IhsAdke.com

कैसे बीवर कब्जा करने के लिए

बीवर एक प्रमुख उपद्रव हो सकता है, जब वे पूरे क्षेत्र की स्थलाकृति बदलते हैं, जिससे पानी और बांधने वाली धाराओं को हटा दिया जा सकता है। वे भोजन की तलाश में अपने दांतों के साथ पेड़ों का काट कर सकते हैं और उनके लिए बांध और घर बनाने के लिए लकड़ी का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप अपने लिए पशु को पकड़ने के लिए एक पेशेवर किराया नहीं करना चाहते हैं, तो अपने आप को ऐसा करने के लिए अपेक्षाकृत आसान तरीके हैं

चरणों

भाग 1
बीवर को ट्रैक करना

कैच बीवर स्टेप 1 नामक चित्र का शीर्षक
1
स्थानीय शिकार प्रतिबंधों की जांच करें। Beavers के शिकार के लिए बहुत विशिष्ट प्रतिबंध हैं क्योंकि वे लगभग 1 9 00 में अमेरिका से विलुप्त हो गए थे। इससे पहले कि आप बीवर को पकड़ने का फैसला करें, यह सुनिश्चित करें कि आप जिस जगह पर रहते हैं, उसमें क्या प्रतिबंध हैं। निम्नलिखित प्रतिबंध यू.एस. पर लागू होते हैं।
  • जोन ए (उत्तर-पश्चिम), बीवर का शिकार का मौसम 1 नवंबर से 30 मार्च तक चलता है
  • जोन बी (उत्तर-पूर्व), बीवर का शिकार का मौसम 1 नवंबर से 30 मार्च तक चलता है।
  • जोन सी (दक्षिण), शिकार का मौसम 1 नवंबर से 31 मार्च तक चलता है।
  • जोन डी (मिसिसिपी नदी), बीवर शिकार का मौसम बतख शिकार के मौसम के अंत से 15 मार्च तक चलता है।
  • यदि आप संपत्ति के मालिक हैं और बीवर के साथ परेशानी हो रही है, तो आप प्लेग से छुटकारा पाने की अनुमति प्राप्त कर सकते हैं। पर्यावरण के क्षेत्रीय विभाग (कभी-कभी वन्यजीव और खेल का विभाग या आपके क्षेत्र के आधार पर कुछ इसी तरह के नाम से जाना जाता है) पर जाएं।
  • कैच बीवर चरण 2 नामक चित्र
    2
    बीवर के लिए सर्वोत्तम क्षेत्र ढूंढें आपको बीवर के लिए सबसे अच्छा आवास स्थलों की तलाश करनी चाहिए, क्योंकि वहां आपको सबसे अधिक संभावना मिलेगी। इसका मतलब उन क्षेत्रों में दिखाना है जहां वे अपने घरों और बांधों का निर्माण कर सकते हैं और सही बिजली आपूर्ति कर सकते हैं।
    • बीवर को वर्षभर के जल स्रोत की आवश्यकता होती है। ऐसे स्थान जहां आप शायद बीवर पा सकते हैं, धाराएं, झीलों, नदियों, दलदल और चलने वाले पानी जैसे क्षेत्रों जैसे निचला इलाकों या दलदल शहरी क्षेत्रों में वे सड़कों, ड्रेनेज गड्ढों और सीवेज के उद्घाटन के साथ खाइयों में अधिक आम होते जा रहे हैं।
    • Beavers शाकाहारियों और आपके आहार में समय-समय पर परिवर्तन होता है, यदि आप उचित समय (नवंबर से मार्च) में बीवर पर नज़र रख रहे हैं तो आप मुख्य रूप से उन स्थानों पर नजर रखेंगे जहां वे अपने सर्दियों और वसंत आहार चला सकते हैं।
    • सर्दियों में, बीवर मिठाई गम, राख, चिनार, पाइन और बर्च, विलो और सफेद चिनार खाने पसंद करते हैं। उन जगहों की तलाश करें जहां आप इन पेड़ों और बड़ी मात्रा के साथ-साथ बारहमासी पानी के स्रोत भी पा सकते हैं।
    • वसंत में, बीवर जलीय पौधों और उनकी हरी शाखाओं को खाने के लिए पसंद करते हैं, इसलिए ऐसे स्थानों की तलाश करें जिनके पास पानी का स्रोत है और जलीय पौधे हैं।
