IhsAdke.com

कैसे सवारी या सुबह चलना

सुबह चलना या जोग के लिए चलना व्यायाम करने और अपने दिन को ठीक से शुरू करने का एक शानदार तरीका है, जो एक बहुत ही व्यक्तिगत क्षण के रूप में काम करना है जो आपके दिन में याद किया जा सकता है। सुबह चलने या जॉग करने के लिए, आपको अपने आप को सही कपड़ों में तैयार करना चाहिए, अपने आप को सही भोजन खिलाऊँ और इसे अपने दैनिक दिनचर्या का एक हिस्सा बनाने के लिए पर्याप्त प्रेरित किया जाए। यदि आप जानना चाहते हैं कि हाईकिंग या सुबह की दौड़ शुरू करने के लिए, पहले चरण को पढ़ें।

चरणों

भाग 1
तैयार हो रहा है

एक मॉर्निंग वॉक या रन चरण 1 के लिए जाओ शीर्षक वाला चित्र
1
सही सामान प्राप्त करें यदि आप सुबह चलना या जोग के लिए बाहर जाना चाहते हैं, तो आपको दोनों के लिए सुसज्जित होना होगा। सही जूते पहनना और कपड़े आपके आराम और उत्साह को सुबह की सैर के साथ बढ़ा सकते हैं। यदि आप केवल एक कूपर, एक प्रकाश चलना या दोनों का संयोजन करना चाहते हैं यहां उन चीजों की एक सूची दी गई है जो आपके पास होनी चाहिए:
  • खेल के सामान की दुकान पर जाएं और आपको ठीक से फिट होने वाले जूते की एक जोड़ी खोजने में मदद के लिए पूछें। पैर की उंगलियों और एड़ी के बीच के आंदोलन के लिए पर्याप्त जगह होना चाहिए, साथ ही इस में और पैर के बीच में एक सुरक्षित फिट होना चाहिए।
  • हल्के और सिंथेटिक कपड़े खरीदें जो आपको आराम से स्थानांतरित करने की अनुमति देते हैं। सूती कपड़े पसीने को अवशोषित करते हैं, जिससे आपको नम और असुविधाजनक महसूस होगा। इसका मतलब है कि आपके मोज़े को भी सिंथेटिक होना चाहिए।
  • चित्र के लिए जाओ एक सुबह की सैर या भागो कदम 2
    2
    व्यायाम समय निर्धारित करें आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वास्तव में चलाने या चलने के लिए पर्याप्त समय है तय करें कि आप यह व्यायाम कब तक करना चाहते हैं। 30 मिनट अच्छा चलने के लिए एक उचित समय है, और अगर आप इस खेल के लिए नए हैं तो 20 मिनट चलने के लिए एक अच्छा समय है या चलने और चलने का एक संयोजन है यह भी सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त समय, खाने, डाइजेस्ट, ड्रेस और दिन के लिए तैयार करने के लिए स्नान है।
    • आप एक ऐसी दौड़ के लिए छोड़ना नहीं चाहते हैं जो आपके दिन पर खींचें। यदि दौड़ना एक ड्रैग है, तो यह आराम से अधिक तनाव पैदा करने जा रहा है
  • चित्र के लिए जाओ एक सुबह की सैर या भागो कदम 3
    3
    अपने मार्ग की योजना बनाएं यदि आप किसी निश्चित समय के लिए पड़ोस में चलना या पैदल चलते हैं या ऊब जाते हैं और जानते हैं कि आप कहां जा रहे हैं, तो वहां आप बहुत कुछ योजना नहीं कर सकते लेकिन अगर आप लंबी दूरी पर चलने जा रहे हैं, उदाहरण के लिए, 3 से 5 किमी की दूरी पर, ग्रामपेस पैरेमीटर जैसे साइटों का उपयोग करें, जिसकी दूरी आप कवर करना चाहते हैं।
  • एक मॉर्निंग वॉक या रन स्टेप 4 के लिए जाओ शीर्षक वाला चित्र
    4
    गाने की एक सूची तैयार करें यदि आप इसे आवश्यक पाते हैं कुछ लोग संगीत चलाने या चलना पसंद करते हैं क्योंकि यह उन्हें प्रेरित बनाए रखने में मदद करता है, उन्हें ऊब होने से रोकता है या बस पूरे अनुभव को अधिक मनोरंजक बनाने में मदद करता है हालांकि, अन्य लोग किसी भी संगीत के बिना इस अभ्यास का अभ्यास करना पसंद करते हैं, इसलिए वे अपने विचारों से अकेले रह गए हैं और दिन पहले अपने दिमाग को सक्रिय करते हैं। यह आपकी पसंद है आप अपने पसंदीदा गीतों की एक सूची बना सकते हैं और देख सकते हैं कि यह आपके लिए काम करता है - अगर यह काम नहीं करता है, तो अगली बार जब आप सैर के लिए जाते हैं तो उसे त्याग दें।
    • यदि आप भागते हैं, तो अपने पसंदीदा कमाल गीतों की एक सूची तैयार करें। यदि आप चलते हैं, तो अधिक आराम या प्रेरक गीत भी काम कर सकते हैं।
  • एक मॉर्निंग वॉक या रन चरण 5 के लिए जाओ शीर्षक वाला चित्र
    5
    पर्याप्त आराम पाने के लिए ध्यान रखना यदि आप चलने या सैर के लिए जाने के लिए एक घंटे पहले जागने की योजना बना रहे हैं, तो सामान्य से पहले सोने की योजना है यदि आपको पर्याप्त नींद नहीं मिलती है, तो आप समय के बाद बिस्तर से बाहर निकलने की इच्छा के बिना अलार्म स्नूज़ बटन को मारने का जोखिम उठाते हैं। चाहे आपका दिन कितना भी भरा है, अगर आपको जरूरत पड़ती है, तो आपको आधे घंटे पहले ही बिस्तर पर जाने का एक रास्ता मिल सकता है
  • एक मॉर्निंग वॉक या रन चरण 6 के लिए जाओ शीर्षक वाला चित्र
    6
    अलार्म सेट करें उस जादू समय को चुनें जिसे आप अपने अलार्म को बढ़ाने और कॉन्फ़िगर करना चाहते हैं। अब, आपको बस इतना करना होगा, मस्ती शुरू होने के लिए प्रतीक्षा करें!
  • भाग 2
    जब दिन आता है

