IhsAdke.com

रोलर कोस्टर की सवारी कैसे करें

रोलर कॉस्टर पर एक मोड़ से ज्यादा कुछ नहीं खून उबाल करता है। यदि आपने कभी एक में नहीं चला है, तो अपनी नसों को नियंत्रित करना और हिम्मत पैदा करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। रोलर कॉस्टर के विभिन्न प्रकारों के बारे में थोड़ी सी सीखना और प्रत्येक अनुभव से क्या उम्मीद की जा सकती है, यह आपके साहस को कम डरावने और अधिक मजेदार बना सकता है! यदि आप रोलर कोस्टर की सवारी करना चाहते हैं, तो आदर्श चुनें, सुरक्षा नियमों का पालन करें और अपने आप का आनंद लें। अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए चरण देखें

चरणों

भाग 1
रोलर कॉस्टर चुनना

राइडर द रोलर कोस्टर चरण 1 शीर्षक वाली तस्वीर
1
विभिन्न प्रकार के रोलर कोस्टर के बारे में जानें। कई किस्मों, तीव्रता और विभिन्न शैलियों के स्तर हैं, और यह तय करना बहुत महत्वपूर्ण है कि आप किस प्रकार का अनुभव करना चाहते हैं। कुछ पुराने लकड़ी को पसंद करते हैं, दूसरों को साहस का परीक्षण करने के लिए युवा, सुपर फास्ट और राक्षसी उल्टा पसंद करते हैं। पसंद तुम्हारा है, लेकिन यह जानना हमेशा अच्छा होता है कि प्रत्येक मॉडल से क्या अपेक्षा की जाती है।
  • लकड़ी रोलर कोस्टर सबसे पुराना और क्लासिक मॉडल है, और आमतौर पर आरंभ करने के लिए सबसे अधिक उचित है। रोलर कोस्टर के इस प्रकार को एक श्रृंखला ड्राइव के साथ संचालित किया जाता है जहां कारों को एक बिंदु तक उठाया जाता है और ढीले होते हैं, जिससे गुरुत्वाकर्षण उन्हें रेल के माध्यम से निर्देशित कर देते हैं। आम तौर पर वहां कोई अपठित सिर के अंश नहीं होते हैं टेक्सास जियांट, अमेरिकी ईगल, सिक्स फ़्लैग अमेरिका पार्क, द किंग ऑफ द किंग्स आइलैंड, और मोंटेज़म ऑन होपी हरि इस क्लासिक मॉडल के उदाहरण हैं।
  • स्टील रोलर कोस्टर जटिल स्टील रेल, चिकनी चलने और अधिक कुशलता के विकल्प के लिए अनुमति देता है, प्लस दिशा निर्देशों को पीछे करने की संभावना, उल्टा मुड़ें और सभी प्रकार की रोमांचक चालें शामिल हैं। `किंगडा का`, `मिलेनियम फोर्स` और `स्टील ड्रैगन 2000` सहित अधिकांश आधुनिक रोलर कॉस्टर स्टील के बने होते हैं।
  • राइड द रोलर कोस्टर चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    सीटों के विभिन्न प्रकारों को जानें सभी रोलर कोस्टर के समान मॉडल नहीं हैं और कुछ अन्य की तुलना में अधिक आरामदायक हैं। यदि आप सभी प्रकार के बारे में कुछ जानते हैं, तो आप सबसे उपयुक्त चुन सकते हैं। शुरुआती के लिए, आरंभ करने के लिए पारंपरिक सीटें सबसे अच्छा विकल्प हैं वे आरामदायक, सुरक्षित और अपेक्षाकृत सरल हैं
    • पैर समर्थन के बिना रोलर कोस्टर, उदाहरण के लिए, आप अपने पैरों के साथ खड़े रहना, लहराते और गहन गिरावट के अनुभव का अनुकरण करने की अनुमति देते हैं। रोलर कोस्टर में सीटों के बिना, आप वापस अटक जाते हैं, लेकिन एक ईमानदार स्थिति में
    • पंख वाले रोलर कोस्टरों में कारें होती हैं जो रेल के दोनों किनारों पर फैली हुई होती हैं, जिससे आप महसूस कर सकते हैं कि आप उड़ रहे हैं। निलंबित रोलर कोस्टर स्वतंत्र रूप से आगे और पीछे जा सकता है।