  • कैच बीवर स्टेप 3 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    बीवर छोड़ दिया है सबूत के लिए देखो स्पष्ट संकेत मिलेगा कि बीवर क्षेत्र में है जब आप इसकी तलाश करना शुरू करते हैं। वे आमतौर पर पेड़ों को 45 डिग्री कोण पर चड्डी चबाने से कट करते हैं। यह आम तौर पर कटौती एक रेन-ग्लास आकार देता है जो बहुत स्पष्ट है।
    • गिरते पेड़ों के आगे आप बीवर वाले क्षेत्रों में लकड़ी के टुकड़े और स्टंप देखेंगे।
    • आप पानी के किनारे पर बीवर द्वारा बनाई गई संरचनाएं भी देखेंगे। आम तौर पर इन संरचनाएं पानी में घुसने वाले टहनियां के बड़े बवासीर होते हैं, जिनमें पानी के नीचे के प्रवेश द्वार होते हैं। वे 3 मीटर ऊंची पहुंच सकते हैं और 1,5 मीटर चौड़ी तक पहुंच सकते हैं। सभी बीवर इन संरचनाओं में नहीं रहते हैं। कुछ नदी / झील के किनारे पर बुरे रहते हैं यदि यह मामला है, तो आपको बीवर के अन्य लक्षण देखने की आवश्यकता होगी।
  • कैच बीवर चरण 4 नामक चित्र
    4
    बीवर अंक की तलाश करें वे जो क्षेत्रों में रहते हैं, वे कुछ अंक छोड़ देंगे ये निशान पटरियों या पैरों के निशान जैसी चीजें होंगे, जो आपको यह महसूस कर सकते हैं कि आप सही जगह पर हैं
    • बीवर के अनूठे ट्रेल्स हैं जो नोटिस करना मुश्किल हो सकते हैं क्योंकि उनकी शाखाओं के साथ उनके व्यापक, फ्लैट पूंछ वे ट्रेल्स को कवर कर सकते हैं। पटरियों की खोज करने के बजाय, उस जगह की तलाश करें जहां कुछ घसीटा गया है (एक मोटी शाखा की तरह)।
    • सबसे अधिक संभावना स्थान जहां आप बीवर पटरियों को मिलेगा, पानी के स्रोत (नदी, झील, आदि) के किनारे पर, कीचड़ में है। पटरियों मनुष्यों (आम तौर पर 6 से 7.5 सेमी चौड़ा) के समान छोटे हाथ की तरह दिखते हैं उनके पास 5 उंगलियां हैं
    • आप लकड़ी के चिप्स जैसी ब्रांडों के लिए भी देख सकते हैं। हालांकि, बीवर अक्सर अपने मल को पानी के नीचे जमा करते हैं, इसलिए स्पष्ट साक्ष्य (उदाहरण के लिए गिरते पेड़ों और ट्रेल्स) से अधिक मिलना कठिन है।
  • कैच बीवर चरण 5 नामक चित्र
    5
    जाल लगाने के लिए एक जगह ढूंढें कुछ जगहें हैं जो बीवर जाल की स्थापना करते समय काम करती हैं। आप बांध के प्रवेश द्वार को पा सकते हैं, या पानी के छल्ले को छू कर रख सकते हैं। अन्यथा, आपको बीवर के रास्ते में आने की आवश्यकता होगी
    • एक बीवर पथ खोजें Beavers, ज्यादातर जानवरों की तरह, आदत के जीव हैं वे आम तौर पर एक ही पथ का पालन करते हैं, या तो पानी से, या जमीन से यदि एक बांध है जो दो तालाबों को अलग करता है, तो बांध के ऊपर जाल डाल दिया है, क्योंकि वे इसे खत्म कर देंगे।
    • बांध या टच के पास एक उथले पानी का पता लगाएं उथले पानी में जल के लिए देखो इन गलियों में आम तौर पर नीचे कोई मलबे नहीं होती है ताकि वे बीवर के लिए साफ हो जाएं। छत पर जाल रखो। यदि पानी 25 सेंटीमीटर से अधिक गहरा है, तो शीर्ष पर एक लॉग लगाएं ताकि बीवर को तैरने के लिए मजबूर किया जा सके।
    • यदि आप उथले पानी (30 सेंटीमीटर या उससे कम) में बीवर बोर के प्रवेश द्वार का पता लगाते हैं, तो यह जाल लगाने के लिए सबसे अच्छी जगह है। यह कम स्पष्ट और अधिक प्रभावी होगा, क्योंकि बीवर को उस बिंदु से मांद में प्रवेश करना होगा या छोड़ना होगा।
  • भाग 2
    बीवर को गिरफ्तार करना

