्टेप 7 नाम वाली तस्वीर
    3
    एक संघ में शामिल हों यदि आप स्टंट डबल के रूप में काम पर रखा जाना चाहते हैं, तो आपको एक संघ में शामिल होने की आवश्यकता है ताकि आप कानूनी तौर पर फिल्मों, वीडियो क्लिप या टेलीविज़न में किराए पर लिया जा सके। संयुक्त राज्य अमेरिका में, दो सबसे बड़े यूनियन स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड (एसएजी) हैं, जो कि सबसे प्रतिष्ठित और टेलीविजन और रेडियो कलाकारों का अमेरिकी संघ है। इंग्लैंड में, आपको जुड़ने उद्योग स्टंट कमेटी के स्टंट रजिस्टर (जेआईएससी) में शामिल होना होगा - यह देखने के लिए कि क्या वे आपके लिए आवेदन करते हैं, आपके देश में संघों की खोज करें।
    • संघ में शामिल होना बहुत जटिल है। एक तरह से तुम जाओ, अगर आप भाग्यशाली हैं, तो आप एक जगह मिल अगर एक स्टंट समन्वयक शारीरिक कौशल के संयोजन के साथ एक नौकरी के लिए एक व्यक्ति को नहीं मिल रहा है और आप उदाहरण के लिए (, यदि आप 1.62 मीटर ऊंचा और पहाड़ों चढ़ाई कर सकते हैं)
    • कम से कम तीन अलग-अलग दिनों के लिए एक सहायक के रूप में काम करने का एक और तरीका है हर दिन एक आक्रामक वाउचर प्राप्त करें और फिर इन तीन वाउचर को एक संघ में सदस्यता के लिए पात्र बनायें - हालांकि यह आपकी सदस्यता की गारंटी नहीं देता है।
  • एक स्टंट मैन स्टीफ 8 नाम वाली तस्वीर
    4
    अपनी पहली नौकरी प्राप्त करें यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आप एक महान चेहरा तस्वीर के साथ एक नौकरी और एक गैर संघ परियोजना पर एक महान फिर से शुरू कर सकते हैं। लेकिन अगर आप वास्तव में महत्वपूर्ण काम करते हैं और एक संघ से जुड़े हों, तो आपको संघ उत्पादन प्रस्तुतियों जिसमें आप filiou- सूची स्थानीय संघ से जुड़े सभी प्रस्तुतियों में शामिल है की एक सूची प्राप्त करने के लिए हैं- आप के पास फिल्माया जा रहा जरूरत है आपको एक्रॉबैटिक समन्वयक को अपना चेहरा और फोटो फिर से शुरू करना होगा, साथ ही एक संक्षिप्त पत्र भेजना होगा, और नौकरी के लिए चुना जाने की उम्मीद है।
    • यहां तक ​​कि अगर आप चुने गए न हों, तो समन्वयक आपके भविष्य के अवसरों के लिए फिर से शुरू होगा।
    • कॉल के लिए इंतजार करते समय, आपको वास्तविक काम के बारे में पता करने के लिए फिल्म सेट (यूनियन-बाउंड) पर अधिक अनुभव लेना चाहिए।