  • राइड रोलर कोस्टर चरण 3 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    छोटे रोलर कॉस्टर पर शुरू करें यदि आपके पास कोई अनुभव नहीं है, तो शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका छोटे रोलर कोस्टर पर है। अधिकांश पार्कों में कई प्रकार के होते हैं, और ये सभी बहुत मज़ेदार होते हैं छोटे रोलर कोस्टर के पास आमतौर पर कम तीव्र गिरता है और इसमें कोई पाश नहीं होता है। हालांकि, उच्च गति की वजह से वे अभी भी अपने एड्रेनालाईन के साथ गड़बड़ कर सकते हैं। आम तौर पर इन रोलर कोस्टर के लिए कतार भी छोटे होते हैं, जिसका अर्थ है कि आपके पास इंतजार करते समय घबराहट होने के लिए कम समय है।
    • हालांकि, आपके स्वभाव के आधार पर, भय को समाप्त करने के लिए सबसे अधिक तीव्रता का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए, अब आपको किसी और से डर नहीं पड़ेगा, यह जानकर कि आपने पहले से ही सबसे ज्यादा भयावहता का सामना किया है।
  • राइड रोलर कोस्टर चरण 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    सुनिश्चित करें कि आपके पास खिलौने पर चलने की ऊंचाई और वजन है। सभी रोलर कोस्टर के प्रवेश द्वार पर एक प्लेट होती है जिसमें आवश्यक न्यूनतम ऊंचाई होती है। यह उपाय बच्चों का मजा खत्म करने की सेवा नहीं करता है, बल्कि सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए। सभी व्यक्तियों को फिट करने के लिए बैठने और सुरक्षा उपकरण पर्याप्त आकार का होना चाहिए, इसलिए, बच्चों और छोटे स्तर वाले जोखिम वाले व्यक्तियों को उपकरणों में फंसने की नहीं।
    • ऊंची आवश्यकताओं को दरकिनार करने की कोशिश न करें और कतार से छुपाएं। आम तौर पर, गाड़ी में प्रवेश करने से पहले, एक पार्क कर्मचारी लोगों की देखभाल करता है और उन लोगों को बाहर ले जाता है जो आवश्यकताओं के भीतर नहीं हैं कल्पना दो घंटे के लिए लाइन में इंतजार और आखिरी दूसरे पर बाहर रखा जा रहा है। यह चूसना होगा, है ना?
    • गर्भवती महिलाओं, दिल की समस्याओं और अन्य भौतिक परिस्थितियों के साथ कुछ उपाय भी हैं। इस प्रकार की चेतावनियां कतार की शुरुआत में होती हैं, प्लेट की ऊंचाई आवश्यकताओं के साथ। रोलर कॉस्टर पर मत जाओ यदि आपके पास कोई भी स्वास्थ्य समस्या है
  • राइड रोलर कोस्टर चरण 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    एक उचित कतार के साथ एक रोलर कोस्टर चुनें एक रोलर कॉस्टर चुनने का एक शानदार तरीका है कि उस के लिए विकल्प चुनना जो लंबी कतार नहीं है खिलौना और पार्क के आधार पर बहुत लोकप्रिय रोलर कोस्टर में आमतौर पर दो या तीन घंटे की कतारें होती हैं। इसलिए, यदि आप कई रोलर कोस्टर अनुभव करना चाहते हैं, तो अपने समय की गणना करना महत्वपूर्ण है। आप कई छोटे खोने के लिए कई घंटों के खोने के बीच चुन सकते हैं, जो कि एक बड़े और तीव्र पर जाने के लिए या हर समय कई छोटे लोगों पर खर्च करने के लिए।
    • लाइन या कुछ दोस्तों से बात करने के लिए कुछ ले लो लंबे समय तक प्रतीक्षा करने के लिए यह बहुत परेशान हो सकता है, लेकिन अगर आपके पास पढ़ने की किताब है या कुछ दोस्तों के साथ बातचीत करने के लिए, तो यह बेहतर होगा। लाइन में सभी लोगों के लिए विनम्र रहें
