IhsAdke.com

एक हाइड्रोलिक नली की जगह

हेवी ड्यूटी कृषि उपकरण अपने कार्यों को पूरा करने के लिए एक हाइड्रोलिक पंप, वाल्व स्पूल और सिलेंडर का उपयोग करता है। इन घटकों को स्टील ट्यूब, रबड़ और प्रबलित स्टील की श्रृंखला के साथ परस्पर जुड़े हुए हैं। हाइड्रोलिक तेल अंततः इन ट्यूबों के माध्यम से रिसाव करना शुरू कर सकता है, जिससे उन्हें बदलने की आवश्यकता हो सकती है। यह एक गंदे काम हो सकता है, लेकिन ऐसा करने से आप काफी समय और व्यय बचा सकते हैं।

चरणों

1
समस्याग्रस्त नली का पता लगाएं क्षतिग्रस्त नली का स्थान काफी स्पष्ट हो सकता है, क्योंकि यह आमतौर पर 2000 से अधिक दबाव में दबाव डालता है। एक बार विस्फोट करने के बाद, यह थोड़ी मात्रा में तेल की एक बड़ी मात्रा में छुट्टी देगी यदि स्थिति थोड़ी सी रिसाव है, तो आपको यह देखना होगा कि तेल टपकाव कर रहा है और स्रोत से जुड़ी गीली पथ का पालन करें। लीक को खोजने के लिए कभी भी अपने हाथों या शरीर के अंगों का उपयोग न करें। कागजबोर्ड, कागज या हाइड्रोलिक रिसाव का पता लगाने के द्रव का उपयोग करें ताकि कोई भी तेल इंजेक्शन तैयार न हो। एक अच्छा हाइड्रोलिक्स स्टोर स्टोर रिसाव का पता लगाने के ऐटिटिव्स जो लीक को सुरक्षित रूप से ढूंढने में सहायता करते हैं
  • 2
    क्षतिग्रस्त नली को बदलने के लिए आसान बनाने के लिए कितने घटकों को निकालना चाहिए का मूल्यांकन करें। हमेशा संख्या और पत्र द्वारा हटाए गए घटक को लेबल करें ताकि प्रतिस्थापन भागों आसानी से पुनर्स्थापित हो सकें। इसमें बॉक्स, गार्ड, सर्जेंट, अन्य होज, हाइड्रोलिक सिलेंडर और अधिक शामिल हो सकते हैं। नली का एक तरफ से पालन करें, जिस मार्ग का उपयोग आप अनइंस्टॉल और पुनर्स्थापना करने के लिए करेंगे उसका ध्यान रखें। नली के आउटलेट और छोर पर नंबर और पत्र रखो।
  • 3
    निर्धारित करें कि हाइड्रोलिक घटक नली में कार्य करता है, या किसी अन्य हाइड्रोलिक घटक को निकालने के लिए, एक है लाइव लोड, या इसके ऊपर वजन अगर सिस्टम में तेल दबाव में है, तो यह मुश्किल `झटका` कर सकता है, जब फिटिंग को सुरक्षित किया जाता है, जिससे तेल दबाव के तहत छोड़ा जा सकता है। आगे बढ़ने से पहले इन सिलेंडरों या घटकों के दबाव को कम करते हैं
  • 4
    सुनिश्चित करें कि सभी अनुलग्नक जो हाइड्रोलिक सिलेंडर द्वारा समर्थित हैं जो नली संचालित हैं, जमीन पर हैं या लॉक या जंजीर हैं अनुलग्नक का वजन एक मैकेनिक क्रश कर सकता है अगर वह अचानक गिर जाता है जब सिलिंडर में दबाव कम हो जाता है जो उसे समर्थन कर रहा है।
  • 5
    नली हटाने के काम करने के लिए आपको आवश्यक उपकरण प्राप्त करें नली के प्रत्येक छोर पर फिटिंग रिंच से हटा दी जाएगी, जो आकार में भिन्न हो सकती है। इनमें से कई सामान `स्पिन` के लिए डिज़ाइन किए गए हैं या ऑपरेटिंग करते समय घूमते हैं, इसलिए उनमें से प्रत्येक को हटाने के लिए दो स्विच की आवश्यकता होगी रोटेशन को रोकने के लिए युग्मन के एक निश्चित पक्ष को पकड़ो, और संभवतः एक "अंगूठी" को नुकसान पहुंचाने के लिए दूसरे को युग्लेशन अलग करने के लिए कनेक्ट कर दें।
  • 6
    किसी भी स्टेपल और सामान को निकालें जो नली को हटाने में दखल देते हैं। अक्सर, हाइड्रोलिक सिलेंडर को हटाया जाना चाहिए या सहायक होना चाहिए ताकि सामान एक्सेस किया जा सके। हाइड्रोलिक सिलेंडर या तो सीधे `बॉस` या बिजली के उपकरण को बोले जाते हैं जो चित्रण के रूप में कार्य करता है या स्टील पिन के साथ लंगर करता है।
  • 7
    हाइड्रोलिक नली को हाइड्रोलिक सिस्टम से जोड़ने के लिए उपयुक्त ढांचा, या एक युग्मन, एक सिलेंडर, या बेलनाकार वाल्व दराज खुद को हटा दें। सुनिश्चित करें कि अधिष्ठापन थ्रेडेड कनेक्शन में घूमता है, और किसी अन्य भाग को मोड़ नहीं करता है। यदि आवश्यक हो, तो आपको यह सुनिश्चित करना पड़ सकता है कि नली असेंबली एक पृथक रिंच से जुड़ा हुआ है।



