IhsAdke.com

एक सुबह सामान्य (किशोरों के लिए) कैसे विकसित करना

दिन के दौरान करने के लिए इतनी सारी चीजों के साथ, आखिरी चीज आप को सूरज आने से पहले जागने के बारे में सोचना पड़ता है। लेकिन अगर आपको इसकी ज़रूरत है, तो सुबह को कुछ सुखद और आसान बनाने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं

चरणों

एक मॉर्निंग दिनचर्या (किशोर) चरण 1 का विकास
1
सुबह उठते हुए: यदि संभव हो, कार्यक्रम कम से कम तीन अलार्म सबसे पहले एक को 20 मिनट पहले जगा जाना चाहिए। दूसरा, आदर्श क्षण के लिए जब आपको उठना चाहिए और तीसरे को पिछले संभावित समय सीमा के लिए इसके लिए एक सेल फोन का उपयोग करना आसान है, और डिवाइस यह सुनिश्चित करता है कि आप वास्तव में ऊपर उठेंगे यदि आप केवल एक अलार्म का उपयोग करते हैं, तो इसे कहीं न कहीं रखें जहां आपको खड़े होने की आवश्यकता है या कम से कम इसे बंद करने के लिए बैठकर। लेकिन सावधान रहें: सुनिश्चित करें कि आप इसे सुन सकते हैं!
  • एक मॉर्निंग दिनचर्या (किशोर) चरण 2 को विकसित करने वाला शीर्षक चित्र
    2
    याद रखें कि हालांकि अलार्म की रणनीति उन लोगों के लिए अच्छी सलाह है जो सामान्य से अधिक सोते हैं, एक ही समय में हर सुबह जागने के लिए गुणवत्ता के आराम प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, यद्यपि यदि आवश्यक हो तो अतिरिक्त अलार्म होने के लिए अच्छा है, यदि आपका शरीर केवल तीसरा ही जागने के लिए दो अलार्म को बंद करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, तो आपका शरीर अलार्म के बीच सोना सीखना बंद कर सकता है!



  • एक मॉर्निंग दिनचर्या (किशोर) चरण 3 का विकास
    3
    एक समयरेखा का विकास केवल आप ही तय कर सकते हैं कि आपको कब तक उठना चाहिए। यह ध्यान में रखने के लिए कुछ चीजें हैं:
    • इस बारे में सोचें कि यह आपको कितना समय तक बौछार, नाश्ता खाए, कमरे को साफ करें, या कुत्तों के साथ चलने के लिए ले जाता है।
    • आपको अपने दांतों को ब्रश करने, अपना चेहरा धोने, अपने बालों को सीधा करने और मेकअप पहनने के लिए (मेकअप लड़कियों के मामले में) पहनने की ज़रूरत को भी गिनना होगा।
    • यदि आपके बालों को सीधा करने के लिए केवल पांच मिनट लगते हैं, तो दस को गिन लें आपको कभी पता नहीं कब कुछ गलत हो सकता है और आपको कुछ अतिरिक्त चीजें करने की आवश्यकता होगी।
    • उस समय पर विचार करें जब आपको घर छोड़ने की आवश्यकता होगी और आप अपने गंतव्य पर कैसे पहुंचेंगे। अपने दिनचर्या के लिए पर्याप्त समय की अनुमति दें और सुनिश्चित करें कि आप निर्धारित समय पर जागते हैं यदि आप किसी के साथ सवारी कर रहे हैं, तो उन्हें इंतजार न करें, यह शिक्षा की कमी है। निर्धारित समय से पांच मिनट पहले तैयार रहें।
  • एक मॉर्निंग रूटीन (टीन्स) चरण 4 का विकास शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी रूटीन पर चिपकाएं: अपनी नियमित गतिविधियों की सूची बनाएं और हर सुबह इसका उपयोग करें ताकि आप कुछ भी न भूलें। यदि आप चाहें, तो चुनौती का एक स्पर्श और गतिविधियों के लिए बिताए गए समय का समय जोड़ें। अगली सुबह, यह सब कम समय में करने का प्रयास करें। यदि आप समय को कम कर सकते हैं, महान, लेकिन इसे बाद में जागने के लिए एक बहाना के रूप में उपयोग न करें क्योंकि आप अपना समय अनुकूलित करने में सफल रहे हैं। कुछ बिंदु पर कुछ नियंत्रण से बाहर हो सकता है और आप दूसरे दिन के रूप में एक ही भाग्य नहीं मिल सकता है। हर सुबह और उसी क्रम में हर चीज को करने के लिए इस्तेमाल करें, और यह आपके लिए स्वाभाविक हो जाएगा
  • युक्तियाँ

