IhsAdke.com

क्रॉस कंट्री रेस कैसे जीतें

रनिंग न केवल वजन कम करने का एक शानदार तरीका है, लेकिन यह एक मजेदार खेल भी हो सकता है। चाहे आप एक अनुभवी धावक हो या आपका पहला रन करने के बारे में शुरुआत कर रहे हो, ये बुनियादी युक्तियां आपको जीतने में मदद करने के लिए बहुत उपयोगी हो सकती हैं।

चरणों

विंटर ए क्रॉस कंट्री रेस चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
उचित उपकरण किसी भी प्रतियोगिता का एक अनिवार्य हिस्सा है इलाके के आधार पर, आपको उस वातावरण के लिए विशिष्ट जूते पहनना होगा। यदि यह ज्यादातर घटनाओं के दौरान सीमेंट या बजरी पर चलाना है, तो स्नीकर्स और तकिया सबसे ज्यादा संकेतित हैं। अगर ज्यादातर पाठ्यक्रम में रेत, पृथ्वी, घास आदि शामिल हैं, तो तलवों पर ताले के साथ चलने वाले जूते में निवेश करें। वे पकड़े बनाए रखने में मदद करेंगे, खासकर यदि पाठ्यक्रम में चढ़ते हैं यदि आप पहले से ही इस स्थान पर चल चुके हैं, तो यह जानने के लिए एक टाइमर भी बहुत उपयोगी होगा कि त्वरित समय कब होगा। यदि इस कोर्स पर आपका पहला समय है, तो टाइमर जरूरी नहीं होगा, जब तक कि आपको पीटा जाने का समय नहीं दिया गया है।
  • विंटर ए क्रॉस कंट्री रेस चरण 2 नामक चित्र
    2
    दौड़ से पहले दिन तैयार करने के लिए एक महत्वपूर्ण समय है। अपने आप को हाइड्रेटेड रखने के लिए बहुत सारे पानी पीयें रात को फास्ट फूड खाने से पहले मत खाओ यह आपको भारी और धीमी महसूस कर देगा, जो कि अगली सुबह तक चल सकता है पास्ता दौड़ से पहले सबसे उपयुक्त भोजन है। इसमें शर्करा होते हैं जो न केवल स्वस्थ होते हैं बल्कि व्यायाम के दौरान उपयोग करने के लिए ऊर्जा प्रदान करते हैं। यदि आप अपने पैरों के किसी भी हिस्से में दर्द महसूस करते हैं, तो आइस पैक और आराम करें। प्रतियोगिता से पहले और सुबह की रात को खींच कर। इससे पैर में संभावित कठोरता से मुकाबला करने में मदद मिलेगी और चोट से बचने में मदद मिलेगी।
  • चित्र एक शीर्षक क्रॉस कंट्री रेस चरण 3
    3
    दौड़ की सुबह ज्यादा मत खाओ रोटी या अनाज का एक कटोरा खाएं (न कि शर्करा प्रकार, जिसमें शर्करा होता है, जिसे पास्ता में उन लोगों की तुलना में खराब माना जाता है) के साथ संतरे का रस। यह नाश्ता विकल्प धीमा नहीं होगा, और थोड़ी अधिक ऊर्जा प्रदान करेगा।
  • विंटर ए क्रॉस कंट्री रेस चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    हार न दें! दौड़ के दौरान, आप बहुत बीमार और थका हुआ महसूस कर सकते हैं। वैसे भी जारी रखें। शरीर वास्तव में यह की तुलना में अधिक थका लगता है। यदि आपको लगता है कि आप कम हो रहे हैं, तो अपने सिर के अंदर चिल्लाओ: "धीमा मत करो!", और ताल को फिर से शुरू करें
  • विंक ए क्रॉस कंट्री रेस चरण 5 शीर्षक वाला चित्र