  • 8
    उपकरण नली को खींचें, जब दोनों छोर अलग हो जाएंगे। ध्यान रखें कि कुछ हाइड्रोलिक तेल एक या दोनों कनेक्शन से लीक हो सकता है, और नली में शेष तेल भी निर्वहन होगा, इसलिए इस फैल को पकड़ने के लिए हाथ पर एक बाल्टी होने का एक अच्छा विचार है
  • 9
    शेष सामान को मशीन में जोड़ने के लिए मलबे को सिस्टम में प्रवेश करने से रोकने के लिए कनेक्ट करें, जबकि विधानसभा अंतराल खुली है। यदि आपके पास तेल ड्रिप संलग्नक नहीं है, और सही तारों के साथ एक प्लग नहीं है, तो आप इसे संरक्षित करने के लिए पहाड़ के चारों ओर एक साफ कपड़े बांध सकते हैं, लेकिन सावधान रहें कि बारिश के पूर्वानुमान के बाद से एक चीर पानी से दूषित होने से सिस्टम की रक्षा नहीं करेगा
  • 10
    नली से अतिरिक्त तेल निकालें, और इसे एक उपकरण की दुकान पर ले जाने के लिए या एक नया बनाने के लिए। निर्माताओं से पहले, डीलर प्रतिस्थापन ट्यूब और सहायक उपकरण प्रदान करते हैं, जिन्हें आप प्रतीक्षा करते समय इकट्ठा किया जा सकता है, और मूल उपकरण निर्माता से उत्पाद को ऑर्डर देने से कम महंगे होते हैं। यह सुनिश्चित कर लें कि दुकान न केवल हवा खरीदना चाहिए बल्कि एक उचित सफाई प्रणाली के अंदर नली को साफ करे। एक उचित हाइड्रोलिक नली की दुकान अल्ट्रा-क्लीन सिस्टम का उपयोग करेगा और यह सुनिश्चित करने के लिए कवर स्थापित करेगा कि कोई भी संदूषण प्रणाली में प्रवेश न करे। कवर लाइन को तब तक साफ रखेगा जब तक यह सिस्टम में रूट न हो जाए, और स्थापित करने के लिए तैयार हो।
  • 11
    नली को पुनर्स्थापित करने से पहले सभी उपकरण सामान साफ ​​करें। सुनिश्चित करें कि टयूबिंग या फिटिंग में कोई गंदगी नहीं है जो हाइड्रोलिक सिस्टम में चला जाता है जब आप समाप्त होते हैं।
  • 12
    उपकरण के माध्यम से इसे रूट करने से पहले एक विशेष टोपी या साफ कपड़े के साथ अपने नए होसेस के छोरों को कनेक्ट करें। इससे गंदगी और मलबे को नली में लगाया जा रहा है जब इसे स्थापित किया जा रहा है। उपकरणों को स्थापित करने से पहले अस्थायी टाम्पन्स निकालें
  • 13
    सुनिश्चित करें कि नली सही जगह पर है, और स्थापित होने पर आवश्यक निकासी की उचित मात्रा में है, फिर फिटिंग को वापस सिलेंडर या अन्य घटक में पास करें जहां उन्हें हटा दिया गया है। इन कनेक्शन को आराम से कस लें आप विनिर्देशों के एक कैटलॉग तक पहुंच सकते हैं, जो प्रत्येक विधानसभा को लागू करने के लिए द्विआधारी की सिफारिश करता है, लेकिन असफल होने पर, मुहरों को नुकसान पहुंचाए या उन्हें रखे तारों को छेड़ने के बिना उन्हें जितना संभव हो सके।
  • 14
    कार्य पूरा करने के लिए हटाए गए क्लैम्प, गार्ड या अन्य घटकों को बदलें। बेलनाकार पिन को संरेखित करें जिन्हें हटा दिया गया है और उन्हें पुनः इंस्टॉल करें।
  • 15
    मशीन में द्रव स्तर की जांच करें, मात्रा बढ़ाएं और लीक की जांच करें। यदि आपको प्रारंभिक रिसाव के साथ गंदे सभी सतहों को साफ करने का मौका मिला है, तो अब जो भी लीक हो पाएंगे, वह पता लगाने में अधिक आसान होगा। ध्यान रखें कि कुछ हाइड्रोलिक सर्किट्स की आवश्यकता होती है खून बह रहा हैमशीन का उपयोग करने से पहले सिस्टम से हवा निकालने के लिए यह आम तौर पर स्टीयरिंग और ब्रेक सिस्टम पर लागू होता है, लेकिन ऐसी अन्य स्थितियां हैं जहां हवा में फंस सकती है, जैसे एक एकल कार्रवाई जहां हाइड्रोलिक आपूर्ति सिलेंडर में कम है
  • युक्तियाँ