    कैच बीवर चरण 6 नामक चित्र
    1
    एक जाल का प्रयोग करें जो बीवर के शरीर को रखता है। बीवर को पकड़ने के लिए यह सबसे अच्छा जाल है, खासकर यदि आप इसके लिए नए हैं। यह बीवर लेने और इसे जीवित स्थान से बदलने के लिए गैरकानूनी है, इसलिए आपके विकल्प इसे उस जगह पर छोड़ने का प्रयास करना है जहां यह है या इसे मारना। बीवर के शरीर को फँसाने वाले जाल यह करने का सबसे अच्छा तरीका है।
    • कोनिबर को इस प्रकार का सबसे अच्छा जाल माना जाता है। यह उपयोग करने के लिए सबसे आसान और सबसे सुरक्षित है
  • कैच बीवर चरण 7 नामक चित्र
    2
    इस जाल को तैयार करने से पहले इसे हाथ में लें। यदि आप एक नया जाल खरीदा है, तो शायद यह चिकनाई के साथ कवर किया जाएगा, जो इसे संभालने के लिए खतरनाक बनाता है। आसान संचालन सुनिश्चित करने के लिए और इसे कम स्पष्ट करने के लिए जब आप इसे इकट्ठा, आप इसे पहले सोख करने की आवश्यकता होगी।
    • गर्म साबुन पानी से भिगोएँ, फिर जाल को कुल्ला। चूने के बाद, आइसक्रीम के लिए गर्म पानी और नमक के मिश्रण को भिगो दें। जाल को स्थापित करने से पहले कुछ दिनों के लिए इसे बाहर सूखा। यह जंग खाएगा और संभालना आसान होगा, इसलिए बीवर को पकड़ने में यह अधिक प्रभावी होगा।
  • कैच बीवर स्टेप 8 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    ठीक से जाल को समायोजित करें एक बार फिर से, कोनिबर ट्रैप बीवर को पकड़ने के लिए सबसे प्रभावी, सबसे आसान उपयोग और सबसे सुरक्षित है। हालांकि, इसका मतलब है कि आपको इसे ठीक से समायोजित करने की आवश्यकता है, अन्यथा आप अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं ऐसे निर्देशों की जांच करें जो जाल के साथ आते हैं, क्योंकि सभी एक ही तरीके से सशस्त्र नहीं होते हैं।
    • इस जाल में 2 स्प्रिंग्स (हर तरफ मुड़ा हुआ तार), 2 सुरक्षा पकड़ (स्प्रिंग्स से फांसी वाली क्लिप), 2 क्लैंप (आयताकार शरीर / जाल का वर्ग), 1 ट्रिगर (ट्रैप लेच से बाहर लटके) , और 1 ट्रैप लेच (कैच के शीर्ष पर)। सुनिश्चित करें कि आपने जाल के विभिन्न हिस्सों की पहचान की है ताकि आपको पता चल जाए कि यह कैसे बांधा गया है
  • कैच बीवर चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    स्प्रिंग्स समायोजित करें स्प्रिंग्स का विस्तार करें ताकि यह जाल के विपरीत दिशा में इंगित कर सकें। फिर वसंत को उठाओ और कस लें। वसंत ही वह है जो बल को बनाता है जो जाल में पशु को रखता है जब इसे सक्रिय करता है