  • एक स्टंट मैन स्टेप 9 नाम वाली तस्वीर
    5
    धीरज रखो आप अपनी पहली नौकरी तुरंत प्राप्त करने में सक्षम नहीं हो सकते। या फिर आप भाग्यशाली हो सकते हैं और इसे ठीक से प्राप्त कर सकते हैं, और फिर महीनों तक निर्माता से कुछ भी नहीं सुन सकते हैं। यह बिल्कुल स्वाभाविक है यह एक अत्यंत कठिन व्यवसाय शाखा है, खासकर अगर आपके पास संपर्क नहीं है, और प्रतीक्षा गेम का हिस्सा है। आपको अवसरों की तलाश में अग्रिम रेखा पर रहना चाहिए, लेकिन इस प्रक्रिया में नौकरी खोजने के लिए तैयार रहना चाहिए, और सफल होने के लिए प्रेरित रहें, भले ही आप कुछ समय के लिए कोई काम नहीं कर पाए हों।
  • एक स्टंट मैन स्टेप 10 नाम वाली तस्वीर
    6
    अपने क्षेत्र में एक और कैरियर पर विचार करें। एक स्टंटमैन होने के नाते एक रोमांचक काम है, लेकिन आप इसे हमेशा के लिए नहीं कर सकते हैं, या तो चोट की वजह से, बहुत पुराना हो रहा है, या यह जोखिम भरा पेशे नहीं करना चाहते हैं। आप एक स्टंटमैन और स्टंट ड्राइवर होने के कारण थक रहे हैं, लेकिन पहले से ही बहुत अनुभव है, तो बजाय अपने completamente- ऑपरेटिंग क्षेत्र का परित्याग करने की जरूरत नहीं है, तो आप पर्दे के पीछे एक नौकरी पाने के लिए एक तरह से प्राप्त कर सकते हैं, स्टंटमैन की दुनिया में शेष। यहां कुछ व्यवसाय हैं जिनके लिए आप देख सकते हैं:
    • एक्कोरबेटिक ड्रेसर: एक एक्रोबेटिक ड्रेसर बनने के लिए, आपको न केवल एक अनुभवी स्टंटमैन बनना चाहिए, बल्कि डबिंग उपकरण के तंत्र को समझना चाहिए। सुरक्षा आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए, और आप सेट पर स्टंट उपकरण को परीक्षण और नष्ट करने के लिए विभिन्न प्रकार की गतिविधियों को करेंगे और फॉल्स के लिए कुशन और पोजिशनिंग तारों और हार्नेस को ठीक से व्यवस्थित कर सकते हैं।
    • स्टंट कोऑर्डिनेटर: यह एक्रोबेटिक्स विभाग का प्रमुख है, जो व्यक्ति फिल्म में एक्शन अनुक्रम बनाने के निर्देशक के करीब काम करता है, या जब आवश्यक हो तो वैकल्पिक स्टंट परिदृश्यों का सुझाव भी देता है स्टंट समन्वयक वांछित कलाबाजी को इकट्ठा करता है, स्टंटमेन को संलग्न करता है, बजट का प्रबंधन करता है, और यह सुनिश्चित करता है कि सभी स्टंट सुरक्षित रूप से प्रस्तुत किए गए हैं
    • द्वितीय चरण के निदेशक: स्टंट को फिल्माने के लिए जिम्मेदार व्यक्ति, स्टंट समन्वयक के अलावा, जो स्टंट पेश करने के लिए जिम्मेदार है। एक द्वितीय स्तरीय निर्देशक के रूप में, आप एक्सीबैबिक एक्शन सीन और साथ ही बाह्य दृश्य शूट करेंगे जो पोस्ट-प्रोडक्शन में इस्तेमाल किया जा सकता है। यद्यपि इन निर्देशकों को कलाबाजी के साथ अनुभव है, उन्हें फिल्मांकन और निर्देशन के साथ अनुभव भी होना चाहिए।
  • भाग 3
    आपके करियर में सफलता प्राप्त करना

