IhsAdke.com

कैसे एक अपहरण जीवित रहने के लिए

एक मिनट में आप काम करने के लिए अपनी कार में जा रहे हैं, और दूसरे में आप एक वैन के पीछे फंसे हुए हैं अधिकांश लोगों के लिए, अपहरण या बंधक बनाए जाने के लिए एक भयानक अनुभव है और यह बहुत तेजी से होता है कभी-कभी यह तेज़ी से होता है, आप अपने हाइजैकर से बचने की कोशिश भी नहीं कर सकते। सौभाग्य से, ज्यादातर अपहरणकर्ता पीड़ितों को मुक्त नहीं किया जाता है और ज्यादातर मामलों में, जल्दी से। लेकिन कोई गलती न करें: किसी भी अपहरण को घातक हो सकता है, और पीड़ित का अस्तित्व उस अवधि के दौरान भारी निर्णय पर निर्भर करता है, जिसके दौरान उन्हें बंधक बना दिया जाता है।

चरणों

एक अपहृत या बंधक स्थिति चरण 1 से बचने वाला चित्र
1
प्रयास अपहरण को हताशा करने की कोशिश करो। यदि आप अपहरण करने की शुरुआती कोशिश से बच सकते हैं, तो आपका हॉरर यहाँ समाप्त होता है। हालांकि, अपहरण के पहले कुछ मिनट सबसे खतरनाक होते हैं, और यदि आप विरोध करते हैं तो वे अधिक खतरनाक हो जाते हैं हालांकि कई मामलों में भागने की संभावना तुरंत भी प्रतिरोध का खतरा होता है बेहतर है, ऐसे मामले हैं (उदाहरण के लिए कई सशस्त्र लोगों रहे हैं,) हैं कि भागने संभव और इसलिए जोखिम को देखते हुए लायक नहीं नहीं है। तर्कसंगत रूप से सोचें और स्थिति के साथ सहयोग करें। पहले कुछ मिनट अक्सर विरोध करने का सबसे अच्छा समय हो सकता है क्योंकि आपके आस-पास के लोगों के पास होना चाहिए जहां पर आप निर्भर हैं। यदि यह मामला है और आपके आस-पास के लोग हैं, तो यह उस समय में बदला लेने का सबसे अच्छा समय है जो दूसरों की आंखों को पकड़ लेगा और शायद मदद मिल सके। एक बार जब वे आपके पास जिस तरह से वे चाहते हैं (कार या कुछ इसी तरह), शायद कोई भी आपके संकट कॉल का जवाब नहीं देगा
  • एक अपहर्षण या बंधक स्थिति चरण 2 से बचने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    अपने संयम फिर से हासिल करें आपका एड्रेनालाईन वहां होगा, आपका दिल तेज़ हो रहा है, और आप बहुत डरे हुए होंगे। शांत हो जाओ तेजी से आप अपने संयम को पुनः प्राप्त करते हैं, बेहतर अपहरण के दौरान आपके लिए यह बेहतर होगा।
  • एक अपहरण या बंधक स्थिति चरण 3 से बचने वाली तस्वीर
    3
    सावधान रहें शुरुआत से, आपको बचने की योजना बनाने में मदद करने के लिए जितना संभव हो, उसे देखकर याद रखना चाहिए। अपने अपहर्ताओं की अगली चाल की भविष्यवाणी करें, या फिर अपहरणकर्ता की क़ानून और सजा में विश्वास करने के लिए पुलिस की जानकारी दें। आप अपनी आंखों का उपयोग करने में असमर्थ हो सकते हैं - यह बिक्री के साथ हो सकता है - लेकिन आप सुनवाई, स्पर्श और गंध की अपनी इंद्रियों का उपयोग करके भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं
    • अपना अपहरणकर्ता देखें:
      • कितने?
      • क्या वे सशस्त्र हैं? यदि हां, तो क्या?
      • क्या वे अच्छी शारीरिक स्थिति में हैं?