  • कैच बीवर स्टेप 10 नामक चित्र
    5
    तदनुसार फ़्रेम समायोजित करें जाप फ्रेम को एक हाथ से खींचो, जबकि अन्य के साथ संकुचित वसंत को पकड़ते हुए। जगह में दांतों को पकड़ने के लिए पकड़ो या उन्हें रस्सी के साथ बांधें।
  • कैच बीवर स्टेप 11 नामक चित्र का शीर्षक
    6
    ट्रैप लेच (जिसे कुत्ते भी कहा जाता है) और ट्रिगर जहां आप उन्हें बोर्ड पर रखना चाहते हैं। ट्रैप लेच पर पसंदीदा स्थान पर ट्रिगर समायोजित करें। सुनिश्चित करें कि ट्रिगर एपर्चर में है, संपीड़ित वसंत को संलग्न करें और फ़्रेम धीरे-धीरे रिलीज़ करें यदि आप एक पकड़ या रस्सी का उपयोग कर रहे हैं, तो उन्हें भी छोड़ दें
  • कैच बीवर स्टेप 12 नामक चित्र का शीर्षक
    7
    जाल रखो भले ही आप जाल बिछा रहे हों, पानी के रास्ते पर, बांध के सामने, आदि, आपको इसे शीर्ष स्थान पर जाल के कंधों के साथ मुंह रखने की जरूरत है। आप इसे स्प्रिंग्स को चिपकाने के लिए चिपकाने के लिए संलग्न कर सकते हैं, या इसे जगह में लॉक कर सकते हैं
    • आपको कुछ शाखाओं से बना एक छोटे से ढांचे का निर्माण करना पड़ सकता है ताकि जाल को खड़े हो और बीवर को चक्कर से रोका जा सके। इसे ध्यान में रखें कि आप जाल कहाँ स्थापित कर रहे हैं और इसे कैसे बांटना चाहिए।
  • कैच बीवर चरण 13 के शीर्षक वाले चित्र
    8
    जाल की जांच अपना जाल नियमित रूप से जांचें (हर दूसरे दिन) आप अन्य जानवरों को आकर्षित करने के लिए मृत बीवर नहीं करना चाहते, क्योंकि एक बार जब आप प्राणी को मार चुके हैं, तो आपको बर्बाद करने से बचने के लिए आपकी त्वचा और मांस का उपयोग करना चाहिए।
  • भाग 3
    गैर-घातक बीवर नुकसान को कम करना