    • कुछ पार्कों में एक तेज पास है जो आपको बिना रकम के खिलौने की सवारी करने देता है इस प्रकार, आप बेहतर अपना समय कार्यक्रम और पार्क के सभी आकर्षण का आनंद लें। हालांकि, यह पास आमतौर पर सामान्य टिकट से अधिक महंगा है।
  • राइडर द रोलर कोस्टर चरण 6 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    अपनी सीट चुनें अधिकांश पार्कों में, जब आप खिलौनों में लाइन के अंत के पास जाते हैं, तो छोटे कतार में एक विभाजन होता है, प्रत्येक पंक्ति ट्रॉलियों की एक पंक्ति से मेल खाती है। जब आप उस हिस्से में जाते हैं, तो उस पंक्ति का चयन करें, जिस पर आप बैठना चाहते हैं और संबंधित पंक्ति दर्ज करें शुरुआत के लिए, कोई भी पंक्ति एक अच्छा विकल्प है
    • दृश्य के कारण सामने वाले कुछ लोग, "बकरी प्रभाव" के कारण दूसरों को वापस पसंद करते हैं, संयुक्त राज्य अमेरिका में डिज्नी पार्क के थंडर माउंटेन के सम्मान में नामित एक घटना । कारों के पीछे, गुरुत्वाकर्षण के बल अधिक है, जिससे अनुभव अधिक तीव्र हो जाता है, दृष्टि की कमी के लिए क्षतिपूर्ति होती है।
    • यदि आपके पास प्राथमिकता नहीं है, तो सबसे तेज खिलौना लेने के लिए छोटी कतार लें। जितना आप प्रतीक्षा करते हैं उतना कम नर्वस आपको मिलेगा, और जितना मज़ा आएगा उतना ही होगा।
  • भाग 2
    आपको सुरक्षित और शांत रखते हुए

    राइड रोलर कोस्टर चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    एक खाली पेट पर खिलौना पर चलना यह स्पष्ट तरह से लगता है, लेकिन पार्क में उपलब्ध सभी उत्तेजनाओं और भोजन की किस्मों के साथ, कुछ लोग कुछ बहुत ही महत्वपूर्ण भूल जाते हैं: रोलर कोस्टर लोगों को उल्टी कर सकता है। गुरुत्वाकर्षण के बल बहुत तीव्र हैं और उतार-चढ़ाव की उत्तेजना कुछ लोगों में पेट में ठंडा हो सकती है और मतली हो सकती है। हम में से बहुत से, यह महसूस मजाक का हिस्सा है, लेकिन अगर आपका पेट भरा हुआ है, तो आप सामने की गाड़ी में उल्टी को खत्म कर सकते हैं। खिलौना की सवारी से पहले कुछ नहीं खाएं बाद में खाओ, अपने आप को साहस के लिए इनाम।
    • इसके अलावा, लाइन में आने से पहले बाथरूम में जाने की कोशिश करें आप दो घंटे के लिए लाइन में इंतजार नहीं करना चाहेंगे और गाड़ी में आने के लिए समय पर बाथरूम जाने की तरह महसूस करेंगे।
  • राइडर द रोलर कोस्टर चरण 8 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    गाड़ी में जाओ और बैठो। सबसे रोलर कोस्टर पर, एक धातु डिवाइस आपके आस-पास से ऊपर होना चाहिए और जगह में करीब होना चाहिए। अगर आप नहीं कर सकते, चिंता न करें, एक कर्मचारी खिलौना चलने से पहले चलने की सुरक्षा का निरीक्षण करने के लिए सभी ट्रॉली के माध्यम से चला जाता है कर्मचारियों द्वारा दिए गए निर्देशों को ध्यान से सुनो। वे आपको अपने कुंडी का निरीक्षण किए बिना छोड़ने नहीं देंगे, इसलिए आराम करो और शांत रहें।
    • सभी सीटें और सुरक्षा लेटेस्ट अलग हैं, इसलिए यदि आपको अपना समायोजन करने में समस्या हो रही है, तो क्लर्क के लिए प्रतीक्षा करें। अधिक विस्तृत ताले केवल उनके द्वारा बंद किए जाते हैं। यदि आपको संदेह है कि आपके सुरक्षा उपकरणों में कुछ गलत है, तो तुरंत एक कर्मचारी को कॉल करें