      • वे कैसे शारीरिक रूप से या वे क्या करते हैं लगता है?
      • वे कितने पुराने हैं?
      • क्या वे अच्छी तरह तैयार हैं?
      • आपकी भावनात्मक स्थिति क्या है?
    • अपना परिवेश देखें:
      • आप कहाँ ले जा रहे हैं? अपने अपहर्ताओं को ले जा रहे मार्गों की कल्पना करें रूपांतरण, स्टॉप और स्पीड विविधताओं के मानसिक नोट करें। यह तय करने का प्रयास करें कि प्रत्येक अंक के बीच कितना समय बीत जाता है। प्रत्येक रूपांतरण के बीच समय की गणना करने का प्रयास करें, उदाहरण के लिए, 128 बाएं, 12 दाएं। यदि आप इस क्षेत्र से परिचित हैं तो यह आपको एक लाभ दे सकता है।
      • आप को बंधक बनाकर कहां रखा जा रहा है? परिवेश के बारे में जितना संभव हो उतना विवरण देखें। निकास कहाँ हैं? क्या जगह में कैमरे, एक दरवाज़ा बंद, या अन्य सुरक्षा उपाय हैं? क्या बड़ी सोफा जैसी बाधाएं हैं? समझने की कोशिश करें कि आप कहां हैं, और यदि आप बचने का निर्णय लेते हैं तो वह मददगार हो जाएगी।
    • अपने आप को देखें:
      • क्या आप घायल हो गए या घायल हो गए?
      • आप जेल में कैसी हैं? आंदोलन की स्वतंत्रता क्या है?
  • एक अपहरण या बंधक स्थिति चरण 4 से बचने वाले चित्र का शीर्षक
    4
    समझने का प्रयास करें कि आप का अपहरण क्यों किया गया था अपहरण के लिए कई तरह के प्रेरणाएं हैं, यौन उत्पीड़न से फिरौती के अनुरोध या राजनैतिक उद्देश्यों से। आप अपने अपहर्ताओं के साथ कैसे बातचीत करते हैं और भागने की कोशिश करते हैं, आपके अपहर्ताओं के प्रेरणा के भाग में निर्भर करते हैं। चाहे वे आप को बंधक के लिए बंधक बना रहे हों या कैदियों की रिहाई के लिए बातचीत कर रहे हों, आप उनके मुकाबले मृतकों की तुलना में ज़्यादा जीवित हैं। आप यौन शोषण या एक सीरियल किलर के लिए कब्जा कर लिया जा रहा है, फिर भी, या यदि आप एक राजनीतिक या सैन्य कार्रवाई के प्रतिशोध में कब्जा कर लिया जा रहा है, उसके अपहरणकर्ता शायद आप को मारने के लिए चाहता हूँ। बचने का आपका निर्णय और प्रयास करने के लिए इस जानकारी के आधार पर होना चाहिए।
  • एक अपहृत या बंधुआ स्थिति चरण 5 से बचें चित्र
    5
    जीवित रहने का एक दृष्टिकोण रखें सकारात्मक रहें याद रखें, अपहरण पीड़ितों के अधिकांश बच गए हैं - बाधाएं आपके पक्ष में हैं यह कहने के बाद, आपको कैद की लंबी अवधि के लिए खुद को तैयार करना चाहिए। कुछ बंधकों को कई वर्षों से आयोजित किया गया है, लेकिन वे अभी भी सकारात्मक दृष्टिकोण पर हैं, सही काम करते हैं, और अंततः जारी किए गए थे। एक समय में एक दिन रहें
  • एक अपहरण या बंधक स्थिति चरण 6 से बचें चित्र
    6
    अपना अपहरणकर्ता चुप रहें शांत रहो अपने अपहर्ताओं के साथ सहारा (सीमा के भीतर) खतरों को मत करो या हिंसक मत बनो, और जब तक सही नहीं है, तब तक भागने की कोशिश न करें (नीचे देखें)।
  • एक अपहरण या बंधुआ स्थिति चरण 7 से बचने वाली तस्वीर
    7