    कैच बीवर चरण 14 नामक चित्र
    1
    पेड़ों को चिकन स्क्रीन, या अन्य प्रकार के कैनवास, या तार के साथ लपेटें। लपेटें ऊपर से कम से कम 8 सेमी तक का आधार। यह मधुमक्खी खाने से, या वृक्षों का उपयोग करने से रोकेगा। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए पेड़ों की जांच करना होगा कि बीवर उन्हें अकेले छोड़ रहे हैं
    • आप बीवर को विशेष क्षेत्र (विशेष रूप से एक तालाब के चारों ओर) में प्रवेश करने से रोकने के लिए बाड़ बना सकते हैं। बीवर को बंद होने से रोकने के लिए आप दीर्घाओं में नेट भी डाल सकते हैं।
  • कैच बीवर स्टेप 15 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    बांध को नष्ट करें, या स्पर्श करें कई बार, पूरी तरह से बांध या बीवर के बिल को नष्ट कर देते हैं, साथ ही साथ इसके निवास स्थान तक पहुंच को नष्ट करने से जानवर को हतोत्साहित किया जा सकता है। आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आप पूरी धरती को बीवर से दूर ले जा रहे हैं, इसलिए वह इसे पुनर्निर्माण के लिए सामग्री तक नहीं पहुंच सकता है।
    • एक रेक का प्रयोग करें और बांध को पूरी तरह से नष्ट करने के लिए पानी की ओर काम करें, बोर
    • आपको बांध क्षेत्र को देखना जारी रखना चाहिए, या बीवर सुनिश्चित करने के लिए टैप करना चाहिए कि इसे पुनर्निर्माण नहीं किया गया है और पुनर्निर्माण के लिए कोई सामग्री उपलब्ध नहीं है।
  • कैच बीवर स्टेप 16 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    एक विकर्षक का उपयोग करें बीवर उन्मूलन और उनसे संबंधित क्षति को नष्ट करने में केवल एक ही सिद्ध विकर्षक है। यह थिरम है आपको पत्ते और झाड़ियों पर सीधे रिपेलेंट को लागू करना होगा जो बीवर एक खाद्य स्रोत के रूप में उपयोग कर रहे हैं।
    • दोबारा, इस पद्धति का उपयोग अन्य विधियों के साथ संयोजन के लिए अच्छा है, जैसे कि बांधों और बिलों को नष्ट करना और थिरम के साथ भोजन स्रोतों को छिड़ना।
    • वहाँ अन्य repellents और स्प्रे है कि आप अपने क्षेत्र में आने से beavers को हतोत्साहित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं अगर वे पहले से ही नहीं हैं, लेकिन केवल Thiram उन से छुटकारा अगर वे पहले से ही कर सकते हैं
  • कैच बीवर चरण 17 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    जल स्तर की जांच करें जल स्तर को नियंत्रित करने के कुछ तरीके हैं ताकि बीवरों के लिए कोई आवास उपलब्ध नहीं कराया जा सके। आप एक ड्रैटो बना सकते हैं, जिससे पानी का स्तर कम रहता है, या आप पानी को मलबे से मुक्त रख सकते हैं, या कुछ और जो पानी के प्रवाह को रोक सकते हैं।
    • दो प्लास्टिक की नाली पाइपों में शामिल होने और दो में से एक को ड्रिल करके एक नाली की पाइप प्राप्त करें। धारा में पानी की मात्रा के आधार पर, पाइप व्यास 10, 15, 20 या 25 सेमी (4, 6, 8 या 10 इंच) हो सकता है।
    • धारा के मूल दिशा में बीवर बांध में एक छेद खोदो बांध के लगभग किसी भी स्तर पर बैरल के तीन क्वार्ट लगाओ और बीवर तालाब में छिद्रित छिद्र को फैलाएं। बैरल के एक छोर पर वजन रखो।
    • बाँध के एक चौथाई पाइप खड़े हो जाओ, दिशा में पानी चलाता है।
    • बैरल के शीर्ष से रुकावट को हतोत्साहित करने के लिए बैरल के छिद्रित तरफ 2.5 सेमी घुटने जोड़ें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप बीवर मांस खाने के लिए जा रहे हैं (जो आपको करना चाहिए, इसे बर्बाद नहीं करना है), तो आपको इंट्रोल्स और पूंछ के आधार से बचने की आवश्यकता होगी जो मांस को दूषित कर सकती है। आपको यथासंभव अधिक वसा को हटा देना चाहिए। बीवर का मांस एक बारबेक्यू, स्टू, या तला हुआ पर अच्छा बनाया गया है।
    • तुम भी पानी, या एक जाल है कि जानवर के पैर पकड़ के लिए एक जाल का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन केवल उत्तरार्द्ध का उपयोग करना चाहिए यदि आप एक अनुभवी शिकारी हैं।
    • आजकल बीवर त्वचा के लिए ज्यादा बाजार नहीं है, लेकिन आप संयुक्त राज्य अमेरिका में कुछ खरीदार पा सकते हैं।

    चेतावनी

    • कुछ देशों और क्षेत्रों में बीवर कब्जा करना प्रतिबंधित हो सकता है या यहां तक ​​कि अवैध भी हो सकता है
    • सुरक्षात्मक कपड़ों पहनें, क्योंकि बीवर खतरनाक हो सकते हैं, खासकर यदि आप उन्हें जीवित रखने के लिए जा रहे हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com