    • वापस बैठो रोलर कोस्टर बहुत कुछ ले रहे हैं और आप हर जगह जगह छोड़ने जा रहे हैं, और यह बहुत मज़ा है। लेकिन अगर आप अपनी सीट में सहज नहीं हैं, तो झूलों बहुत परेशान हो सकती हैं अगर आपकी सीट में कुछ असहज है, कर्मचारी को सूचित करें, या सुरक्षा उपकरण लॉक करने से पहले ठीक करें
  • राइडर द रोलर कोस्टर चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    सभी ढीले कपड़ों को स्टोर करें खिलौना चलने से पहले, सवारी के दौरान खो जाने वाले सभी चीजों को स्टोर करना महत्वपूर्ण है। सैंडल, टोपी, चश्मा और हार हार रोलर कोस्टर में सबसे अधिक हैं, और बाद में उन्हें ढूंढना बहुत मुश्किल है।
    • हमेशा अपने चश्मे को हटा दें और उन्हें अपनी जेब में रखें। सीट पर पहुंचने से पहले अच्छी तरह से संगठित हो जाओ
    • यदि यह एक टोपी में है, तो आप इसे वापस कर सकते हैं या इसे बाहर ले जा सकते हैं, इसे किसी पॉकेट में डालकर या किसी के साथ छोड़ दें
  • राइड रोलर कोस्टर चरण 10 शीर्षक वाली तस्वीर



    4
    रिलैक्स। जैसा कि आप रोलर कॉस्टर के लिए चलना शुरू करने के लिए बैठते हैं, आपकी नसें पूरे खिलने में होंगी। यदि आप पहले कभी रोलर कॉस्टर पर नहीं थे, तो कुछ गलत खोजना सामान्य है, किसी भी शोर के बारे में चिंतित होना सामान्य है। सब कुछ बिल्कुल सामान्य है शांत रहने और सभी एड्रेनालाईन का आनंद लेने की कोशिश करें रोलर कोस्टर बहुत सुरक्षित और विश्वसनीय संरचनाएं हैं।
    • दृढ़ता से पकड़ो और मत जाओ, जब तक आपको विश्वास न लगे। अधिकांश रोलर कोस्टर के हाथों का हाथ है, जो आपको अधिक सुरक्षित और स्थिति के नियंत्रण में महसूस कर सकता है। चुस्त हो जाओ और मज़ा लो!
    • बहुत अधिक स्विंग न करें, या सुरक्षा को बहुत ज्यादा दूर करने के लिए मजबूर करें। एक वर्ष में, कई लोग रोलर कॉस्टर में घायल हो जाते हैं, लेकिन यह सच है कि लगभग 300 मिलियन लोग बिना किसी घटना के हर साल सुरक्षित रूप से चलते हैं। उपयोगकर्ता की नाराजगी के चलते बड़ी संख्या में घटनाएं होती हैं। यदि आप नियमों का पालन करते हैं और शांत रहें, तो ठीक हो जाएगा।
  • भाग 3
    मज़ा आ रहा है

    राइडर द रोलर कोस्टर चरण 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    हमेशा दोस्तों की कंपनी में चलें रोलर कोस्टर एक महान सामूहिक अनुभव है। एक खाली गाड़ी में अकेले जाकर एक शानदार अनुभव है। सवारी के सबसे मजेदार हिस्सों में से एक लोगों को हँसते हुए, सुनते हुए, मजाकिया टिप्पणियों को चिल्लाना, और मित्रों के साथ सस्ती एक साथ मिल रहा है। यदि आप पार्क में एक खूबसूरत दिन पर अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ हैं, रोलर कोस्टर की सवारी बहुत मज़ा होगा
    • मित्र भी विचलित हो सकते हैं और भय के बारे में नहीं सोच सकते हैं। यदि आप अपने दोस्तों के साथ खेलने और बात करने में व्यस्त हैं, तो आपको लाइन में होने पर चिंता करने का समय नहीं होगा। बस मज़ा के बारे में चिंता करो
    • बड़े रोलर कोस्टर पर सवारी करने के लिए प्रभावित न करें यदि आप अभी तक तैयार नहीं हैं यदि आपके सभी मित्र डरावना सात-गोद सुपर-हाई रोलर कोस्टर की सवारी करना चाहते हैं, और आप इसमें नहीं हैं, तो अन्य खिलौनों पर जाएं और उन्हें बाद में खोजें।