    अपनी गरिमा रखें यह आमतौर पर मानसिक रूप से मुश्किल है क्योंकि किसी व्यक्ति को बंधक को मारना, बलात्कार करना या चोट लगी है, यदि यह बंधक अपहरणकर्ता की आंखों में "इंसान" रहता है। झुका मत करो, नफरत या विकृत हो जाओ रोने की कोशिश मत करो अपहरणकर्ता को चुनौती न दें, लेकिन उसे दिखाएं कि आप सम्मान के योग्य हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एक अपहृत या बंधक स्थिति चरण 8
    8
    अपने अपहर्ताओं के साथ एक कनेक्शन स्थापित करने का प्रयास करें यदि आप अपने लापरवाह के साथ किसी तरह का बंधन बना सकते हैं, तो वह आपको चोट पहुंचाने में संकोच करेगा।
    • अपने फुसलाकर एक पागल मानसिकता से पीड़ित है, तो आप बेहतर हानिरहित होने का नाटक, लेकिन यह भी, कुछ भी है कि (अपहरणकर्ता दोस्ती करने की कोशिश की तरह) में गड़बड़ी के रूप में माना जा सकता है कर पागल भ्रम के साथ लोगों के लिए है कि आप एक कर रहे हैं समझेंगे से बचने उनके खिलाफ षड्यंत्र करने वाले लोग यदि उन्हें लगता है कि वे नियंत्रण खो रहे हैं, तो वे हिंसक रूप से प्रतिक्रिया कर सकते हैं। उन्हें समझा दिया है कि उनके भ्रम निराधार हैं कोशिश मत करो, वे गुस्सा हो सकता है और आपको लगता है शायद ही होगा (उनके दृष्टिकोण में, उनके भ्रम समझ बनाने और वास्तविकता दिखाई देते हैं)।
  • एक अपहरण या बंधक स्थिति चरण 9 से बचने वाली तस्वीर
    9
    अपहरणकर्ता का अपमान करने या संवेदनशील मुद्दों के बारे में बात करने से बचें आप सोच सकते हैं कि अपहरणकर्ता एक दयनीय व्यक्ति है, एक घृणित व्यक्ति यद्यपि फिल्म बंधकों को कभी-कभी इस तरह के विचारों से दूर रहना पड़ता है, आपको इन विचारों को अपने आप में रखना चाहिए। इसके अलावा, लोगों के साथ सबसे बातचीत में के रूप में आप नहीं जानते हैं, दूर राजनीति जैसे विषयों से, रहने आप आतंकवादियों या अपहर्ताओं राजनीति से प्रेरित द्वारा अपहरण कर लिया जा रहा है, खासकर अगर।
  • एक अपहरण या बंधुआ स्थिति चरण 10 से बचने वाली तस्वीर
    10
    एक अच्छा श्रोता रहो मनन करें कि आपके अपहर्पर को क्या कहना है। शर्मिंदा मत करो, लेकिन संवेदनशील हो, और वह आपके लिए अधिक सहज और अधिक उदार महसूस करेगा। एक अच्छे श्रोता होने के नाते आपको अधिक जानकारी प्राप्त करने में मदद मिल सकती है जो बचने के लिए उपयोगी है या रिहा होने के बाद पुलिस को अपने अपहर्ताओं को गिरफ्तार करने में मदद कर सकता है।
    • अपने अपहर्ताओं की पारिवारिक भावनाओं की अपील कीजिए यदि आपके पास बच्चे और अपहर्इ भी हैं, तो आपके पास एक मजबूत संबंध है। आपका लूटपाट शायद खुद को अपनी स्थिति में डाल सकता है, और उसके अपहरण के परिणामस्वरूप उसके अपहरण या मृत्यु का उसके परिवार पर असर पड़ सकता है। यदि आपके पास अपने परिवार की तस्वीरें हैं, तो विषय पर आने पर आप अपने अपहर्ताओं के लिए उनमें से एक या अधिक दिखाएंगे।



  • चित्र शीर्षक से अपहरण या बंधक स्थिति चरण 11
    11