    चित्र के लिए जाओ एक सुबह की सैर या भागो कदम 7
    1
    अलार्म स्नूज़ दबाए बिना उठो यह एक महत्वपूर्ण बिंदु है: यदि आप स्नूज़ बटन को दबाते हैं, तो आप बस एक बेचैन, अप्रभावी नींद में वापस चले जाएंगे। यदि आप दाहिने पैर से शुरू करना चाहते हैं और वास्तव में चलने का आनंद उठाएं, जैसे ही आप अलार्म बजने के बाद उठ सकते हैं कमरे के दूसरी तरफ अलार्म घड़ी रखें, यदि आवश्यक हो अलार्म के बाद, अपने सिर को अपने सिर पर बढ़ाएं, अपना शरीर बढ़ाएं और गहराई से साँस लें। फिर एक गिलास पानी पीते हैं और ताजा सुबह हवा में चूसने के लिए निकल जाते हैं। अपने होश को जगाने के लिए ठंडे पानी को अपने चेहरे पर फेंक दें। आप तेजी से जागृत हो सकेंगे
  • एक मॉर्निंग वॉक या रन स्टेप 8 के लिए जाओ शीर्षक वाला चित्र
    2
    कुछ स्वस्थ खाने या पी लो। यदि आप बड़े नाश्ते की योजना बना रहे हैं, तो रन के लिए बाहर जाने से 3 से 4 घंटे पहले इंतजार करें- अन्यथा एक त्वरित नाश्ता करें जो आपको ऊर्जा देगा और आपके चयापचय को शुरू करने से पहले 30 मिनट या इससे अधिक समय के बारे में बताएगा व्यायाम केले, फलों के रस, कम वसा वाले डोनट, एक अंग्रेजी मफिन या नॉनफैट दही को अपने स्नैक में शामिल करें।
    • खाली पेट पर चलना या चलना मत चलाना आप जल्दी से टायर लेंगे और चक्कर से निपटने के लिए भी हो सकता है
    • यदि आप सुबह नाश्ता करना पसंद करते हैं, तो इसे कुछ खाने से पी लो। एक खाली पेट पर कॉफी पीने से पाचन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं।
  • एक मॉर्निंग वॉक या रन स्टेप 9 के लिए जाओ शीर्षक वाला चित्र