    • सिस्टम दबाव में है, जबकि लीक की जाँच करने के लिए सबसे सुरक्षित तरीका है, केवल होज़े के पास एक पत्रक का उपयोग करके। भागने की प्रक्रिया आसानी से मिल जाएगी
    • काम करने के दौरान सभी सतहों को साफ करें, यदि संभव हो तो काम आसान और क्लीनर बनाने के लिए।
    • फटा, चिह्नित या cabled होसेस बदलें किसी भी बाहरी दबाव के कारण उत्पाद विफलता और तेल इंजेक्शन का कारण हो सकता है, कभी भी हाइड्रोलिक नली, फिटिंग या पाइप के पास या उसके पास के किसी भी भाग को कभी भी नहीं रखें। इसे अपने नियमित रखरखाव के एक भाग के रूप में जोड़ें, जो कि विनाशकारी असफलता की प्रतीक्षा करने के बजाय, जो कम से कम मशीन के अन्य हिस्सों को नुकसान पहुंचा सकती है, और ऑपरेटर को चोट या मौत का कारण बन सकती है।
    • उपयोग करने से पहले किसी भी उपकरण का निरीक्षण करें उद्योग मानक निरीक्षण दैनिक या प्रत्येक बदलाव की शुरुआत में होते हैं। तेल फैल, दृश्य हानि या अनुपयोगी स्थिति के अन्य संकेतों के लिए देखें।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास शुरू होने से पहले सभी उपकरण हैं
    • जब तक आप उन्हें पुनः स्थापित नहीं करते तब तक बोल्ट, पिन और लॉकिंग रिंग्स को कंटेनर में रखें।
    • मरम्मत के लिए सही नली का पता लगाना सुनिश्चित करें होज़ों को अक्सर एक साथ बहुत करीब घूम दिया जाता है, जिससे रिसाव नली को पहचानना मुश्किल हो जाता है।
    • किसी भी ऐसे घटकों की जांच करें जो सही प्रतिस्थापन स्थान ढूंढना मुश्किल हो, खासकर यदि आप कई प्रकार के होज़ों को ले रहे हैं, ताकि उन्हें गलत जगह पर पुनर्स्थापित न किया जाए।

    चेतावनी

    • हाइड्रोलिक हॉसेस के पास एक स्टील वायर (एस) या बाहरी आवरण के नीचे सर्पिल परत को मजबूत करने के लिए चोटी है, और जब उजागर होता है और पहना जाता है, तो अप्रिय कटौती या घर्षण पैदा हो सकता है।
    • हाइड्रोलिक दबाव तेल सीधे मानव ऊतक में इंजेक्ट किया जा सकता है, गंभीर ऊतक विनाश पैदा कर सकता है। विशेष रूप से, हाथ की चोटें प्रवेश की छोटी जगह की वजह से गुमराह करने वाली सौम्य रूप से दिखाई दे सकती हैं, लेकिन सभी हाथों की चोटों के लिए हाथ सर्जन द्वारा तत्काल अन्वेषण और देखभाल की आवश्यकता होती है क्योंकि इसमें कई ऊतकों के प्लान शामिल होते हैं।
    • हाइड्रोलिक तरल पदार्थ ज्वलनशील हो सकते हैं, इसलिए खोज के तुरंत बाद लीक का उपचार किया जाना चाहिए।
    • हाइड्रोलिक घटक सैकड़ों, यहां तक ​​कि हजारों पाउंड वजन कर सकते हैं, इसलिए उनके साथ काम करते समय सावधान रहें।
    • सुनिश्चित करें कि हाइड्रॉलिक नोज़ को बराबर या बेहतर रेटिंग दबाव के साथ बदल दिया गया है। और यदि तरल पदार्थ का उपयोग किया जाता है तो SAE 10 या 20 का एक और भार, जैसे फ़ॉस्फेट एस्टर या सिंथेटिक मिश्रण। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि प्रतिस्थापन नली एक दबाव या सक्शन लाइन के माध्यम से आपकी आवश्यकताओं को पूरा करती है।

    आवश्यक सामग्री

    • हटाने और स्थापना प्रक्रिया के लिए कुंजी और उपकरण
    • नई होज़
    • रिसाव के माध्यम से जो खो गया था उसे बदलने के लिए हाइड्रोलिक तेल
    • तेल इकट्ठा करने के लिए एक बाल्टी जो खोदने के बाद छिद्रों का छेद करते हैं
    • सुरक्षा के दस्ताने, चश्मे, मास्क, साफ कपड़े, सूखे तेल, अग्निशामक, कैप या टोपी, टेप और मार्कर लेबल भागों के लिए, ढाल से निकास प्रणाली को कवर करने के लिए आग से बचने के बाद से तेल पर छप सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com