    अन्य abductees के साथ संवाद करने का प्रयास करें यदि आप दूसरों के साथ बंधक बना रहे हैं, तो संभवतः सुरक्षित रूप से उनसे बात करें। यदि आप एक-दूसरे के बारे में ध्यान रखते हैं और किसी के साथ बातचीत करने के लिए कोई व्यक्ति है, तो अपहरण से निपटना आसान होगा। आप एक कुशल भागने की भी योजना बना सकते हैं। स्थिति के आधार पर, आपका संचार गुप्त होना चाहिए, और यदि आप लंबे समय तक फंस गए हैं, तो आप सिग्नल या कोड विकसित कर सकते हैं।
  • एक अपहरण या बंधक स्थिति चरण 12 से बचने वाली तस्वीर
    12
    समय का ट्रैक रखें और व्यवहार के पैटर्न ढूंढने का प्रयास करें। समय का ट्रैक रखते हुए एक नियमित बनाए रखने में मदद कर सकता है जो गरिमा और विवेक के लिए अनुमति देता है। यह आपकी योजना को चलाने और निष्पादित करने में भी मदद कर सकता है यदि आप अपने हाईजैकर के अंदर और बाहर आने के पैटर्न की पहचान कर सकते हैं और कितने समय तक इसे छोड़ सकते हैं। यदि कोई जगह नहीं है, तो आपको समय का ट्रैक रखने के लिए एक मानसिक प्रयास करना होगा। आप धूप देख सकते हैं, यह सरल होगा, लेकिन अन्यथा आप बाहर की गतिविधियों में बदलाव सुन सकते हैं मतभेद के अपने अपहरणकर्ता जागरूकता की मानसिक नोट बनाने, विभिन्न खाद्य बदबू आ रही है का पता लगाने या अन्य सुझावों के लिए देखने के लिए प्रयास करें।
  • पिक्चर शीर्षक से एक अपहृत या बंधक स्थिति चरण 13
    13
    मानसिक रूप से सक्रिय रहें घर पर मिलने के बारे में सोचें कि आप क्या करेंगे अपने मन में दोस्तों और प्रियजनों के साथ चैट करें इन चीज़ों को जानबूझकर करो ताकि पागल न जाएं - इस तरह आप अपने विवेक को बनाए रखेंगे बंधक होने के नाते आपके मन में कठोर और सुन्न हो सकते हैं स्वस्थ रहने के लिए अपने दिमाग को चुनौती देना महत्वपूर्ण है, लेकिन जब आप भागते हैं तो समझदारी से सोचने में सक्षम होंगे गणित की समस्याएं बनाएं, पहेलियों के बारे में सोचें, कविताएं पढ़ने के लिए प्रयास करें - जो भी आप व्यस्त और मानसिक रूप से तेज रखने के लिए कर सकते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से अपवहन या बंधक स्थिति चरण 14
    14
    शारीरिक रूप से सक्रिय रहें जब आप बंधक होते हैं, तब तक आकार में बने रहना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आप बंधे हैं, लेकिन यदि संभव हो तो ध्यान देना महत्वपूर्ण है। अच्छी शारीरिक स्थिति में होने से आपको बच निकलने में मदद मिल सकती है और अपने कैद की अवधि के दौरान आपको मानसिक रूप से अच्छी तरह से रख सकते हैं। व्यायाम करने के तरीकों का पता लगाएं, भले ही यह सिर्फ कूदता अभ्यास कर रहा हो, समर्थन या यहां तक ​​कि आपके हाथों को खींचें।
  • एक अपहरण या बंधक स्थिति से बचने वाले चित्र चरण 15
    15
    यदि आप लंबे समय तक बंधक बना रहे हैं तो छोटे अनुग्रह के लिए पूछें। धीरे-धीरे बेहतर आवास मांगने के लिए जाओ एक बड़े कंबल के लिए पूछें, उदाहरण के लिए, या एक समाचार पत्र छोटे एहसान के लिए पूछें, कम से कम शुरू में, और एक बार थोड़ी देर में। आप अपने बंधन को अधिक आरामदायक बना सकते हैं और अपने अपहर्ताओं की आंखों में अधिक इंसान देख सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एक अपवहन या बंधक स्थिति चरण 16 जारी है