    3
    अपने चलने या चलाने के लिए बाहर निकलो आपने सही कपड़े पहने हैं, आपको अपने गाने मिल चुके हैं, आपने खिलाया है, और अब आपको जो करना है, वह बाहर निकल जाए और दिन का सामना करे। अपनी इच्छा के अनुसार दौड़ने और चलने के बीच का फैसला करें। यदि आप अपने मार्ग की अग्रिम में योजना बनाते हैं, तो महान, यदि नहीं, तो बस दृश्यावली का आनंद लें और आपके शरीर के चलने की भावना का आनंद लें। चलाने से पहले खिंचाव की आवश्यकता के बारे में अलग सिद्धांत हैं - कुछ न्यायाधीश का कोई प्रभाव नहीं होता, जबकि अन्य असहमत होते हैं। यदि आप इसे करने का निर्णय लेते हैं तो प्रकाश को खींचने से किसी को चोट नहीं होती है।
    • आप टेनिस कार्ड पर घर की कुंजी को टाई कर सकते हैं ताकि आप उसे खो न सकें। एक सेल फोन भी लेने पर विचार करें यदि आप खो गए या गिरते हैं या कुछ मदद की ज़रूरत है
    • आप पहली बार व्यवसायी हैं, तो बस यकीन है कि प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए करते हैं: नीचे आगे और नहीं लगते अपने पीठ सीधी रखने के लिए, एक 90 डिग्री के कोण पर अपनी कोहनी रखने के लिए, खिन्न और कंधे आराम से, उठाई कूल्हों सामने, घुटने थोड़ा उठाया। मंजिल पर हल्के ढंग से कदम रखें, सबसे पहले एड़ी के साथ एकमात्र और आखिरकार उंगलियों के साथ।
    • अगर आप चाहें तो आप पानी की एक बोतल ला सकते हैं, लेकिन अगर आप 30 मिनट या उससे कम समय तक चलने जा रहे हैं तो यह बहुत जरूरी नहीं है। हालांकि, अगर दिन बहुत गर्म है तो पानी की एक बोतल ले जाना महत्वपूर्ण है।
  • एक मॉर्निंग वॉक या रन स्टेप 10 के लिए जाओ शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने लिए समय का उपयोग करें शायद यह दौड़ दिन में आपका एकमात्र मुफ़्त समय है: यह सोचने के लिए इसका इस्तेमाल करें कि आप क्या चाहते हैं। दिन के बारे में सोचो कि आप जिस चीज को हासिल करना चाहते हैं उसकी मानसिक सूची बनाएं। आप कुछ है कि पहले दिन हुई है याद कर सकते हैं या विपरीत मार्ग करते हैं और कुछ भी नहीं तुम क्या करने की जरूरत है या क्या आपको परेशान कर रहा है लगता है, और सिर्फ आराम श्वास और अपने शरीर पर ध्यान केंद्रित करने और परिवेश का आनंद लें।
  • चित्र के लिए जाओ एक सुबह की सैर या भागो कदम 11
    5
    अपने आप को ताज़ा करें यदि दौड़ खत्म हो गई है, तो शांत होने के लिए कुछ मिनट चले जाएं। यदि आप चल रहे थे, तो एक या दो मिनट के लिए कहीं भी रुको। खाने, नहाने या किसी अन्य कार्य से पहले सामान्य रूप से आपके शरीर का तापमान सामान्य हो जाए।
  • चित्र के लिए जाओ एक सुबह की सैर या भागो कदम 12
    6
    बाहर खींचो अपने शरीर को फ्लेक्स महसूस करने और चोट रोकने के लिए सुबह सुबह चलने या जॉग को खत्म करने के बाद बाहर निकलें। बस कुछ बुनियादी हिस्सों, जैसे कि जब तक आप अपने पैर की उंगलियों को छूते हैं, अपने बछड़े को छूते हैं, या अपनी गर्दन और कंधे को घुमाते हैं, आपके शरीर को अभ्यास से बरामद महसूस करने के लिए बहुत प्रभावी हो सकता है। आप अपने पैर की उंगलियों तक पहुंचने और अपने बछड़ों को फैलाने के लिए अपने पैरों के साथ तितली को खींचने या अपने पैरों में शामिल करने के लिए भी बैठ सकते हैं
  • भाग 3
    प्रेरित रहना