    • दरवाजे के पास ले जाने के लिए और जल्दी से ले जाने के लिए तैयार होने वाली चीज़ों (पर्स, बैकपैक, खेल सामान, किताबें)
    • एक साफ और सुव्यवस्थित कमरा रखने से भी मदद मिल सकती है जानते हुए कि आपके बाल उत्पाद कहाँ हैं और आपके जूते सुबह में चीजें आसान बनाते हैं चीजों को उन जगहों पर रखो जिन्हें आपको याद होगा कि वे कहां हैं - सब कुछ ढेर मत करो, बस यह जानते हुए कि आप एक साफ और संगठित कमरे में जागेंगे, एक प्रेरणा भी है, इसलिए रात को पहले सब कुछ व्यवस्थित और साफ करें, ताकि आप खुश हो जाएं और पता करें कि सब कुछ कहाँ है, इसके अलावा, जल्द ही सब कुछ व्यवस्थित करने की चिंता न करें सुबह। यदि आपके माता-पिता आपके कमरे को साफ करते हैं, तो आपको इस विषय के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन कम से कम कम से कम साफ-सुथरा बिस्तर छोड़ दें आदर्श रूप से, आपको अपने कमरे को साफ और व्यवस्थित करना चाहिए, ताकि आप अपने माता-पिता को दिखाएं कि आप ज़िम्मेदार हैं और भविष्य में आपका खुद का घर होने पर आप कार्य के लिए उपयोग करते हैं - और आप जिस तरह से आप चाहते हैं वह सब कुछ छोड़ सकते हैं।
    • बिस्तर पर जाने से पहले अपना होमवर्क समाप्त करें इसे सुबह में दूसरे दिन करने के लिए छोड़कर केवल आपको अधिक बल दिया जाएगा।
    • एक उचित समय पर बिस्तर पर जाएं कंप्यूटर बंद करें, सेल फोन को हटा दें, काम को बचाने और जल्दी बिस्तर पर चले जाएं।
    • 10 मिनट पहले ही जागने की कोशिश करें ताकि आप वास्तव में उठने के लिए तैयार हो सकें और इसके बाद हर दो मिनट में कई अलार्म का समय लें।
    • छोड़ने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप सब कुछ ले रहे हैं जो आपको ज़रूरत है। यदि आप लक्ष्यीकरण सूचियों के लिए आदी हो, तो आपको एक रात पहले की जरूरत है: बैकपैक, होमवर्क (सभी विषयों को याद रखना), स्कूल के बाद की गतिविधियों के लिए जो कुछ भी लेता है, आदि।
    • कपड़ों को अलग करना - या कम से कम जानने वाले लोग - जो रात को पहना जाएगा, इससे पहले रात को समय बचाने में मदद मिलेगी। एक और अच्छा विचार दूसरे विकल्प के बारे में सोचने के लिए है, इसलिए यदि आपको किसी कारण के लिए पहले विकल्प पसंद नहीं है, तो आपको कपड़े चुनने और बदलने के लिए 15 मिनट की आवश्यकता नहीं होगी। आप मोज़े और अंडरवियर को अलग भी छोड़ सकते हैं, इसलिए आप अपना बैग पैक करने, कुछ गतिविधि खत्म करने और जल्दबाजी और तनाव के बिना सब कुछ व्यवस्थित करने के लिए समय बचा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके कपडे / वर्दी साफ, पारित हो गए और अगले दिन आपके बेडरूम के बगल में हैंगर पर रखे, अपने अंडरवियर और मोज़े के साथ।
    • याद रखें कि आपकी चाबियाँ कहाँ हैं (यदि आप ड्राइव करते हैं या आपके पास होम कुंजी है) और अगर आपका सेल फ़ोन चार्ज किया जाता है अगर बस को पकड़ते हुए, टिकट या कार्ड / पैसे लेना याद रखें और चेक करें कि बिंदु कहाँ है
    • ऐसे दिनों में जब आपके पास कोई वर्ग नहीं है, तो यह सब एक ही करें, स्कूल से संबंधित भागों को छोड़कर। अपने बिस्तर की व्यवस्था करें, अपने दांतों को ब्रश करें, जैसे कि यह एक साधारण सप्ताह के दिन था। खासकर जब आप नए रूटीन के लिए इस्तेमाल होने लगे हैं इससे इन आदतों को सुदृढ़ और विकसित करने में मदद मिलेगी - यह सबसे पहले मुश्किल हो सकता है लेकिन प्रवृत्ति आदी हो सकती है अंत में, यह इसके लायक होगा, क्योंकि अब आपको देर से नहीं होने के अलावा, आपको जल्दबाजी में चीजें करने की जरूरत नहीं होगी या सुबह में जोर दिया जाएगा आपके पास आराम करने और एक अच्छा नाश्ता और ताज़ा पेय का समय होगा।
    • आईने में देखने से पहले देखने के लिए बाहर जाएं कि आपका चेहरा भोजन के साथ गंदे नहीं है, अगर आपके श्रृंगार में धुंधला नहीं हुआ है, अगर आपके बाल क्रम में हैं और अगर वर्दी गंदे नहीं है और बुरी तरह बिताया है।
    • एक संतुलित और स्वस्थ नाश्ता करने की कोशिश करें

    चेतावनी

    • जब आप अपने दिनचर्या से बाहर निकलते हैं, तो कभी-कभी शेड्यूल पर वापस जाना मुश्किल होता है सप्ताहांत पर भी दिनचर्या से चिपकने की कोशिश करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com