    16
    अच्छा मिक्स यदि आप अन्य लोगों के साथ बंधक बना रहे हैं, तो आप खड़े होना नहीं चाहते हैं, विशेष रूप से धमकाने के रूप में।
  • एक अपहरण या बंधक स्थिति चरण 17 से बचने वाला चित्र
    17
    मुसीबत के लक्षणों के लिए देखो यदि आपका अपहरणकर्ता आपको मारने का निर्णय लेते हैं, तो आपको बचने की योजना बनाने के लिए जितनी जल्दी हो सके पता होना चाहिए। यदि वे आपको अचानक खिलाते हैं, यदि वे आपको अधिक गंभीर (अमानवीय) रास्ते में देखते हैं, अगर वे अचानक हताश या भयभीत होते हैं, या यदि अन्य बंधकों को छोड़ दिया जाता है, लेकिन उनके बंधक उन्हें छोड़ने के लिए तैयार नहीं होते हैं, तो भागने के लिए तैयार रहें । अगर वे अपनी पहचान छुपाना बंद कर देते हैं और अचानक उनके मुखौटे को बंद कर देते हैं ... आदि, यह एक मजबूत संकेत है कि वे तुम्हें मारने की योजना बना रहे हैं, इसलिए जितनी जल्दी हो सके बचें।
  • एक अपहरण या बंधक स्थिति चरण 18 बचता चित्र
    18
    केवल सही समय पर बचने की कोशिश करें बचने का सही समय कब है? कभी-कभी यह बेहतर होगा कि केवल रिलीज होने या बचाए जाने की प्रतीक्षा करें। हालांकि, अगर सही स्थिति सामने आती है - अगर आपके पास एक ठोस योजना है और लगभग निश्चित है कि आप सफलता से बच सकते हैं - आपको अवसर को जब्त करना चाहिए। आप बचने का भी प्रयास करें, भले ही आपके मौके अच्छे न हों, यदि आप लगभग निश्चित हैं कि वे आपको मारना चाहते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से एक अपवहन या बंधक स्थिति चरण 1 बचाता है
    19
    रास्ते से बाहर रहें अगर कोई फिरौती की कोशिश हो। इससे पहले कि आप उत्साहित हो जाएं, ध्यान रखें कि यह अपहरण के पहले कुछ ही मिनट थे, अपहरण में एक बचाव का प्रयास सबसे खतरनाक समय था। आपके अपहर्ताओं को बेताब हो सकता है और आप ढाल के रूप में उपयोग कर सकते हैं, या वे बस सभी बंधकों को मारने का फैसला कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपके अपहर्ताओं को पकड़ लिया जाता है, तो आप को पुलिस या सैनिकों द्वारा मारा जा सकता है, जो इमारत में प्रवेश करने के लिए विस्फोटकों या भारी हथियारों का इस्तेमाल कर सकते हैं। जब बचाव का प्रयास होता है, तो संभवत: अपने अपहर्ताओं से छुपाने की कोशिश करें नीचे रहो, और अपने हाथों को अपने हाथों से सुरक्षित रखें, या कुछ प्रकार की सुरक्षात्मक बाधा (एक मेज के पीछे, उदाहरण के लिए, या एक बाथटब) के पीछे की कोशिश करें। जब सशस्त्र बचाव आता है तो अचानक आंदोलन न करें
  • एक अपवहन या बंधक स्थिति चरण 20 से बचने वाला चित्र
    20