    चित्र के लिए जाओ एक सुबह की सैर या भागो कदम 13
    1
    अपने साथ चलने या चलाने के लिए एक मित्र को बुलाओ। यदि आपको हर रोज चलाने के लिए बिस्तर से बाहर निकलने में परेशानी हो रही है, तो किसी मित्र को आप में शामिल होने की तलाश करें। यह एक अनुकूल पड़ोसी, एक रूममेट या एक साधारण व्यक्ति हो सकता है जो एक ही समय में एक ही अभ्यास का अभ्यास करता है और जो पास में रहता है एक कंपनी होने पर आप किसी और के लिए जिम्मेदार बनाते हैं, जिससे आप चलने या चलने के बजाय बिस्तर पर रहने की संभावना कम कर सकते हैं।
  • गॉर फॉर ए मॉर्निंग वॉक या रन स्टेप 14 नामक छवि
    2
    एक रेसिंग क्लब में शामिल हों आप लगभग कहीं भी एक रेसिंग क्लब पा सकते हैं, और कई काम करने से पहले सुबह में मिलते हैं। वे शायद उम्मीद करेंगे कि आप कम से कम कुछ मील की दूरी पर चलें। आप अभी भी शुरुआत कर सकते हैं क्लब के रूप में अच्छी तरह से तो आप उन लोगों में चले जाते हैं जो आप के समान स्तर पर हैं एक समूह में शामिल होने के लिए खुद को चलाने के लिए प्रेरित करने का एक और शानदार तरीका है।
  • एक मॉर्निंग वॉक या रन स्टेप 15 के लिए जाओ शीर्षक वाला चित्र
    3
    खराब मौसम को एक बाधा मत देना अगर बारिश हो रही है या बाहर पर्याप्त हवा है, तो बाद में बाद में बिस्तर पर रहने के लिए इसका बहाना न करें। यद्यपि आप ठंड या बरसात के मौसम में जॉगिंग नहीं जा सकते हैं, सुबह में एक व्यायामशाला में जाने या चलने की कोशिश करें। बेशक एक ट्रेडमिल पर चलना बाहर चलने के रूप में रोमांचक नहीं लग सकता है, लेकिन यह कुछ भी नहीं से बेहतर है।
  • चित्र के लिए जाओ एक सुबह की सैर या भागो कदम 16
    4
    सुबह चलने या चलने के सभी लाभ याद रखें हर बार जब आप महसूस करते हैं कि आप घूमने या जॉगिंग के बजाय एक अतिरिक्त घंटे के लिए बिस्तर पर रहना चाहते हैं, तो याद रखें कि सुबह की पैदल दूरी आपके लिए सबसे अविश्वसनीय चीजों में से एक है। यह आपको अच्छी तरह से दिन शुरू करने में मदद करेगा, एक व्यस्त दिन शुरू करने से पहले आपको अपने अनमोल 30 मिनट के एक पल के साथ प्रदान करेगा। पूरे दिन अपने ऊर्जा के स्तर को बढ़ाने के लिए पर्याप्त व्यायाम है यदि आवश्यक हो, इन प्रारूपों को एक मंत्र के रूप में पढ़ो और आपको पता चल जाएगा कि आपका दिन सुबह या सैर के बिना ही नहीं होगा।
  • युक्तियाँ