  • राइडर द रोलर कोस्टर चरण 12 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    पहले वंश के माध्यम से जाओ अधिकांश रोलर कॉन्टर्स के पास आम में एक बात है, पहले महान वंश के पहले एक लंबी चढ़ाई है। सबसे क्लासिक लोगों के पास पहले महान वंश है, और इसे पारित करने के बाद, दूसरों को तेज और अधिक मज़ेदार हैं। यदि आप घबराए हुए हैं, तो इस पहले वंश के माध्यम से जाओ और बाकी बहुत अच्छा होगा।
    • पहला वंश पहले लंबी चढ़ाई का सबसे बड़ा हिस्सा है, क्योंकि कुछ भी नहीं होता है और यह बहुत धीमा है यह प्रदान करता है चिंता की भावना का लाभ लेने की कोशिश करें यह हिस्सा जल्द ही खत्म हो जाएगा
    • जो लोग बहुत डरे हुए हैं उनकी आंखों को बंद करना पसंद करते हैं, लेकिन इससे मतली होती है, क्योंकि आपको पता नहीं है कि गाड़ी कहां है यदि आप कर सकते हैं, तो अपनी आंखों को ठीक से पता चलेगा कि आप कहां हैं यह अधिक मजेदार है
  • राइडर द रोलर कोस्टर चरण 13 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    चीख। जब समय पहले बड़े वंश के लिए आता है, तो लोग शायद बहुत चिल्ला चिल्लाएंगे। उन्हें शामिल हों! जीवन में, हमें इस तरह के रोने को छोड़ने की बहुत सी संभावना है, बिना किसी टुकड़ी के। आपका एड्रेनालाईन संभवतः उच्च होगा, इसलिए यह अच्छा रुक देने का सबसे अच्छा समय होगा।
    • इसके अलावा, रो ऑक्सीटोसिन को छोड़ सकता है, एक हार्मोन जो कुछ शर्तों के तहत शरीर को शांत करता है। यही है, चीख आपको शांत करने और मज़े की मदद कर सकती है।
  • राइडर द रोलर कोस्टर चरण 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    रोलर कॉस्टर खोजें, जो आगे बढ़ें और जो भी पीछे चलते हैं यदि आप पहले अनुभव, बधाई के माध्यम से जाने में सक्षम थे! अब यह मजा वास्तव में शुरू होता है। अक्सर, पहली बार चलने वाले लोग तुरंत वापस जाना चाहते हैं एक रोलर कोस्टर की सवारी का रोमांच किसी से पीछे नहीं है और आप जानते हैं कि सबसे अच्छा क्या है? उसी रोलर कॉस्टर पर चलना, केवल वापस अगर आपको लगता है कि आप आनंद लेते हैं, तो फिर से, केवल रिवर्स में जाएं
    • दिन के दौरान और एक निश्चित समय में कई तटवर्ती सामान्य अर्थों में काम करते हैं। कतार की शुरुआत में समय ढूँढ़ें या उस दिशा को देखने के करीब आओ, जिसमें खिलौना काम कर रहा है।
    • कुछ रोलर कोस्टर दोनों तरीकों से काम करते हैं, साथ ही साथ दो रेल। राजा के द्वीप पार्क में "रेसर" इस ​​प्रकार का खिलौना का एक उत्कृष्ट उदाहरण है
  • राइडर द रोलर कोस्टर चरण 15 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    लॉन्च के साथ एक रोलर कोस्टर आज़माएं यह हाईड्रॉलिक दबाव का उपयोग करके उच्च गति से ट्रॉलियों को धक्का करने के लिए शुरू होता है, कभी-कभी 130 किमी / घं जाने तक, जिसका अर्थ है कि आपको तैयार करने के लिए कम समय मिलता है, लेकिन यह भी डर से भी तेज है। ये मॉडल आम तौर पर उल्टा कर देते हैं और दूसरे युग्मक मजेदार बनाते हैं। डिज़्नी वर्ल्ड पर अंतरिक्ष पर्वत संभवतः इस मॉडल का सबसे प्रसिद्ध उदाहरण है।