    बचाव निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें। बचाव लोग तनावग्रस्त हो जाएंगे, और संभवत: पहले शूट करेंगे और बाद में सवाल पूछेंगे। सभी आज्ञाओं का पालन करें यदि वे सभी को झूठ बोलने और अपने सिर पर अपने हाथ डालते हैं, उदाहरण के लिए, ऐसा करते हैं। यह बचाव भी आप को कफ कर सकता है जबकि जांच कर रहा है कि बंधकों कौन हैं और अपहर्ताओं कौन हैं। शांत रहें और बचाव लोग शांत हो जाएं
  • युक्तियाँ

    • अपने परिवार या दोस्तों के साथ सुरक्षा शब्द विकसित करें अपने अपहर्ताओं उन्हें संपर्क करने की कोशिश करते हैं, तो पुलिस या परिवार के सबूत है कि आप जीवित हैं के लिए पूछना होगा, और आप सुरक्षित शब्द का उपयोग कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि यह एक ऐसा शब्द है जिसे आप अपहर्ताओं के बिना एक वाक्य में डालते हैं
    • अपने अपहर्ताओं के लिए विनम्र रहें यहां तक ​​कि अगर आप उन्हें सम्मान दिखाने की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो वे आपके लिए आदर कर सकते हैं।
    • यदि आपको ट्रंक में रखा जाता है, तो बचने का प्रयास करें अगर आप बाहर नहीं निकल सकते हैं, तो पैनल को लात मारें जो ब्रेक रोशनी ले जाती है और बल्ब को बाहर निकालती है। आप अपना हाथ बाहर रख सकते हैं और अन्य चालकों को सचेत कर सकते हैं जो आप अंदर हैं। यदि आप बल्ब को बाहर नहीं निकाल सकते हैं, तो कम से कम तारों को तोड़ दें जिससे कि पुलिस को वाहन को रोकने की संभावना अधिक हो। साथ ही, मदद के लिए चिल्लाना और जब भी वाहन बंद हो जाता है या धीमा कर देता है, ट्रंक ढक्कन को किक करता है। चारों ओर देखने के लिए कोशिश करें कि आप कहां हैं।
    • अगर आप बच जाते हैं, तो पुलिस से संपर्क करें और बताएं कि अपहर्ताओं का क्या मतलब था। उन्हें भविष्य में गिरफ्तार किया जा सकता है!
    • यदि आप किसी दूसरे देश में एक विदेशी हैं, या युद्ध के दौरान अपहरण कर चुके हैं, तो बच निकलने के नतीजे पर विचार करें। यदि लोग आपकी मदद नहीं करते हैं, या इससे भी बदतर है, अगर पुलिस को अपने अपहर्ताओं की मदद करना संभव है, तो आप बेहतर बचने की कोशिश नहीं करेंगे संभावना भी है, विशेष रूप से एक सक्रिय संघर्ष के दौरान, अगर आप स्वतंत्र थे तो उससे अधिक सुरक्षित हो गए हैं। अपना निर्णय सावधानी से विचार करें, क्योंकि अपने अपहर्ताओं से बचने में आपकी समस्याओं की शुरुआत हो सकती है।
    • अपने अपहर्ताओं द्वारा किए गए रूपांतरण और सीगल्स और जैकहैमर्स जैसी रास्ते पर सुनाई जाने वाली चीजों को याद रखें
    • अगर आप 1 9 0 से डायल कर सकते हैं या किसी भी मदद के लिए पूछ सकते हैं, तो ध्यान न पाए बिना ऐसा करना अच्छा होगा। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक आतंक बटन या एक सेल फोन है, तो अपने फोन को खोजने के लिए आपातकालीन सेवा के लिए लाइन खोलने का प्रयास करें
    • वे सब कुछ खा लो जो आपको हर कीमत पर शिकायत करने से रोकते हैं।