    • रनिंग मस्तिष्क के लिए भी एक व्यायाम है काम करने से पहले सुबह में अपना व्यायाम करें।
    • यहां तक ​​कि अगर आप रेसिंग की मनोदशा में नहीं हैं, तो अपने आप को छोड़ने के लिए मजबूर करें और 10 मिनट के बाद आप इसे प्यार करेंगे, यह समझने के बिना कि आप पहले कभी क्यों नहीं दौड़ना चाहते थे
    • चलने के बाद एक शॉवर ले लो मत करो एक अच्छा विचार है, क्योंकि आपके शरीर को एक पल के लिए शांत होना चाहिए, अन्यथा जैसे ही आप स्नान से बाहर निकलते हैं, आप पसीना करेंगे
    • हमेशा चलने से पहले प्रकाश फैलाओ! अन्यथा, यह एक मांसपेशियों को स्थानांतरित कर सकता है
    • दौड़ के अगले दिन के लिए उत्साहित महसूस करने के बाद कुछ हल्का खाएं
    • यदि आप अपने शरीर को किसी दौड़ में सीमा तक लेते हैं, तो एक ठंडा और छोटा बौछार लें। यह पहली बार 30 बार असहज होता है, लेकिन यह आपकी मांसपेशियों में लैक्टिक एसिड को बनाने से रोकता है, जिससे मांसपेशियों में दर्द हो सकता है। यह काम करता है, लेकिन कुछ लोग बीमारी की तुलना में लगभग या उससे भी बदतर रोग के बारे में सोचते हैं।
    • चलना या जॉगिंग चिकित्सीय गतिविधियों होना चाहिए- अपने आप को अतिरंजित नहीं करना चाहिए, या अगली सुबह आपके शरीर में दर्द हो जाएगा और आप शायद फिर से चलना नहीं चाहते हैं। हमेशा धीरे धीरे शुरू
    • यदि आपके पास लंबे बाल हैं, तो इसे टॉनीटेल या कोक में वापस लें।
    • अगर आप संगीत सुनना चाहते हैं, तो वॉल्यूम नीचे बारी
    • यदि आप ग्रामीण या अर्ध-ग्रामीण इलाकों में रहते हैं, तो आप सुबह वन्य जीवन के प्रकार को पार कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • अगर आप असुरक्षित क्षेत्र में रहते हैं, तो सुरक्षित महसूस करने के लिए आवश्यक सभी सावधानी बरतें
    • यदि आप एक लंबी दूरी की यात्रा करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपको वापस रास्ता पता है! खो जाना एक दिलचस्प विकल्प नहीं है
    • चलने से पहले कभी भी बहुत अधिक खींच नहीं करते पहले थोड़ा सा गर्म करें, फिर कुछ हल्के हिस्सों को करें वास्तविक हिस्सों को बाद में करने दें

    आवश्यक सामग्री

    • आइपॉड / एमपी 3 (वैकल्पिक)
    • एक घड़ी (वैकल्पिक)
    • उपयुक्त कपड़े और जूते
    • जागृत और चाबियाँ
    • पानी की बोतल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com