  • राइडर द रोलर कोस्टर चरण 16 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    रोलर कॉस्टर की कोशिश करें जो सिर-अप फैलता है अगली चुनौती? एक लूपिंग का सामना करें पहली बार एक रोलर कोस्टर पर उल्टा कई लोगों के लिए एक महान समय है, लेकिन ऐसा लगता है कि वास्तव में यह वास्तव में अधिक से अधिक डरा देता है और इसके अलावा, दो बार जितना मज़ा आता है रोलर कॉस्टर अधिक विस्तृत, तेज और तीव्र हैं, कई पागल कट्टरपंथियों के साथ। यदि आप पारंपरिक रोलर कोस्टर की सवारी करने के लिए तंत्रिका थे, तो इस अन्य मॉडल की कोशिश करें।
    • क्या लोगों को पहली बार डराता है, मरो नहीं, लेकिन सभी जगहों पर फेंकने की भावना। लूपिंग, वास्तव में, रोलर कोस्टर का शांत भाग हैं, इसलिए डरो मत।
  • राइड द रोलर कोस्टर चरण 17 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    पार्क के सभी रोलर कोस्टर में चलने की कोशिश करें। एक प्रतियोगिता ले लो और एक दिन में पार्क के सभी रोलर कोस्टर सवारी करने का प्रयास करें। यह संभव है, यदि आप अपना समय अच्छी तरह से विभाजित करते हैं और कतार में लंबे समय तक प्रतीक्षा करने के इच्छुक हैं। अपने मिशन को पूरा करने के लिए अच्छी तरह से योजना बनाएं दिन के अंत में, आप पहले से ही एक रोलर कोस्टर नशेड़ी बन गए हैं
    • अपनी योजना को पूरा करने के लिए, पहले सबसे लोकप्रिय रोलर कोस्टर पर जाने का प्रयास करें, क्योंकि कतार छोटे हो जाएंगे और सुनिश्चित करें कि आप समय सीमा के भीतर हैं। फिर कम लोकप्रिय रोलर कोस्टर पर जाएं
  • राइडर द रोलर कोस्टर चरण 18
    8
    सबसे तीव्र रोलर कोस्टर के लिए देखो यदि आप रोलर कोस्टर नशेड़ी बनने के लिए सड़क पर हैं, तो दुनिया में सबसे बड़ी और सबसे तीव्र तलाश शुरू करने का समय है। यहां दुनिया में सबसे बड़ी, सबसे तेज़, सबसे ऊंची और सबसे रोमांचक हैं:
    • आबू धाबी में फॉर्मूला रोसा
    • फ़ुजी-क्यू पहाड़ी में `ताकाबिशा`
    • सिडर पॉइंट में `टॉप थ्रिल ड्रेस्टर`
    • सिक्स फ्लैग ग्रेट एडवेंचर में ए `एल टोरो`
    • हाइड पार्क में `कोलोसस`
  • युक्तियाँ

    • जब तक आप यह नहीं जानते कि आपका पेट एक रोलर कॉस्टर सवारी के लिए कैसे प्रतिक्रिया करता है अन्यथा, आप उल्टी का जोखिम उठा सकते हैं।
    • कुछ रोलर कोस्टर में, एक ऐसी जगह है जहां आप तय कर सकते हैं कि आप अब और नहीं चलना चाहते हैं।
    • दौरे के दौरान विशेष रूप से लूप में अपनी आँखें बंद न करें। तब आपको पता होगा कि आप कहां हैं और आप कहां जा रहे हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपको हृदय की समस्या, गर्दन या गर्दन की समस्याएं हैं, या यदि आप गर्भवती हैं तो आपको रोलर कॉस्टर से बचना चाहिए।
    • अपने सुरक्षा उपकरणों को कभी भी ढूढने के लिए नहीं, वे एक कारण के लिए हैं।
    • खिलौना चलाने से पहले कुछ भी पीओ और न खाएं क्योंकि आप मतली और उल्टी के जोखिम को चलाते हैं।
    • रोलर कोस्टर पर कुछ भी फिल्म न करें यह अधिकांश पार्कों में मना किया जाता है और आपको बाहर निकाल दिया जा सकता है, और आपका कैमरा जब्त कर लिया जाएगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com