    • यदि आप एक वाहन के अंदर बल डालते हैं, तो दरवाजा खोलकर बाहर निकल सकते हैं यदि आप कर सकते हैं यदि आप वाहन से बाहर नहीं निकल सकते, तो इग्निशन सिलेंडर में कुछ डालने की कोशिश करें, इससे पहले कि अपहरणकर्ता कुंजी सम्मिलित करता है, या इग्निशन कुंजी खींच कर अंदर की तरफ कुछ डाल सकता है। आपके कपड़ों पर एक बटन, धातु का एक टुकड़ा, लकड़ी का एक टुकड़ा या चबाने वाली गम कारगर ढंग से अपने चाबी से प्रवेश करने और वाहन शुरू करने से रोका जा सकता है।
    • अगर आप बंधे हैं तो तनाव से बचें यह अपने विचारों को चतुराई से जांचने का एक अच्छा विचार है, लेकिन अपने आप को अतिरंजित नहीं करें या आप अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं।

    चेतावनी

    • 190 डायल या संपर्क पुलिस अपने अपहरणकर्ता गुस्सा छोड़ दो और संभवतः उसे चोट या अन्य जो आप के साथ कर रहे हैं चोट पहुंचा सकते हैं की कोशिश करो। इसे चुपचाप करें
    • यदि आप प्रतिक्रिया करते हैं तो आपका दुर्व्यवहार बहुत गुस्सा आता है, खासकर यदि वे उसे चोट पहुंचाएंगे बस हिंसक हो अगर आपको लगता है कि आपके पास भागने का एक अच्छा मौका है, और फिर अपने हमलावर पर हमला करने के समय अपने आप को सीमित न करें - जितना भी आप कर सकते हैं उतनी ताकत के साथ हमला। यह जरूरी है कि जब आप अपने दुर्व्यवहार को चोट पहुँचाए, तो आप बच जाएं, क्योंकि अगर आप पुनः कब्जा कर लेते हैं, तो वह आपको अपने गुस्से को आप पर छोड़ देगा।
    • सावधान रहें कि अन्य बंधकों से बात न करें, विशेष रूप से भागने या अन्य गोपनीय जानकारी जो आपके पास हो सकती है एक अन्य बंधक बेहतर उपचार के बदले में अपहर्ताओं को यह Dedura सकते हैं, या बंधकों में से एक अपहर्ताओं के लिए एक जासूस हो सकता है।
    • बिक्री को हटाने की कोशिश मत करो, और तुम्हारा या अपने हमलावर का मुखौटा लेने की कोशिश मत करो। फुसलाकर भगा आपके द्वारा देखा जा नहीं चाहता है, तो एक अच्छा संकेत हो सकता है: वह / वह जारी करने के लिए चाहते हो सकता है और अपने चेहरे को देखा है नहीं करना चाहती। यदि आप उसका चेहरा देखते हैं, तो वह आप को मारने का फैसला कर सकता है क्योंकि अब आप पहचाने जा सकते हैं।
    • सावधान रहें कि आप अपने अपहर्ताओं को क्या कहते हैं यदि वे आपको मोचन या राजनीतिक कारणों के लिए बंधक रखते हैं, तो वे बेहतर ढंग से सोचते हैं कि आप अमीर या महत्वपूर्ण हैं, भले ही आप नहीं हैं। अगर उन्होंने कुछ राजनीतिक कार्रवाइयों के प्रति प्रतिकार करने के लिए आप का अपहरण कर लिया है, तो आप को महत्वहीन और शामिल होना चाहिए, भले ही आप इसमें शामिल हों अपने अपहर्ताओं के इरादों को निर्धारित करने के लिए यह तय करना बहुत महत्वपूर्ण है कि उन्हें क्या कहना है और क्या नहीं कहना है।
    • बहुत उत्साहित मत हो एक सकारात्मक दृष्टिकोण महत्वपूर्ण है, लेकिन यदि आप बहुत उत्तेजित हो जाते हैं और फिर निराश हो जाते हैं, तो सकारात्मक बने रहना मुश्किल होगा। यदि आपका अपहर्ताओं ने उनकी रिहाई के बारे में बात करना शुरू कर दिया, तो इसे अविश्वास का संकेत दें, ताकि आप निराश न हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com