    5
    अन्य प्रतियोगियों को बाहर करने का प्रयास करें यदि आप जीतना चाहते हैं, तो निश्चित रूप से आपको दूसरों को बाहर करना होगा यदि आप किसी को अपने सामने देखते हैं, तो उसे पास करने का प्रयास करें। यदि एक वक्र के पास आते हैं, तो अंदरूनी हिस्से में रहें अगर वह आपको सामने नहीं रखता है, तो वह निश्चित रूप से उस व्यक्ति के करीब आपको छोड़ देगा जिसे आप पीछे छोड़ना चाहते हैं। आपके विरोधियों को आप के समान ही सोच रहे होंगे, और आप को आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे, लेकिन उनको मत देना। धीमा या हार न दें क्योंकि आपको थका हुआ लगता है। दूसरों के साथ रहो एक ही गति तक पहुंचें (अधिमानतः, थोड़ी तेज़ी से), और दौड़ में कुछ बिंदु पर, आगे बढ़ने की कोशिश करें।
  • पिक्चर शीर्षक से Win a क्रॉस कंट्री रेस चरण 6
    6
    चढ़ना एक बड़ी चुनौती है यदि पाठ्यक्रम में चढ़ते हैं, तो आप चढ़ाई न करें। चढ़ाई के आकार के आधार पर, यह आपके समय में दो से पांच मिनट जोड़ सकता है पहाड़ी पर अच्छी गति रखने के लिए अपने पैरों और बाहों को मजबूर करें ऐसा लगता होगा कि आपके पैर आग में हैं, लेकिन आपको इसे अनदेखा करना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए। कई सवार पैर पर चढ़ने के लिए चुनते हैं, और यदि आप पीछे गिर रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छा समय है।
  • विन्ड ए क्रॉस कंट्री रेस चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    संदर्भ के रूप में मील का उपयोग करें यदि आप पाठ्यक्रम से परिचित हैं, तो जब भी आप किसी मील का पत्थर (या ऐसा कुछ जो महत्वपूर्ण लगता है) तक पहुंचने के लिए इसे 15 से 20 सेकंड के लिए शुरू करें। न केवल इस दौड़ में आपको लाभ पाने में मदद मिलेगी, लेकिन यह आपके आत्मविश्वास को भी बढ़ावा देगा। यदि आपके पास अब भी पर्याप्त शक्ति है, तो आपको दौड़ पूरी करनी होगी।
  • पिक्चर शीर्षक विन ए क्रॉस कंट्री रेस चरण 8
    8
    फिनिश लाइन पर खींचें! आप दौड़ के अंत में हैं और फिनिश लाइन देखी जा सकती है। जाहिर है यह धीमा करने का समय नहीं है, इसलिए बाकी की ऊर्जा का इस्तेमाल अंत तक खींचने के लिए करें। फिनिश लाइन को पार करने के तुरंत बाद रोकें हालांकि मुश्किल, कुछ सेकंड के लिए चलते रहें यदि आप फिनिश लाइन के ठीक बाद ही बंद कर देते हैं, तो पीछे लोग आपको मारने में सक्षम होंगे, और यह किसी के लिए अच्छा नहीं होगा। इसके अलावा, यदि आप धीरे धीरे बंद नहीं करते हैं, तो आपको अपने पैरों के लिए कुछ चोट लग सकती है।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि सब कुछ जल्द ही खत्म हो जाएगा और अंत में इनाम की भावना रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें।
    • अपने आप को हाइड्रेटेड रखने के लिए दौड़ से पहले बहुत सारे पानी पीयें।
    • प्रतिस्पर्धा के पहले और उससे पहले रात को बढ़ाएं।
    • हार न दें!
    • अपने लाभ के लिए उतरों का उपयोग करें अपने सामान्य गति पर लौटने से पहले जितना हो सके उतनी ही वंश की अच्छी गति को बनाए रखने की कोशिश करें।
    • समुद्री भोजन प्रोटीन में उच्च है लेकिन ऊर्जा में कम है मल्टीग्रेन ब्रेड को ऊर्जा प्रदान करने के लिए संकेत दिया जाता है।

    चेतावनी

    • चाहे कितना भी आप जीतना चाहते हों, यह महसूस करें कि आपके शरीर को कुछ गंभीर चोट है, प्रतियोगिता से बाहर निकलते हैं और चिकित्सा सहायता प्राप्त करते हैं

    आवश्यक सामग्री

    • चलने के जूते
    • स्टॉपवॉच (वैकल्पिक)
    • दृढ़ संकल्प
    • अच्छी तरह तैयार पैर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com