    एक स्टंट मैन स्टीव 11 नाम वाली तस्वीर
    1
    निर्देशों का पालन करें आप पा सकते हैं कि आपका सबसे अच्छा मौका दिखा रहा है, उत्पादन टीम को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है, और अपने अतिरिक्त कौशल के बारे में बलिदान कर रहा है। एक बार जब आप एक अनुभवी स्टंटमैन बन गए हैं, तो ज़ाहिर है, आपके पास सड़क का समय होगा, और यहां तक ​​कि एक स्टंट समन्वयक या निर्माता के रूप में भी परामर्श किया जा सकता है, लेकिन जब आप शुरू कर रहे हैं, तो इसे पूरा करने के निर्देशों पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है।
    • आप किसी के साथ काम करने के लिए आसान के रूप में याद किया जा करना चाहते हैं, है ना? तो आप फिर से किराए पर ले सकते हैं
    • निर्देशों का पालन करते समय, स्टाफ के साथ बातचीत करते समय विनम्र और उचित होना महत्वपूर्ण है। यदि आपके पास सचमुच एक सवाल है कि एक कलाबाजी कैसे की जानी चाहिए, तो पूछिए, लेकिन क्या हो रहा है और प्रक्रिया में देरी के हर विवरण के बारे में पूछना मत रखो।
  • एक स्टंट मैन स्टेप 12 वाला शीर्षक वाला चित्र
    2
    कई घंटे काम करने के लिए तैयार रहें। एक स्टंटमैन होने का मतलब यह नहीं है कि तीन शॉट के लिए हेलीकॉप्टर से गिरना और यही वह है, दिन खत्म हो गया है। इसका मतलब यह हो सकता है कि एक फिल्म सेट पर 14 घंटे से अधिक काम करना, रात के माध्यम से काम करना, और प्रक्रिया के दौरान मानसिक और शारीरिक रूप से सतर्क रहना। यह एक पूर्णकालिक नौकरी है, और एक बार जब आप लगातार नौकरी प्राप्त कर रहे हैं, तो आपको प्रत्येक भूमिका में सफल होने के लिए समय लेने में सक्षम होना चाहिए। सबसे पहले, आप अपने स्टंट कार्यों के साथ अन्य कामों का समाधान कर सकते हैं, लेकिन अगर आप स्टंट पेशे के ऊपर पहुंच जाते हैं, तो आपको अपने सभी को देना होगा।
    • इसका मतलब है कि आपको अपनी नौकरी में सफल होने के लिए सहनशक्ति की आवश्यकता होगी। यदि आप एक घंटे की लड़ाई के बाद शक्ति का सामना करते हैं या महसूस करते हैं कि दोपहर के लिए एक चट्टान पर चढ़ने के बाद आपको नींद की ज़रूरत होती है तो आपको अपनी शारीरिक और मानसिक शक्ति को सुधारने की आवश्यकता है।
  • एक स्टंट मैन स्टेप 13 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    जोखिम प्रबंधन में मास्टर बनें स्टंट मैन होने के नाते इसका अर्थ यह नहीं है कि आप तीन-चौड़ी खिड़कियां कूद कर, आग में खेल रहे हों या अपनी मोटर साइकिल को एक पेड़ पर मार दें क्योंकि आप सावधान नहीं हैं। स्टंट में रोमांचक परिवार, इच्छाएं और करियर हैं, जिसका अर्थ है कि वे क्या कर रहे हैं उससे प्यार करते हैं और ऐसा करके जीवित रहना चाहते हैं। जब आपको चोट के बिना गिरने, डूबने के बिना ड्राइविंग और डाइविंग के बिना ड्राइविंग पर प्रशिक्षण प्राप्त होता है, तो आपको सावधान रहना चाहिए और अपने आप को दिखाने के लिए अपनी सीमा से परे नहीं जाना चाहिए, अपने जीवन को खतरे में डालना।
    • शिकागो में इलिनोइस विश्वविद्यालय द्वारा किए गए एक अध्ययन से पता चला 1980 के दशक के दौरान स्टंट पुरुषों और महिलाओं फिल्मों या टीवी कार्यक्रमों में से 37 घातक दुर्घटनाओं थे कि स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड के एक अध्ययन (एसएजी) से पता चला कि उसके सदस्यों की 4998 के बीच घायल हो गए थे वर्ष 1982-19 86, स्टंट की वजह से अक्सर। यह एक जोखिम भरा व्यवसाय है, और यदि आप एक आंकड़ा बनना नहीं चाहते हैं, तो आपको तर्कसंगत और केंद्रित रहने की आवश्यकता है
    • यहां तक ​​कि अगर आपको चोट लगती नहीं है जब यह आपके लापरवाह व्यवहार को दिखाती है, तो आप लापरवाह पेशेवर के रूप में प्रतिष्ठा नहीं चाहते हैं, या कोई अन्य आप पर काम नहीं करेगा किस निर्माता को अपनी फिल्म सेट पर एक स्टंटमैन मरने या गंभीर रूप से घायल होना चाहिए?
  • एक स्टंट मैन स्टेप 14 नाम वाली तस्वीर
    4
    यात्रा करने के लिए तैयार रहें यदि आप एक असली स्टंटमैन हैं तो आप अपने घर के आराम के 50km के दायरे के भीतर अपने जीवन को फिल्माने नहीं करेंगे, भले ही आप हॉलीवुड, सीए में रहते हों। आप जेट स्कीइंग अनुक्रम के लिए कैरिबियन की यात्रा करेंगे। आपको पेरू में एक चट्टान पर चढ़ने वाला दृश्य शूट करना पड़ सकता है आपको उच्च गति पर कार का पीछा करने के लिए जर्मनी जाना पड़ सकता है इसका मतलब हवाई जहाज पर कई घंटे है, और जेट स्कीओं से पहले सामना करने से पहले जेट के ठीक होने की ज़रूरत है। बेशक, यह रोमांचक, रोमांचक काम होगा, लेकिन आपको आवश्यक यात्रा के लिए तैयार रहना होगा।
    • जैसा कि आप बड़े हो जाते हैं, इन सभी यात्राएं मुश्किल हो सकती हैं क्योंकि आपको अपने परिवार के लिए समय मिलना होगा यदि आपके पास कोई है
  • एक स्टंट मैन स्टेप 15 नामक चित्र का शीर्षक
    5
    शारीरिक रूप से मजबूत रहें अपने करियर के चरम पर अधिकांश स्टंटमेन अपने 20 और 40 के दशक में हैं, जिसका अर्थ है कि इन वर्षों के दौरान आपको संभवत: सर्वश्रेष्ठ आकार की आवश्यकता होगी। इसका मतलब यह नहीं है कि जोखिम वाले व्यवहार, चाहे काम पर हों या दोस्तों के साथ लटक रहे हों, और अतिरिक्त भोजन और अल्कोहल से बचें, जो आपके शरीर को पहन कर रख सकते हैं और काम करने के लिए आपको भयावह महसूस कर सकते हैं। स्वस्थ खाएं, बहुत आराम करो, और लगातार व्यायाम करें, हृदय और शक्ति प्रशिक्षण का संयोजन करें ताकि आप नौकरी के लिए अच्छी तरह से तैयार हो जाएं।
    • मजबूत रहने का एक अन्य तरीका अपने कौशल में सुधार करना जारी रखना है, यह कराटे या तैराकी होना है।
    • यदि आप शारीरिक रूप से मजबूत रहना चाहते हैं तो आपको अपने दिमाग को भी मजबूत बनाए रखना होगा। आप काम के खतरों को प्रभावित नहीं कर सकते हैं और यदि आप लंबे समय में सफल होना चाहते हैं तो आपको सकारात्मक रहने की जरूरत है।
  • युक्तियाँ

    • इसे पहली बार ज़्यादा नहीं करने की कोशिश करें, इसे आसान बनाएं

    चेतावनी

    • आपको अपने जोखिम प्रबंधन कौशल पर काम करने की ज़रूरत नहीं है, जोखिम लेने के कौशल नहीं। यदि एक अच्छी स्टंट सुरक्षित रहने के बारे में है, तो अपने जीवन को खतरे में डालकर नहीं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com